सेबैसा साइस्ट कैसे निकालें

पुटीय एक बैग के समान एक बंद संरचना है जो अर्धसैनिक, गैसीय या तरल सामग्री से भरा होता है। यह sebum बनता है जब सीबम जमा होता है, तेल पदार्थ पदार्थ जो त्वचा और बालों को हाइड्रेटेड रहने की इजाजत देता है। आम तौर पर, यह जननांग क्षेत्र में चेहरे, गर्दन, पीठ और शायद ही कभी विकसित होता है - हालांकि यह धीरे धीरे बढ़ता है और दर्दनाक नहीं होता है, यह असुविधा और शर्मिंदगी बना सकता है। आप अपने चिकित्सक से विशिष्ट उपचार के साथ इसे हटाने के लिए या उपचार को बढ़ावा देने और इसे गायब करने के लिए घरेलू उपचार का उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

चिकित्सा उपचार
एक सेबेशियस साइस्ट चरण 1 निकालें शीर्षक छवि
1
निरीक्षण करें कि यह सूखा और चिढ़ है। अधिकांश वसामय अल्सर दर्दनाक नहीं हैं और mediche- देखभाल की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर यह चिढ़ या सूजन पाने के लिए शुरू होता है, तो आप डॉक्टर के पास जाना है और इसे सुरक्षित रूप से हटा दिया है।
  • जांचें कि पुटी के केंद्र में एक छोटा सा ब्लैक स्पॉट है - यह न्यूरॉर्मेशन लाल, सूजन और स्पर्श के लिए दर्दनाक भी हो सकता है।
  • आप दायरे, पीले और कभी-कभी खराब नलिकाएं देख सकते हैं जो प्रीमियम के दौरान अल्सर से बाहर निकलता है।
  • एक सेबैसियस साइस्ट चरण 2 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्या आपके डॉक्टर ने इसकी जांच की है अगर आपको लगता है कि यह संक्रमित है, तो आपको डॉक्टर को इसे देखने दें, उसे छूने से बचें या घर पर अपने आप से पानी निकालने दें।
  • आप घर पर तरल बाहर निकालने के लिए प्रयास करते हैं, जोखिम, कि सुधार बढ़ जाती है के बाद से आप पूरी तरह से बैग बस- भी संभावना है कि आप एक संक्रमण और आसपास के क्षेत्र में निशान के गठन का विकास वृद्धि हो सकती है खत्म नहीं कर सकते हैं।
  • एक सीबेटिस साइस्ट चरण 3 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चिकित्सक को इसे छोड़ दें यह एक सरल प्रक्रिया है जो आपके क्लिनिक में की जा सकती है - पहले, स्थानीय संवेदनाहारी लागू करें, ताकि प्रक्रिया दर्द रहित हो।
  • इसके बाद, यह आंतरिक तरल पदार्थ को निकालने के लिए, अपूर्णता पर एक छोटा चीरा करता है "spremendola"। "निचोड़" पुटी का मतलब है कि यह एक छोटे से दबाव को लागू करता है ताकि द्रव को धकेल दिया जा सके, जो पीले हो सकता है, पनीर के समान हो और एक अप्रिय गंध हो।
  • चिकित्सक पुटी की दीवारों को इसे फिर से बनाने से रोकने के लिए निकाल सकता है। यह हद तक कम की माना हस्तक्षेप का एक प्रकार है और, पुटी के आकार के आधार पर यह टांका के कुछ बिंदु डाल करने के लिए आवश्यक हो सकता है एक बार पुटी झिल्ली ही हटा दिया।
  • आम तौर पर, पुनरावर्तन से बचने के लिए, जब एक तीव्र संक्रमण मौजूद है, तब neoformation को निकालना आवश्यक है।
  • एक सेबैसियस साइस्ट चरण 4 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि सर्जरी के स्थल के आसपास का क्षेत्र संक्रमित नहीं है। आपका डॉक्टर आप सभी निर्देशों का ठीक से आसपास के त्वचा के इलाज के लिए देना चाहिए, ताकि वे दूषित नहीं करते हैं और रहते हैं ताकि घाव अच्छी तरह से चंगा clean- एक पट्टी डाल सकता है और द-काउंटर मलहम लागू करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना और क्षेत्र का इलाज।
  • विधि 2

    घरेलू उपचार
    एक सेबेशस साइस्ट चरण 5 निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    पुटी को आवश्यक तेलों को लागू करें कुछ में सूजन और रोगाणुरोधी गुण होते हैं जो सूजन और संक्रमण की संभावना को कम कर सकते हैं, हालांकि अभी तक कोई सबूत नहीं है।
    • आप तेलों को सीधे अल्सर पर रख सकते हैं या उन्हें एरंडर तेल के साथ पतला कर सकते हैं। यदि आप यह दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो आवश्यक भागों के तीन भागों का उपयोग अरंडी के सात भागों में करें। वे जो कि पुटी के आकार को कम करने के लिए विशेष रूप से उपयोगी होते हैं, मेलेलुका, अदरक, लहसुन और लोबान।
    • एक कपास झाड़ू या सूती कली का उपयोग करके हर दिन आवश्यक तेलों की एक छोटी मात्रा में फैलाना। आवेदन करने के बाद एक छोटी सी पट्टी के साथ पुटी कवर उत्पाद-अगर ट्यूमर के आकार में एक या दो सप्ताह के भीतर कम नहीं किया जा सकता है या यदि आप सूजन और दर्द के लक्षण नोटिस, डॉक्टर कहते हैं।
  • एक सेबेटिस साइस्ट चरण 6 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें दांत जैसे कणिक गुण वाले पौधे बैग से केराटिन, सेबम और अन्य तरल निकालने के लिए उपयोगी होते हैं।
  • जेल को धोने के बाद, त्वचा को गर्म पानी से धो लें - उपचार को 3-4 बार दोहराएं। वैकल्पिक रूप से, आप अरंडी तेल का एक दिन में 3-4 बार उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सेबेशियस साइस्ट चरण 7 निकालें शीर्षक वाली छवि



    3
    चुड़ैल हेज़ल लागू करें एक कपास झाड़ू या कपास की कली का प्रयोग करें और नवगठित 3-4 बार एक दिन में उत्पाद फैलाएं।
  • एक सेबेशस स्किस्ट चरण 8 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    वसामय पुटी को शुष्क करने के लिए सेब के सिरका के साथ संकुचित करें यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो उसे समान मात्रा में पानी से कम करें - इस मामले में भी, दिन में उपचार 3-4 बार दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से सेबेटिस साइस्ट चरण 9 निकालें
    5
    बैग से प्रोटीन निकालने के लिए अधिक से अधिक बोबड के सूखे जड़ का उपयोग करें। एक चम्मच शहद के साथ रूट पाउडर के आधा चम्मच को मिलाकर मिश्रण को प्रभावित क्षेत्र पर सीधे 3-4 बार एक दिन में फैलाएं।
  • एक सेबैसियस साइस्ट चरण 10 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कैमोमाइल का उपयोग करें इस पौधे की हर्बल चाय को चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है - आप पानी में कैमोमाइल के एक बैग को विसर्जित कर सकते हैं और सीधे पेट पर 3-4 बार एक दिन में रख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सेबेसीस स्किस्ट चरण 11 निकालें
    7
    इसे साँगिनियारिया के साथ एक प्रयास करें इस पौधे का उपयोग पारंपरिक मूल निवासी अमेरिकी चिकित्सा में किया जाता है जिसमें त्वचा संबंधी विकारों का इलाज होता है, जिसमें अल्सर शामिल होता है। अरंडी तेल के दो चम्मच के साथ खूनी पाउडर की एक चुटकी मिलाएं और एक कपास झाड़ू का उपयोग करके प्रभावित त्वचा को मिश्रण लागू करें।
  • पौधों की एक छोटी मात्रा का उपयोग करें, यह जाँच लें कि एपिडर्मिस काट या फाड़ा नहीं है - खूनी को निगल नहीं लेना और इसे अपनी आँखों, मुंह या जननांगों के पास न प्रयोग करें।
  • एक सेबैसियस साइस्ट स्टेप 12 निकालें शीर्षक वाली छवि
    8
    एक गर्म संकुचित रखें एक साफ तौलिया का उपयोग गर्म पानी में डूबा हुआ है और इसे अल्सर पर रखें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और कम से कम 4 बार एक बार इलाज दोहराना।
  • आप एक कैमोमाइल हर्बल चाय या पानी के एक हिस्से के मिश्रण के साथ कपड़े को गीला कर सकते हैं और इसे सिस्ट्स पर रखने से पहले 10 मिनट के लिए जलसेक लगा सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, पतला सेब सिरका (एक भाग का सिरका और एक उबला हुआ पानी) में तौलिया को डुबकी और इसे इलाज के क्षेत्र में लागू करें
  • टिप्स

    • अगर गंध एक पलक या जननांग क्षेत्र में है, तो आपको उसके साथ पेशेवर और घरेलू उपचार का मूल्यांकन करने के लिए डॉक्टर से हमेशा फोन करना चाहिए।
    • ट्यूमर 5-7 दिनों में सुधार नहीं होता है, तो या संक्रमित लगता है, तो अपने चिकित्सक-इन फोन उत्तरार्द्ध मामले में, यह साफ है और जब तक आप अपने कार्यालय में आप के लिए ला सकता है सुरक्षित रखने के लिए प्रयास करें। घर उपचार लागू करने के लिए जारी रखें, लेकिन निचोड़ के प्रति सावधान रहें या अच्छी तरह से क्षेत्र पर किसी भी उत्पाद लागू करने से पहले neoformazione- धोने हाथों को नुकसान पहुंचा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com