त्वचा के स्पॉट कैसे निकालें

त्वचा के धब्बे, जिन्हें हाइपरप्लगमेंटेशन भी कहा जाता है, उम्र, सूर्य के जोखिम या मुँहासे के कारण होता है, और भले ही वे स्वास्थ्य के लिए खतरनाक न हों, वे परेशान हो सकते हैं। इसे पढ़ने के लिए सभी तरीके खोजने के लिए यह लेख पढ़ें फीका

कदम

भाग 1

क्या-यह-खुद विधियां
आपकी त्वचा को हल्का करने के लिए एक नींबू का प्रयोग करें चित्र 6
1
नींबू का रस का उपयोग करें नींबू का रस प्राकृतिक प्रकाश गुण है जो आपको स्पॉट की दृश्यता को कम करने में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आपकी त्वचा को अधिक वर्दी मिलती है। दाग पर हौसले से निचोड़ा हुआ नींबू का रस धो लें और इसे लगभग 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे कुल्ला। उपचार एक सप्ताह में तीन बार दोहराएं।
  • नींबू का रस त्वचा को सूखता है और सूर्य को अतिसंवेदनशील बनाता है, इसलिए यह एक न्यूरॉइराइजर और सनस्क्रीन भी लागू करना महत्वपूर्ण है।
  • मुँहासे निशान तेज फास्ट कदम 7 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सेब सिरका का उपयोग करें ऐप्पल सिरका त्वचा नवीकरण प्रक्रिया में तेजी लाने के द्वारा काम करता है, मूल रंग को बहाल करने में मदद करता है। सेब के सिरका में कपास की ऊन रखें, फिर दागों पर इसे लागू करें और इसे रगड़ने से पहले कुछ मिनट के लिए कार्य करें।
  • बढ़ी हुई ओनियां चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    लाल प्याज का उपयोग करें लाल प्याज में निहित एसिड में प्राकृतिक चमकदार गुण हैं, इसलिए यह अंधेरे स्पॉट से लड़ने के लिए उपयोगी है। प्याज से या इसे फ्राइंग करके रस ले आओ। स्पॉट पर रस लगाने के लिए कुछ सूती ऊन का उपयोग करें, फिर इसे लगभग 10 मिनट के लिए काम करें, फिर कुल्ला। हर दिन इस उपचार को दोहराएं।
  • उपयोग लसनीस के रूप में एक शीत और फ्लू रिमेडी के चरण 10 शीर्षक चित्र
    4
    लहसुन का उपयोग करें ताजा लहसुन का एक आटा छमाही में काटें और दाग पर रगड़ें। वैकल्पिक रूप से, आप इसे मिश्रण कर सकते हैं और क्रीम ऊन के साथ आपकी सहायता करने के लिए बनाई गई क्रीम को लागू कर सकते हैं। 30 मिनट या 1 घंटे के लिए कार्य करने के लिए लहसुन छोड़ दें, फिर कुल्ला।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 5 नामक छवि
    5



    एक सुई का उपयोग करें * चेतावनी! इस पद्धति से संबंधित चेतावनियों को अच्छी तरह से पढ़ें * यदि आप एक दाग को हल्का करना चाहते हैं, तो मैं एक सुई और पुंगी लेता हूँ, मर्द ही क्षेत्र। ज़ाहिर है कि उसे खून करने के लिए इतना कुछ नहीं है, लेकिन त्वचा को थोड़ी सी हिलाएं बनाने के लिए पर्याप्त है क्षेत्र छील मत करो, लेकिन कुछ दिनों के लिए इसे चुप छोड़ दें - फिर स्केल त्वचा गिर जाएगी, पहले की तुलना में इस क्षेत्र को हल्का छोड़ दें।
  • भाग 2

    उपचारों
    मुँहासे निशान तेज फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    एक हल्के क्रीम की कोशिश करो आप अपने चिकित्सक को विशेष रूप से त्वचा के धब्बे को खत्म करने के लिए तैयार दवा लिख ​​सकते हैं, जिसमें हाइड्रोक्विनोन नामक एक डिगमेंट एजेंट शामिल है लंबे समय तक उपयोग के साथ, इन दवाओं के दाग फीका और त्वचा भी लग रही है।
    • इन दवाओं में निहित विच्छेदन एजेंट अस्थायी प्रभाव पैदा कर सकता है जैसे कि खुजली, जलन, लालिमा
    • वहाँ भी क्रीम है कि एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता नहीं है और जो सिद्धांत में दाग को खत्म। सबसे प्रसिद्ध कॉस्मेटिक ब्रांड्स जैसे कि क्लिनिक, एस्ते ल्यूडर, मेबेललाइन, प्रोएक्टिव गेर्नियर उनका उत्पादन करते हैं।
    • चमकीला क्रीम से बचें, जिसमें पारा होता है, क्योंकि यह विषाक्त है।
  • मुँहासे चरण 18 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    एक लेजर उपचार करें वहाँ लेजर उपचार है कि कोशिकाओं है कि मेलेनिन उत्पादन और hyperpigmentation pelle.Il लेजर उपचार के लिए जिम्मेदार धीरे-धीरे कई सत्रों के बाद स्पॉट हल्का कर सकते हैं को लक्षित कर रहे हैं।
  • लेजर उपचार के दौर से गुजरने में जोखिम है, जैसे कि त्वचा की मलिनकिरण।
  • मुँहासे चरण 15 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    अपने आप को एक रासायनिक छील होने के बारे में सोचें यह उपचार त्वचा पर एक एसिड लगाने में होता है जो त्वचा की सतही परत को हटा देता है, जिससे एक नया, और अधिक समान परत पैदा होती है। परिणामों को देखने से पहले इसे अधिक सत्र बनाने के लिए आवश्यक है
  • इस प्रकार के उपचार से गुजरने के बाद त्वचा को सूरज से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। लेजर उपचार की तरह, यहां तक ​​कि रासायनिक छील त्वचा विकिरण का कारण हो सकता है
  • टिप्स

    • त्वचा के दाग को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है यूवी किरणों से खुद को बचाने के लिए, जो हानिकारक हैं। हमेशा सूरज के लंबे समय तक संपर्क से पहले सनस्क्रीन लागू करें, और अपना चेहरा बचाने के लिए एक टोपी पहनें।

    चेतावनी

    • यदि आप हल्का इलाज चुनते हैं, तो यह तय करने के लिए कि क्या उन्हें चलाने के लायक है या नहीं, हमेशा संभावित खतरों के बारे में सोचें।
    • हालांकि चरण 5 काम कर सकता है, सावधानी के साथ आगे बढ़ें. इस पद्धति का उपयोग मॉल पर न करें: इससे संक्रमण हो सकता है!
    • अपने स्वयं के त्वचा की धब्बे को समाप्त करने की कोशिश करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com