कैसे Sunspots को खत्म करने के लिए

सूर्य की वजह से त्वचा पर मौजूद स्पॉट को भी सौर फ्क्लेल्स के रूप में जाना जाता है। वे अंधेरे स्पॉट हैं, जो कि पराबैंगनी किरणों के लंबे समय तक फैलता है। वे किसी भी उम्र में दिखाई दे सकते हैं और आमतौर पर हानिरहित होते हैं। निष्पक्ष परिपालों वाले लोग आमतौर पर सबसे अधिक प्रभावित होते हैं, लेकिन किसी के पास एक हो सकता है। यदि आप अपनी त्वचा पर एक दाग के बारे में चिंतित हैं, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें और यह निर्धारित करने के बाद कि यह खतरे का नहीं है, इसे कैसे खत्म करना है यह निर्णय लें। उपलब्ध विकल्पों में से बहुत सारे हैं, जिनमें सौंदर्य प्रसाधन या रासायनिक उपचार के इस्तेमाल से जुड़े लोगों के लिए सबसे अधिक प्राकृतिक है। एक पूरी अवलोकन पाने के लिए गाइड पढ़ें।

कदम

विधि 1

धीरे-धीरे प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करते हुए स्पॉट हल्का करें
सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
प्रतिदिन 10 से 15 मिनट के लिए दाग को नींबू का एक टुकड़ा लागू करें। यहां तक ​​कि चूने का रस ठीक हो जाएगा। इन खट्टे फलों में निहित एसिड सिनपथों को हल्का करने और मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है।
  • सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    इस पर लागू करें मुसब्बर वेरा जेल धब्बे पर, दिन में दो बार। मुसब्बर त्वचा पर उल्लेखनीय उपचार गुण है।
  • सिनस्पोट्स की ग्रिड रेजिड स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उबलते पानी में 2 से 3 मिनट के लिए हरी चाय का एक शुभराशि डाइप करें। कपास गेंदों पर तरल निचोड़ कर और उन्हें दिन में दो बार दाग पर डाल दें। चाय में एंटीऑक्सिडेंट्स त्वचा नवीकरण में सहायता करती हैं
  • सिनस्पोट्स गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 4
    4
    छाछ का उपयोग करें चेहरे पर शरीर की तुलना में शरीर पर दाग के लिए यह विधि अधिक उपयुक्त है। इसे त्वचा पर लागू करें, इसे भरपूर मात्रा में भिगोकर रखें और इसे कई मिनट के लिए कार्य करें। छिलके का इस्तेमाल प्राचीन काल से दाग को हल्का करने के लिए किया जाता है।
  • सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    विटामिन ई कैप्सूल तोड़ें और सीधे दाग पर जेल लागू करें। वही गुण जो हमें निशान बनाने में मदद करते हैं, वे सूर्य के धब्बे पर काम करेंगे।
  • सिनपाट्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक लाल प्याज का टुकड़ा और स्पॉट पर रगड़ें। प्याज में निहित एसिड प्रभावी ढंग से दाग कम कर देता है
  • विधि 2

    ओवर-द-काउंटर औषधीय उत्पादों
    सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    ऐसे उत्पादों को देखें जो कि कोसिओ एसिड होते हैं। यह एक कवक से निकाले जाने वाला पदार्थ है और इसके डिगमेंटिंग एक्शन के लिए जाना जाता है।
  • सिनस्पोट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2



    त्वचा पर अपनी नई क्रिया का लाभ उठाने के लिए सामग्री में ट्रेटीनॉइन की तलाश करें।
  • सिनस्पोट्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र 9
    3
    एज़ेलाइक एसिड युक्त उत्पादों का प्रमाण यह गेहूं, जौ, राई और जैतून का तेल में स्वाभाविक रूप से होने वाले संतृप्त एसिड होता है और इसके विहीन शक्तियों के लिए भी जाना जाता है।
  • सिनस्पोट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपने फ़ार्मासिस्ट या अपने चिकित्सक से हाइड्रोक्विनोन के बारे में पूछें, एक घटक जो दाग हटाने के लिए वर्षों से उपयोग किया गया है सावधान रहें क्योंकि विवादास्पद राय है क्योंकि जब उच्च खुराक में दी जाती है, तो यह चूहों के लिए कार्सिनजनिक साबित हुआ है।
  • विधि 3

    व्यावसायिक सेवाएं
    सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    लेजर पुनर्स्थापना के साथ स्पॉट का इलाज करें। यह एक महंगा लेकिन प्रभावी त्वचा नवीकरण प्रक्रिया है, क्योंकि यह त्वचा की सतही परतों को समाप्त करती है पता है कि सर्जरी के बाद, कई हफ्तों के उपचार की आवश्यकता होगी।
  • सिनस्पोट्स की ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    एक रासायनिक छील करें त्वचा विशेषज्ञ और यहां तक ​​कि कुछ स्पा इस प्रकार के उपचार की पेशकश करते हैं। इस प्रक्रिया में कुछ एसिड का उपयोग होता है, जो एक साथ मिलकर, त्वचा की सतही परतों को निकालने में मदद करेगा। पता है कि इलाज क्षेत्र कई दिनों तक लालसा हो सकता है।
  • सिनस्पोट्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र 13
    3
    Cryotherapy नामक एक तकनीक के साथ स्पॉट जमा देता है आम तौर पर इसमें तरल नाइट्रोजन का उपयोग दाग को स्थिर करने के लिए किया जाता है। करीब एक हफ्ते में, त्वचा एक क्रस्ट बनायेगी जो तब गिर जाएगी।
  • विधि 4

    निवारण
    सनस्कॉट्स के ग्रिड रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 14
    1
    सूरज की क्षति से आपकी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल 15 से कम की सुरक्षात्मक कारक के साथ करें। सूरज से त्वचा की रक्षा से प्राकृतिक उपचार को प्रोत्साहित भी होगा।
  • सनस्कॉट्स के ग्रिड रिड ऑफ़ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    जितना संभव हो सके प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से बचें और कमाना लैंप से दूर रहें। एक टोपी पहनें या एक छतरे का छत का उपयोग करें सूरज के हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए हल्के और कसकर कपड़े पहनें।
  • टिप्स

    • आपकी दवाओं के निर्देश हमेशा पढ़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है वास्तव में, उनमें से कई, एंटीबायोटिक दवाओं और गर्भ निरोधक गोलियों की तरह, त्वचा पर काले धब्बे पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com