कैसे स्पष्ट त्वचा है

हालांकि बहुत से लोग गहरे रंग की त्वचा के लिए बहुत कुछ करते हैं, अन्य लोग इसे निशान को छिपाने के लिए हल्का करना पसंद करते हैं, दोष कम करते हैं, अत्यधिक तन कम करते हैं या बस एक उचित रंग के लिए स्पष्ट त्वचा पाने के लिए, इन तकनीकों का पालन करने का प्रयास करें

कदम

विधि 1

अपने फ्रिज में
1
नींबू का रस लागू करें. नींबू का रस अक्सर बाल हल्का करने के लिए प्रयोग किया जाता है और ब्लीच के विकल्प के रूप में वॉशिंग मशीन में जोड़ा जा सकता है। आप केवल कुछ गहरा स्थानों पर नींबू का रस डाल सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि साइट्रिक एसिड बहुत मजबूत है और त्वचा को परेशान कर सकता है। यदि आप इसे बड़े क्षेत्रों पर नियमित रूप से उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे कम करें या शहद या दही के साथ मिश्रण करें।
  • आप स्प्रे बॉटल में पानी के साथ नींबू का रस मिश्रण कर सकते हैं, त्वचा पर छील को रगड़ें, मुखौटे या लोशन बनायें। एक सच मानता है, क्योंकि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि एक विधि दूसरे की तुलना में तेज़ काम करेगी। धीरज रखने की कोशिश करें क्योंकि नींबू के रस से आपकी त्वचा को साफ करने में बहुत समय लगता है।
  • उन इलाकों पर नींबू का प्रयोग न करें जो आपने हाल ही में लेटे हैं, मुंडा या काट दिया है
  • 2
    सफेद दही लागू करें थोड़ा सा हल्का प्रभाव पड़ने के अलावा, दही में लैक्टिक एसिड होता है जो हाइड्रेट्स, जस्ता, जो कि जलन और लैक्टिक विस्फोट करता है, जो कि हमले में कवक और जीवाणु होते हैं।
  • अन्य exfoliating उत्पादों की तुलना में, दही तुलना खड़े नहीं कर सकते। इसमें केवल 0.9% फ्री एसिड और इसके अल्फा हाइड्रोक्साइड एसिड का स्तर कई अन्य उपयोगी उत्पादों की तुलना में बहुत कम है। यह आपको दुखी नहीं करेगा, लेकिन यह आपको वांछित परिणाम के लिए नहीं ले सकता है, या कम से कम, निश्चित रूप से तेजी से नहीं
  • 3
    सोडियम बाइकार्बोनेट लागू करें बाइकार्बोनेट का उपयोग आम तौर पर विभिन्न घर की सफाई के लिए या दांतों को सफेद करने के लिए किया जाता है, लेकिन यह त्वचा को हल्का भी कर सकता है। भले ही यह नाजुक हो, सावधान रहें कि आपकी त्वचा को अधिक से अधिक न निकाला जाए, या सूखने के लिए - कुछ ज्यादा उपयुक्त बनाने के लिए, बेकिंग सोडा में शहद डालें, मिश्रण को लागू करें और कम से कम दस मिनट के लिए काम करें।
  • बायकार्बोनेट का उपयोग छूटने के लिए किया जाता है यद्यपि यह त्वचा पर कोई चमकदार गुण नहीं है, यह क्षतिग्रस्त और सूर्य-अंधेरे कोशिकाओं को निकाल सकता है।
  • विधि 2

    एक्सफ़ोलीएटिंग क्रीम और टैल्क
    1
    लावा और त्वचा को छूटना इससे त्वचा की सबसे सतही परत को दूर करने में मदद मिलती है जो सूर्य में अंधेरे और / या क्षतिग्रस्त हो जाती है। इसे बहुत ज्यादा नहीं निकालें, या आप इसके प्राकृतिक तेलों का उत्पादन कर सकते हैं और इसे वसा बना सकते हैं।
    • शहद के साथ मिलाकर एक प्रभावी और किफायती होममेड एक्स्पाउन्ट ब्राउन शुगर है हनी अकेले ही त्वचा को बहुत नरम बना सकती है - ब्राउन शुगर के साथ मिलकर बहुत अच्छा साफ़ हो जाता है। इसके अलावा, शहद एक जीवाणुरोधी एजेंट है जो त्वचा की चकत्ते को रोकने में मदद कर सकता है।
  • 2
    कुछ पारदर्शी चेहरा पाउडर डाल दिया प्रकाश को प्रतिबिंबित करके, पाउडर न केवल आपकी त्वचा को उज्ज्वल बना देगा, बल्कि यह दाग को भी कम करेगा।
  • बच्चों के लिए तालुक का एक ही प्रभाव हो सकता है। पाउडर नींव जैसे छिद्रों को भरने के लिए पर्याप्त प्रकाश है, लेकिन आपकी त्वचा के रंग को सावधानी से बदलने के लिए मजबूत (और सफेद) पर्याप्त है सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे बहुत ज्यादा नहीं डालते हैं या आप 18 वीं सदी के गीशा की तरह दिखते हैं।
  • 3



    यदि कोई भी काम नहीं करता है, तो ब्लीचिंग क्रीम का उपयोग करें हालांकि जागरूक रहें, हालांकि, अध्ययनों से पता चला है कि हाइड्रोक्विनोन (कई प्रकाशक क्रीम में सक्रिय तत्व) पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि यह दिखाया गया है कि यह कैंसरजन्य हो सकता है।
  • हाल ही में, बैरबेरी (अरबुतिन) और कोजीक एसिड त्वचा के हल्के उपचार में दिखाई देते हैं। हालांकि, हाल ही में, बियरबेरी को हाइड्रोक्विनोन से जोड़ दिया गया है और इसे असुरक्षित पाया गया है, जबकि किजीसी ​​एसिड, इसके भाग के लिए, नियंत्रण पार कर चुका है। कॉस्मेटिक उत्पादों में, 2% (उच्च नहीं) के स्तर पर उपयोग सुरक्षित है नोट: प्रयोगशाला परीक्षणों में, त्वचा की समाशोधन 4% पर नोट किया गया था।
  • विधि 3

    आपके शरीर के लिए
    1
    सूरज में न रहें यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं, तो जिम पर साइन अप करें या इसे सूर्योदय या सूर्यास्त पर सड़क पर रखें यदि आवश्यक हो तो एक टोपी पहनें और हर दिन सनस्क्रीन लागू करने के लिए मत भूलें, भले ही यह बादल छा गया हो। सूर्य की किरणों का 80% तक बादलों के माध्यम से पार हो सकता है।
    • अपने होंठों को मत भूलना अपने दैनिक न्यूरॉरिज़र के अलावा कम से कम 15 के सनस्क्रीन के साथ बहुत सारे होंठ बाम फैलाएं।
  • 2
    अपनी त्वचा के लिए स्वस्थ आदतों को रखने की कोशिश करें एक स्वस्थ उज्ज्वल रंग हर त्वचा टोन के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। जब आप करने के लिए प्रतिबद्ध "schiarirti"एक नियमित रूप से चिपके हुए आपकी त्वचा को उज्ज्वल बनने की अनुमति देगा
  • धूम्रपान न करें यह आपकी त्वचा को एक पीले रंग का रंग बनाता है, जो कि एक छोटी उम्र में भी खुद को दिखा सकता है इसके बाद की आदत, विकासशील स्थानों की संभावनाओं को भी बढ़ा सकती है, जो आम तौर पर वृद्ध लोगों के लिए आरक्षित होती है।
  • स्वस्थ और पौष्टिक आहार का पालन करें विशेष रूप से, बहुत से विटामिन सी ले लो। यह कोलेजन के उत्पादन की कुंजी है, एक प्रोटीन जो कोशिकाओं और रक्त वाहिकाओं के विकास में मदद करता है और त्वचा को इसके स्वर और ताकत देता है।
  • 3
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एक चिकित्सकीय विशेषज्ञ की पेशेवर सलाह आपको सभी विकल्पों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में सक्षम होगी, जिनके लिए आपको ज़रूरत है अगर आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि आप अपनी त्वचा का रंग बदलना चाहते हैं। दोनों ओवर-द-काउंटर और प्रिस्क्रिप्शन दवाएं हैं जो आपको सुरक्षित और प्रभावी तरीके से मदद कर सकती हैं।
  • इसके अलावा, एक डॉक्टर उन सभी त्वचा देखभाल मिथकों को दूर कर सकता है और एक ऐसी जानकारी प्रदान कर सकता है जिसे आप कभी भी किसी वेबसाइट पर नहीं खोज पाएंगे। किसी निश्चित महत्व के निर्णय लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • टिप्स

    • पहले प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें क्योंकि हल्की क्रीम के प्रभाव आमतौर पर प्रतिवर्ती होते हैं।
    • उचित रहें यदि आपका रंग स्वाभाविक रूप से अंधेरा है, तो आपको खुश होना चाहिए। बहुत से लोग अपनी त्वचा को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी करेंगे
    • कई त्वचा चमकाने वाली क्रीम में हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलना संभव है, इसलिए जब कोई अन्य प्रयास विफल हो जाता है, तो अपने जोखिम पर, आप एक चेहरे का मुखौटा के साथ एक छोटी राशि का मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, बहुत सावधान रहें, हाइड्रोजन पेरोक्साइड कई दुष्प्रभावों को जन्म दे सकता है।

    चेतावनी

    • त्वचा पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करने से बचें। यद्यपि यह अस्थायी रूप से काम करेगा, यह एक ऑक्सीकरण एजेंट है (जो वास्तव में एंटीऑक्सिडेंट के विपरीत है जो हमारी त्वचा को बनाए रखने के लिए उपयोगी है) और एक संक्षारक प्रभाव हो सकता है इसी कारण से, घावों के उपचार के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड की सिफारिश नहीं की जाती है।
    • किसी भी उत्पाद का अत्यधिक उपयोग आपकी त्वचा निर्जलीकरण कर सकता है, जिससे जलन और चापना हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com