फलों के साथ त्वचा को कैसे हल्का करना

फलों को तब भी फायदेमंद नहीं होता है जब खाया जाता है और कई अन्य उपयोगी उपयोगों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए त्वचा को हल्का करना कई फलों को स्थानीय रूप से लागू किया जा सकता है ताकि छाती को हल्का हो, इस ट्यूटोरियल को अब और जानने के लिए सीखें।

कदम

पपीता नाम वाली छवि
1
पका हुआ पपीता लें और एक मध्यम आकार के टुकड़े को काट लें। एक चम्मच के पीछे अपने आप को मदद करने से निचोड़ ताजा क्रीम या कार्बनिक दही का एक चम्मच जोड़ें। नींबू के रस के 3-4 बूंदों को शामिल करें और धैर्य से सभी सामग्रियों को मिलाएं। अपने चेहरे और गर्दन पर स्वच्छ त्वचा पर सौंदर्य मुखौटा लागू करें इसे 15-20 मिनट के बाद गर्म पानी से हटा दें। (साबुन का प्रयोग न करें)।
  • स्ट्रॉबेरी के ढेर का शीर्षक चित्र
    2
    2-3 ताजा स्ट्रॉबेरी निचोड़ो और उन्हें एक मुखौटा की तरह अपने चेहरे पर लागू करें। आप नींबू के रस की कुछ बूंदों को जोड़कर हल्का प्रभाव बढ़ा सकते हैं। इस मामले में, हालांकि, खासकर यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो इसमें थोड़ी मात्रा में शहद या क्रीम शामिल है लगभग 15-20 मिनट के लिए त्वचा पर मुखौटा छोड़ दें एक बार सूखने से, धीरे से रगड़कर इसे हटा दें और बहुत सारे पानी से धो लें (जैसा कि पहले, नकाब को हटाने के लिए साबुन का प्रयोग न करें)।



  • छवि का शीर्षक ऑरेंजस
    3
    संतरे विटामिन सी में समृद्ध होती हैं और त्वचा को हल्का करने में उपयोगी मानी जाती हैं। मोटी क्रीम या दही के 2 tablespoons के साथ ताजा संतरे का रस के संयोजन के द्वारा अपने स्वयं के विरंजन मिश्रण तैयार करें। वैकल्पिक रूप से, आप नारंगी के 2 स्लाइस को कुचलने और क्रीम या दही के साथ मिश्रण कर सकते हैं। इस मिश्रण को लागू करें जैसे कि सोने से पहले क्रीम होती है, और इसे सारी रात काम करते हैं यदि संभव हो तो, हल्की प्रभाव को तेज करने के लिए नारंगी या नींबू छील पाउडर भी जोड़ें।
  • टिप्स

    • नारंगी छील पाउडर खुद को तैयार करें नारंगी छील को रखें और उन्हें एक प्लेट पर रख दें, उन्हें एक पतले कपड़े के साथ कवर करें और उन्हें धूप में जगह दें जब तक कि वे पूरी तरह से सूख न जाए। उन्हें सूखा पीसकर पीसकर पीस लें। (नींबू छील पाउडर बनाने के लिए इसी प्रक्रिया का उपयोग करें)।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार के मास्क को हटाने के लिए साबुन का उपयोग करने से बचें, यह इलाज की त्वचा पर बहुत आक्रामक हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com