चिकनी और खूबसूरत पैर कैसे हैं

क्या आप चिकनी और सही पैर रखने का सपना देखते हैं? बढ़िया, क्योंकि वांछित परिणाम प्राप्त करना आपको जितना आसान लगता है! किसी पेशेवर के हस्तक्षेप में आपकी मदद करने वाले पैरों की मदद कर सकते हैं, लेकिन कई बहुत प्रभावी तरीके भी हैं जो आप अकेले घर पर अनुभव कर सकते हैं। सही उत्पादों के उपयोग के लिए, अवांछित बालों को हटाने के लिए थोड़ा मेक-अप और उपयुक्त तकनीकों के लिए धन्यवाद, आपके पास बिना किसी समय चिकनी और सुंदर पैरों होंगे।

कदम

भाग 1

त्वचा को उबालें
1
हर दिन अपने पैरों पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करें जब त्वचा को अच्छी तरह से हाइड्रेट किया जाता है, तो यह स्वस्थ, छोटे और उज्ज्वल दिखता है। एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद का उपयोग करें ताकि आप उन्हें हर दिन और अधिक आकर्षक और चमकीले लग सकें। प्रसाधन सामग्री के दर्जनों प्रफ्यूमरीज में उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप चाहें तो आप एक एकल प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कि नारियल तेल या शीआ मक्खन
  • सबसे अच्छी बात है कि स्नान के बाद चुने गए उत्पाद को हर दिन लागू करना है। इस तरह, अवशिष्ट नमी त्वचा में फंस पाएंगे, इसे सुस्त या निर्जलित होने से रोकने के लिए।
  • मिट्टी के बाद, त्वचा को moisturize के लिए आवश्यक है। रेजर या एपिलेशन का उपयोग पैरों की सतह को नुकसान पहुंचाता है, इसलिए इसे बाद में तुरंत खिलाना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप एक छोटी पोशाक या शॉर्ट्स पहनते हैं, तो आप के साथ क्रीम का एक छोटा सा पैकेट ले लो ताकि आप दिन के दौरान इसे फिर से लागू कर सकें। नियमित रूप से अंतराल पर त्वचा पर उत्पाद को मालिश करना हमेशा अपने सबसे अच्छे रूप में प्रकट होता है
  • 2
    त्वचा उबालें क्योंकि आपके पैर चिकनी और खूबसूरत लगते हैं, इसलिए उन्हें मृत उपकला कोशिकाओं को निकालने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है जो सतह पर जमा होते हैं। वास्तव में मृत त्वचा दिखाई देती है और निर्जलित हो जाती है एक एक्सफ्फ़िटिंग उत्पाद का उपयोग त्वचा की सबसे सतही परत को हटा देता है, जो नई अंतर्निहित, टॉनिक और चमकीले प्रकाश को लाया जाता है। एक हफ्ते में 2-3 बार पैरों की त्वचा को 2-3 बार निकालने के लिए शरीर को साफ़ करें।
  • आप सुपरमार्केट में या ख़ुफ़िया पर तैयार शरीर को साफ़ कर सकते हैं, या आप आम उपयोग में सरल सामग्री के साथ खुद को तैयार कर सकते हैं।
  • आप एक कस्टम स्क्रब की तैयारी में अपने हाथ की कोशिश करना चाहते हैं, तो इस तरह के जैतून या नारियल के रूप में, चीनी या नमक और अपनी पसंद के वनस्पति तेल मिलता है। नमक या चीनी को स्क्रब में मौजूद माइक्रोग्रैनलस को दोहराना होगा, जबकि तेल त्वचा को नमक बनाने के लिए काम करेगा। काफी मोटी मिश्रण प्राप्त करने के लिए उपयुक्त अनुपात में अवयवों को मिलाएं। आप स्नान के अंदर एक हवाई कंटेनर में अपनी साफ़ साफ़ रख सकते हैं।
  • अपनी पसंद के एक आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ने पर विचार करें, उदाहरण के लिए टकसाल या दौनी, अपने हाथों को आराम से सुगंध देने के लिए
  • 3
    तेल के साथ पैरों की त्वचा को पोषण करें यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि उन्हें स्वस्थ और उज्ज्वल दिखें, आपकी त्वचा पर तेल की एक छोटी मात्रा में मालिश करें ऐसे कई प्रकार के तेल हैं जो अपने पैरों को चरण के पैर में बदल सकते हैं, उदाहरण के लिए, नारियल, जॉज़्वा या जैतून के याद रखें कि यह एक छोटी सी खुराक को लागू करने के लिए पर्याप्त होगा अपने हाथ के खोखले में Versane कुछ बूँदें, दो हथेलियों को एक साथ रगड़, तो पैरों पर तेल लागू करने शुरू: एक चमकदार त्वचा है कि घंटे के लिए पिछले जाएगा प्रदान करने के लिए है, यह पोषित और हाइड्रेटेड जबकि रखते हुए।
  • आपकी त्वचा को तेल लगाने पर सावधान रहें, आसपास के कपड़ों और सतहों को धुंधला होने से बचने के लिए। कपड़े पर किसी भी क्षति या दाग को रोकने के लिए ड्रेसिंग से पहले मालिश।
  • बाद के तुरंत बाद, पैरों पर थोड़ा तेल लगाओ। यह नमी अंदर को रोकने, गहराई में मॉइस्चराइज करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • भाग 2

    पैरों से अनचाहे बालों को निकालें
    1
    रेजर का उपयोग करें रेजर के साथ पैरों के बाल निकालना शीघ्र और आसान है। एक बार भिगोए जाने पर, पैर स्वचालित रूप से चिकनी और उज्ज्वल दिखेंगे। रेजर का प्रयोग जितना तुम्हारी ज़रूरत होती है: कुछ लोगों को हर दिन अपने पैरों को दाढ़ी करने की ज़रूरत होती है, अन्य केवल एक हफ्ते में एक बार। एक गुणवत्ता वाले रेज़र खरीदने में निवेश करें, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है आमतौर पर एक अच्छा रेजर कई ब्लेड और एक कम करनेवाला पट्टी से सुसज्जित है।
    • रेजर के उपयोग को एक अच्छा शेविंग क्रीम के साथ मिलाएं। आप सुपरमार्केट या सुगंध में उपलब्ध कई में से एक खरीद सकते हैं, या अधिक प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करना चुन सकते हैं। क्योंकि वे त्वचा को गहराई से पोषण करते हैं, शिया मक्खन और नारियल का तेल आम शेविंग क्रीम को प्रभावी रूप से प्रतिस्थापित कर सकता है।
    • डिपाइनमेंट के दौरान जल्दी में मत बनो। रेजर को त्वचा पर बहुत जल्दी स्लाइड न करें, अन्यथा आप अपने आप को काट सकते हैं या कुछ बाल छोड़ सकते हैं।
    • जब आप शॉवर में या बाथटब में हों तो रेजर का उपयोग करें गर्म पानी छिद्रों के उद्घाटन के अनुकूल है, गहरा दाढ़ी सुनिश्चित करना।



  • 2
    वैक्सिंग का उपयोग करें एपिलेशन के बाद, पैर दृष्टि और स्पर्श दोनों के लिए चिकनी और सही होते हैं। उत्कृष्ट परिणाम में रेजर की गारंटी के मुकाबले एक लंबा जीवन भी है। कभी-कभी एपिलेशन थोड़ी दर्दनाक हो सकता है, लेकिन बेहतर और अधिक स्थायी परिणामों के लिए थोड़ा सा भुगतना पड़ सकता है। यदि आपने वैक्सिंग का विकल्प चुनने का फैसला किया है, तो आप एक सौंदर्य केंद्र में जा सकते हैं या अपने पैरों को अपने आप से दाढ़ी की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक आदर्श परिणाम के लिए पहली बात यह है कि त्वचा को छूटना है।
  • एक एपिलेशन किट खरीदें आम तौर पर मोम (जो आमतौर पर माइक्रोवेव में गर्म किया जा सकता) होते हैं, vanes यह त्वचा पर और कागज के स्ट्रिप्स कि इसे हटाने के लिए उपयोग किया जाता है की लकड़ी में उपयोगी सीधा करने के लिए।
  • धैर्य और सटीक के साथ अपने पैरों पर मोम लागू करें चमड़े के एक छोटे से हिस्से पर गर्म मोम को फैलाने के लिए लकड़ी के स्कूप का उपयोग करें, फिर एक गर्म मोम का पेपर पट्टी छड़ी। समान रूप से संलग्न करने के लिए त्वचा के खिलाफ स्ट्रिप दबाएं लगभग 15 सेकंड के बाद, जल्दी से पट्टी को त्वचा से खींच कर, इसे नीचे से दूसरी ओर खींचकर (यानी विपरीत दिशा में बालों में)। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि दोनों पैरों को पूरी तरह से मुंडा न हो।
  • अधिक जानकारी के लिए लेख पढ़ें कैसे पैर मोम करने के लिए.
  • 3
    बाल लेजर बालों को हटाने के साथ स्थायी रूप से निकालें यदि अनचाहे बालों को एक असली जुनून है और आप मोम या रेजर का उपयोग करने के लिए थक गए हैं, तो इसे हमेशा के लिए से छुटकारा पाने का प्रयास करें यह प्रक्रिया पिछले लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक दर्दनाक और महँगा है, लेकिन बहुत से लोग कहते हैं कि इसके लायक है। यहां तक ​​कि इस मामले में आप किसी विशेष सौंदर्य केंद्र से संपर्क कर सकते हैं या आप अपने घर में सीधे लेजर बालों को हटाने के लिए एक किट खरीद सकते हैं।
  • आम तौर पर त्वचा के क्षेत्र से बालों को पूरी तरह से निकालने के लिए 5 सत्रों की आवश्यकता होती है (औसतन)
  • लेजर बालों को हटाने के सभी किट समान नहीं हैं, इसलिए निर्देशों को ध्यान से पहले अपनी पसंद से पढ़ें।
  • भाग 3

    टेनिंग और मेक-अप प्रोडक्ट्स
    1
    कमाना के आगे जाओ जब वे पेंट होते हैं, तो पैरों को जब वे पीले रंग की तुलना में अच्छे लगते हैं यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आपके पास एक स्वाभाविक रूप से अंधेरा रंग है या पहले से ही टैन किया गया है, तो इसका लाभ उठाएं! आपको बस इतना करना है कि आपकी भूरे रंग की त्वचा पर थोड़ा सा क्रीम या तेल मालिश होता है ताकि इसे उज्ज्वल दिखता हो। यदि, दूसरी तरफ, आपके पास एक उचित रंग है, सूरज को निर्यात करने पर विचार करें, कुछ कमाना लैंप करें या स्प्रे या क्रीम स्वयं का कमाना कॉस्मेटिक लागू करें
    • लगभग तत्काल परिणाम के लिए, ख़ुफ़मिया या सुपरमार्केट में एक आत्म-कमाना उत्पाद खरीदें। स्प्रे या क्रीम तैयार करना चुनें, फिर पैकेज पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
    • यदि आपने प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश में निर्यात करने या कुछ स्व-कमाना लैंप बनाने के लिए चुना है, तो सावधान रहें बहुत अधिक सूरज आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सुरक्षात्मक क्रीम का उपयोग करने के लिए मत भूलना
  • 2
    शरीर के लिए एक रोशन का प्रयोग करें यह कॉस्मेटिक है जो आसानी से सुगंधशाला या सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। आप एक शानदार और सुंदर प्रभाव पैदा / गीला क्रीम, तेल के रूप में एक उत्पाद चुन सकते हैं या spray- वैसे भी आपकी त्वचा सूक्ष्म चमक है कि प्रकाश को दर्शाता है के साथ शामिल किया जाएगा कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने सौंदर्य प्रसाधनों को खुद तैयार करना पसंद करते हैं, तो शरीर की रोशनी बनाने की कोशिश करें अपने शरीर क्रीम के लिए मोती की आंखों के कांच (चांदी या सोने) की एक छोटी राशि जोड़ें, आप एक शानदार DIY रोशनी मिलेगा केवल आंखों के छायाएं की एक छोटी राशि को जोड़कर शुरू करने के लिए याद रखें, तब तब तक खुराक बढ़ाएं जब तक आप वांछित परिणाम तक नहीं पहुंच जाते। सामान्य रूप में पैरों पर तैयार उत्पाद को लागू करें
  • 3
    मेकअप का उपयोग करें सही उत्पादों के साथ, आप अपने पैरों की त्वचा की टोन भी कर सकेंगे, जिससे उन्हें उज्ज्वल लग जाएगा। सबसे अच्छा विकल्प तरल सूत्र की नींव और रोशनी पाउडर वाले पर पड़ता है। यदि आपने एक तरल उत्पाद का चयन किया है, तो इसे अपने हाथों में डाल दें, फिर पैरों पर प्रकाश और भी परत लागू करें। नींव पाउडर लगाने के लिए, सबसे अच्छी बात यह है कि एक बड़े मेकअप ब्रश का इस्तेमाल होता है जिसके साथ त्वचा पर बड़े परिपत्र आंदोलन होते हैं।
  • आप एक लंबे समय से स्थायी नींव पसंद करते हैं जो पूरे दिन एक निर्दोष परिणाम की गारंटी देता है। दोनों आर्थिक और अधिक महंगे उत्पादों में बहुत वैध फ़ार्मुलों हैं।
  • कुछ बेहतरीन नींव हैं: नरस द्वारा पूरे दिन चमकदार, क्लीनीक द्वारा स्टै मैट और मैक द्वारा प्रो लोंगवियर पौष्टिक पनरोक।
  • कुछ बेहतरीन आर्थिक नींव ये हैं: रेव्लॉन द्वारा रंगीन 24 घंटे, मेहेलीलाइन द्वारा सुपर स्टे 24 घंटों और लॉय ओरियल द्वारा अनमोल 24 घंटों तक।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com