कैसे पैर मोम करने के लिए

क्या आपने कभी रेजर अप्रासन किया है? बड़े बाल ओ कुदी तसवीर की छाप का

? क्या आप अपने रेजर से खुद को कटौती करने से डरते हैं? अवांछित बालों को हटाने के लिए विशेष रूप से पैरों पर वैक्सिंग सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है: इससे अधिक सटीक और स्थायी बालों को हटाने की अनुमति मिलती है यदि आप प्रारंभिक दर्द को संभाल सकते हैं, तो यह दाढ़ी का एक शानदार तरीका है।

कदम

विधि 1

पैरों को मोम करने के लिए तैयार करें
छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 1
1
एक एपिलेशन किट खरीदें आप इसे सुपरमार्केट, परफ्यूमरी या इंटरनेट पर, उदाहरण के लिए अमेज़ॅन पर, उचित कीमतों पर पा सकते हैं। विभिन्न उत्पादों की तुलना करें और यह तय करें कि कौन सी खरीदारी करें। आम तौर पर वे सभी समान हैं, लेकिन कुछ अधिक धारियों की पेशकश करते हैं, या पुरुषों या महिलाओं के लिए अधिक उपयुक्त हैं। विभिन्न सौंदर्य साइटों पर समीक्षा पढ़ें ताकि ये समझ सकें कि आपके लिए क्या सही हो।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 2
    2
    त्वचा को तैयार करें एपिलेशन से पहले, अच्छे परिणामों के लिए यह छूटना महत्वपूर्ण है इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बाल बहुत लंबा या छोटा नहीं है न्यूनतम लंबाई लगभग 6 मिमी होनी चाहिए, लेकिन 12 मिमी से अधिक नहीं अगर बाल लंबे होते हैं, तो आप कैंची के साथ जांच करनी चाहिए।
  • बाजार पर आप एक्स्प्लोऑनेशन के लिए कई गुणवत्ता वाले स्क्रब पाएंगे। इस उत्पाद को उस क्षेत्र में लागू करें जिसे आप कम से कम 24 घंटों पहले से हटाना चाहते हैं। इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दें और इसे धीरे से साबुन और पानी से कुल्ला।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 3
    3
    आपको मोम करने की ज़रूरत होती है इसमें लगभग कुछ घंटों लगेंगे काम या स्कूल जाने के लिए घर छोड़ने से पहले 10 मिनट दाढ़ी की कोशिश मत करो।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 4
    4
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें वैक्सीन थोड़ा दर्दनाक हो सकता है, इसलिए इस तरह से घृणा का निर्णय लेने से पहले, इस तथ्य पर विचार करने का प्रयास करें यह असहनीय दर्द नहीं है, लेकिन थोड़ा सा झुंझलाहट महसूस करने के लिए खुद को तैयार करना बेहतर है। यदि आप मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार हैं, तो आपको बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • विधि 2

    एक विशेष किट के साथ वैक्सिंग
    छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 5
    1
    बाल विकास की दिशा के अनुसार समान रूप से मोम को लागू करें। इसे पैकेज में मिला लकड़ी के टुकड़े के साथ बाहर रोल करें। आपको बॉक्स पर विशिष्ट निर्देश भी पढ़ना चाहिए। बाल को कवर करने के लिए पर्याप्त मोम लागू करें, लेकिन पर्याप्त नहीं है।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 6
    2
    मोम की सतह पर नाजुक पट्टी दबाएं। एक अच्छा दबाव डालना सुनिश्चित करें। बाल विकास की दिशा में आपको इसे फैलाना चाहिए। पट्टी के निचले छोर पर, एक छोटे से फ्लैप को छोड़ दें: यह आपको इसे पकड़ने और इसे आसानी से बहुत आसानी से मिटा देगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 7
    3
    उस पट्टी से विपरीत दिशा में पट्टी को हटा दें जिसमें बाल बढ़ता है। जिस किनारे पर आप उठाए गए हैं उसे पकड़ो और उसे एक सूखी आंदोलन से फाड़ दें पट्टी खींचते समय त्वचा को दूसरी तरफ तना हुआ रखना सुनिश्चित करें आराम करने की कोशिश करें: जितना अधिक आप तनावपूर्ण हो, उतना अधिक दर्दनाक होगा। यदि पट्टी फाड़ने के बाद प्रभावित क्षेत्र दर्दनाक है, पैर की हथेली को आराम करें और अच्छे दबाव डालें। इससे आपको दर्द को दूर करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 8
    4
    बाकी हिस्सों पर प्रक्रिया को दोहराएं। आपको उन सभी भागों पर ऐसा करना होगा जो आप को छानना चाहते हैं। एक बार जब आप अभ्यास कर लेते हैं, तो प्रक्रिया आसान और तेज होनी चाहिए
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 9
    5
    मुसब्बर वेरा जेल या एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें यदि आप पीड़ाग्रस्त हैं, तो मुसब्बर वेरा बेहतर है, अन्यथा एक क्लासिक क्रीम अच्छा है: यह आपको एपिलेशन के तुरंत बाद आपकी त्वचा को शांत करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, पैरों के बाद दिन चिकना हो जाएगा। इसे उन हिस्सों पर लागू करें जिन्हें आपने depulsed किया है।
  • विधि 3

    चीनी वैक्सिंग के साथ पैर उठाना
    छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर 10 कदम
    1
    चीनी के साथ एपिलेशन तैयार करें एक सॉस पैन में चीनी, नींबू का रस और पानी मिलाएं और लौ को कम करें। सुनिश्चित करें कि आप मिश्रण को उबाल में नहीं लाएं तापमान को मापने के लिए आपको रसोई थर्मामीटर का उपयोग करना चाहिए एपिलेशन तैयार हो जाएगा जब यह 120 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक पहुंच जाएगा
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 11
    2
    गर्मी से सॉस पैन निकालें और मोम को ठंडा करने दें। इसका उपयोग करने से पहले, आपको इसे कम से कम आधे घंटे के लिए शांत करना चाहिए। अपने पैरों पर तुरंत इसे लागू करने से बचें, अन्यथा आपको चोट लगी होगी।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका लेग्स स्टेप 12
    3
    एक जार या एक कंटेनर में मोम स्थानांतरण आपको इसे तुरंत उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - फिर भी, जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं, तो इसे 30-40 सेकंड तक माइक्रोवेव (पहले कंटेनर के ढक्कन को हटा दें) में गर्मी याद रखें या जब तक यह शहद के समान स्थिरता नहीं रखता। यदि यह ठोस होता है, तो यह पैरों पर फैलाना अधिक कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर 13 चरण



    4
    यह देखने के लिए कि आपकी एलर्जी की प्रतिक्रिया है या सामग्री के प्रति संवेदनशील हैं, आपकी त्वचा पर मोम की एक छोटी मात्रा का परीक्षण करें। यह देखने के लिए कि क्या क्षेत्र सूजन या लाल हो जाता है, आपके शरीर को कुछ ठंडा मोम लागू करें। यदि आपको कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा जाता है, तो आप जारी रख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 14
    5
    बालों को नरम करने के लिए, गर्म पानी से पैरों को धो लें एक तौलिया के साथ टैम्पन और बच्चों को तालकुम पाउडर लागू करें। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह प्रक्रिया की सुविधा प्रदान कर सकता है और त्वचा की संवेदनशीलता कम कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 15
    6
    पैरों को देखो, यह देखने के लिए कि बाल विकास की दिशा क्या है, जो हर किसी के लिए समान हो सकती है या भिन्न हो सकती है बाल विकास की दिशा में आपको मोम और विषाक्त पट्टी को लागू करना होगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 16
    7
    हाथ पर एक छोटी राशि रखकर मोम के तापमान का परीक्षण करें। यदि यह गुनगुना है, तो इसे थोड़ा अधिक शांत कर दें। इसे आसानी से समझने के लिए जब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं, तो इसे चम्मच के साथ हल कर दें: यदि यह बहुत तरल है, तो आपको थोड़ी देर इंतजार करना होगा।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 17
    8
    बालों के विकास की दिशा में एक स्पॉटुला के साथ पैरों पर मोम की एक पतली परत लागू करें। क्या यह केवल एक बार पर्याप्त रूप से ठंडा हो गया है बाल वृद्धि की दिशा का सम्मान करते हुए एपिलेशन फैलते वक्त, बाल सपाट और चिकनी दिखते हैं, और कोई भी खड़ा नहीं होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 18
    9
    कपड़े की पट्टी को लागू करें और इसे रगड़ो / मोम के साथ कवर लेग के हिस्से पर मालिश करें। इसे ऊपर और नीचे रगड़ना सबसे प्रभावी तरीका है अब, इसे तय करने की प्रतीक्षा करें: जब आप पट्टी उठाने की कोशिश करते हैं, तो इसका विरोध करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 1 9
    10
    किनारे से पट्टी को पकड़ो और बालों के विकास की दिशा में विपरीत दिशा में इसे फाड़ दें। ऐसा करने से पहले, आसपास की त्वचा को फैलाना और दूसरे हाथ से फर्म रखना फाड़ तेज और सूखी होना चाहिए यदि आप इसे ध्यान से करते हैं, तो उपद्रव शायद खराब या मध्यम होगा
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 20
    11
    दोहराएं जब तक आप पूरे पैर काट नहीं कर लेते भाग्य के साथ, प्रक्रिया को बहुत अधिक समय नहीं लेना चाहिए, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप सही हैं यदि आप कुछ दिनों बाद देखते हैं कि आपने एक सिलाई नहीं मुहैया कराई है, तो आपको एक आश्चर्यचकित आश्चर्य होगा फाड़ने से पहले, अपने निशुल्क हाथ से आसपास के त्वचा का तना हुआ रखने के लिए याद रखें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 21
    12
    अपने पैरों को ठंडे पानी से धो लें, कभी गर्म या उबलते स्नान न करें। एक तौलिया के साथ टैम्पन और त्वचा को शांत करने के लिए एक उदार राशि मॉइस्चराइज़र लागू करें महान काम: चीनी एपिलेशन ने अपना काम किया है!
  • विधि 4

    एक पेशेवर एपिलेशन बनाएं
    छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर चरण 22
    1
    क्षेत्र में beauticians के लिए खोजें आप ऑनलाइन खोजने के लिए या एक येलो पेज पर खोज सकते हैं। निश्चित रूप से आपके पास उचित मूल्य पर कई विकल्प होंगे यदि आप एक पेशेवर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि किसी विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर 23
    2
    एक नियुक्ति करने के लिए सौंदर्य केंद्र को बुलाओ और वहां जाने की कोशिश करो अंतिम कीमत उपचार पर निर्भर करती है: जाहिर है आप केवल कुछ क्षेत्रों से अनचाहे बालों को हटाने के लिए पैरों को पूरी तरह से दाढ़ी और कम करने के लिए अधिक भुगतान करेंगे। व्यावसायिक बालों को हटाने घर के बालों को हटाने से थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन याद रखें कि आपको एक उंगली उठाने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि का शीर्षक वैक्स आपका पैर स्टेप 24
    3
    नियुक्ति पर जाएं यह सब है! जब आप सौंदर्य केंद्र में प्रवेश करते हैं, तो स्वागत समारोह में जाएं और सचिव को सभी आवश्यक जानकारी दें। पूरी प्रक्रिया को कुछ घंटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, लेकिन बुकिंग के समय आपको अधिक सटीक निर्देश दिए जाएंगे।
  • टिप्स

    • बाल विकास से विपरीत दिशा में पट्टी को आंसू करना सुनिश्चित करें, अन्यथा परिणाम बहुत सटीक नहीं होगा।
    • पैरों को 2 वर्गों में विभाजित करें: एक ऊपरी और एक कम पहले एक को पूरी तरह से खिसकाएं, फिर दूसरे नंबर पर जाएं।
    • अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करने और दर्द कम करने के लिए, अपनी त्वचा को तना हुआ रखना सुनिश्चित करें
    • पट्टी को फाड़ना बहुत धीरे-धीरे दर्दनाक हो सकता है। इसके अलावा, बार-बार उसी क्षेत्र को हटाने से सूजन हो सकती है, खुजली और दर्द के साथ।
    • कट, संक्रमित या अन्य प्रकार के घावों को नहीं लेना।
    • एपिलेशन के बाद, त्वचा कम से कम 12 घंटे तक संवेदनशील रहता है। एक रीफ्रेशिंग मॉइस्चराइज़र लागू करें
    • यहां तक ​​कि त्वचा को ठंडे पानी से धोना और एपिलेशन के तुरंत बाद ताज़ा न्यूरॉइराइज़र लगाने से जलन और खुजली दिखने में मदद मिल सकती है।
    • विदेशी सामग्रियों को मोम में शामिल करने की अनुमति न दें
    • मत मोम बहुत ठंडा या चिपचिपा हो जाते हैं। यदि निरंतरता बहुत घना है, तो पतली परत को लागू करना संभव नहीं होगा। पट्टी फाड़ना दर्दनाक होगा और कुछ बाल निकाल दिए जाएंगे।
    • किसी भी परेशानी के बिना, त्वचा पर पतली परत बनाने के द्वारा मिश्रण को चिपचिपा होना चाहिए।
    • इसे माइक्रोवेव ओवन में गरम करने के बाद, चीनी मोम बहुत गर्म हो सकता है, इसलिए सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com