लेजर बालों को हटाने से कैसे लाभ उठाएं

लेजर बालों को हटाने के लिए एक प्रभावशाली तरीका है जो अनावश्यक चेहरे और शरीर के बालों को बिना जल, अप्रासन और लाल रंग के रेजर या एपिलेशन के कारण होता है। तकनीकी रूप से, लेजर हटाने एक ऐसी प्रक्रिया है जो बालों के स्थायी रूप से कम हो जाती है। यद्यपि यह पूरी तरह से बालों को खत्म नहीं करता है, यह मौलिक विकास को कम करता है और फलस्वरूप दाढ़ी की आवश्यकता होती है। यह पैर, हथियार, अंडरमर्स, बिकनी क्षेत्र, छाती, पीठ और यहां तक ​​कि चेहरे (आंख क्षेत्र शामिल नहीं) सहित शरीर के एक अच्छे भाग के लिए एक सुरक्षित प्रक्रिया है। यह महंगा है और अलग उपचार की आवश्यकता है। किसी भी मामले में, आप प्रक्रिया से पहले और बाद में कुछ सावधानी बरत सकते हैं जो लाभों को अधिकतम करने में आपकी मदद करेगी।

कदम

भाग 1

उपचार के लिए तैयार करें
लेजर हेयर रिमूवल चरण 1 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि लेजर बालों को हटाने आपके लिए सही है इसका लक्ष्य मेलेनिन पर काम करना है (बाल रंग को रंग देने वाला रंग) जो बालों के रोम में पाए जाते हैं और इसे नीचे तोड़ते हैं, बाल छोड़ते हैं। नतीजतन, मोटे और काले बालों को हटाने के लिए यह प्रक्रिया अधिक प्रभावी होती है। यह लाल, गोरा, ग्रे या सफेद लोगों को खत्म करने के लिए भी काम नहीं करता है (या यह पूरी तरह से बेकार हो सकता है)।
  • लेसर बालों को हटाने पॉलीसिस्टिक अंडाशय या अन्य हार्मोनल समस्याओं वाले महिलाओं के लिए काम नहीं कर सकते हैं।
  • यदि आप दवा ले रहे हैं (विशेषकर यदि आप नए हैं या एंटीबायोटिक दवाओं के कोर्स पर हैं), लेजर बालों को हटाने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें कुछ दवाओं के कारण फोटोसिनिटिविटी हो सकती है, इसलिए उपचार त्वचा को जला सकता है।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 2 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    2
    परामर्श का अनुरोध करें इलाज शुरू करने से पहले, अपनी स्थिति का आकलन करने के लिए सौंदर्य केंद्र में एक नियुक्ति करें। आपको एक पैच टेस्ट दिया जाएगा, ताकि आप समझ सकें कि क्या आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं और आपकी त्वचा / कोट के आधार पर सबसे उपयुक्त प्रक्रिया है।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 3 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    3
    उपचार से पहले कमाना से बचें एक बार जब आप सुनिश्चित कर लें कि आप लेजर बालों को हटाने से गुजर सकते हैं, तो प्रक्रिया से छह सप्ताह पहले सूरज और कमाना बेड से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप अपने आप को लेजर के साथ छेड़छाये हुए त्वचा, जोखिम वाले जल और फफोले के साथ उजागर करते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 4 से सबसे लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    4
    जड़ों में बालों को न निकालें उपचार से पहले छह सप्ताह में, मोम के साथ चिमटी से बचें, वैक्सिंग करना, बाल विकार करना और इलेक्ट्रोलिसिस विधि का उपयोग करना। यदि आप जड़ में बालों को हटाते हैं, तो लेजर कार्य नहीं कर सकता
  • उपचार से पहले बाल विकास को नियंत्रित करने के लिए, रेज़र या क्रीम के साथ मुंडा, जो त्वचा की सतह पर केवल बाल निकाल देगा।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 5 से सबसे लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    उपचार से पहले 24 घंटे कैफीन से बचें लेजर प्रक्रिया से पहले और समय के दौरान, आपको शांत और आराम से होना चाहिए, जबकि कैफीन आपको उत्तेजित और तनाव महसूस कर सकता है।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 6 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    6
    इससे पहले रेजर के साथ वसूली प्रारंभिक परामर्श के दौरान, जब आप इलाज के लिए तैयारी कर लेते हैं तो आपको सटीकता में बताया जाएगा। अधिकांश सौंदर्य केंद्र एक या दो दिन पहले ऐसा करने की सलाह देते हैं।
  • यह लेजर उपचार से पहले ही आपको अजीब लगता है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण कदम है। लेजर उन बालों पर काम करता है जो सक्रिय विकास के चरण में हैं, इसलिए रेज़र से गुजरने से उन्हें इस चरण को शुरू करने के लिए प्रेरित किया जाता है।



  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 7 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    7
    अच्छी तरह से धोएं उपचार से गुजरने से पहले, एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग कर एक शॉवर ले लो। आपको श्रृंगार, गंदगी और अतिरिक्त सेबम के सभी निशान हटाने होंगे। त्वचा को hydrating से बचें
  • भाग 2

    इलाज के बाद
    लेजर हेयर रिमूवल चरण 8 के मुताबिक सबसे लाभ प्राप्त करें
    1
    सूर्य से बचें जैसे ही आप उपचार से पहले छह सप्ताह पहले आपकी त्वचा की रक्षा करते हैं, आपको अगले छह सप्ताह में सूरज से बचना चाहिए। न केवल त्वचा संवेदनशील होगी, यह भी हटाने की प्रक्रिया और बाद के उपचारों को भी जटिल कर सकती है।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 9 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    2
    याद रखें कि बाल गिर जाएंगे इसके तत्काल बाद उपचार के बाद, बाल है कि लेजर से प्रभावित थे त्वचा की बाहरी परत के लिए अपने रास्ते बनाने के लिए शुरू कर देंगे, ताकि आप धारणा है कि वे फिर से बढ़ा रहे हैं मिल जाएगा। हालांकि, 10-14 दिनों के भीतर, वे अलग होने और गिरने के चरण तक पहुंच जाएंगे। उस बिंदु पर, आप स्नान में या बाथटब में एक स्पंज के साथ धीरे से उन्हें निकाल सकते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 10 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    3
    चिमटी या एपिलेशन के साथ दाढ़ी न करें गिरावट के चरण के दौरान, बाल को छुआ नहीं जाना चाहिए, इसलिए चिमटी का उपयोग न करें और प्रभावित क्षेत्र पर मोम न करें। यदि एक बाल का विरोध करना चाहिए, इसका मतलब है कि जड़ अभी भी जीवित है, इसलिए इसे दूसरे सत्र में इलाज किया जाएगा
  • लेजर उपचार के बाद, आप रेजर के साथ दाढ़ी कर सकते हैं, लेकिन सभी तरीकों से बचें जो जड़ों में बालों को फाड़ते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 11 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    4
    आपको कई उपचार से गुजरना होगा लेजर बालों को हटाने केवल सक्रिय विकास चरण में ही बालों पर काम करता है, वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कई रोगियों को लगभग 4-10 सत्र की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, इलाज के लिए हर एक या दो महीने दोहराना आवश्यक है।
  • उपचार के बाद उपचार, आपको हमेशा प्रभावित क्षेत्र पर कम बाल ध्यान देना चाहिए। जो लोग बढ़ते रहते हैं वे हमेशा पतले और स्पष्ट होना चाहिए।
  • टिप्स

    • लेजर बालों को हटाने दर्दनाक हो सकता है आपको थोड़ा सा झटके या महसूस होगा कि रबर बैंड त्वचा पर बोलेगा।
    • इस प्रक्रिया के दौरान, आप जिस भावनाओं का आरोप लगाते हैं, उसकी तीव्रता को जोर से बताने के लिए डर नहींें, खासकर अगर आपको एक मजबूत दर्द महसूस होता है

    चेतावनी

    • सौदा कीमतों पर इस उपचार की पेशकश करने वालों पर ध्यान दें। एक सौंदर्य केन्द्र चुनें जो परामर्श और पैच परीक्षण प्रदान करता है। बाद में बाद में त्वचा को कांच के लिए तैयार करने और इलाज करने के लिए आपको यह मार्गदर्शन भी करना चाहिए। उन प्रभारों के लिए संदर्भ और प्रशंसापत्र मांगने से डरो मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com