कैसे किशोरों से एक बढ़िया त्वचा है

हर कोई एक चमकदार त्वचा चाहता है, है ना? वयस्क उत्पाद आमतौर पर बहुत महंगा या युवा त्वचा के लिए बस अनुपयोगी हैं नीचे कुछ दैनिक त्वचा की देखभाल करने वाली आदतें हैं जो आपको अपने वित्त को निचोड़ने नहीं देंगे और आपको अद्भुत महसूस कराना जारी रखेंगे!

कदम

1
पानी पी लो. पीने के पानी से आप त्वचा से सभी जहर निकालने की अनुमति देता है और निर्जलीकरण को रोकता है। जब आप स्कूल जाते हैं तो अपने साथ पानी की एक बोतल लें। जब आप प्यास आते हैं तो सोडा या रस को उबाल लें। इसके बजाय पानी की घूंट पीते हैं। यह न केवल त्वचा को मदद करता है, बल्कि आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार भी करता है।
  • 2
    एक का पालन करेंस्वस्थ पोषण और शारीरिक गतिविधि करो. आपकी त्वचा आपके सामान्य स्वास्थ्य को प्रतिबिंबित करती है, इसलिए यदि आप बहुत व्यायाम और अच्छे और स्वस्थ भोजन के साथ अपने शरीर को मजबूत करते हैं, तो आपकी त्वचा चमकदार भी दिखाई देगी। हर रोज स्वस्थ वसा, प्रोटीन और तेल का सेवन करने की कोशिश करें फलों और सब्जियों को अपने आहार में पेश करने का ध्यान रखें दोपहर के भोजन में एक सेब या एक केला लेते हैं और फ्राइज़ के बजाय सलाद के एक छोटे से हिस्से के लिए विकल्प चुनते हैं। घर पर चलने की कोशिश करें या रास्ते में थोड़ी देर चले जाएं। यदि आपके माता-पिता या दोस्त आपको घर से गाड़ी ले जाते हैं, तो उनसे कहें कि आप घर से एक ब्लॉक या दो छोड़ दें ताकि आप वापस चल सकें। एक खेल गतिविधि की सदस्यता लें।
  • 3
    अपने शरीर को शुद्ध करें एक शॉवर लेने के लिए आप अपनी त्वचा के लिए उपयुक्त साबुन या शॉवर जेल खरीदना चाहेंगे। साबुन जिनमें इत्र शामिल नहीं हैं, वे सबसे अच्छे हैं। शावर जैल चिकनी त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन बहुत से साबुन सलाखों के साथ ही काम किया जाता है शावर जेल से धोने के लिए बोतल के निर्देशों का पालन करें। यदि आप साबुन का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे पानी के नीचे पानी में डालकर गर्मी दें फिर अपने हाथों में रगड़ें शरीर पर साबुन को धोएं और कुल्ला
  • 4
    धुलाई के बाद, एक अच्छी और चिकनी त्वचा पाने के लिए, ठंडा पानी के एक जेट को स्नान के सिर से नीचे आने दें। एक जेट आपको शांत नहीं करता है, लेकिन अंतर ध्यान देने योग्य है
  • 5



    अपना चेहरा साफ करें अपने बाल वापस खींचो और ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला आपकी त्वचा को जगाने के लिए अपनी उंगलियों पर थोड़ी डिटर्जेंट डालो और अपने पूरे चेहरे पर परिपत्र गति के साथ ऊपर की ओर रगड़ें। युवा त्वचा और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें फिर से अपने चेहरे पर पानी छिड़का कर अच्छे से कुल्ला, किसी भी शेष डिटर्जेंट को हटाने के लिए ख्याल रखना। बफ़र एक कागज तौलिया, एक तौलिया या टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े का उपयोग करके यह सूखे करने के लिए चेहरे मत करो! हालांकि आपके चेहरे पर टॉयलेट पेपर का उपयोग घृणित दिखता है, यह बहुत ही नाजुक है और जलन पैदा नहीं करता है।
  • 6
    एक टॉनिक का उपयोग करें टॉनिक सस्ते हैं और आपके पास सामान्य स्टोर में पाए जा सकते हैं। यदि आप एक टॉनिक नहीं खरीद सकते हैं, तो एक साफ चेहरे के लिए थोड़ा सा चावल का पानी का उपयोग करें टॉनीक सब कुछ जो कि डिटर्जेंट (मिट्टी, तेल, मेक-अप) को नहीं निकाला गया है, से निकाल देगा। यह आपकी त्वचा ताजा, चिकनी, आराम से और लोचदार छोड़ देगा लेकिन सुनिश्चित करें कि इसमें शराब न हो या त्वचा अधिक चिकनाई और निर्जलित हो।
  • 7
    Idratala! हाइड्रेशन समाधान है चाहे स्कूल में या खेल के दौरान, त्वचा बहुत ही आसानी से इसकी हाइड्रेशन खो सकती है। सफाई और टोनर का उपयोग करने के बाद नरम और चिकनी रहने के लिए त्वचा को हाइड्रेट करें। एक शॉवर के बाद भी इसे हाइड्रेट करें कम से कम 15 के सूरज संरक्षण कारक के साथ एक मॉइस्चराइज़र प्राप्त करने का प्रयास करें। शाम को शुद्ध करने के बाद उपयोग करने के लिए रात के समय के मॉइस्चराइज़र सोने के दौरान त्वचा के नवीकरण को बढ़ावा दे सकता है। जब आप अपनी त्वचा हाइड्रेट करते हैं, तो मटर के आकार के बराबर उत्पाद की मात्रा का उपयोग करें।
  • 8
    त्वचा उबालें सप्ताह में दो बार एक साफ़ करें, एक लोफैम स्पंज खरीदें या बस एक गीली पोंछे का उपयोग करें। गर्म चेहरे के दौरान चुने हुए वस्तु के साथ अपना चेहरा और शरीर रगड़ें। यदि आप एक रगडें का उपयोग करते हैं, तो पैकेज के निर्देशों का पालन करें। खुजली मृत त्वचा को हटाने के लिए कार्य करता है और त्वचा उज्ज्वल बनाता है
  • टिप्स

    • यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो सबसे चेहरे के उत्पादों में निहित परेशान रसायनों को पसंद नहीं करता है, तो आप कुछ विकल्प चुन सकते हैं उदाहरण के लिए, गुलाब के पानी या हरी चाय के साथ स्टोर खरीदा क्लीनर की जगह। इसके अलावा, शहद एक प्राकृतिक, विरोधी भड़काऊ और विरोधी बैक्टीरियल मॉइस्चराइजर है। स्टोर में शहद के साथ खरीदा एक चेहरा मुखौटा बदलें बस 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर शहद को लागू करें, फिर कुल्ला।
    • आपकी त्वचा का प्रकार खोजें यदि आप उन उत्पादों को खरीदते हैं जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं, तो आप अपना पैसा बर्बाद करेंगे और आप इसे बर्बाद कर सकते हैं।
    • बहुत सारे फलों और सब्जियों को खाएं और बहुत सारे पानी पीयें, क्योंकि यह आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर रखने और स्वच्छ चेहरे का एकमात्र तरीका है।
    • आपके चेहरे पर मुसब्बर वेरा फैलाओ और सो जाने से पहले इसे सूखा दें। यदि आप इसे स्पर्श नहीं करते हैं और आपके पास एलर्जी नहीं है और न ही त्वचा की समस्याएं हैं, तो इसे चुटकी नहीं करना चाहिए। सुबह में, यह पूरी तरह से धोकर रगड़ कर हटा दें। चेहरे की एक चिकनी और चमकदार उपस्थिति होगी
    • उन लोगों के लिए, जिनके पास इस क्षेत्र में शरीर की दुकान है, एंडैटसी! बॉडी शॉप उन योग्य पेशेवरों का उपयोग करें जो अपनी अलग-अलग लाइनों में से किसी एक से संबंधित उत्पादों की सिफारिश कर सकते हैं। मुँहासे से संवेदनशील त्वचा तक, सामान्य से शुष्क त्वचा तक। उनके पास प्रत्येक जरूरत के लिए डिज़ाइन की गई रेखा है त्वचा की देखभाल के लिए प्रत्येक पंक्ति में एक विशिष्ट क्लीनर, टॉनिक और मॉइस्चराइजर है।
    • विभिन्न प्रकार की दुकानों के विशेषज्ञों के लिए, जाओ और सौंदर्य प्रसाधन काउंटर पर किसी से पूछें कि आप त्वचा देखभाल उत्पादों के बारे में सलाह देते हैं। वे जानते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं, तो भी मुँहासे के साथ आपके दोस्त के पास वास्तव में अच्छा क्लीनर है, तो मुँहासे न होने पर उस उत्पाद को न लें।

    चेतावनी

    • हमेशा त्वचा देखभाल उत्पाद की बोतल पर सामग्री पढ़ना याद रखें आप में कुछ पदार्थ से एलर्जी हो सकती है।
    • यदि आपके पास शुष्क त्वचा है, तो टोनर का उपयोग करने से बचें। टॉनिक तेल की त्वचा को अवशोषित करता है और टॉनिक को सूखी त्वचा पर लगाता है और इसे केवल सूखा जाएगा।
    • इन बातों के लिए अपनी बचत गंवा मत करो यदि आपके पास एक बड़ा, उत्कृष्ट बजट उपलब्ध है अन्यथा सुपरमार्केट के उत्पादों में त्वचा की देखभाल के लिए सौंदर्य प्रसाधनों की कुछ मुख्य पंक्तियों द्वारा उपयोग की जाने वाली चयनित सामग्री होती है। वे केवल एक कम कीमत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com