Parkour के लिए प्रशिक्षण कैसे करें

पार्कर

यह एक ऐसा खेल है जो आपको चलने, चलाने और एक्रोबैयाक कूदने के लिए सिखाने के लिए, संभवतः सबसे तेज़ तरीके से एक बिंदु से दूसरे स्थान पर जाने के लिए। यह एक तरह से है "प्रवाह" अगर मैं परंपरागत पथ का पालन किया था, तो कम समय में दो बिंदुओं के बीच। नहीं यह एक दृश्य बनाने का सिर्फ एक तरीका है यह एक सच्ची कला है - इसमें बहुत ताकत और बहुत सी चपेट की आवश्यकता होती है और इसे केवल आपकी शारीरिक स्थिति और आपकी क्षमता की सीमाओं के भीतर ही अभ्यास किया जाना चाहिए। यदि आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो पढ़ें।

कदम

भाग 1

आकार में जाओ
छवि शीर्षक शीर्षक प्रेरक हथियार कदम 20
1
अपने शरीर के वजन के साथ ट्रेन और कुछ भी आपको आगे बढ़ने और अपने शरीर को पर्यावरण में धकेलने के लिए प्रशिक्षित करेगा जैसा कि आप शुरुआत से अपने वजन के साथ प्रशिक्षित करते हैं। प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के लिए 2 बार से नीचे कार्यक्रम का पालन करें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं। सबसे ऊपर, अपने आप को सुधारने का प्रयास करें यदि आप सभी प्रशिक्षण करने में सक्षम हैं, तो पुनरावृत्ति और सेट की संख्या धीरे-धीरे धीरे-धीरे बढ़ जाएगी
  • 10 स्क्वाट (plyometric कदम पर कूद करने के लिए प्राप्त करने के लिए)
  • 10 झुकाव
  • पैर के साथ 10 लिफ्टों
  • 10 पेट
  • टेट अ पॉल्ड हैम्स्ट्रिंग स्नासिक चरण 16
    2
    अक्सर भागो आपको कम से कम 11-16 किमी प्रति सप्ताह भागना चाहिए। रनिंग पार्कर का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है, और आप इसे लंबी दूरी के लिए करने और जल्दी से शूट करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अन्य उपयोगी कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स में लैक्रोस, मुक्केबाजी और तैराकी शामिल है। योग भी मांसपेशियों को टोन करने के लिए सेवा प्रदान कर सकता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्रेरक हथियार कदम 7
    3
    वजन उठाना शक्ति पार्कर का एक और महत्वपूर्ण पहलू है आप बस दीवार पर लटका नहीं कर सकते - आपको इसे स्केल करने का एक तरीका ढूंढना होगा। सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए ऊपर वर्णित कार्यक्रम का पालन करें और वजन प्रशिक्षण को एकीकृत करें।
  • आप कितना वजन उठा सकते हैं के साथ जुनूनी मत बनो एक सही तरीके से व्यायाम करना और प्रतिरोध (पुनरावृत्ति की संख्या) अधिक महत्वपूर्ण हैं आखिरकार आपको अपने शरीर का भार उठाना पड़ेगा, कार की नहीं।
  • इमेज का शीर्षक निकालें मांसपेशियों के नॉट्स चरण 6
    4
    खींच बनाओ और उचित रूप से हीटिंग यदि आप शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं तो पार्कर एक खतरनाक खेल हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप शुरू करने से पहले अच्छा खींचते हैं यदि आप खींचने से पहले गर्म नहीं होते हैं, तो आप अपनी मांसपेशियों की संभावित शक्ति का 30% तक कम कर सकते हैं यदि आप समय बिताने और ऊपर खींच रहे हैं, तो आपको चोटों और थकान का सामना करना होगा।
  • शरीर के किसी भी हिस्से पर ध्यान न दें ऐसा लगता है कि पैरों को मुख्य रूप से पार्कर में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन हथियार, गर्दन, पीठ और कंधे उतनी ही महत्वपूर्ण हैं अगर आपको चोट लगी है, तो आपको फिजियोथेरेपिस्ट की उपस्थिति को छोड़कर (और ऊपर से आपको पार्कर नहीं करना चाहिए) को छोड़कर नहीं चलना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से ऊपर उथल-पुथल मांसपेशियों का चरण 15
    5
    स्वस्थ आहार का पालन करें दुबला प्रोटीन, फलों और सब्जियां, नट और बीज, और गैर-काम करने वाले खाद्य पदार्थ पाख़ (ट्रेसर्स) के एथलीटों के लिए आदर्श हैं। बहुत पानी पीना, कम से कम आठ ग्लास कई ट्रेसर्स पानी में कम से कम 4 लीटर पानी पीते हैं।
  • कैलोरी में उच्च खाद्य पदार्थों को संसाधित करता है, या वसा में उच्च होता है। इस विशेषता में सफल होने के लिए एक स्वस्थ वजन और वसा द्रव्यमान महत्वपूर्ण हैं। 100 किलो मांसपेशियों और वसा की तुलना में एक दीवार पर 82 किलो मांसपेशियों को उठाना बहुत आसान है।
  • आप एक बहुत पेशाब करेंगे, लेकिन इसके लायक है सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के बाद कुछ पानी पीते हैं। Parkour आपके शरीर के लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है और आपकी मांसपेशियों को सबसे अच्छी हालत में हाइड्रेट किया जाना चाहिए।
  • एक तनावपूर्ण या खींचा स्नायु से चरण 10 में पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    अपने आप को जूते की एक अच्छी जोड़ी ले जाओ Parkour में आपकी सफलता क्या आप पहनेंगे जूते पर बहुत निर्भर करेगा। जूते खरीदें (चढ़ने के लिए) - वे उन पर जोर देने के लिए काफी मजबूत होना चाहिए जिन्हें आप उन्हें डालते हैं। उन्हें भी पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए ताकि आप को वजन न दें।
  • विशिष्ट पार्कर जूते बाजार पर दिख रहे हैं। वे कठोर प्रभावों से बचाने के लिए और कई अलग-अलग सतहों पर कर्षण प्रदान करने के लिए आवश्यक पकड़, समर्थन और स्थिरता के साथ तैयार किए गए हैं। के-स्विस, इनोव -8 और वीब्राम पांच फिंगर्स सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • आप जल्द ही पता चल जाएंगे कि आप अपने जूते को तेज़ी से नष्ट कर सकते हैं, जितना आप खरीद सकते हैं और यह कि सभी पैसे खर्च करने के लायक नहीं है। सस्ते जूते खरीदें - जब आप उन्हें नष्ट करते हैं, तो एक नई जोड़ी खरीद लें। जूते की पकड़ और प्रतिरोध तकनीक के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि जूते एक छोटे से कर्षण की गारंटी देते हैं, और अधिक आसानी से चढ़ने के लिए। सुनिश्चित करें कि तलवों बहुत मोटी नहीं हैं, खराब लैंडिंग तकनीक को बढ़ावा देने और पर्यावरण के बारे में अधिक जागरूकता हासिल करने के लिए नहीं।
  • भाग 2

    मास्टर मूल बातें
    पार्कर चरण 4 में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    अपनी छलांग को परिशोधित करें हालांकि यह पहले डरावना लग सकता है, आप कदम से शुरू करते हैं। साल्टा ऊपर की ओर, नहीं नीचे चौड़ी और खुली हुई बाहरी सीढ़ियाँ खोजें
    • पहले चरण पर जमीन से कूदो, फिर दो चरणों में, फिर तीन पर, आदि। तुम्हें पता है, आराम से, अच्छी तरह से संतुलित किया जाना चाहिए एक अपेक्षाकृत सीधे बैठने की स्थिति के साथ, और धीरे से अगले कदम, सत्र या निम्नलिखित सप्ताह पर कूदने से पहले अपने पैर की उंगलियों की नोक पर 10 बार भूमि। आपको लगभग 5 से 6 चरणों में कठिनाई मिलनी चाहिए।
    • अपने दो-हाथ छलांग पर काम करने के लिए एक मध्यम आकार की रेलिंग ढूंढें। अपने पैरों को ऊपर लाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें एक घुटने को हथियारों के बीच से गुजरना चाहिए। संतुलित होने पर अभ्यास करें जब आप भूमि लेंगे
  • Do Parkour सुरक्षा रोल्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लैंडिंग पर काम करें एक महान छलांग सही लैंडिंग के बिना अस्पताल की यात्रा हो सकती है। कठिन छलांग लगाने का प्रयास करने से पहले, लैंडिंग का अभ्यास करें। यह आदेश याद रखें: इकट्ठा, खिंचाव, अवशोषित
  • अपने छलांग के उच्चतम बिंदु पर, अपने घुटनों को अपने जीवन के साथ लाएं, उनके नीचे अपने पैरों के साथ। अपने पैरों को आगे बढ़ाएं जैसे कि आप बीच में खड़े होते हैं, और अपने पूरे शरीर को नीचे ले जाते हैं जब आप जमीन में होते हैं। संतुलन ढूंढने और प्रभाव को अवशोषित करने में आपकी सहायता करने के लिए अपने हथेलियों को अपने सामने रखें। शोर किए बिना जमीन की कोशिश करें (जैसे निंजा)
  • एक शीर्षक वाला चित्र, कारक में पेक चरण 27



    3
    अपने ट्रैक्शन को परिशोधित करें दीवारों, बाड़ और उच्च बाधाओं को दूर करने के लिए, आपको चरम पर कर्षण लाया जाना होगा।
  • सामान्य कर्षण से शुरु करें फिर अपने सीने तक बार लाओ। इसके बाद, बार पर अपनी छाती लाने के लिए काम करें। आंदोलन के द्रव को पट्टी के नीचे से, पबियों की ऊंचाई तक करने का प्रयास करें अपने घुटनों को ऊपर और आगे बढ़ाएं ताकि आपको गति मिल सके।
  • Do Parkour सुरक्षा रोल्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंधे पर चढ़ने वाला मास्टर क्षणों को जब आप को और अधिक की आवश्यकता होती है वे उन चीज़ों में होते हैं जिनमें आपको आश्चर्य और बैलेंस से बाहर ले जाया जाएगा। सॉमरसेट मास्टरींग आपको सबसे कठिन परिस्थितियों को हल करने की अनुमति दे सकता है
  • वह अपने सिर और हाथों को शरीर में लाता है, शरीर को आराम करता है, अपनी बाहों की कमान करता है और एक कंधे आगे सिर के चारों ओर एक चक्र बनाने के लिए करता है, और सिर पर निचले हिस्से को वापस लाने के लिए एक स्नोमर का प्रदर्शन करता है। कंधे से अकर्मण्य को अस्थायी रूप से कूल्हे से पूरा करने की कोशिश करें
  • यदि आप डरे हुए हैं, तो जमीन पर एक घुटने से शुरू करें। पैर के अंदर हाथ रखो, जमीन पर पैर रखो। इससे आपको स्मर बॉल के दौरान सही स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी। अपने हाथ को अपने हाथ से पकड़ते समय अपने आप को आगे धक्का दें
  • जब आप स्मर बॉल की मूल बातें समझ गए हैं, तो छोटे जंपों से उतरने के बाद इसका उपयोग करना शुरू करते हैं, धीरे-धीरे ऊंचे वाले पर जाते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, क्या एक टिक टीएसी 270 पार्कर में दीवार चढ़ाई चरण 2
    5
    दीवारों पर चलें आपने इसे फिल्मों में देखा है और अब आप इसे करने के लिए तैयार हैं। दीवारों से शुरू करें जो आपकी पहुंच से बाहर हैं - दीवारों के साथ शुरू न करें जो बहुत अधिक हैं
  • दीवार के लिए एक अच्छा भाग लें, अपने पैरों से हिट करें और ऊपर की तरफ खींचें, दीवार के किनारे को पकड़ो। दीवार को पार करने के लिए एक किक-अप करें
  • जब आप अधिक अनुभवी होते हैं, तो आप दीवारों पर दो का समर्थन करने के लिए कोनों का उपयोग कर सकते हैं, उच्च ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं।
  • इम्पोरिव यूज यूज पार्कर बैलेंसिंग स्किल्स चरण 8
    6
    जितना संभव हो उतना शांत रहें अपनी सुरक्षा के लिए और उस ऑब्जेक्ट के लिए जो आप चलाते हैं और कूदते हैं एक संरचना प्रतिरोधी हो सकती है और अपना वजन बनाए रखने में सक्षम हो सकती है, लेकिन जब तक आप इसे चढ़ते नहीं हैं, आप इसे निश्चित रूप से नहीं जानते। अपने और पर्यावरण का सम्मान करने के लिए हल्के से स्थानांतरित करें।
  • कम शोर आम तौर पर कम प्रभाव का मतलब है। सीमेंट के लिए एक मामूली असर सकारात्मक है, लेकिन विशेष रूप से आपके घुटनों के लिए जब आप चलते हैं तो शोर को सुनें अन्यथा आप इसे बाद में हड्डियों में सुन सकते हैं।
  • भाग 3

    दूसरों के साथ काम करना
    पार्कर चरण 2 में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    अपनी निजी शैली का विकास करें जब आप किसी शिक्षक या दूसरे छात्र के साथ काम करना शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि हर कोई बिंदु ए से बी को स्थानांतरित करने के लिए एक अलग पथ का उपयोग करता है। उनमें से कोई भी गलत नहीं है। आपको बस इतना करना पड़ेगा कि आपके लिए क्या स्वाभाविक है
    • वीडियो देखें और दूसरों को देखें, लेकिन केवल एक निश्चित बिंदु तक। यदि आप दर्द का अनुभव करते हैं, तो आप अपने फॉर्म से सवाल करते हैं - लेकिन अगर आप क्या करते हैं तो अच्छे परिणाम दिए जाते हैं, अपनी आदतों को बदलने के लिए खुद को मजबूर न करें आपके लिए स्वाभाविक है कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए नहीं हो सकते।
  • पार्कर चरण 5 में एक विशेषज्ञ बनें
    2
    अन्य लोगों के साथ पालन करने या ट्रेन करने के लिए एक कोर्स खोजें पेशेवर के साथ मिलकर काम करना एक विशेषाधिकार है जिसे अभ्यास से तुलना नहीं किया जा सकता। अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण आपको अपनी शैली तलाशने और आलोचना प्राप्त करने की अनुमति देता है जो आपको बेहतर बना सकती है।
  • यदि आपके क्षेत्र में कोई पाठ्यक्रम उपलब्ध नहीं हैं, तो जिम में विशेषज्ञों की तलाश करें यदि आप एक पेशेवर खोजते हैं, तो आप आपको जानने की जरूरत वाले हर चीज को सिखा सकते हैं, आपको अपने कौशल में सुधार करने और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • अगर आप दूसरों के साथ ट्रेनिंग करना चुनते हैं, तो बहुत से समूहों में भाग न लें। यदि बहुत से लोग एक साथ ट्रेन करते हैं, तो एक जोखिम होता है कि यह एक प्रदर्शन और कौशल की एक प्रतियोगिता बन जाएगा। प्रशिक्षण एक सहयोग होना चाहिए, एक प्रतियोगिता नहीं।
  • इमप्रेस्ड यूज पॉवर बैलेंसिंग स्किल्स स्टेप 3
    3
    एक बिंदु A और एक सामान्य बिंदु बी चुनें। प्रशिक्षण के लिए, अकेले या समूह में यह अच्छी सलाह है हमेशा एक प्रारंभिक बिंदु और आगमन का एक बिंदु स्थापित करें। आपके निपटान में अनन्त पथ हो सकते हैं, लेकिन केवल एक शुरुआत और एक आगमन बिंदु।
  • लक्ष्य उस बिंदु तक जितना तेज़ी से प्राप्त करना है, प्रभावी छलांग और चढ़ाई में प्रदर्शन नहीं करना है। एक रास्ता चुनें जो बहुत आसान या बहुत महत्वाकांक्षी नहीं है
  • टिप्स

    • का आनंद लें! Parkour न केवल एक कठिन खेल है, बल्कि एक मजेदार शौक है। इंटरनेट पर जाएं और अपने क्षेत्र में लोगों के साथ मिलकर काम करें।
    • प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त कपड़े पहनना सुनिश्चित करें। जीन्स और शर्ट पहनें मत यदि यह ठंडा है, तो सूट पहनें आप आरामदायक होंगे और झटके से आपकी सुरक्षा करेंगे।
    • जब आप अपने पहले कदम उठाते हैं, किसी के साथ प्रशिक्षित होना सुनिश्चित करें वे आपको सबसे ऊंची दीवारों पर चढ़ने और आपकी तुलना में सुरक्षित महसूस करने में मदद कर सकते हैं।
    • जब आप वजन उठाने शुरू करते हैं, सावधान रहें यदि आप बहुत अधिक वजन उठाते हैं, तो आप बहुत अधिक मांसपेशियों को रखेंगे, और आप बहुत अधिक वजन बढ़ेंगे। यदि आप सही तकनीक के बिना बहुत अधिक भार उठाते हैं तो आप भी घायल हो सकते हैं

    चेतावनी

    • हमेशा अपनी तरफ से एक व्यक्ति के साथ भार उठाएं जो कुछ गलत होने पर आपको मदद कर सकता है
    • यदि आप अपने जीवन में एक घातक छलांग कभी नहीं किया है, तो किसी अजीब तरह की अजीब कोशिश न करें। रूफ प्रतीक्षा कर सकते हैं जमीन से शुरू करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूते
    • बाधाओं
    • भार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com