एक असफल होने से कैसे बचें

कोई भी हारे हुए होना चाहता है सौभाग्य से, समय और ऊर्जा का उपयोग करके, हर कोई एक बनने से बच सकता है! जो कोई भी आप हैं, अपना जीवन बदलने के लिए बस एक रेखा खींचना और से शुरू करें आज

. लोगों को दिवालिएपन न दें: अपने छोटे से अपमान को अनदेखा करें, यथासंभव अधिक सुधार करने और खुश होने का प्रयास करें। आरंभ करने के लिए इस गाइड को पढ़ें!

कदम

विधि 1

अपने जीवन का नियंत्रण रखें
स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 1
1
अपने आप को सही मूल्य दें अगर मुझे केवल एक पहलू में सुधार करना है, तो यह वैसे भी अच्छा होगा। जब कोई व्यक्ति खुद के लिए सम्मान करता है और वह जानता है कि इसके लायक क्या है, तो सभी लोग नोटिस करते हैं। कौन इन ठिकानों से शुरू होता है, भले ही यह चमकदार और शानदार नहीं है, सुरक्षा और आत्मसम्मान की भावना से निकलती है जिससे यह साफ हो जाता है कि वह खुद को हार मानते नहीं हैं आपके पास सभी सकारात्मक और मूल्यवान विशेषताओं के बारे में सोचकर प्रारंभ करें: आपके द्वारा अच्छी तरह से की जाने वाली गतिविधियां, जो चीज़ें आपको मज़ेदार बना देती हैं और इसी पर। अपनी ताकत और अद्वितीय कौशल को पहचानना अपने आप को प्यार करना और जितना कम करना चाहते हैं, उन लोगों को अनदेखा करना सीखना बहुत आसान है।
  • यदि आपको लगता है कि आपको उतना ही लगता है और आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो निम्न अभ्यास की कोशिश करें कागज की एक शीट लें और बीच में एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचें। दो स्तंभों को शीर्षक दें "प्रो" और "के खिलाफ"। संबंधित स्तंभों में अपने सकारात्मक और नकारात्मक विशेषताओं को लिखना प्रारंभ करें प्रत्येक के लिए "के खिलाफ", दो खोजने की कोशिश करो "प्रो"। जब आप अपने पक्ष में कॉलम भरते हैं, तो रुकें और फिर से पढ़ें कि आपने क्या लिखा है। नकारात्मक गुणों को अपने सकारात्मक गुणों को कम करना चाहिए।
  • एक खोने वाला स्टॉप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने शौक और रुचियों पर समय बिताएं जिन लोगों को वे प्यार करते हैं, उन्हें करने के लिए समय लगता है, और अधिक सराहना कर सकते हैं। आत्मविश्वास और आत्मसम्मान प्राप्त करने के लिए आपको शौक और जुनून से मिलना मजेदार और पूर्ति आवश्यक है। यदि आपके पास पहले से यह आदत नहीं है, तो हर दिन सकारात्मक या मजेदार हर दिन या हर सप्ताह कोशिश करें। यदि आप अपने शौक में अन्य लोगों को शामिल कर सकते हैं, तो बेहतर है - आपके मित्र सरल, सुखद गतिविधियों को वास्तव में यादगार अवसरों में बदल सकते हैं।
  • यह सलाह विशेष रूप से उपयोगी है यदि काम या स्कूल में आपकी स्थिति आदर्श नहीं है। नई नौकरी खोजना मुश्किल हो सकता है जो आपको संतुष्ट करता है या स्कूल में दोस्तों के एक नए समूह को दर्ज कर सकता है, लेकिन उदाहरण के लिए, अगर आप संगीत पसंद करते हैं तो हर रात पियानो का अभ्यास करना बहुत आसान होता है
  • उन गतिविधियों को पसंद करने का प्रयास करें जिनसे कौशल की आवश्यकता होती है और समय के साथ उन्हें सुधारने की अनुमति मिलती है। यद्यपि टीवी देखना और वीडियो गेम खेलना मजेदार वक्तव्य है, वे आमतौर पर आपको एक व्यक्ति के रूप में सुधार करने का मौका नहीं देते हैं।
  • स्टॉप इस्किंग हाइज़ टू लोसर चरण 3
    3
    भौतिक दृष्टिकोण से अधिक सक्रिय रहें। चाहे आप इसे मानते हैं या नहीं, जिस तरह से आप अपने शरीर का इलाज करते हैं वह आपकी भावनाओं पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है प्रशिक्षण को एंडोर्फिन नामक रसायनों को छोड़ना दिखाया गया है जो आपको सकारात्मक और हर्षित महसूस करने में सहायता करता है। अक्सर एक के भौतिक स्वरूप में समय और ऊर्जा को समर्पित करना, अधिक आराम से, आत्मविश्वास और गतिशील होने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, अवसाद का इलाज करने में मदद के लिए व्यायाम जाना जाता है ये लाभ कसरत को उनके समग्र मनोदशा को सुधारने के लिए किसी के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाते हैं।
  • पूरी तरह से स्पष्ट होने के लिए, आपको एक पेशेवर एथलीट का शरीर खुश होने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि हम में से प्रत्येक की शारीरिक ज़रूरतें अलग-अलग हैं, रोग नियंत्रण केंद्रों की सिफारिश की जाती है कि वयस्कों को एक घंटे और एक चौथाई या प्रति सप्ताह 2.5 घंटे कार्डियोवास्कुलर व्यायाम (तीव्रता के आधार पर) के साथ-साथ इसके लिए व्यायाम भी होता है मांसपेशी एक सप्ताह में दो या दो से अधिक दिनों के लिए मजबूत बनाना
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 4
    4
    स्कूल या काम पर अधिकतम करने के लिए प्रतिबद्ध यदि आप अपने पेशेवर वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं तो आपके बारे में अच्छी राय रखना आसान होता है जब तक आप कुछ भाग्यशाली नहीं हैं, जो लक्जरी और आसानी से भरा जीवन जीने का जोखिम उठाते हैं, तो आपके पास शायद पेशेवर दायित्व हैं - ज्यादातर लोग, वास्तव में, स्कूल या काम पर जाते हैं। जब आप इन जिम्मेदारियों का सामना करते हैं तो 100% दें यह न केवल आपकी छवि को सुधारने में आपकी सहायता करेगा, बल्कि यह आपको प्रोन्नति, अच्छे ग्रेड और इतने पर भी कमा सकता है, आपकी व्यक्तिगत संतुष्टि में वृद्धि कर सकता है आपको नहीं करना है "हत्या" अपने आप पर गर्व करने के लिए काम करना (उदाहरण के लिए, कार्यालय में कुछ अतिरिक्त घंटे रहने के लिए अपने बच्चे के जन्म को खोना नहीं), लेकिन आपको अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत और उत्कृष्ट काम करने की आदत में शामिल होना चाहिए।
  • यदि आपने हाल ही में अपनी नौकरी खो दी है, तो शर्मिंदा न हो - बल्कि, बेहतर एक खोजने की कोशिश में व्यस्त पुरानी कहावत को न भूलें: "नौकरी की तलाश करें यह है एक पूर्णकालिक प्रतिबद्धता"।
  • उन लोगों पर ध्यान दें, जो आपको कुछ क्षणों के क्षणों के मजे के काम या विद्यालय की उपेक्षा करने के लिए प्रेरित करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको मनोरंजक गतिविधियों के लिए कुछ स्थान छोड़ना चाहिए, जो लोग क्षणभंगुर व्याख्याओं के लिए अपनी जिम्मेदारियों को हमेशा त्याग देते हैं, तो वे पूरी तरह विफल हो जाने की परिभाषा में पड़ जाते हैं।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 5
    5
    अपने सामाजिक जीवन को जिम्मेदारी से विकसित करना मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं: हम एक साथ समय व्यतीत करने के लिए जन्म लेते हैं। दरअसल, सामाजिक अलगाव अक्सर अवसाद के सबसे आम लक्षणों में से एक के रूप में देखा जाता है। यदि आपने हाल ही में पीटा है, तो दोस्तों या रिश्तेदारों को वापस आने पर आपको कुछ समय के लिए नहीं देखा है, तो नकारात्मक भावनाओं को पीछे छोड़ने का एक अच्छा विचार हो सकता है। यहां तक ​​कि एक मजेदार दोपहर के साथ कुछ लोगों को आप के साथ बंधे हैं खर्च पूरी तरह से अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं।
  • यद्यपि अक्सर दोस्तों से डेटिंग अच्छा विचार है, केवल उन भावनाओं और नकारात्मक विचारों पर ध्यान न दें जब आप उनके साथ हों। एक अच्छी दोस्त को आपकी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए खुशी से अधिक होना चाहिए, लेकिन आप के करीबी लोगों पर अपनी भावनात्मक पीड़ित होने की आदत में शामिल होना उसके लिए बहुत कोशिश कर रहा है। इसके बजाय, परिवार के सदस्यों से बात करने की कोशिश करें, जिन लोगों से आप एक उदाहरण ले सकते हैं, शिक्षकों, नेताओं या धार्मिक आंकड़ों के रूप में, या एक पेशेवर मनोवैज्ञानिक के साथ।
  • स्टॉप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 6
    6
    अपने भविष्य की योजना बनाएं जिन लोगों को उनकी दीर्घावधिक जिम्मेदारियों की स्पष्ट समझ है, वे वर्तमान में मजेदार होने की संभावना रखते हैं, क्योंकि उन्हें भविष्य में उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप काम करते हैं, तो सेवानिवृत्ति के लिए भुगतान में देरी न करें - आपको कम उम्र में बचत करना शुरू होने पर कभी अफसोस नहीं होगा, भले ही आप एक तरफ रखे गए आंकड़े मामूली हों (अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें पैसे बचाने के लिए कैसे)। यदि आप स्कूल जाते हैं, तो इस बारे में सोचें कि आप अपनी शिक्षा कैसे जारी रखना चाहते हैं और आपके सपनों का उपयोग क्या है अपने आप से पूछना: "जब मैं हाई स्कूल खत्म करता हूँ, क्या मैं विश्वविद्यालय जाऊँगा या मैं नौकरी की तलाश करूँगा?"।
  • यदि आप पहले से ही उस प्रश्न का उत्तर जानते हैं, तो नौकरियों या विद्यालयों की तलाश शुरू करें जिन्हें आप सराहना करते हैं। यह आपके भविष्य की योजना के लिए बहुत जल्दी नहीं है इसके अलावा, यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो आप हमेशा अपनी परियोजनाओं को बदल सकते हैं
  • स्टॉप इस्किंग हाइज़ टू लोसर चरण 7
    7
    अच्छे लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें हम जो लोग भाग लेते हैं, वे हमारे चरित्र को बना सकते हैं। वे हमारी प्राथमिकताओं को बदल सकते हैं, हमें नए दोस्तों से मिलना चाहिए, हमें उन गतिविधियों तक पर्दाफाश करना जो अन्यथा हम कभी नहीं करेंगे और सामान्य रूप से, हमारे जीवन को समृद्ध कर सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने लक्ष्यों के साथ अपना पूरा समय व्यतीत करते हैं, तो उनके पास शौक नहीं है और जीवन के लिए नकारात्मक दृष्टिकोण नहीं है, यह वास्तव में महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना आसान है। यदि आप समान लोगों के साथ समय बर्बाद करने का एक मजबूत संदेह है, तब तक उनको कम से कम करने में संकोच न करें, जब तक कि आप अपने जीवन को क्रम में नहीं रख देते। जब आपने अपना रास्ता चुना है, तो आप पा सकते हैं कि अब आप उनकी कंपनी नहीं चाहते हैं। यदि संदेह है, तो अपने आप से पूछें कि यदि आप जिनके साथ समय बिताते हैं, वे इन आदतों से बचने के लिए हैं:
  • उनके पास स्वयं के बारे में एक बुरी राय है (उदाहरण के लिए, वे इस तरह की टिप्पणी करते हैं: "मैं सही क्यों नहीं बना सकता?");
  • उनके पास एक बुरा राय है आप (उदाहरण के लिए, वे जैसे टिप्पणी करते हैं: "नहीं, तुम फिर से");
  • उनके पास व्यक्तिगत हितों या शौक नहीं हैं:
  • उनके पास हित और शौक हैं जो विशेष रूप से नशीली दवाओं के दुरुपयोग से जुड़े हैं, गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए और इसी तरह;
  • उनके पास एक निराश जीवनशैली है (उदाहरण के लिए, वे अपने सभी समय टीवी देख रहे सोफे पर खर्च करते हैं, आदि);
  • उनके पास कोई व्यक्तिगत लक्ष्य या महत्वाकांक्षा नहीं है
  • स्टेप इस्क होने वाला एक लॉजर चरण 8
    8
    उनको मत मानो जो आपकी प्रशंसा नहीं करते हैं ईर्ष्यावान लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में चिंता करने के लिए जीवन बहुत छोटा है। यदि कोई आपको नकारात्मक टिप्पणियों से परेशान करता है, तो आपको स्थिति स्वीकार नहीं करनी पड़ती है। इसके बजाय, यह समझाते हुए जवाब दें कि आपको कुछ वाक्यांशों के बारे में कैसा महसूस होता है। आपको बस कहना है "हे, इसे रोको मुझे परेशान करना बंद करो!" यह उस व्यक्ति को स्पष्ट करने के लिए जो उसकी नकारात्मकता की सराहना नहीं करता अगर स्थिति बदलती न हो, तो अब इसमें शामिल न हो! आपको उन लोगों के साथ अपना समय बिताने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए जिन्हें आप पसंद नहीं करते (यदि यह शादियों, जन्मदिन और इसी तरह की घटनाओं के बारे में नहीं है)।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको दूसरों की नकारात्मक टिप्पणियों के लिए बहुत अधिक वजन नहीं देना चाहिए, तो आपको उस सलाह की अनदेखी नहीं करनी चाहिए जो आपको प्राप्त होती है। अगर कोई व्यक्ति जिसे आप जानते हैं और सम्मान आपके बारे में चिंतित हैं, तो इसे सुनें वह अनुपयुक्त बोल सकता है, या वह आपकी आंखें खोल सकता है: आप केवल अपने कान को उधार देकर पा सकते हैं
  • विधि 2

    सामाजिक स्थितियों को प्रबंधित करना सीखें
    स्टेप इस्किंग एक लॉजर स्टेप 9 नामक छवि
    1
    अपने कौशल के बारे में सुनिश्चित करें अगर आपको लगता है कि आप एक असफलता हैं, तो स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप जो सबसे महत्वपूर्ण चीज कर सकते हैं वह आपके माध्यमों में अधिक सुरक्षा हासिल करना है। सफल होने के लिए, आपको अधिक आत्मसम्मान होना चाहिए। जब आप होंगे आश्वस्त कि सामाजिक स्थितियों को डरावना नहीं है और आपके पास उन लोगों से मस्ती करने की क्षमता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं, ऐसा करने से वास्तव में बहुत आसान हो जाएगा। इंटरनेट पर आप कई गाइड प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपकी सुरक्षा में सुधार करने के तरीके पर अलग-अलग युक्तियां शामिल हैं (wikiHow लेख सहित) कैसे अपने आप में विश्वास करने के लिए)। नीचे आपको सबसे सामान्य सुझाव मिलेगा:
    • कल्पना कीजिए, कुछ ही मिनटों के लिए, एक सामाजिक घटना में बहुत अच्छा समय है जिसे आप सामना करना चाहते हैं। आप क्या कहते हैं, आप क्या करते हैं और उस परिदृश्य का उपयोग गाइड के रूप में करें
    • यह बहुमूल्य सबक के रूप में दिवालिया होने की व्याख्या करता है
    • के लिए रोमांचक या मजेदार संगीत सुनें "आपको शुल्क देना" बैठक से पहले
    • क्या पर ध्यान न दें सकता है गलत हो जाओ चिंतन के बिना अपने आप फेंको!
    • अपने आप से पूछना: "क्या सबसे बुरी चीज है जो हो सकती है?"। लगभग सभी मामलों में, जवाब होगा "कुछ भी गंभीर नहीं"।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 10
    2
    सकारात्मक रहें यदि आप खुश होने के लिए दूसरों की बजाय अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं, तो आप उन सामाजिक स्थितियों में असहज महसूस करने के बारे में चिंतित नहीं होंगे जिन पर आप भाग लेंगे। जब आप सामाजिक घटनाओं में भाग लेने वाले हैं, तो आपको सकारात्मक सोचने का प्रयास करें जो आप को डरे हुए हैं क्या गलत हो सकता है इसके बारे में मत सोचो - कल्पना कीजिए, अच्छा क्या होगा! उन लोगों के बारे में सोचो जिनसे आप मिलेंगे, अच्छा प्रभाव आप करेंगे और आपको कितना मज़ा आएगा आमतौर पर, यदि आप बहुत ही दुर्भाग्यशाली नहीं हैं, तो वास्तविकता इस परिदृश्य की तरह अधिक होगी, न कि वह जहां आप अपने आप को शर्मिंदगी से ढंकते हैं और आप को निराश छोड़ना पड़ता है
  • स्टॉप बाइजिंग लॉज़र चरण 11
    3
    अन्य लोगों से उनके बारे में बात करने के लिए कहें यदि चर्चा के दौरान आप नहीं जानते कि क्या कहना है, किसी को खुद के बारे में बात करने के लिए कहने से कभी बुरा विचार नहीं होता है आप अपने हित में क्या कहना चाहते हैं और बातचीत सक्रिय और दिलचस्प रखेंगे आपके वार्ताकार की प्रतिक्रिया सुनने के दौरान, आप सहमति की छोटी टिप्पणियों के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, जैसे कि "ओह?", "आह-आह", "हाँ?" और इतने पर, स्पीकर दखल के बिना सुनने की छाप देने के लिए
  • भले ही आप व्यक्तिगत विवरण के बारे में सवाल पूछने के लिए मोहक हों, इस बारे में बात करने की कोशिश करें और जब तक आप किसी से परिचित न हों उदाहरण के लिए, यदि आप केवल एक पार्टी के अजनबी से मिले हैं, तो आपको इस तरह के प्रश्न पूछना चाहिए: "तुम कहाँ से हो?", "आपने क्या अध्ययन किया?" और "क्या आपने इस फिल्म को देखा है जो अभी बाहर आया है?"। इसके बजाय, आपको ऐसे प्रश्नों से बचना चाहिए जैसे: "आपकी सकल आय कितना है?", "क्या आपकी मां के साथ अच्छा रिश्ता है?" और "क्या आप अक्सर पार्टियों में अजनबियों को चूमते हैं?"।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 12
    4



    अपनी प्राथमिकताओं को ईमानदारी से व्यक्त करें जब आप एक सामाजिक स्थिति में हैं, तो आपको महसूस करने के लिए झूठ बोलने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए "अनुमोदित"। यदि आप विनम्र और मैत्रीपूर्ण हैं, तो उन सभी लोगों के साथ सहमत होने की आवश्यकता नहीं है जिनके बारे में आप कह रहे हैं। अपना असहमत व्यक्त करने के लिए आश्वस्त होने से यह पता चलता है कि आप अपने वार्ताकार का सम्मान करते हैं ताकि वह उसके साथ ईमानदार हो। इसके विपरीत, जो कुछ आपको बताया गया है, निष्क्रिय रूप से स्वीकार करना आपको ये सोचने में मदद कर सकता है कि आप जिनके सामने आप एक बेईमान तरीके से अच्छा प्रभाव डालने की कोशिश कर रहे हैं।
  • वास्तव में, मैत्रीपूर्ण चर्चाओं और असहमति से तीव्र और आकर्षक बातचीत हो सकती है बस सुनिश्चित कर लें कि आप टोन को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाते हैं अपनी राय सही है कि यह साबित करने के लिए कभी कम चलने, अपमान और व्यक्तिगत अपराधों का सहारा न करें। याद रखें, यदि आप सही साबित करने के लिए अकेले तर्क पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो आप गलत हो सकते हैं!
  • स्टॉप इस्क होने से पहले एक हारर चरण 13
    5
    बहुत अधिक जानकारी प्रकट न करें यदि आप किसी व्यक्ति से बात करने में बहुत मज़ा कर रहे हैं, तो आपको शायद यह कहना कि वह क्या कहना है, सुनने के लिए और अधिक गंभीर विषय पेश करने का मोहक हो सकता है। निश्चित सीमाओं के भीतर, आप वास्तव में अपने वार्ताकार को जानने से पहले ऐसा करने से बचना चाहिए। उन विषयों पर चर्चा करना जो किसी व्यक्ति के साथ बहुत गंभीर या भावनात्मक हैं, जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, बातचीत को एक ठहराव में ले सकते हैं, आपको शर्मिंदा कर सकते हैं या अचानक और मजबूर विषय में परिवर्तन कर सकते हैं। नीचे आपको कुछ ऐसे विषयों मिलेगा जिन्हें आप किसी अजनबी या किसी परिचित से बात करते समय से बचें, न कि किसी अंतरंग दोस्त के साथ:
  • आप से पीड़ित भावनात्मक समस्याओं;
  • आपके रोमांटिक रिश्ते में कठिनाई;
  • आप हाल ही में हुए मौत का सामना करना पड़ा;
  • मकबरे तर्क (मृत्यु, नरसंहार, आदि);
  • तर्क बहुत कठिन (जगह से बाहर चुटकुले, आदि)।
  • स्टॉप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 14
    6
    याद रखें कि आप किसी इंसान से बात कर रहे हैं यदि एक सामाजिक घटना है जिसे आप चिंतित होने का सामना कर रहे हैं, तो याद रखें कि जिस व्यक्ति के साथ आप बात करना है वह आपको डरा सकती है, यह आपके जैसे इंसान है! वह आशा करता है, सपने, भय, दोष और बाकी सब, इसलिए यह सही है सोचने के जाल में मत आना। इस सलाह को याद रखें, खासकर अपने वार्ताकारों के संवादात्मक कौशल के संबंध में - आप एक चतुर वक्ता नहीं हो सकते, इसलिए यदि आपका चर्चा खराब मोड़ हो, तो यह आपकी गलती जरूरी नहीं है
  • याद रखें: हालांकि जब कोई व्यक्ति सुबह में बिस्तर से बाहर निकल जाता है, तब भी जब आप उससे बात करते हैं, शांत और आराम से लग सकते हैं, तब भी वह एक बार अपने पैंट को एक पैर रखती है यदि आपका वार्ताकार आपको धमकाता है, तो उसे एक और अजीब संदर्भ में देखें (उदाहरण के लिए, अपने अंडरवियर में, जब वह मोजे खरीदता है, जबकि वह अपने पेट पर चिप्स के कटोरे के साथ टीवी देखता है)।
  • एक खोने वाला स्टॉप 15 शीर्षक वाला छवि
    7
    धैर्य रखें! यह सबसे अधिक तनावपूर्ण सामाजिक परिस्थितियों में ऐसा करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली सबसे अच्छी सलाह है। यदि आप शांतिपूर्ण महसूस करते हैं, सब यह आसान हो जाता है: आपके पास हास्य का बेहतर अर्थ होगा, आप बातचीत के विषयों को अधिक स्वाभाविक रूप से मिलेंगे, आपको अन्य लोगों और अन्य कई फायदे देखने का डर नहीं होगा। यदि आप व्यक्तिगत तकनीक या अनुष्ठानों को आराम करने के लिए उपयोग करते हैं, तो उन्हें घटना या बैठक से पहले अपनाने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है जिससे आपको तनाव महसूस होता है।
  • हम सब अलग-अलग हैं, लेकिन कुछ सामान्य तकनीक ज्यादातर लोगों को आराम करने की अनुमति देते हैं उदाहरण के लिए, कई लोग मानते हैं कि वे कुछ ही मिनटों में खर्च करते हैं ध्यान शांत हो जाओ में मदद कर सकते हैं दूसरों, वे पसंद करते हैं शारीरिक गतिविधि या आराम संगीत
  • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें कैसे आराम करने के लिए.
  • विधि 3

    अपनी भावनात्मक जीवन को पुश दें
    स्टेप असफल होने वाला शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    1
    वह सक्रिय रूप से एक साथी के लिए खोज करता है कोई भी कभी प्यार नहीं पाया है, जबकि पूरे दिन सोफे पर बैठे हैं। एक रोमांटिक साथी को खोजने के लिए आपको अपने चारों ओर की दुनिया में जाना होगा, बाहर जाकर और ऐसी गतिविधियां करनी चाहिए जो आपको अजनबियों से मिलने की इजाजत देता है। आपको अकेले ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप अपने दोस्तों को अपने साथ आने के लिए मना कर सकते हैं, तो आपके पास कोई बात है, भले ही आप किसी को नहीं जानते हों
    • वास्तव में अंतहीन गतिविधियां हैं जो आपको नए लोगों से मिलने की अनुमति देती हैं। कुछ लोगों को सभी के लिए जाना जाता है (जैसे कि पब जाने, पार्टियों में जाने, क्लब में प्रवेश करने, एक संघ या समूह, और इसी तरह), जबकि अन्य नहीं हैं। उदाहरण के लिए, एक पुस्तक क्लब या चढ़ाई सत्र का आयोजन करें और अपने दोस्तों से उन्हें आमंत्रित करें उनके दोस्तों एक महान विचार है रचनात्मक रहें! जो भी आप अन्य लोगों के साथ करते हैं आपको नए चेहरों को पूरा करने का मौका देता है
    • नए लोगों से मिलने का एकमात्र तरीका है बाहर जाना और ऐसी गतिविधियां जो आपको दूसरों के साथ बातचीत करने की अनुमति देती हैं। यदि आप उन स्थानों में किसी से भी नहीं मिल सकते हैं जो आप आमतौर पर जाते हैं, अन्य जगहों और गतिविधियों का प्रयास करते रहें, जब तक कि आप दिलचस्प लोगों से नहीं मिलते।
  • स्टेप इस्क होने से एक लॉसर चरण 17
    2
    झिझक के बिना अन्य लोगों से संपर्क करें एक व्यक्ति को आपके साथ बाहर जाने के लिए समझने के लिए, निर्णय और सहजता महान शक्तियां हैं हम सभी को परेशान महसूस करते हैं, जब हमें किसी से बात करना पड़ता है। एक दृष्टिकोण के दौरान सफलता का रहस्य, हालांकि, जल्दी और निर्णायक रूप से कार्य करना है यदि आप एक आकर्षक लड़की देखते हैं, तो उससे संपर्क करें और उससे बात करने की कोशिश करें! यह आपके कौशल में बहुत आत्मविश्वास दिखाता है, बहुत से लोगों के लिए एक बहुत आकर्षक गुणवत्ता है
  • संकोच न करें और एक आदर्श दृष्टिकोण की योजना बनाने में समय बर्बाद मत करो। आप अपने तात्कालिक प्रयासों से हमेशा सफल नहीं होंगे, लेकिन बाधाएं होगा अधिक है। इसके अलावा, याद रखें कि जब चीजें आप चाहें भी नहीं जाते हैं, तब भी आप नए लोगों को जानते होंगे।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 18
    3
    स्पष्ट रूप से अपनी इच्छा किसी को फिर से मिलने की इच्छा व्यक्त करें यदि आप किसी से मिले हैं, तो आप उन्हें आकर्षित नहीं करते हैं! समझाओ कि आप इसे भविष्य में फिर से देखना चाहेंगे। 99.9% मामलों में, सबसे खराब चीज है जो सुन सकती है "नहीं, धन्यवाद"। यदि आप कुछ भी नहीं मांगते हैं, तो संभावना है कि आपको अफसोस होगा 100%!
  • एक रिश्ते के इस स्तर पर, स्पष्ट रूप से यह कहना आवश्यक नहीं है कि आप रोमांटिक तारीख में रुचि रखते हैं। यह कहकर एक भविष्य की बैठक का प्रस्ताव करने के लिए पर्याप्त है "हे, आपको अगली बार जब हम गेंदबाजी करते हैं तो हमारे साथ जुड़ना चाहिए", कई उम्मीदों की स्थिति को लोड किए बिना। आमतौर पर, यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, वह आपकी रुचि है, तो वह दो तरीकों से जवाब देगी: वे औचित्य के साथ स्वीकार या अस्वीकार करेंगे, और कहेंगे कि वे आपको फिर से देखना चाहते हैं।
  • स्टेप इस्क होने से एक लॉसर चरण 1 9
    4
    कभी बेताब नहीं हो यह सलाह बहुत ज़रूरी है: कुछ भी प्यार में आपके मौके की तरफ लूट नहीं लेते जितना ज्यादा स्नेह की ज़रूरत में बहुत ज्यादा दिख रहा है, बहुत जल्द। अस्वीकार स्वीकार करने में सक्षम न होने की छाप न दे अगर कोई आपके साथ बात करना नहीं चाहता है या आप के साथ लटका नहीं करना चाहता है, तो यह कोई समस्या नहीं है - आखिरकार, यह आपके पास ही चुनने का अधिकार है, जैसे आप आगे बढ़ने के लिए, बातचीत का विषय बदलने या दोषी महसूस किए बिना चले जाओ! नहीं अस्वीकार किए जाने के बाद किसी व्यक्ति के स्नेह को जीतने की कोशिश करो आप कभी भी सफल नहीं हुए होंगे और आमतौर पर, आप अपने आप को शर्मिंदा करेंगे।
  • इनकार से तबाह होने से बचने के लिए, खुद को उन लोगों द्वारा शामिल करने से बचें जिन्हें आप अभी भी नहीं जानते हैं कि वे आपकी भावनाओं को वापस करते हैं। इस सलाह के बाद, अगर आपको कोई इनकार मिलता है, तो यह एक नाटक नहीं होगा आपके पास अन्य अवसर उपलब्ध होंगे।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 20
    5
    अपने स्वरूप की देखभाल करें जब आप नए लोगों से मिलने के लिए बाहर जाते हैं, तो अपने नज़र से घबराओ मत। यहां तक ​​कि अगर आप चाहिए बिल्कुल अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता और अपनी उपस्थिति की देखभाल के लिए ध्यान दें, आप सामाजिक स्थितियों में अपनी शैली तय करने के लिए स्वतंत्र हैं। के अनुसार ड्रेसिंग की कोशिश करो आपके निजी स्वाद और कपड़े पहने हैं जो आपको अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। यदि आपको आश्वस्त है कि आपके पास एक सुरुचिपूर्ण, ठाठ और मिलनसार उपस्थिति है, तो संभावित भागीदारों से उन्हें जीतने के लिए आवश्यक सुरक्षा के साथ संपर्क करना आसान होगा।
  • इस सलाह के मुख्य अपवाद औपचारिक और सेमीफार्मल स्थितियों हैं। कुछ जगहों और घटनाओं (शादियों, लक्जरी रेस्तरां, आदि) कपड़ों में विशिष्टता के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। इन स्थितियों में, अपने आप को एक भी आकस्मिक देखो के साथ पेश करते हैं, सम्मान की कमी का संकेत हो सकता तो संदेह में हैं, घटना के ड्रेस कोड के बारे में जानकारी करने के लिए जो आप में शामिल होना अनिवार्य मांग करते हैं।
  • छवि को खोने वाला एक शीर्षक हारना चरण 21
    6
    ईमानदारी से रहें लोग अक्सर जब कोई झूठ बोल रहा है समझने में सक्षम होते हैं इसके लिए, आपको कोशिश नहीं करनी चाहिए "आप का नाटक" जब आप उस व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं जिसके लिए आपको रोमांटिक रुचि होती है ईमानदार होने के नाते हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है अवास्तविक अतिरंजित प्रशंसा के साथ अपने साथी शर्मिंदा मत करो और जिसे आप पसंद करते प्रभावित करने के लिए अभिमानी या अभिमान का हिस्सा नहीं चलता है। अंत में, आप अपने गार्ड नीचे अपने साथी के साथ ताकि आप बेहतर अपने आप को लगता है कि जब अपने असली व्यक्तित्व बाहर आ जाएगा, यह एक बुरा आश्चर्य की बात नहीं है बनाने के लिए अभी हो, चलो,।
  • अगर यह पर्याप्त नहीं था, तो यह एक व्यक्ति के साथ बेईमान रोमांटिक दृष्टिकोण का प्रयास करने का अनादर है। अपने आप से पूछना: "अगर कोई मेरे साथ अंतरंग होने के लिए झूठ बोल रहा था तो क्या मुझे खुशी होगी या शर्मिंदा होगा?"।
  • स्टेप इस्किंग हाफिंग लॉजर चरण 22
    7
    अपनी नियुक्तियों के लिए कार्यक्रमों को व्यवस्थित करें कुछ समय के लिए किसी व्यक्ति में शामिल होने के बाद, यदि आप एक मजबूत आकर्षण महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप शायद उसे प्रतीक्षा किए बिना बाहर जाने के लिए कहें, अन्यथा वह सोचें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। बड़ी इशारों को छोड़ने के लिए किसी व्यक्ति से पूछने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि, एक योजना को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है आप दिखाएंगे कि आपने अपने फैसले पर प्रतिबिंबित किया है, आप सुरक्षा दिखाएंगे और आप खुद को कैसे मनोरंजन करेंगे, यह जानने की छाप होगी। किसी भी गतिविधि की योजना के बिना छोड़ने के लिए किसी व्यक्ति से पूछें शर्मिंदा हो सकता है - पहले से शाम को व्यवस्थित करके इस संभावना से बचें। पहली तारीख के लिए यहां कुछ महान विचार हैं:
  • एक सुंदर सेटिंग में एक भ्रमण (या [[डीओ-जीओकैचिंग | डू जिओकैचिंग!] की कोशिश करें।
  • एक कला परियोजना को एक साथ बनाया जाना (एक पेंटिंग, मिट्टी के फूलदान आदि)।
  • प्रकृति में या एक बाग में फल ले लीजिए
  • समुद्र तट के लिए एक यात्रा
  • कुछ खेल का खेल (यदि आप इसे जोखिम में रखना चाहते हैं, तो पेंटबॉल की कोशिश करें)
  • एक पारंपरिक फिल्म रिलीज का प्रस्ताव न करें (यह भविष्य के लिए एक संपूर्ण गतिविधि है, लेकिन पहली तारीख के लिए, आपको कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जो आपको बोलने का अवसर देगा)। यदि आपने अपने साथी के साथ एक फिल्म देखने का फैसला किया है, घर पर सोफे पर एक ड्राइव-इन या निजी स्क्रीनिंग का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • विकी पर आप ऐसे कई लेख पा सकते हैं जो आपको उन क्षेत्रों में सुधार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो आप के बारे में भावुक हैं।
    • हम सभी को सुधारना चाहते हैं, लेकिन अभी के लिए, बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। अपना जीवन सरल बनाएं और मज़ा लें

    चेतावनी

    • किसी भेड़ के बिना विचारों के बिना मत बनो, जो द्रव्यमान का अनुसरण करता है। अपनी विशिष्टता बढ़ाएं और वह व्यक्ति बनें जिसे आप चाहते हैं उदाहरण के लिए, ऐसे संगीत को न सुनो जो कि केवल आपके साथियों के अनुरूप फैशन है
    • निराश मत हो: प्रतिबद्धता के साथ आप हमेशा सुधार कर सकते हैं
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com