कैसे एक Pescetarian बनने के लिए

अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, सिर्फ 3% जनसंख्या हर साल शाकाहारी या गैर मांसाहार आहार का पालन करने की घोषणा करती है एक भी उच्च प्रतिशत, करीब 10%, कुछ समय के लिए इस तरह के जीवन का सम्मान करने का दावा करता है। pescetarian आहार

(या pescatariana) एक इष्टतम आहार है, जो आपको मुख्य रूप से पौधों के उत्पादों की खपत पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, लेकिन मछली और शेलफिश खाने के लिए लचीलेपन के साथ-यह आपके द्वारा समाप्त होने वाले मांस की मात्रा को कम करने का एक आसान तरीका है तालिका। इस प्रकार के भोजन पर कैसे स्विच करें यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

शुरू करने के लिए
छवि 796738 1 शीर्षक
1
कम मांस खाने के लिए प्रतिबद्ध सामान्य तौर पर, मछुआरों को पौधों के उत्पादों के आधार पर आहार का पालन करना होता है और लाल मांस, मुर्गी पालन, सूअर का मांस या भेड़ के बच्चे नहीं खाते हैं। अधिकांश प्रोटीन फलियां, सूखे फल या मसूर के माध्यम से और मछली और क्रस्टेशियंस के एकीकरण के माध्यम से लिया जाता है। अन्य सभी खाद्य समूह - जैसे पूरे अनाज, फलों और सब्जियां - नियमित रूप से खाए जाते हैं
  • एक स्वस्थ आहार पशु उत्पादों को कम करने से ज्यादा है आपको अच्छी तरह संतुलित भोजन तैयार करने, स्वस्थ खाना पकाने की तकनीक का इस्तेमाल करने, प्रसंस्कृत उत्पादों और परिशोधित शक्करों के साथ-साथ हर दिन पर्याप्त मात्रा में पानी पीना मुश्किल काम करना है।
  • पिस्सेटेरियन आहार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं - वे कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित या हृदय रोग की बीमारी के जोखिम को कम करने में मदद करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक पेससेटियन चरण 2 बनें
    2
    भोजन को डिज़ाइन करें आप कितना आहार चाहते हैं पर प्रतिबंधक होना, आप अंडे और डेयरी उत्पादों जैसे खाद्य पदार्थों को शामिल करने या बाहर करने का विकल्प चुन सकते हैं - यदि आप किसी पारंपरिक आहार से समुद्री खाने में जा रहे हैं, तो इन खाद्य समूहों को थोड़ा सा लेने के लिए लायक है विविधता भी है।
  • इसमें मछली के अलावा कई प्रोटीन शामिल हैं यदि आपने अंडे और डेयरी उत्पादों को खाने का फैसला किया है, तो पता है कि वे इन मूल्यवान पदार्थों का उत्कृष्ट स्रोत हैं - विशेष रूप से अंडों में उच्च जैविक मूल्य वाले होते हैं "जैविक मूल्य" दक्षता को मापता है जिसके साथ शरीर आहार के माध्यम से लिया गया प्रोटीन का उपयोग कर सकता है। लेकिन बीन्स, दाल, नट और साबुत अनाज मत भूलना!
  • सुनिश्चित करें कि आपका दैनिक भोजन फल, सब्जियां, साबुत अनाज, डेयरी उत्पादों से भरा होता है (यदि आपने उन्हें ख़राब करने का निर्णय लिया है) एक संतुलित आहार की गारंटी के लिए।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटियन चरण 3 बनें
    3
    जानकारी स्रोत खरीदें किताबों की दुकान पर जाएं या एक ऑनलाइन दुकान से परामर्श करें और कुछ पाक-किताबें और विशेष पत्रिकाओं को खरीदने पर विचार करें जो कि पेस्कारा प्रांत से व्यंजनों को दिखाते हैं। इस तरीके से, आपको इस आहार पर आगे बढ़ने के विचार से प्रेरित और उत्साहित महसूस होता है।
  • Cookbooks के आम तौर पर बड़े वर्गों को व्यंजनों के लिए समर्पित होते हैं और परामर्श करने के लिए एक मूल्यवान स्रोत होते हैं- इसके अलावा, वे उन तस्वीरों की रिपोर्ट करते हैं जो उन्हें इस रास्ते पर जारी रखने के लिए प्रेरित करती हैं।
  • अपने आप को पुस्तकों तक सीमित न रखें और उन ब्लॉगर्स को ढूंढें जो नियमित रूप से पेस्सेटिया के व्यंजनों को प्रकाशित करते हैं- ये आपको इस नई शैली के भोजन को अपनाने की अच्छी सलाह दे सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटियन चरण 4 बनें
    4
    इस आहार के अन्य समर्थक खोजें। संक्रमण या चरण के दौरान एक ही आहार का पालन करने वाले दोस्त या सहकर्मियों को बहुत मदद और सहयोग हो सकता है।
  • आप कुछ समुदाय या ऑनलाइन मंच की सदस्यता ले सकते हैं जहां आप प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं, अन्य लोगों के संपर्क में रहें जो इस फ़ीड का पालन करें और उपयोगी जानकारी प्राप्त करें।
  • खाना पकाने का एक वर्ग का पालन करें। कई रेस्तरां, घर के सामान की दुकानें और निजी कंपनियां सबक प्रदान करती हैं - एक समुद्री भोजन की तैयारी पाठ्यक्रम के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ साइन अप करें।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटेरियन चरण 5 बनें
    5
    परिवार के साथ नए आहार पर चर्चा करें एक भोजन शैली से दूसरे तक स्विच करना किसी और को प्रभावित कर सकता है यदि आप एक परिवार में रहते हैं, तो आपके भोजन की आदतें घर पर खरीदा और तैयार किए गए चीज़ों पर प्रभाव डाल सकती हैं - अपने प्रियजनों से बात करें कि आप क्या बदलना चाहते हैं, आप कौन-से खाद्य पदार्थ खाएंगे और आप अब और नहीं खायेंगे। सुनिश्चित करें कि हर कोई पूरी तरह से समझा है कि एक पेस्सेटरीअन आहार क्या है
  • अगर परिवार के कुछ सदस्य मांस और अन्य डेयरी उत्पादों को खाने के लिए जारी रखना चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है - उन दोनों के साथ चर्चा करें कि कैसे दो खाद्य शैलियों को सुलझाने के लिए, यह एक त्वरित परिवार सभा का आयोजन करने के लिए उपयुक्त है
  • उन्हें पूछें कि क्या वे आपके चरणों का पालन करने में रुचि रखते हैं शायद वे सप्ताह में कुछ दिनों के लिए या कुछ विशिष्ट भोजन के लिए एक पेस्केटेटियन आहार का मूल्यांकन कर सकते हैं- आम जमीन खोजने से विभिन्न खाद्य पदार्थों को तैयार करने और विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक कार्य कम हो जाता है
  • भाग 2

    पेससेटियन आहार को लागू करें
    एक पेससेटियन चरण 6 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    रसोईघर तैयार करें भोजन या भोजन शैली को बदलने के लिए रसोई में एक अलग संगठन की आवश्यकता होती है, पेंट्री में स्टॉक को फिर से करना और नए या अलग-अलग पदार्थों के साथ फ्रिज में - हर हफ्ते विभिन्न प्रकार की मछलियों को खरीदता है।
    • जमे हुए समुद्री भोजन, ट्यूना या डिब्बाबंद या फ्रोजन सल्मन और मछली बर्गर को हाथ में बंद रखें - यह खाद्य पदार्थ पिछले लंबे समय तक रहता है और जब आप जल्दी में होते हैं या ताजा उत्पाद उपलब्ध नहीं है तो आप उन्हें खाना बना सकते हैं।
    • आपको विशिष्ट उपकरण या उपकरण खरीदने पर भी विचार करना चाहिए उदाहरण के लिए, आप हड्डियों को निकालने के लिए मछली, एक स्पट्यूला या चिमटी को पट्टी करने के लिए एक चाकू ले सकते हैं, हालांकि ये उपकरण आम तौर पर मछली तैयार करने के लिए आवश्यक नहीं हैं।
    • मछली के साथ अच्छी तरह से जाने वाले मसालों या अरोमा खरीदें सुपरमार्केट के समतल पर आप समुद्री भोजन व्यंजनों के लिए तैयार किए गए मिश्रणों को ढूंढ सकते हैं - यह तैयारी अधिक स्वादिष्ट बनाने का एक त्वरित समाधान है।
    • इसके अलावा कई ताजे फल और सब्जियां और साबुत अनाज खरीदने के लिए सभी आहार समूहों को संतुलित आहार के लिए आवश्यक है।
  • एक पेससेटियन चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    2
    साप्ताहिक भोजन योजना का विकास. यदि आप बहुत व्यस्त हैं और आप जल्दी में हैं, तो एक साप्ताहिक संगठन आपको इस प्रकार के आहार का पालन करने में मदद करता है। हर हफ्ते, प्रत्येक भोजन के व्यंजन लिखने के लिए एक या दो घंटे काटा और फिर अगले सात दिनों के लिए खरीदारी की सूची तैयार करें। यह "मेकअप" आपको स्टोर में बिताए गए समय को कम करने के लिए उत्पादों की तलाश में और उसी समय रहने के लिए अनुमति देता है "सड़क में" नए भोजन शैली के साथ
  • आप पहले से खाना पकाने के भोजन का पता लगा सकते हैं यदि आप सप्ताह के दौरान बहुत व्यस्त हैं, तो आप सप्ताहांत या मुफ़्त समय के दौरान कुछ व्यंजन तैयार कर सकते हैं, ताकि रात्रिभोज एक कार्य न बनें - रसोई में खर्च करने के लिए समय कम करने के लिए लंच या डिनर का हिस्सा तैयार करें ।
  • भोजन योजना बनाना लागत को कम करने में भी मदद करता है - इस तरह, आप केवल उन उत्पादों को खरीदते हैं जिनकी आपको ज़रूरत है, न कि आपको लगता है कि आपके लिए उपयोगी होगा, लेकिन यह कि आपके पास पहले से ही पेंट्री में है
  • नाश्ते के लिए कुछ सुझाव: अंडा और पनीर के साथ पूरी तरह से मफिन, फल ​​के साथ कम वसा वाले यूनानी दही का एक हिस्सा या कुछ बहुत ही प्रोटीन और बादाम के दूध के साथ फाइबर युक्त समृद्धि।
  • दोपहर के भोजन के लिए: एक पालक का सलाद के साथ ग्रील्ड सैल्मन, नमक सब्जी टेकोस के साथ दो ग्रील्ड चिंप, एक मसूर का सलाद और नमक, तेल और सिरका के साथ अनुभवी सब्जियां।
  • रात के खाने में आप खा सकते हैं: भूरे रंग के चावल और उबले हुए मिश्रित सब्जियों के साथ लैंपमामा, बेक किए गए मीठे आलू या एक सैल्मन बर्गर और एक छोटे हरे सलाद के साथ चैंपियन मशरूम बर्गर।
  • एक पेससेटियन चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    3
    कुछ pescetarian व्यंजनों तैयार करें समुद्री व्यंजनों को पकाना मुश्किल माना जाता है और अधिकांश लोग खुद को एक या दो प्रकार की मछलियों तक सीमित करते हैं। विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को पढ़ें और नए व्यंजन तैयार करने का प्रयास करें। अब आप भोजन की इस शैली का सम्मान करते हैं और जितना अधिक आप मछली और क्रस्टेशियन की एक विस्तृत विविधता को तैयार करने में सहज महसूस करते हैं।
  • ट्यूना, सैल्मन या मैकेरल जैसे कुछ ठंडे पानी की मछली का उपभोग करने की कोशिश करें वे के रूप में जाना जाता है "फैटी मछली" और आम तौर पर ओमेगा -3 फैटी एसिड के उच्च प्रतिशत होते हैं जो हृदय के लिए अच्छे होते हैं - उन्हें सप्ताह में दो या तीन बार खाने का प्रयास करें।
  • अगर हर शाम मछली की डिश तैयार करने की भी मांग है, तो एक सप्ताह में एक नया नुस्खा या एक नए प्रकार की मछली पर ध्यान केंद्रित करें, इसलिए तनावग्रस्त महसूस किए बिना अलग-अलग खाना पकाने की तकनीक का प्रयास करें।
  • किसी नुस्खा या साधारण डिश के साथ शुरू करें - वैकल्पिक रूप से, शाम के भोजन में बड़ी तैयारी तैयार करने की कोशिश करें, जिसे आप पहले से जानते हैं कि कैसे खाना बनाना है।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटियन चरण 9 बनें
    4



    पौधे प्रोटीन जोड़ें मछली और क्रस्टेशियंस एक पेस्सेटरीयन आहार के लक्षण हैं - हालांकि स्वस्थ, दुबला सब्जियों के प्रोटीन स्रोतों जैसे सेम, दाल, सूखे फल और साबुत अनाज की उपेक्षा न करें।
  • यहां तक ​​कि मांस के विकल्प: टोफू, टेम्पेह, सिटिन और सब्जी बर्गर उत्कृष्ट प्रोटीन खाद्य पदार्थ हैं जो भोजन की इस शैली में अच्छी तरह से फिट हैं।
  • साधारण व्यंजनों के त्वरित भोजन के लिए डिब्बाबंद सेम, नट और साबुत अनाज को रखें।
  • प्रोटीन सब्जियां, तथापि, हर भोजन में प्रोटीन का मुख्य स्रोत हैं - एक उत्कृष्ट उदाहरण quinoa है जिसमें सभी नौ आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं
  • भाग 3

    मछली और क्रस्टेशियन खरीदें
    एक पेससेटियन चरण 10 बनें चित्र का चित्र
    1
    एक विश्वसनीय मछलीघर खोजें विशेषज्ञ कर्मचारियों के साथ एक गुणवत्ता वाले मछलीघर खोजने के लिए महत्वपूर्ण है फिशमॉन्गर वह व्यक्ति है जो अपनी दुकान में उपलब्ध सभी मछली उत्पादों के आदेश, संभालता और प्रबंधित करता है - वह मछली की गुणवत्ता पर सटीक जानकारी प्रदान कर सकता है, चाहे वह जमी हो या न हो, चाहे वह प्रजनन कर रहा हो या उन इलाकों से आए जहां यह अभ्यास किया हो टिकाऊ मछली पकड़ने
    • सड़क पर मछलियां बेचने वाले भोजों से बचने की कोशिश करें- आप यह नहीं जान सकते हैं कि उत्पाद कब और कब पकड़ा गया था, या डीलर की विश्वसनीयता
    • समर्पण भी अपना समय पढ़ने का एक सा `है और टिकाऊ मत्स्य पालन के बारे में अधिक जानकारी और जल-श्रृंखला की गुणवत्ता और विश्वसनीय स्रोतों है कि सुरक्षा, स्थिरता और मछली उत्पाद के स्वास्थ्य पर लेख प्रकाशित खोजने के लिए शोध।
  • एक पेससेटियन चरण 11 बनें चित्र का चित्र
    2
    ताजा और जमे हुए मछली चुनें बहुत से लोग मानते हैं कि ताजा उत्पाद हमेशा बेहतर होता है - हालांकि, अक्सर जमे हुए एक (विशेषकर क्रस्टेशियन) कुछ हद तक नवसिखुआ हो जाते हैं। जब पकड़ा जाता है, तो मछली उत्पाद साफ हो जाता है और नाव पर तुरंत जमे जाते हैं, जब यह कूलर होता है। दुर्भाग्य से, काफी सारी मछलियों को बेची जाती है "ताज़ा" इसके बजाय इसे कई दिनों से पहले कभी जमे हुए बिना समुद्र से लिया गया था।
  • इसे उचित तरीके से रोकें इसे फ्रीजर से बाहर ले जाओ, इसे एक मुहरबंद कंटेनर में डालकर रेफ्रिजरेटर के नीचे शेल्फ पर रखें - इस तरह, यह रातोंरात रोकता है
  • स्थिर पैकेजिंग में संग्रहीत जमे हुए उत्पाद को खरीदें और सत्यापित करें कि यह पूरी तरह से मुश्किल है।
  • सुपरमार्केट और अच्छी तरह से रखी गई किराने की दुकानों में आप जमे हुए मछली और क्रस्टेशियंस की विस्तृत चयन पा सकते हैं, इस मामले में आपकी पसंद वस्तुतः असीमित है।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटेरियन चरण 12 बनें
    3
    मछली की गुणवत्ता का मूल्यांकन करें जब आपने स्टोर या बाज़ार का चयन किया है, जिस पर आप उल्लेख करते हैं, तो उपलब्ध उत्पाद की गुणवत्ता और ताजगी की जांच करें। प्रदर्शन बेंच मॉनीटर का निरीक्षण करें, सभी मछलियों को 0 डिग्री सेल्सियस पर संग्रहीत किया जाना चाहिए और कुचल बर्फ के बिस्तर पर रखा जाना चाहिए।
  • जब आप एक मकरैल या ट्राउट की तरह पूरी मछली खरीदते हैं, तो आंखों पर ध्यान दें। उन्हें स्पष्ट और लापरवाह होना चाहिए क्योंकि मछली पुराने हो जाती है, धूमिल और अपारदर्शी हो जाती है, इसलिए यह ताजा मछली नहीं है।
  • Fillets एक स्पष्ट और चमकदार उपस्थिति के साथ फर्म और लोचदार होना चाहिए - पहले से ही पैक किए गए कुछ तरल होना चाहिए, यद्यपि छोटी मात्रा में।
  • समुद्री भोजन, जैसे शिंपलों, कस्तूरी या क्लेम्स, को जीवित, पकाया या सिर्फ गोले में बेचा जाना चाहिए। यदि आप लाइव उत्पाद खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि गोले टूट नहीं रहे हैं और जब आप उन्हें कुचलते हुए कसकर बंद कर देते हैं - अन्यथा, जानवर मर चुका है या ताज़ा नहीं है
  • स्कैलप्प्स को शेलफिश माना जाता है, भले ही उन्हें बेच दिया जाता है जैसे ही वे बेची जाती हैं। उनके पास एक दृढ़ स्थिरता और एक मीठी गंध के साथ एक दूधिया सफेद रंग होना चाहिए - जो कि खट्टा गंध को बंद कर देते हैं संभवत: क्षतिग्रस्त हो जाते हैं।
  • मछली को बारीकी से देखने के लिए पूछने में संकोच न करें - इस तरह, आप गंध को समझ सकते हैं, सामान्य रूप में रंग और उपस्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटियन चरण 13 बनें
    4
    वह पर्यावरण-स्थायी उत्पाद पर कुछ शोध करता है एक नैतिक तरीके से मछली या क्रस्टेशियंस को निकाला या उठाया जाता है। आप हमेशा मछली माँग से अधिक जानकारी मांग सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप परामर्श कर सकते हैं यह पेज ग्रीनपीस का
  • शब्द के साथ टिकाऊ मछली यह मछली उत्पाद है कि लंबे समय में प्रजातियों में से जीवन शक्ति के साथ पैदा कर रहा है या अनुपालन में फंस गए और क्या है कि कंपनियों और अधिक विविधता सौदा, विशेष रूप से उन है कि खाद्य श्रृंखला के कम चरणों पर स्थित हैं और इसलिए अधिक जल्दी से पुन: पेश से आता है इंगित करता है पर्याप्त आबादी बनाए रखने के लिए आमतौर पर, यह एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद है जिसे बेहतरीन तकनीकों के साथ निकाल दिया गया है।
  • इस प्रकार के उत्पादों का चयन करके, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि दुर्लभ प्रजातियां अधिक-निष्कासित न हो जाएंगी। जब कुछ जानवर एक गहन मछली पकड़ने का लक्ष्य हैं, तो उनकी आबादी का पारिस्थितिकी तंत्र, खाद्य श्रृंखला और प्रजातियों की लंबी अवधि की व्यवहार्यता के लिए महत्वपूर्ण स्तर तक पहुंचने का खतरा बढ़ जाता है।
  • कुछ मछली को टिकाऊ माना जाता है: सुईफिश, मैकेरल, बोनिटो, ज़ेरो, पैगेलो, पायलट फिश, ग्रीनहाउस मछली और घोड़ा मैकेरल
  • भाग 4

    संतुलित आहार का पालन करें
    एक पेससेटियन चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    मूल्यांकन करें कि क्या डेयरी उत्पादों और अंडों का उपभोग करना है या नहीं कई मुख्य रूप से शाकाहारी आहार जैसे कि पेस्सेटेरिया में भी ऐसे पदार्थ शामिल होते हैं, जबकि अन्य अधिक प्रतिबंधात्मक होते हैं ये खाद्य पदार्थ, खासकर यदि जैविक और नैतिक प्रजनन से आ रहे हैं, स्वास्थ्य के लिए एक लाभकारी पूरक का प्रतिनिधित्व करते हैं। दोनों प्रोटीन के असाधारण स्रोत हैं, साथ ही कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व हैं।
    • आप यह भी उदाहरण के लिए गाय के दूध के लिए विकल्प का उपयोग कर सकते है कि सोयाबीन या बादाम, या इस तरह के पनीर और वेगांस soia- के लिए दही के रूप में डेरिवेटिव के इस जब व्यंजनों और खाद्य पदार्थों का चयन आप अधिक से अधिक लचीलेपन देता है।
    • आप अंडे और डेयरी उत्पादों को बाहर करने के लिए चुनते हैं,, डेयरी उत्पाद कैल्शियम से भरपूर होते हैं पोषक तत्वों है कि उदाहरण के लिए apportano- को बदलने के लिए याद है, तो हरी पत्तेदार सब्जियों, बादाम या दृढ़ संतरे का रस के माध्यम से ले जाने के लिए प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक से एक पेससेटियन चरण 15 बनें
    2
    हर दिन फल और सब्जियां खाएं हालांकि एक पेस्केटेरियन आहार क्रस्टेशियंस और मछली पर केंद्रित है, आप भोजन के मुख्य आधार नहीं भूल सकते हैं: फलों और सब्जियां इन उत्पादों को हर स्वस्थ खाद्य शैली में अनिवार्य है, क्योंकि वे फाइबर, विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट्स में समृद्ध हैं - ये आहार और स्वास्थ्य के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं
  • सुनिश्चित करें कि 50% डिश सब्जियों या फलों से भरा हुआ है, क्योंकि वे पोषक तत्वों के कम कैलोरी स्रोतों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो संतुष्ट, संतुष्ट और कई फायदेमंद पदार्थ लाते हैं।
  • जब आप फलों और सब्जियों को चुनते हैं, तो सभी विभिन्न पोषक तत्वों को प्राप्त करने के लिए हर दिन अलग-अलग रंग के उत्पादों को खाने की कोशिश करें।
  • एक पेससेटियन चरण 16 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    साबुत अनाज की उपेक्षा न करें बहुत से लोग भूल जाते हैं कि वे न केवल फाइबर का एक अच्छा स्रोत हैं, बल्कि प्रोटीन भी शामिल हैं
  • सही प्रोटीन डिश के लिए दाल या सेम के रूप में फलियां, के साथ मिलाएं - यह संयोजन आपको पूर्ण प्रोटीन को इकट्ठा करने की अनुमति देता है, अर्थात, सभी आवश्यक अमीनो एसिड जो शरीर की जरूरत है।
  • सुनिश्चित करें कि अनाज पूरी तरह से कर रहे हैं - चावल, क्विनो, वर्तनी, जई और 100% शुद्ध पास्ता की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • मछुआरे के दोस्त बनें यह पेशेवर आपको बिक्री की दुनिया, पारिस्थितिक समाधान और खाना पकाने की तकनीक के बारे में पेश करता है - यह भी कुछ नए उत्पाद की सिफारिश कर सकता है जिसे आपने कभी नहीं किया है!
    • भरोसा मत महसूस करो यदि एक पेससेटेरियन आहार के साथ दैनिक अनुपालन बहुत मुश्किल है, तो इसे केवल कुछ दिनों के लिए एक सप्ताह का पालन करना चुनना है। समय के साथ, आप भोजन की इस शैली से परिचित होते हैं और आप नए व्यंजनों की कोशिश कर सकते हैं।
    • एक साधारण तरीके से सप्ताह के रात्रिभोज तैयार करें, जमे हुए मछली, चिंराट और संग्रहण करें "हैमबर्गर" सैलमन की हमेशा उपलब्ध समाधान हैं "उतार"।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि हड्डी-युक्त मछलियों और (जैसे केकड़ों, झींगा या कस्तूरी के रूप में) क्रसटेशियन (जैसे सामन, टूना या तिलापिया के रूप में) सबसे भोजन pescetariana एक आहार का पालन नहीं भेजी एलर्जी कारकों में से दो हैं अगर आप इन एलर्जी निदान किया गया या भोजन संवेदनशीलता
    • पारा सामग्री से अवगत रहें अधिकांश मछली और समुद्री खाद्य में इस धातु के निशान होते हैं - कुछ प्रजातियां, जैसे कि तलवार मछली, विशेष रूप से दूषित होती हैं और केवल कम मात्रा में ही भस्म होनी चाहिए। बुध विष विज्ञान एक दुर्लभ संभावना है, लेकिन एक सावधान होना चाहिए। गर्भवती महिलाएं या जो गर्भ धारण करने की कोशिश कर रहे हैं, उन सभी मछली और क्रस्टेशियंस से पारा के उच्च स्तर से बचना चाहिए - आप कुछ शोध ऑनलाइन करके पूरी सूची पा सकते हैं।
    • कच्चे या अंडरकुक्कड मछली पर ध्यान दें उन महिलाओं के लिए, जो एक बच्ची की उम्मीद कर रहे हैं, जो गर्भवती होने की कोशिश कर रहे हैं और कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले सभी लोगों के लिए, यह सुशी या सेविच जैसे व्यंजन खाने के लिए खतरनाक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com