कैसे अपने पड़ोस में डीलरों से छुटकारा पाना

कई पड़ोस में दवा का काम करना एक गंभीर समस्या है यद्यपि पार्किंग और छोड़ दिया गया घर इस तरह की गतिविधि के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं, लेकिन वे हमेशा ही नहीं होते हैं कुछ लोग अपने घरों के सामने ही दवाओं को बेचते हैं, यहां तक ​​कि आवासीय पड़ोस के मृत अंत सड़कों में भी। यह काफी समझ में आता है कि आप अपने क्षेत्र को इस खतरे से मुक्त करना चाहते हैं और ऐसी चीजें हैं जो आप समुदाय की मदद से कर सकते हैं। लेकिन आपको इन लोगों को खुलेआम से सामना करने से बचना चाहिए, अकेले आपको अपने दम पर न्याय करने की कोशिश करनी चाहिए। समूहों में ले जाएं और याद रखें कि जितने लोग आप शामिल हो सकते हैं उतना ही आप सुरक्षित होंगे।

कदम

विधि 1

जिले में ड्रग डील की पहचान करें
अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
क्षेत्र में पड़ोसियों और घर के मालिकों से बात करें यदि संपूर्ण समुदाय काम करता है, तो इस तरह की अवैध गतिविधि को पहचानना, रोकना और रोकना आसान है। पड़ोसी ने कुछ ऐसा देखा हो जिसे आपने नहीं देखा और इसके विपरीत भी।
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों के गेट रिड का शीर्षक चित्र 2
    2
    संदिग्ध गतिविधि को देखें यदि आप मानते हैं कि आपके पड़ोस में एक नशीली दवाओं की तस्करी है, तो इस तरह की गतिविधि के लक्षणों को देखें। यदि आप अजीब बार, दीवारों वाली खिड़कियां या असामान्य गंध पर अजनबियों को देखते हैं, तो कुछ दवा से संबंधित गतिविधि हो सकती है
  • एक विशिष्ट घर से चलने वाले लोगों की अत्यधिक आ रही और जा रही है और कुछ लोग जो बिना किसी स्पष्ट उद्देश्य के बाहर हैं, वे संकेतक संकेत हो सकते हैं।
  • एक और संदिग्ध व्यवहार कई कारों की उपस्थिति है जो कुछ ही मिनटों के लिए एक स्थान पर बंद हो जाते हैं और फिर से शुरू करते हैं।
  • ध्यान दें अगर आप की उपस्थिति का ध्यान रखें भित्तिचित्रों या युवा गिरोह, भले ही ये हमेशा स्टोर से संबंधित न हों।
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों के गेट रिड का शीर्षक चित्र 3
    3
    नशीली दवाओं के उपयोग से संबंधित वस्तुओं की उपस्थिति का ध्यान रखें। लोगों को, आश्चर्य की बात है, दवाओं का उपभोग करने के लिए आवश्यक वस्तुओं को छिपाने की ज़रूरत नहीं होती है, जैसे कि पोपट की सुई या पाइप, यहां तक ​​कि पुलिस गश्ती की मौजूदगी में भी। यदि आप इन सामग्रियों पर ध्यान देते हैं, तो उन्हें अधिकारियों को देखें
  • यदि आप इन वस्तुओं को देखते हैं, तो उन्हें एकत्रित न करें और अन्य सामग्रियों को न देखें। नीचे लिखें, जहां आपने उन्हें पाया, यह क्या है, जब आप उन दोनों के बीच आए और तिथि पुलिस को यह सारी जानकारी रिपोर्ट करें
  • अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलर में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाला इमेज
    4
    जितना आप कर सकते हैं उतने विवरण रिकॉर्ड करने का प्रयास करें। हमेशा सुरक्षित रहना याद रखें, लेकिन जितनी भी आप गतिविधि को देख सकते हैं, उतनी अधिक जानकारी एकत्र कर सकते हैं, ताकि पुलिस को सही काउंटरमेशर में जगह बनाने में मदद मिल सके। यदि डीलर पास रहता है, तो आप अपने घर से गतिविधि को नियंत्रित कर सकते हैं, बिना खुद को खतरे में डाल सकते हैं
  • यदि आप संदिग्ध गतिविधि देखते हैं, प्लेट नंबरों को चिह्नित करें, कारों का मॉडल और रंग और विज़िट का अनुमानित समय।
  • यदि आप किसी विशेष व्यक्ति के बारे में चिंतित हैं, तो ऊंचाई में प्रवेश विषय का विस्तृत विवरण, निर्माण, बालों का रंग या किसी अन्य विशेषता यह है कि पहचान करने में मदद मिल सकती है बनाते हैं। उन परिस्थितियों को भी याद रखना याद रखें जो आपके संदेह को चालू कर रहे थे।
  • अगर आपको लगता है कि यह खतरनाक हो सकता है, तो बहुत सावधान रहें खुले तौर पर जानकारी इकट्ठा न करें, तस्वीरें न लें और शत्रु डीलर के कारण कुछ भी न करें। याद रखें कि आप अपने पड़ोस में जा रहे हैं और अपराधियों को पता है कि आप कौन हैं और आप कहां रहते हैं।
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों में गेट रिड ऑफ इमेज शीर्षक
    5
    पुलिस से संपर्क करें अगर आप इसे अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं तो आप एक अनाम शिकायत भी कर सकते हैं सभी विवरण आप इस स्थिति आप देखा है के बारे में है के साथ एजेंट प्रदान करें: जहां आपको लगता है इस दवा निपटने गतिविधियों है, अपराधियों की उपस्थिति, आप किस समय ग्राहकों है, तो आप कितने कारों और इतने पर देखा।
  • एक सुरक्षित जगह से कॉल करें ऐसी जगह से फोन न करें जहां डीलरों आपको सुन सकते हैं या आपको देख सकते हैं। एक संदिग्ध ड्रग डीलर को न बताएं कि आप पुलिस को फोन करेंगे।
  • एजेंटों को बुलाओ और उन्हें स्थिति को संभालने दें। अकेले इस आपराधिक गतिविधि को रोकने की कोशिश मत करो, आप अपने आप को और दूसरों को खतरे में डाल सकते हैं आप इन गतिविधियों से संबंधित मामलों में भी हस्तक्षेप कर सकते हैं
  • विधि 2

    जिले में दुकान की गतिविधि को कम करें
    अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलर में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाला इमेज
    1
    पड़ोस निगरानी सेवा को व्यवस्थित करें ये समूह पड़ोस से ड्रग डीलर्स को हटाने में आमतौर पर बहुत प्रभावी होते हैं और नशीली दवाओं के व्यवहार जैसे गतिविधियों के लिए एक प्रतिकूल वातावरण बनाकर अपराध को कम करने के लिए उपयोगी होते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप पुलिस के साथ काम करते हैं ताकि सुरक्षा सेवा के सदस्यों को प्रशिक्षित और सूचित किया जा सके।
    • संकेत दें और इस सेवा की उपस्थिति का विज्ञापन करें। जानते हुए कि एक क्षेत्र सुरक्षित है डीलरों को छोड़ने और एक अछूता हुआ क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए आश्वस्त।
    • अपने आप से एक अपराधी को गिरफ्तार करने की कभी कोशिश न करें आप केवल आपके और अन्य लोगों के लिए खतरनाक (यहां तक ​​कि घातक) स्थिति पैदा कर सकते हैं
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों में गेट रिड ऑफ इमेज शीर्षक 7
    2
    एक पड़ोस गश्ती फार्म जब संपूर्ण समुदाय एक साथ काम करता है, तो आपको व्यक्तिगत परिणामों से बेहतर परिणाम मिलता है। इलाके में डीलरों से छुटकारा पाने के लिए पड़ोस गश्ती दल उपयोगी होते हैं।
  • पड़ोसियों में शामिल हों और सड़कों को "अध्यक्षता" के लिए सकारात्मक रूप से संगठित करें, उन्हें साफ़ करें और उन्हें छूएं, कचरा एकत्र करें और उस क्षेत्र में समूह गतिविधियों को व्यवस्थित करें जहां ड्रग डीलर का संचालन होता है। लोगों की निरंतर उपस्थिति उनके काम को हतोत्साहित करेगा।
  • पड़ोस बैठकों में शामिल हों कुछ बड़े शहरों में हम प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, पुलिस और अन्य घटनाओं के साथ बैठक आयोजित करते हैं, जहां आप उस क्षेत्र को बनाए रखने के लिए तकनीकों के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं जहां आप सुरक्षित रहते हैं।
  • आपका पड़ोस में ड्रग डीलरों में गेट रिड ऑफ इमेज शीर्षक 8
    3
    समस्या पर चर्चा करने के लिए सुरक्षित क्षेत्रों में पड़ोसियों के साथ पुनर्मिलन करें। अगर जिले खतरनाक नहीं हैं, तो गश्ती और निगरानी सेवाओं को व्यवस्थित करने के लिए सुरक्षित नहीं है इसके बजाय, अपने पड़ोसियों को किसी सार्वजनिक स्थान पर मिलें, जैसे चर्च, दिन का केंद्र या दुकान। यहां तक ​​कि एक क्षेत्र में कुछ ब्लॉक दूर रहने से लोगों को सुरक्षित रख सकते हैं।
  • यह पूरी तरह से पड़ोसी के घर पर इन बैठकों का आयोजन करने से बचा जाता है, क्योंकि वे डीलरों को लक्ष्य के साथ प्रदान कर सकते हैं जिस पर बदला लेने के लिए।
  • अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलरों में गेट रिड का शीर्षक चित्र 9
    4



    पड़ोस में सुधार के लिए पूछें परित्यक्त क्षेत्रों में दवा के व्यवहार के विकास के लिए आदर्श क्षेत्र हैं। स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें और पूछें कि निर्जन क्षेत्र एक खेल के मैदान या पार्किंग में बदल जाए - आपका समुदाय एक सुंदर अवकाश क्षेत्र का आनंद ले सकता है। यदि आप ऐसी क्षमता को समाप्त कर देते हैं जो स्टोर के अनुकूल हो, तो आप अपराधियों को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे
  • आपका पड़ोस में ड्रग डीलरों में ग्रिड रड का शीर्षक चित्र 10
    5
    मालिक से संपर्क करें यदि आप किराए पर ले रहे हैं और कोंडोमिनियम दवा का क्षेत्र बन गया है, तो उसके मालिक या किसी से संपर्क करें और उनसे हस्तक्षेप करने के लिए कहें।
  • अगर आपको नहीं पता कि प्रबंधक भवन के लिए कौन जिम्मेदार है, तो शहर के तकनीकी कार्यालय को फोन करें: आपको मालिक या प्रशासक के बारे में सारी जानकारी दी जाएगी
  • अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलर में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाला इमेज
    6
    बुनियादी सुविधाओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए नगर पालिका से संपर्क करें टूटी हुई सड़क लैंप, छोड़ दी गई कारें और अपमानित बाड़ सभी परिस्थितियां हैं जो दवा की बिक्री के प्रसार को सुविधाजनक बनाती हैं। इस तरह से इस्तेमाल किया जाता है कि सड़क लैंप की मरम्मत की जाती है और छोड़े गए वाहनों को हटा दिया जाता है - ये छोटे कार्य हैं जो एक महान प्रभाव पड़ते हैं।
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलर्स में छुटकारा पाने के लिए छवि 12
    7
    पूशरों को खत्म करने के लिए सुरक्षित कार्यक्रम या परियोजनाएं खोजें स्थानीय अधिकारियों ने अक्सर आम नागरिकों के साथ-साथ एक विशेष पड़ोस या क्षेत्र में काम करने की समस्या को खत्म करने के लिए परियोजनाएं आयोजित की हैं। इन गतिविधियों के बारे में जानें, ताकि पूरे पड़ोस को सुरक्षित महसूस हो।
  • विधि 3

    पड़ोस में दुकान को रोकें
    अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलर्स में छुटकारा पाने के लिए छवि 13
    1
    समुदाय से संबंधित होने की भावना को बढ़ावा देना ड्रग डीलर उन जगहों की तलाश करते हैं जहां पड़ोसी एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं और जहां हर कोई अलगाव में रहती है। इस तरह उनके पास उन लोगों को डरा देने का अवसर है जो उन्हें नोटिस करते हैं। एक मजबूत, सक्रिय और सकारात्मक समुदाय इन delinquents के खिलाफ हमेशा सबसे अच्छा निवारक है।
    • पड़ोसियों, दलों या अन्य घटनाओं में बारबेक्यू जैसे बाहरी गतिविधियों को व्यवस्थित करना जिसमें पड़ोस में रहने वाले लोग भाग लेते हैं, इस प्रकार संबंधित की भावना को मजबूत करते हैं।
  • अपने पड़ोस में ड्रग डीलरों में गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक 14
    2
    छोटे दुकान के मालिकों, स्थानीय कार्यालयों और चर्चों के साथ काम करना हो सकता है कि वे आपकी मदद कर सकें और पुरानी भड़कीले पार्किंग और खिड़कियां पुनर्निर्मित कर सकें। इन गतिविधियों में पूर्व दवा नशेड़ी भी शामिल हो सकते हैं जो अन्यथा ड्रग सुरंग में पड़ सकते हैं।
  • अपने पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलर में ग्रिड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    एक पड़ोस युवा केंद्र को व्यवस्थित करें कभी-कभी लोग दवाओं में पड़ जाते हैं क्योंकि उनके पास कोई बेहतर विकल्प नहीं है। बच्चों के लिए संगठित गतिविधियों और अवसरों के कारण युवा केंद्र एक अच्छा समाधान हो सकता है।
  • मदद और निर्देशों के लिए स्थानीय चर्चों, दुकानों, सामाजिक सेवाओं और पुलिस के साथ काम करें। अपने साथियों के लिए युवा लोग बहुत प्रभावी विरोधी दवा शिक्षकों हो सकते हैं
  • आपका पड़ोस में नशीली दवाओं के डीलरों में गेट रइड का शीर्षक चित्र 16
    4
    ड्रग्स से बचने के लिए बच्चों को शिक्षित करने के लिए बैठकों को व्यवस्थित करें स्कूलों, परषियों और पुलिस में अक्सर लोगों को शिक्षित करके और इन गतिविधियों से जुड़े जोखिमों के बारे में उन्हें जागरूक करके नशीली दवाओं के प्रयोग को रोकने में सहायता करने के लिए संसाधन होते हैं। पाठ्यक्रम नागरिकों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, ताकि वे स्टोर में अवैध गतिविधियों से निपटने के बारे में जान सकें।
  • टिप्स

    • युवाओं को दवाओं के विकल्प की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें अपने अवसरों के साथ प्रदान करने के लिए अपने समुदाय के साथ काम करें।
    • याद रखें कि भित्तिचित्र, अपरिचित व्यवहार और यहां तक ​​कि युवा गिरोहों की मौजूदगी का मतलब यह नहीं है कि आपके क्षेत्र में दवा का काम होता है। सचेत रहें, लेकिन निष्कर्ष पर आगे बढ़ें मत

    चेतावनी

    • हमेशा पुलिस को संभावित डीलरों का सामना करने दें अकेले एक संदिग्ध को गिरफ्तार करने की कोशिश कर आप गंभीर संकट में पड़ सकते हैं और आप को मार डाला जा सकता है।
    • नशीली दवाओं के व्यवहार के साथ व्यवहार करते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करें डीलरों को खुले तौर पर धमकी मत देना और कुछ भी नहीं करना जो आपको खतरे में डाल सकता है किसी भी प्रतिशोध का कारण मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com