लोगों को ड्रग का उपयोग करने का तरीका समझना

जो लोग ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं वे हर जगह होते हैं यह सरल है, पुरुष प्रागैतिहासिक काल से खुद को मादक पदार्थों का प्रयोग करते हैं, और वे छोड़ने का इरादा नहीं करते यह भी संभावना है कि आप नशीतोना या कैफीन जैसी दवाओं के आदी रहे हैं।

सामग्री

कदम

1
समझें कि हर व्यक्ति जो ड्रग्स का इस्तेमाल करता है, उसके लिए इसके कारण और कारण हैं। हालांकि कुछ कारण आम हैं, कोई एकल स्पष्टीकरण नहीं है कुछ लोग, उदाहरण के लिए, दवाओं का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि
  • आप एक मुश्किल समय के माध्यम से जा रहे हैं
  • आप मजा करना चाहते हैं
  • हम उस उत्साह की भावना से प्यार करते हैं जो उससे आता है
  • हम वास्तविकता से डरते हैं
  • 2
    नशीली दवाओं के उपयोग के सामाजिक एकत्रीकरण की प्रकृति पर विचार करें। लोग सामाजिक रूप से ड्रग्स का उपयोग करते हैं क्योंकि यह एक साझा गतिविधि है, जो उन्हें एक समूह का हिस्सा बनाती है।
  • 3
    समझें कि कुछ लोग आध्यात्मिक या बौद्धिक कारणों के लिए एलएसडी, मेस्केलिन, मशरूम, ऋषि और इसी तरह की दवाओं का उपयोग करते हैं। सामान्य तौर पर किसी और की आध्यात्मिकता को सताया जाना अच्छी बात नहीं है
  • 4
    दवाओं के प्रभावों को कम मत समझना लोग उन भावनाओं की सराहना करते हैं जो वे मारिजुआना धूम्रपान, या कोकीन का उपयोग करने से प्राप्त करते हैं। प्रभाव इन लोगों को संतुष्ट करना चाहिए, अन्यथा वे उनका उपयोग नहीं करेंगे मॉडरेशन में दवाओं का उपयोग करना सकारात्मक हो सकता है, क्योंकि इससे नए विचारों के प्रवाह में मदद मिलती है कई अच्छे विचार दवाओं के प्रभाव में आए।
  • 5
    मनोदशा सुधार के बारे में सोचो यदि कोई व्यक्ति उदास या उदास है, तो वह समस्याओं को भूलने के लिए शराब की ओर रुख कर सकता है। यह अल्पावधि के लिए काम करता है, लेकिन समस्याएं रहती हैं।
  • 6
    यह विद्रोही युवाओं को सौंपें कई नशीली दवाइयां खुद को परिभाषित करने और अधिकार का विरोध करने की कोशिश करते हैं। यही कारण कई अमीर बच्चों को जो निजी स्कूलों में भाग लेने के लिए दवाओं का उपयोग करें: यह उन्हें वे अपने जीवन का नियंत्रण है की तरह महसूस करता है और जैसे कि वे अपने माता-पिता से बदला मिल रहे थे।
  • 7
    याद रखें कि नशीली दवाओं के उपयोगकर्ता, चाहे कितना चालाक या बुरा लग सकता है, अब भी इंसान हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप कोई है जो आपके ज्ञान के बिना दवाओं का उपयोग करता है। आपको चीजों को उनके दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करनी चाहिए और समझना चाहिए कि यदि वे पसंद करते हैं, जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, तो भी वे सम्मान के योग्य हैं।



  • 8
    लत को समझें लगभग सभी दवाएं कुछ मायनों में भी नशे की लत हैं, यहां तक ​​कि कॉफी भी। आम तौर पर दो प्रकार के व्यसन होते हैं: भौतिक निर्भरता और मनोवैज्ञानिक निर्भरता। शक्तिशाली ड्रग्स, दोनों कानूनी और अवैध, शारीरिक निर्भरता देने के लिए करते हैं। हेरोइन एक शक्तिशाली अवैध दवा है जो एक मजबूत शारीरिक निर्भरता पैदा करता है, जबकि निकोटीन, जो सिगरेट में पाया जाता है, समान रूप से शक्तिशाली कानूनी दवा है। यदि किसी व्यक्ति की दवा के साथ एक शारीरिक नशे की समस्या है, तो आप समझते हैं कि यह एक बीमारी है - उनमें से एक हिस्सा नहीं है वही शराबियों के लिए उदाहरण के लिए लागू होता है
  • 9
    समझे कि, कानूनी पहलू, अल्कोहल, निकोटीन और यहां तक ​​कि कैफीन के अलावा `ड्रग्स` हैं आप इन पदार्थों में से एक का उपयोग करने के, तो या तो नियमित रूप से या कभी-कभी, इसलिए जो लोग उन्हें इस्तेमाल न्याय के लिए जल्दी नहीं है - भी इसे का हिस्सा हैं।
  • 10
    सिर्फ इसलिए कि एक दवा अवैध है, यह जरूरी है कि यह एक पदार्थ है कि कम या ज्यादा नशे की लत पैदा करता है, और न ही यह क्षति वे एक व्यक्ति के लिए या समाज के लिए पैदा कर सकता है परिवर्तन होता नहीं है। एकमात्र अंतर यह है कि अवैध ड्रग्स आपको कानूनी मामलों से ज्यादा जेल में भेजते हैं।
  • 11
    अपनी जीवन शैली विकल्पों के आधार पर लोगों का न्याय न करना सीखें मानविकी के इतिहास में ड्रग का इस्तेमाल किया जाता है - कोई विशिष्ट दवा उपयोगकर्ता नहीं है के अलावा `उपभोक्ताओं की मशहूर हैं: साल्वाडोर डाली, चार्ल्स डिकेंस, आर्थर कॉनन डॉयल, बेन फ्रेंकलिन, जिमी हेंड्रिक्स, अल्बर्ट हॉफमैन, पोप लियो XIII - स्वीकार करने के लिए है कि नशीली दवाओं के प्रयोग स्वस्थ नहीं हो सकता जानने के लिए, लेकिन इसके बारे में एक आम सुविधा है आधुनिक और प्राचीन समाज
  • 12
    अज्ञानता से लड़ो सच्चाई से शहरी किंवदंतियों को भेद करने में आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि लोग सावधानी से दवाओं का उपयोग करना शुरू करने का फैसला क्यों करते हैं। उपयोगकर्ता अनुभवों को पढ़ने के लिए और अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए erowid.org जैसी साइटों का उपयोग करें।
  • 13
    समझें कि जो लोग ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, वे आपको एक तरह से देखते हैं, जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते। एक बच्चे के रूप में, कोई भी दवाओं का इस्तेमाल नहीं करता, इसलिए हम सभी जानते हैं कि `साफ` होने का क्या मतलब है लेकिन एक बार एक व्यक्ति दवाओं का इस्तेमाल किया है, यह पूरी तरह से दुनिया को देखने के अपने तरीके को बदलते - सिक्के के दोनों पक्षों का अनुभव किया है, और यह है कि कोई है जो केवल एक तरफ देखा गया है, अन्य की निंदा कर सकते हैं पागल लगता है।
  • 14
    यदि ड्रग्स का इस्तेमाल करने वाला कोई व्यक्ति आपके साथ बात करना सहज महसूस करता है, तो वह आपको ईमानदारी से समझा सकता है कि उसे ड्रग्स का इस्तेमाल करने के लिए क्या प्रेरित करता है। कई प्रकार या दवाओं के वर्ग हैं। कुछ उत्तेजक हैं, जबकि दूसरों को आराम करने में मदद करता है। कुछ उत्साह के विभिन्न राज्यों का उत्पादन करते हैं - अन्य अभी भी मतिभ्रम पैदा करते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप किसी भी कारण दवाओं का उपयोग करना चुनते हैं, तो जोखिमों को समझें। आप तुरंत नुकसान की सूचना नहीं दे सकते हैं, लेकिन कुछ पदार्थों के दीर्घकालिक प्रभाव होंगे, जो गंभीर रूप से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • अनुसंधान करना याद रखें। कुछ दवाएं दूसरों की तुलना में अधिक हानिकारक हैं, और कई लोग स्वास्थ्य के लिए जोखिम को छिपते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए erowid.org वेबसाइट की जाँच करें।
    • सभी कारणों के कारण आपको दवाओं का उपयोग न करने का आश्वासन दिया जाना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि दूसरों के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए भी सही बात है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com