ड्रग्स एंड अल्कोहल से नहीं कहां

"बस नहीं कहना" दवाओं और शराब के लिए ऐसा करने के लिए, किसी को प्रेरणा मिलनी चाहिए और ऐसा होना चाहिए कि इसमें अधिक दिलचस्प चीजें हैं और अन्य उत्पादक गतिविधियों से चुनना है। यह उन सहयोगियों के लिए तत्काल प्रतिक्रिया प्रदान करने में भी मदद करेगा जो आपको ये पदार्थ प्रदान कर सकते हैं। हल करने की कोशिश करें क्योंकि कभी-कभी आपको उस रात के बारे में कितनी दवाएं ली गईं, इसके बारे में झूठ बोलने की ज़रूरत है, उदाहरण के लिए: "मैंने आज रात को पर्याप्त किया", ओ "मुझे खेद है, दोस्त, मैं अस्थमा से ग्रस्त हूं और मैं उस सामान को नहीं ले सकता।" इंकार करने के लिए दृढ़ रहें, लेकिन शांत रहें यदि आप बोल्ड होने की कोशिश करते हैं, तो डीलर आपके अस्वीकृति की तुलना में भिन्न रूप से व्याख्या कर सकता है, और परिणाम हो सकता है। ध्यान रखें कि जो लोग आपको दवाओं की पेशकश करते हैं वे लगभग निश्चित तौर पर नशीली दवाओं के आदी हैं।

कदम

ड्रॉड्स और अल्कोहल चरण 1 के लिए नो नो टू शीर्षक वाला इमेज
1
आपको समझना चाहिए कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग से लोगों के जीवन पर विनाशकारी प्रभाव पड़ सकते हैं। ये जेल में शामिल हो सकते हैं, सड़क पर रह रहे हैं, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं जैसे सेरोटोनिन और यहां तक ​​कि मृत्यु भी शामिल है।
  • ड्रॉग्स एंड अल्कोहल चरण 2 के लिए नो नो टू शीर्षक वाला इमेज
    2
    अन्य लक्ष्यों के बारे में सोचें जो आप अपने जीवन में प्राप्त कर सकते हैं जो मनोरंजक दवाओं से ज्यादा फायदेमंद हैं आप अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, या एक उपकरण खेल सकते हैं। ड्रग्स परिवार के संबंधों को नष्ट कर सकता है, इसलिए अपने प्रियजनों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए परिवार और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें।
  • ड्रैग्स एंड अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक नया करियर से आप क्या ढूंढ रहे हैं यह पता लगाने में आपकी सहायता के लिए आपकी सभी गतिविधियों का संदर्भ लें। अपने कौशलों का उपयोग करके आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली तारीफों के बारे में सोचो, आपको एक दिलचस्प कैरियर का पीछा करने के लिए पुरस्कार मिलेगा या आत्मसम्मान का पता चलना आपके लिए वास्तव में कितना मायने रखेगा? अपने लक्ष्यों को लिखें और सूची से प्रत्येक लक्ष्य को जांचें, जब आप इसे हासिल कर लेंगे। बहुत मुश्किल लक्ष्य निर्धारित न करें - सुनिश्चित करें कि वे उचित हैं, या आप शुरुआत में विफल रहे होंगे।
  • ड्रॉग्स एंड अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने नए जीवनशैली के परिणामों की तुलना दीर्घकालिक और अल्पकालिक दोनों के लिए करें। यदि आप ड्रग्स ले रहे थे, तो परिणाम कभी भी अच्छा नहीं होगा।
  • ड्रॉड्स और अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि जीवन का आनंद लेना और नए हितों का पीछा करना, अवैध मादक द्रव्यों के सेवन करने की तुलना में अधिक संतोषजनक और आसान (लंबे समय में, निश्चित रूप से) है।
  • ड्रग्स एंड अल्कोहल के लिए नो नो टू शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    उन परिस्थितियों के लिए तैयार रहें, जिनमें अजनबी आपको दवाओं की पेशकश कर सकते हैं यह एक सड़क के कोने या एक पार्टी हो सकती है। अब तक, आपको इस व्यक्ति को यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आपने उस सामान से दूर रहने का फैसला क्यों किया। कमजोरी के एक पल में, मुझे पीछे हटने के लिए प्रलोभित होना चाहिए, पहले इसे बहुत सावधानी से सोचें दूसरे, सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जिनसे आप प्यार करते हैं और विश्वास करते हैं।
  • ड्रॉग्स एंड अल्कोहल चरण 7 के लिए नो नो टू शीर्षक वाला इमेज
    7
    उन लोगों में भाग लेने की कोशिश करें जो दवाओं का उपयोग न करें और परिस्थितियों से बचें, जहां उन्हें पेशकश की जाने की संभावना है यदि आप अपने आप को डोपिंग कर रहे हैं, जैसे कि ड्राइविंग, फोन पर बात करना, नया या जॉगिंग सीखना, करना ज़्यादा कठिन काम करने की कोशिश करें।
  • ड्रॉड्स और अल्कोहल चरण 8 के लिए नो नो टू शीर्षक वाला इमेज
    8
    यदि आप ड्रग्स लेने के लिए परीक्षा दे रहे हों, तो किसी अच्छे स्थिति में आप किसी भी स्थिति में बात कर सकते हैं। इससे आपको अधिक जिम्मेदार होने में मदद मिलेगी और आपको ऐसे व्यक्ति से सकारात्मक प्रतिक्रिया देनी चाहिए जो वास्तव में आपकी परवाह करता है।
  • ड्रॉड्स और अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    याद रखें कि भविष्य में कई आश्चर्य हो सकते हैं और अवैध दवाएं उन अवसरों में से कई को लूट सकती हैं जो जीवन आपको प्रदान करती हैं



  • ड्रग्स एंड अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    उन लोगों की सूची को देखो जो दवाओं के कारण बर्बाद हो गए हैं या अपनी जान गंवा चुके हैं। सिर्फ इसलिए कि कई रॉक सितारों, अभिनेता या दोस्त उनका इस्तेमाल करते हैं, उन्हें अच्छा नहीं बनाती- आपको अपने सिर के बारे में फैसला करना है। प्रत्येक अभिनेता के लिए जो विद्रोहियों को डोपिंग करते हैं, पुनर्वसन में एक है, या वह मर चुका है
  • ड्रॉग्स एंड अल्कोहल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अपने आप को माफ़ कर दो अगर आपको लगता है कि आपने ड्रग्स की कोशिश करने में गलती की है यदि आप जीवन में गलती नहीं करते हैं, तो आप कैसे सीख सकते हैं? अपनी गलतियों को स्वीकार करें और जब आप जानते हैं कि आप अपनी ग़लतियों को अपनी गलतियां करते हैं तो पाखंडी मत बनें यह बात जो आपके भविष्य में है, न कि आपके भूतकाल में, आपके लिए इंतजार कर रही है कि आप इसे भी भूल सकते हैं। उन्होंने आपको एक अनमोल सबक सिखाया अपनी गलतियों से सीखना आपको एक मजबूत व्यक्ति बना दिया है
  • ड्रॉड्स और अल्कोहल चरण 12 के लिए नो नो से शीर्षक वाली छवि
    12
    बस नहीं कहना सुनिश्चित करें कि आप दृढ़ और निर्णायक हैं यदि आप खुद को कमजोर दिखाते हैं, तो वह व्यक्ति जो आपको ड्रग्स के साथ प्रलोभन करने की कोशिश कर रहा है, उसका लाभ उठाएगा।
  • ड्रॉग्स एंड अल्कोहल चरण 13 के लिए नो नो टू शीर्षक
    13
    चले जाओ। यदि संभव हो तो उन्हें बोने की कोशिश करें एक व्यस्त जगह खोजें या उस जगह की तलाश करें जहां आप एक विश्वसनीय और आधिकारिक व्यक्ति खोज सकते हैं। यदि आप स्कूल में हैं, तो एक शिक्षक खोजें अगर आप स्कूल में नहीं हैं, तो तीन कदम पर जाएं
  • ड्रैग्स एंड अल्कोहोल के लिए नो नो टू शीर्षक छवि 14
    14
    इसे एक वयस्क को बताएं अपनी दुर्भाग्यपूर्ण बैठक के बारे में एक विश्वसनीय व्यक्ति को सूचित करें आप सभी विवरण दे सकते हैं
  • ड्रैग्स एंड अल्कोहोल के लिए नो नो शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    पुलिस या एक आधिकारिक व्यक्ति को बुलाओ यह कदम उठाने का कदम है कि क्या स्कूल से बाहर दवा की पेशकश की गई है हालांकि, पुलिस को फोन करने से पहले डीलर से जितनी संभव हो सके, यह महत्वपूर्ण है। अगर वह आपको सुनता है, तो वह क्रोधित हो सकता है या हिंसक हो सकता है।
  • 16
    आगे की बैठकों से बचें उस व्यक्ति से बचने की कोशिश करें जो आपको नशा लेना चाहता है। यह उस स्थान से बचने के लिए भी उचित होगा जहां आप मिले थे।
  • 17
    विषय बदलें। उदाहरण के लिए: "क्या हम सोचते हैं कि हम फुटबॉल खेलने गए हैं?"।
  • 18
    इसे तथ्यों के साथ बताएं उदाहरण के लिए: "नहीं धन्यवाद! मेरे माता-पिता मुझे बाकी की ज़िंदगी के लिए दंड देंगे! "
  • टिप्स

    • इच्छा शक्ति और आत्मविश्वास को पहचानने के लिए कि आपको ड्रग्स की ज़रूरत नहीं है
    • अपने कौशल और प्रतिभाओं से अवगत रहें कागज के एक टुकड़े पर प्राप्त सकारात्मक परिणाम लिखें, ताकि आप संकट के क्षणों में फिर से सोच सकें। कभी आशा खोना नहीं
    • उन चीजों को याद रखें जो आपको अतीत में उपयोगी महसूस करते हैं।
    • पता है कि आपका मन एक नशे की लत को दूसरे के साथ बदलने की कोशिश करेगा। धूम्रपान करने वाले अक्सर बंद होने पर बहुत सारे सूअर खाने लगते हैं किसी नशे की लत को दूसरे के साथ मत बदले। आप खुद को दूसरे के साथ खोजने के लिए एक समस्या का समाधान करेंगे
    • गतिविधियों और रुचियों पर अपना हाथ आज़माएं जो दवाओं को शामिल नहीं करते हैं
    • आप जितना अधिक करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें। अपने जीवन का आनंद लें
    • अतीत बीत चुका है आप इसे करने के लिए प्रबंधन कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इससे पहले क्या हुआ था
    • एहसास है कि आप खुद को दूसरों को देकर और अपने भविष्य की योजना बनाकर "बस्ट" का प्रबंधन कर सकते हैं
    • आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर सहायता समूह बना सकते हैं जो ड्रग सुरंग से निकल आए थे।
    • याद रखें कि ड्रग्स हर्ट्स इसे अपने सिर में बार-बार दोहराएं। यदि आप अपने आप को एक ड्रग डीलर के साथ एक कठिन परिस्थिति में मिलते हैं, जो दवाओं को निगलने के लिए आपको पेश करने या मनाए जाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको न कहना है। यदि आप एक बार भी दवा लेने की कोशिश करते हैं, या बस एक गोली लेने के द्वारा, आप अपने आप को एक मृत अंत सड़क में चूसा मिल सकता है कठोर होने की कोशिश न करें बस कोई विनम्र तरीके से नहीं कहें।
    • अगर आप अतीत में गैरकानूनी पदार्थों से घृणा करते हैं, तो आपको यह विश्वास नहीं है कि आप भविष्य में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोक सकते हैं। याद रखें कि आपने पिछली बार अपने कौशल का उपयोग कैसे किया और अपनी गलतियों से सीखें। कार्यस्थल में आपको दिए गए अपने कौशल और विकल्पों की जांच करें

    चेतावनी

    • ऐसी परिस्थितियों में अपने आप को न रखने की कोशिश करें जहां दवाएं हो सकती हैं
    • पार्टियों या सामाजिक घटनाओं से बचें, जहां वे ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं
    • यदि आवश्यक हो, तो अस्पताल या परामर्श केंद्र में सहायता प्राप्त करें, चूंकि detoxification खतरनाक हो सकता है, या यहां तक ​​कि जीवन की धमकी भी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com