दूसरों को पसंद करने वाला व्यक्ति कैसे बनें

यद्यपि किसी को अपने स्वयं के व्यक्तित्व और खुद को व्यक्त करने के तरीकों की अनुमति है, कुछ बुनियादी कदम हैं जो प्रत्येक व्यक्ति दूसरों के साथ संबंध सुधारने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। आपके आस-पास के लोगों पर अच्छी छाप लेना और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाने से आपके रिश्ते, कैरियर विकास और समाजीकरण प्रक्रियाओं के नेटवर्क में सुधार हो सकता है।

कदम

भाग 1

दैनिक बातचीत में दूसरों की खुशी
छवि शीर्षक 13981 1.jpeg
1
सम्मान करो और जिसे आप मिलेंगे उससे शिक्षित इसका मतलब दोस्तों, सही अजनबी और सब से ऊपर सम्मान, अपने आप को! यदि आप अन्य लोगों के प्रति न्यायाधीश या अभिमानी रुख रखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपको एक ही इलाज भी आरक्षित करेंगे। दूसरों को स्वागत और सराहना महसूस करने से आपको नए मित्रों को बनाने के लिए सही रास्ते पर ले जाया जाएगा।
  • अजनबियों के साथ कृपया और चुपचाप के साथ बातचीत करें, पक्ष में पूछने के लिए धैर्य रखें, तुरंत जवाब दें और "कृपया" और "धन्यवाद" कहने के लिए याद रखें।
  • याद रखें कि सभी लोग जो आपके साथ बातचीत करते हैं, वे मनुष्य होते हैं सिर्फ इसलिए कि आप किसी तालिका को आरक्षित करने के लिए भुगतान कर रहे हैं, आपको हर किसी के साथ व्यवहार करने का अधिकार नहीं देता है, जैसा कि आप उनके स्थान पर होते हैं।
  • जे के रूप में राउलिंग, "यह समझना आसान है कि एक व्यक्ति कैसा दिखता है कि वह किस प्रकार के लोगों से निपुण करता है और यह नहीं कि उनके समान कौन है"।
  • छवि 13981 2.jpeg शीर्षक
    2
    अपने आप में विश्वास करो. लोग अपने आप को उन लोगों से चारों ओर से प्यार करते हैं, जो अभिमानी न होकर खुद को सुनिश्चित करते हैं। विश्वास करें कि आप कौन हैं, हमेशा दूसरे लोगों के पैरों पर आगे बढ़ने के बिना। आत्मविश्वास का एक अच्छा स्तर मतलब है कि कैसे अच्छा होना चाहिए, लेकिन यह भी कि आपके से बेहतर कोई भी हमेशा होता है।
  • यदि आप लगातार अपने आप को आलोचना करते हैं और आप जो भी हैं, उससे नाखुश लगते हैं, तो आप स्वयं के समान ही सोचने लगने वाले अन्य लोगों के जोखिम को चलाते हैं। आखिरकार, यदि आप अपने आप से संतुष्ट नहीं हैं, तो दूसरों को क्यों होना चाहिए?
  • सिक्का की दूसरी तरफ उतना ही बुरा है - यदि आप बहुत से लोग हैं तो आप सोचेंगे कि आपको ऐसा पसंद है कि आपको किसी और को खुश करने की ज़रूरत नहीं है। लक्ष्य को पूरा करना है, गर्व के साथ पाप करना नहीं है
  • छवि 13981 3.jpeg शीर्षक
    3
    ईमानदारी से रहें, लेकिन कृपया दोस्तों और सलाह लेने के लिए लोगों के साथ ईमानदार होना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है आम तौर पर, लोग पहचानते हैं कि जब कोई झूठ बोल रहा है और नाटक कर रहा है - जो लोग झूठ बोलते हैं वे तिरस्कार करते हैं। जिन लोगों के आस-पास आप चाहते हैं, उन्हें झूठ बोलने वालों को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए
  • जब कोई आपको पूछता है कि "क्या यह मुझे मोटा दिखता है?" (हां, यह एक क्लिच है, लेकिन यह एक उत्कृष्ट उदाहरण है), कृपया टिप्पणी करें, अपने आप से पूछें ताकि दूसरे व्यक्ति को परेशान न करें यदि आप फैशनेबल कैसे जानते हैं, तो उन्हें समझाएं वे निश्चित होंगे कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं कि आप ईमानदार हैं और आपकी मदद की सराहना करेंगे।
  • किसी के साथ बेरहमी से ईमानदार होना, जिसने आपकी सलाह नहीं मांगी है, वह एक भ्रामक विचार है। इस तरह से टिप्पणी करने से व्यक्ति के व्यक्तित्व के आधार पर सकारात्मक या आक्रामक उत्तर उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए स्थिति को पहचानना आपके जोखिम पर है। आपको शायद नकारात्मक टिप्पणियों पर चलने से बचने चाहिए, भले ही कितने सच्चे लोग, जिनके साथ आप अच्छी तरह जानते हों या जो अच्छे दोस्त न हों
  • छवि 13981 4.jpeg शीर्षक
    4
    सुनो। पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति नहीं है जो मानते हैं कि उसे बहुत ज्यादा ध्यान (या कम से कम एक व्यक्ति जो लगातार पापाराज़ी द्वारा पीछा नहीं किया जाता है) प्राप्त कर रहा है। जब हम इंतियाज बातचीत में संलग्न होते हैं, तो अधिकांश भाग के लिए हम उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो "हमें" कहने में वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं - दूसरे व्यक्ति का योगदान माध्यमिक है मत सोचो कि तुम उबाऊ हो! आप बस यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति खुद के बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं।
  • यह सक्रिय रूप से सुनने के लिए महत्वपूर्ण है, यद्यपि। अगर कोई अपने कुत्ते को धोने के सबसे प्रभावी तरीके के बारे में बात कर रहा है, जबकि आप आकाश की तरफ देखते हैं, भले ही विचार मोहक हो, तो यह आपको अच्छा श्रोता नहीं बनायेगा। हर बार अपने आप को पूरी तरह से शामिल करने की कोशिश करें - अपनी आँखें, सिर की चक्कर, टिप्पणी और प्रश्न और आपके शरीर की स्थिति - सब कुछ दूसरे व्यक्ति पर केंद्रित होना चाहिए।
  • छवि 13981 5.jpeg शीर्षक
    5
    प्रश्न पूछें बातचीत में अच्छे होने का एक अच्छा हिस्सा (और इसलिए सुनना) सवाल पूछ रहा है एक अच्छा समाजीकरण का एक सूचकांक तब होता है जब आप वार्तालाप से दूर हो जाते हैं और आप अच्छा महसूस करते हैं और नहीं सोचते कि आपने दूसरे व्यक्ति के बारे में कुछ भी नहीं सीखा है क्योंकि आपने बहुत ज्यादा बात की है उस व्यक्ति को रहें पूछो, कौन, कैसे या कैसे दूसरे को सराहा जाएगा, प्यार करता है, और भाषणों को शुरू करने के लिए शुरू होगा ताकि आप दबाव के नीचे कम महसूस करेंगे। और आप इसे इसके लिए पसंद करेंगे।
  • चीजों को लंबित छोड़ें अगर कार्यालय से मोनिका आपको बताती है "हे भगवान, मैंने पावर प्वाइंट पर बिताया है", फेंक दो! उससे पूछें कि वह कैसी थी, क्यों उम्मीद से ज्यादा समय ले लिया या फिर उन्होंने अनुसंधान कैसे किया। पावर प्वाइंट प्रस्तुति की तरह एक व्यर्थ विषय भी एक अच्छी बातचीत शुरू कर सकता है जिसमें आपके सहयोगी को सुना होगा।
  • छवि 13981 6.jpeg शीर्षक
    6
    लोगों के नाम का प्रयोग करें डेल कार्नेगी की महान सफलता के "गोल्डन नियमों में से एक" दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करें और दोस्त बनाना "बातचीत में किसी व्यक्ति के नाम का उपयोग करना है अपने नाम को महसूस करना मस्तिष्क के एक क्षेत्र को सक्रिय करता है जो किसी अन्य शब्द के साथ निष्क्रिय रहता है और हम सभी को इसकी इच्छा है हमारा नाम हमारी पहचान है और इसका उपयोग करने वाले किसी से बात करना हमें महसूस करता है जैसे हमारी पहचान पहचानी गई थी इसलिए, अगली बार जब आप किसी से बात करते हैं, तो बातचीत में अपना नाम छोडो। एक अच्छा मौका है कि दूसरे व्यक्ति आपके साथ एक कनेक्शन का अनुभव करेंगे जो अन्यथा मौजूद नहीं हो सकता है
  • यह करना बहुत आसान है सबसे स्पष्ट तरीका है जब आप नमस्कार कहते हैं, तब नाम जोड़ना है। "अरे, रॉबर्टो, आप कैसी हैं?" क्या "हे, आप कैसे हैं?" और अगर आप रॉबर्टो से बंधा रहे हैं तो "हे, पुराना रोब, आप कैसे हैं?" बदले में काम कर सकते हैं शुभकामनाओं के अलावा, बातचीत के दौरान आप हर जगह बेतरतीब ढंग से नाम दर्ज कर सकते हैं। शुरुआत में - "आप मेरे डेस्क, रॉबर्टो के लिए इस बारे में क्या सोचते हैं?" - या सिर्फ एक टिप्पणी, "रॉबर्टो, आप वाकई हास्यास्पद हैं", यह व्यक्ति व्यावहारिक रूप से आपके सबसे अच्छे मित्र को महसूस करेगा।
  • छवि 13981 7.jpeg शीर्षक
    7
    अपने आसपास के लोगों को जानिए संभावना है कि आप विभिन्न सामाजिक समूहों में लोगों को जानते हैं स्कूल में सबसे लोकप्रिय लड़कियों के समूह को खुश करने के लिए (जो तक कि वे किसी को खुश करने में सक्षम हैं) कृपया अपने सहपाठियों से शुक्रवार की रात बाहर जाने के लिए आमंत्रित होने से एक बहुत अलग चीज है। तो आपको यह जानना होगा कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं। वे क्या पसंद करते हैं? ये लोग क्या मानते हैं? क्या आप में रुचि रखते हैं?
  • अगर आप वास्तव में दूसरों को खुश करना चाहते हैं (लोकप्रिय हो और दूसरों को खुश करने के लिए एक ही बात नहीं है), आप भाग्यशाली हैं: आम तौर पर, सभी इंसान समान गुणों से प्यार करते हैं और नहीं, धन और शारीरिक उपस्थिति सूची में नहीं हैं। हाल ही के एक अध्ययन के मुताबिक, विश्वसनीयता, ईमानदारी, मानव गर्मी और दया, सबसे अधिक गुण हैं और जिसने उच्च अंक (संबंधों के सभी स्तरों पर) दर्ज किए हैं, जबकि विवशता, बुद्धि और हास्य की भावना के बाद जल्द ही आते हैं।
  • छवि शीर्षक 13 9 8 8। जेपीईजी
    8
    पारस्परिकता को पहचानें आप सभी प्रश्न पूछ सकते हैं, सुपर विनम्र हों, सभी सही बातें कहें, फिर भी कभी-कभी लोगों को अभी तक समझा नहीं जाएगा। यदि हर बार जब आप मार्को से संपर्क करते हैं, तो वह फोन पर कॉल प्राप्त करता है, सुराग उठाता है। अपनी ऊर्जा को कहीं और निर्देशन करना शुरू करें यह होगा - आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते यद्यपि यह प्रतिबद्धता बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, इसके लिए उन लोगों को भी प्रतिबद्ध करना महत्वपूर्ण है जो इसके लायक हैं।
  • रिश्तों को लेने और दे रहे हैं। अगर आप लगातार प्रयास करते हैं, संदेश भेजते हैं और दयालु और दोस्ताना होने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो स्थिति को देखें यदि कोई स्पष्टीकरण है (व्यक्ति एक मुश्किल समय से गुजर रहा है, सप्ताह में 60 घंटे काम कर रहा है), तो आपको शायद इस स्थिति का सामना करना पड़ेगा। लेकिन अगर वह व्यक्ति अन्य लोगों के साथ अलग-अलग व्यवहार करता है, तो आपके लिए समय नहीं है, कहीं और जाएं आप सभी के साथ मित्र नहीं हो सकते।
  • छवि शीर्षक 13 9 8 9 9। जेपीईजी
    9
    दूसरों को हंसते हैं. जो कोई भी उन लोगों की सराहना करता है जो जानते हैं कि कमरे में तनाव कैसे छांटते हैं और लोग हंसते हैं। हास्य की एक अच्छी भावना आपको एक लंबा रास्ता ले सकती है। जब लोग जानते हैं कि आप मजाकिया हैं और मज़े करना पसंद करते हैं, तो वे आपसे जुड़ना चाहते हैं। यह भी उपलब्ध होने का एक शानदार तरीका है क्योंकि लोग जानते होंगे कि क्या कहना है (वे भी आपके जैसे अन्य लोगों को भी खुश करना चाहते हैं) - वे भी आपके साथ मजाक कर सकते हैं! जीत, जीत, जीत
  • यदि एक समय में एक बार दूसरों को "आप" का हँसते हैं, तो बहुत अच्छा! यदि आप खुद पर भी हंसने में सक्षम हैं, तो आप अपने रास्ते पर हैं। इससे पता चलता है कि आप एक साधारण व्यक्ति हैं और आपकी छवि से ज़्यादा चिंतित नहीं हैं - दो बहुत ही सकारात्मक चीजें और कुछ शोध ने यह भी दिखाया है कि शर्मिंदगी लोगों को अधिक सुखद बनाती है, जो उन्हें पारस्परिक विश्वास के आधार पर बंधन स्थापित करने के लिए अग्रणी बनाती है - वे अपनी आंखों में एक वास्तविक व्यक्ति बन जाते हैं यह समझ में आता है, है ना?
  • भाग 2

    एक अच्छी तरह से शरीर की भाषा को प्रबंधित करने के लिए जानें
    छवि शीर्षक 13981 10.जेपीजी
    1
    याद रखें मुस्कान! इस सरल संकेत के साथ सकारात्मक वाइब्स को छोड़ दें और आप अपने आसपास के लोगों के मूड में सुधार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको विशेष रूप से प्रसन्नता नहीं होती है या आप नीचे से पृथ्वी पर हैं, तो आपकी मुस्कुराते मांसपेशियों की स्वैच्छिक क्रियाएं कभी-कभी लपट और खुशी की भावनाओं को ट्रिगर कर सकती हैं
    • पिछले क्षणों के खुश विचारों की कोशिश करें, जिससे आपको मुस्कुराहट के लिए मुस्कुरा दिया गया है। अगर कुछ भी नहीं, तो लोग सोचेंगे कि नरक तुम क्यों हंस रहे हो!
    • आप चेहरे की मांसपेशियों को मुस्कान की तुलना में भ्रूभंग करने के लिए उपयोग करें - और अच्छे कारण के लिए! जितना वे व्यस्त हैं, उससे ज्यादा हर किसी को हंसी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 13 9 8 11। जेपीईजी
    2
    खोला जा। केंद्रीय तथ्य यह है कि हर कोई कृपया चाहता है सभी। यह एक सरल तर्क है - जितना आप इसे पसंद करते हैं, उतना आसान जीवन के लिए है चूंकि हर कोई एक ही लड़ाई लड़ रहा है, उनकी मदद करें थोड़ा सा। उपलब्ध रहें (जब आप किसी और के करीब आने की कोशिश नहीं कर रहे हैं - जो संभव है)। मुस्कान, अपना हाथ खोलो और फोन को दूर रखें। दुनिया आपके सामने है यदि आप चीजों को बहते हैं तो क्या हो सकता है?
  • उन लोगों के बारे में सोचें, जिनके साथ आप मित्र बनना चाहते हैं। एक अच्छा मौका है कि एक विशेषण जिसे आप वर्णन करने के लिए उपयोग नहीं करेंगे "स्कॉर्ब्यूटिक" है। यदि आप नए दोस्त बनाकर अपना हिस्सा बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी कंपन का स्वागत है। अपने शरीर को आराम से रखें, अपने वातावरण में डालें और लोगों पर ध्यान दें। आप पहले से ही आधी हो जाएगा, वास्तव में
  • छवि 13981 12.jpeg शीर्षक
    3
    इस के लिए खोजें नेत्र संपर्क. क्या आपने कभी किसी से बात की है और उसकी आंखें हर जगह कमरे में घूमते हुए लगती हैं पर आप पर? यह एक बहुत अप्रिय भावना है - जैसे ही आप इसे नोटिस करते हैं, आप तुरन्त बंद करने की कोशिश करते हैं यह देखने के लिए कि क्या अन्य व्यक्ति प्रतिक्रिया करता है। उस तरह का व्यक्ति मत बनो अगर कोई बेतरतीब ढंग से कुछ कह रहा है, तो विचलित हो जाना आसान है (यह ऐसा नहीं है जैसे कि आपको लंबे समय तक खेलना है), लेकिन यदि आप जिस विषय पर बात कर रहे हैं वह दूसरे व्यक्ति के लिए मायने रखता है, उस पर ध्यान दें। आप इसे भी पसंद करेंगे, अगर यह दूसरी तरफ था!
  • कुछ लोगों को उनकी आंखों में परेशानी होती है - वे वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते यदि आप इनमें से एक व्यक्ति हैं, तो अपने आप को धोखा देने की कोशिश करें और अपने नाक या भौहों को ठीक करें। यदि आप उन पर नज़र डालें तो लोग नाराज़ हो जाते हैं, इसलिए यह आपके वार्ताकार की आंखों के पास देखकर उन्हें और खुद को धोखा देती है।
  • छवि 13981 13.jpeg शीर्षक
    4
    यह लोगों को दर्शाता है अनजाने में दो लोगों के बीच के रिश्ते को बढ़ाना एक ज्ञात तरीका है मिररिंग या अनुकरण - यह तब होता है जब दोनों लोगों का एक ही रवैया, चेहरे का भाव, वजन वितरण, शरीर की स्थिति आदि। आपको लगता है कि आप बातचीत के दौरान इन तत्वों का प्रयोग कर सकते हैं - समान होने की धारणा बड़ी प्रगति कर सकती है हालांकि, क्योंकि यह बेहोश होना चाहिए, इसके साथ बहुत कुछ नहीं खेलें - आप अवशोषित हो सकते हैं!
  • आम तौर पर यह अच्छा होता है जब आप अपने स्तर के लोगों के समूह के साथ काम करते हैं - जब आप वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम नहीं करते हाल के अध्ययनों से पता चला है कि विपरीत प्रभाव हो सकता है - अलगाव की भावना आदि। - जब दो लोग उचित संदर्भ में नहीं हैं (यदि वे पैसे, काम की समस्याओं और इसी तरह के बारे में बात करते हैं) तो इस नियम पर चलें जब आप अपने दोस्तों के बीच में होते हैं, जिनके साथ आप निकट संबंध चाहते हैं और अपने मालिक के साथ नहीं।
  • छवि शीर्षक 13981 14.जेपीईजी
    5
    सम्मान दिखाएँ एक अच्छा मौका है कि आपके जीवन के किसी बिंदु पर आपके कंधों को वापस रखने, आपके सिर को ऊंचा रखने और एक दृढ़ हाथ मिलाने के महत्व को उजागर करेंगे। हालांकि ये युक्तियां कुछ स्थितियों (जैसे नौकरी के लिए इंटरव्यू) में उचित हैं, लेकिन जब नई मित्रियां बनाई जाती हैं, तो कृपया उन्हें खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। आपके शरीर को ढंकना चाहिए, फंसाया नहीं। इस तरह, अन्य व्यक्ति को एक चुनौती न दें
  • किसी को नमस्कार कहने के बारे में सोचें वीडियो में जहां बिल क्लिंटन और नेल्सन मंडेला मिलते हैं (दो लोगों को लगता है कि वे सभी महत्वपूर्ण हैं) वे दोनों का सम्मान करते हैं - एक छोटे धनुष और एक कदम पीछे, एक दूसरे को स्पर्श करने के लिए अपने मुक्त हाथ का उपयोग करके, मुस्कुराते हुए दोनों सम्मान और उपकार की भावना को प्रसारित करते हैं - जो कि दूसरे व्यक्ति द्वारा पुन: प्रसंभव होने की संभावना है।
  • छवि 13981 15.जेपीजी शीर्षक
    6
    स्पर्श की शक्ति का उपयोग करें मनुष्य को जीवित रहने के लिए अन्य मनुष्यों की ज़रूरत होती है और निश्चित रूप से, खुश रहना है। जो बच्चे पर्याप्त शारीरिक संपर्क नहीं प्राप्त करते हैं वे स्वस्थ नहीं होते हैं यह वयस्कों के लिए ही है! अगर आप किसी के साथ एक मजबूत बंधन बनाना चाहते हैं, तो संपर्क में आने के लिए छोटे अवसर प्राप्त करें। एक उपयुक्त शारीरिक संपर्क, बिल्कुल! हाथ या कंधे को दबाएं या फिर पांच को हरा दें जब संपर्क होता है तो ये छोटे क्षण बांड में बदल जाते हैं
  • कल्पना करो कि कोई आपकी तरफ आ रहा है और कह रहा है "हैलो! आप कैसे हैं? " अब उस व्यक्ति की कल्पना करें जो आप की तरफ आना और आपको बता रहे हैं "[आपका नाम]! आप कैसे हैं? "और जब वह पास हो जाता है, तब हल्के से अपने हाथ को स्पर्श करें किसने स्वागत करने के लिए दो तरीकों से आपको गर्म महसूस कर दिया है? शायद दूसरा, सही है? यह प्रयोग करें। यह कुछ भी नहीं है
  • भाग 3

    भाग के बारे में सोचो
    छवि 13981 16.jpeg शीर्षक
    1
    लोगों को आप की तरह बनाएं सीधे, किसी को खुश करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप इसे पसंद करते हैं। यह ऐसा कुछ नहीं है जो समझना असंभव है, है ना? निश्चित रूप से आपके पास ऐसे लोगों के आसपास है, जिनके बारे में कोई परवाह नहीं है अगर आप वहां मौजूद थे या नहीं। और आप शायद विपरीत लोगों से घिरे हुए हैं - जो लोग आपको सराहना करते हैं और जो आपको वहां खुश हैं स्पष्ट रूप से खुश हैं। आप और अधिक क्यों पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि क्यों नहीं जानते हुए भी?
    • आप लोगों को खुश करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं यदि आप अपने बारे में ऐसा नहीं कह सकते हैं संभावना है कि आप उन लोगों की तरह हैं जिन्हें आप चाहते हैं (अन्यथा आप की देखभाल क्यों होगी?), तो इसे दिखाएं! मुस्कान जब वे कमरे में प्रवेश करते हैं उनसे बात करो एक विस्तार पर टिप्पणी करें कि उन्होंने पिछले बुधवार को यह दिखाने के लिए नाम दिया कि आप सुन रहे थे। छोटी चीजें उन्हें आपकी सहजता को समझ सकेंगी
  • छवि शीर्षक 13981 17.जेपीईजी
    2
    सकारात्मक रहें. हर कोई इतनी सनी लोगों के आस-पास रहना चाहता है कि वे कमरे को रोशन करते हैं। और इसके विपरीत भी सत्य है - कोई भी उन लोगों के साथ नहीं होना चाहता, जो केवल उन पर रोते हैं। लोगों को खुश करने के लिए, सकारात्मक बनें इसका मतलब है, मुस्कुराहट, उत्साही, खुश रहना और आशावादी मानसिकता है। आप शायद किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो इस तरह के हैं और आप इसका अनुकरण कर सकते हैं
  • दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन ऐसा कुछ होता है। जब आप नकारात्मक हो जाते हैं तो लोगों के साथ सकारात्मक होना कठिन होगा। आपको कुछ मस्तिष्क रखने के लिए अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करना होगा - सकारात्मकता इनमें से एक है हमेशा अकेले जब भी रचनात्मक रूप से सोचने की कोशिश करें - इस तरह यह जल्द ही एक आदत बन जाएगी।
  • आप समझते हैं कि जब शिकायत करने का समय आता है। रिश्तों में ऐसे स्तर हैं जहां कोई शिकायत कर सकता है अपने सहयोगियों से बात कर रहे हैं कि नए बॉस आपको कितना भयानक बना देगा - लेकिन अगर आप इसे स्वयं तक सीमित रखते हैं, तो आपको एक नकारात्मक स्वभाव दिया जाएगा। संपार्श्विक में शिकायत करना और इस तकनीक का उपयोग केवल दूसरों से संबंधित करने के लिए - चर्चा को नहीं बोलना या भाषण को चालू करना।



  • छवि शीर्षक 13981 18.जेपीईजी
    3
    अपनी ताकत के बारे में सोचो और उन्हें प्रदर्शित करने के लिए अवसरों का पता लगाएं। क्या प्रतिभा या विशेषता दोस्तों तुम्हारे बारे में प्रशंसा करता है? इसे दुनिया को दिखाओ! लोग स्वाभाविक रूप से जुनून और क्षमता वाले लोगों के लिए आकर्षित होते हैं यह उपयोगी, अनमोल और दिलचस्प है जो भी हो, अपने ध्वज को गर्व के साथ लाओ।
  • यदि आप गायन में अच्छा कर रहे हैं, कराओके शाम को व्यवस्थित करें और अपने मेहमानों का मनोरंजन करें। क्या आप खाना पकाने में अच्छे हैं? कार्यालय में एक केक लाओ क्या आप पेंट कर सकते हैं? अपने शो में दोस्तों के एक समूह को आमंत्रित करें या आम क्षेत्र में अपना खुद का काम लटकाएं। लोगों को अपने व्यक्तित्व को थोड़ा बेहतर जानने के लिए देखने दें।
  • छवि शीर्षक 13981 19.जेपीईजी
    4
    लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको याद रखना है अपने आप को हो. हर किसी को खुश करना असंभव है - अलग-अलग व्यक्तित्वों के बीच संघर्ष अनिवार्य रूप से होता है - लेकिन आप उन लोगों की प्रशंसा प्राप्त करेंगे जो आपके साथ अधिक संगत हैं और जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं
  • ऐसे लोगों की तरह जो ईमानदार और सहज हैं, इसलिए ऐसे व्यवहारों से बहुत दूर रहने से बचें जो आपको आसानी से महसूस करते हैं। गलत तरीके से कार्य करना उन लोगों के लिए एक संकेत हो सकता है जिनके साथ आपके संबंध हैं। आप वास्तव में विश्वास करते हैं, इसके अनुसार बोलें और व्यवहार करें। यदि आप लोगों को खुश करना चाहते हैं, तो आपके पास अच्छे इरादों और सब कुछ ठीक होगा।
  • छवि शीर्षक 13981 20.जेपीजी
    5
    पता है कि दूसरों को सतही पहलुओं से केवल क्षणिक तरीके से प्रभावित किया जाता है लोग सहजता से प्यार करते हैं इसलिए यदि उन मूर्तिकला वाले पेट ने आपको कुछ प्रशंसकों को अर्जित किया है, तो पता है कि यह पूरी तरह से अर्थहीन है और लंबे समय तक नहीं रह जाएगा। बेशक यह सोचने के लिए प्रलोभन है कि, यदि आप आकर्षक हैं, तो आप अधिक लोगों को पसंद करेंगे - और कुछ तरीके से यह सच है, लेकिन केवल एक निश्चित बिंदु तक। आपके पास इसकी पुष्टि करने के लिए गुण हैं। यदि लोग समझते हैं कि आप एक महान झूठा हैं, तो वे आपको अपनी शारीरिक उपस्थिति की परवाह किए बिना आलू की बोरी की तरह डंप देंगे।
  • हाल के एक अध्ययन में, प्रतिभागियों को पूछा गया कि उन गुणों की क्या उम्मीद है जिनसे लोगों को दोस्ती और रिश्तों की तलाश मिलती है। धन, शारीरिक उपस्थिति और सामाजिक स्थिति में काफी उच्च स्कोर प्राप्त हुए हैं लेकिन तब, जब प्रतिभागियों को पूछा गया कि वे क्या सबसे अधिक मूल्य देते हैं, उन्होंने उत्तर दिया: ईमानदारी, मानव गर्मी और दयालुता सोसायटी हमें बताती है (गलत) कि शारीरिक उपस्थिति और पैसा किसी और चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं, लेकिन हम सभी जानते हैं कि यह नहीं है। यदि आप वास्तव में लोगों को खुश करना चाहते हैं, तो अपनी पुस्तक की सामग्री के बारे में चिंतित रहें, कवर नहीं।
  • उस ने कहा,स्वच्छता यह महत्वपूर्ण है यदि आप खेत की खाद की तरह गंध करते हैं तो शायद लोग आपके आसपास नहीं हैं आपके पास मदर टेरेसा का व्यक्तित्व भी होगा या बिल कॉस्बी की तरह अच्छा होगा, लेकिन वे संभवत: आपसे आपकी पीठ को बंद कर देंगे। तो एक शॉवर ले लो, अपने दाँत ब्रश करें, बाहर जाने से पहले दर्पण को देखो, और फिर एक बड़ी मुस्कान के साथ बाहर निकल जाओ
  • छवि शीर्षक 13981 21.जेपीजी
    6
    पता है कि आपको कमजोर महसूस होगा। आनंद लेने का तथ्य आपको अन्य लोगों की दया पर डाल देगा। समझने के लिए अपने बॉक्स से बाहर निकलने से आपको थोड़ा असुविधाजनक महसूस होगा। आप जो कार्रवाई करेंगे वह आपको डरा देगा यह सकारात्मक है यह एक चुनौती है और यह आपके विकास के लिए है। जब तक आप अपने आप को महसूस करते रहेंगे, आप केवल अपने चरित्र का निर्माण कर रहे हैं, अपने आप में सुधार कर रहे हैं यह डरावना हो सकता है, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा।
  • लोगों को खुश करने के लिए और खुश रहने के लिए दूसरों को खुश करने की ज़रूरत के बीच अंतर है। आपकी खुद की छवि दूसरों के अनुमोदन पर आधारित नहीं होनी चाहिए - बहुत जल्द आप अपने आप को इसके लिए पीड़ित करेंगे। लेकिन अगर आप अपने साथ आराम कर रहे हैं और आप बस दूसरों के द्वारा स्वागत करना चाहते हैं, यह एक सम्मानजनक विकल्प है। लोग नोटिस करेंगे और तदनुसार जवाब देंगे। समय के साथ "डर" कारक गायब हो जाएगा
  • छवि शीर्षक 13981 22.जेपीजी
    7
    अपनी असुरक्षा जांचें अधिकांश लोगों को छोड़ दिया जाता है क्योंकि वे अपनी असुरक्षाएं नहीं छोड़ सकते कुछ कह रहे हैं "ठीक है ... मेरे लिए यह पर्याप्त है" या आप कितनी बदसूरत हैं या आप कितनी मोटी हैं, इस पर लगातार टिप्पणी करते हैं कि आप यह समझेंगे कि आपको पसंद नहीं है। इस प्रकार की निजी नकारात्मकता का किसी पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता है तो इसे दरवाज़े के बाहर छोड़ दें यह आपके लिए या आपकी दोस्ती के लिए अच्छा नहीं है
  • असुरक्षा वह नाम है जो हम उन भावनाओं को देते हैं जो हम पर हमला करते हैं और हम जब हम खुद को पूरी तरह से आराम से नहीं करते हैं तो हम करते हैं। यदि आप इस तरह से महसूस करते हैं, तो आप जहां भी हों, उत्साह को कम कर देंगे और बहुत से लोग प्रभार नहीं लेना चाहते हैं। अपने आप को नम्र या अभिमानी दिखाने के बारे में चिंता न करें जैसे चीजें बोलें यह आपके लिए और सभी के लिए इसके लायक है
  • छवि शीर्षक 13981 23.जेपीजी
    8
    अपने विचारों को नियंत्रित करने में सक्षम होने को पहचानें नकारात्मकता और सीखा जा सकता है - कोई भी नहीं कह सकता है "हे मेरे बच्चे इतने बुरे हैं" यदि सकारात्मकता आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो सौभाग्य से आप केवल एक ही नहीं हैं जो चीजों को बदल सकता है! आपका मस्तिष्क प्लास्टिक है और आप इसे प्रशिक्षित कर सकते हैं। आपको सिर्फ कड़ी मेहनत करनी है और आप इसे करेंगे
  • शुरू करने का सबसे आसान तरीका रोकना है नकारात्मकता रोकें जब आप खुद को खुद के बारे में कुछ नकारात्मक सोचते हैं, तो विचार के अंत में मत आना। इसे और अधिक यथार्थवादी और सकारात्मक के साथ बदलें आप बेहतर महसूस करेंगे बदलें "मैं बहुत मोटी हूँ!" में "मैं कुछ पाउंड खोना चाहता हूँ। मैं कैसे कर सकता था? "और वहां से एक नई तरह की सोच शुरू हो जाएगी। यह शुरू करने का समय है
  • छवि शीर्षक 13981 24.जेपीजी
    9
    दूसरों के पूर्वाग्रहों से प्रभावित न हो हमने इस बारे में बात की थी कि आत्मविश्वास कितना, बहुत अच्छी गुणवत्ता है, और जिस तरह से आप दूसरों के साथ अपने आप को पेश करते हैं, उसके बारे में शांत रहना एक छोटा सा है। जब आप अपने आप को शुरू करना शुरू करते हैं, तो लोग इसे ध्यान देंगे। उस लड़के के बारे में सोचो जो पार्टी में दौड़ता है वह "माचो" का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है ताकि कमरे में सभी उसे देख सकें। यह आकर्षक नहीं है वह ईमानदार और स्पष्ट नहीं है, वह भी उदास है-वह सोचता है कि सिर्फ खुद ही पर्याप्त नहीं होगा। उसके साथ मत बनो।
  • यदि आप बेवकूफ या ट्रेंडी आदमी या एथलीट हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि लोगों को लगता है कि क्योंकि आप उज्ज्वल नेल पॉलिश पसंद करते हैं तो आप एक बेवकूफ हो, उन्हें त्रुटि में छोड़ दें अगर उन्हें लगता है कि आपका शाकाहारी व्यंजन आपको पागल बना देता है, अच्छा है लोग आप का न्याय करेंगे - उन्हें ऐसा करने दें वे सोच सकते हैं कि वे क्या चाहते हैं इसका आपके पर कोई असर नहीं होना चाहिए
  • भाग 4

    अच्छी आदतें हैं
    छवि शीर्षक 13981 25.जेपीजी
    1
    दोस्ताना और दयालु रहें क्या आपको पता है कि शर्मीले लोगों को बुरी प्रतिष्ठा होने के कारण खत्म हो गया है? क्योंकि दूसरों को शीतलता और उदासीनता के लिए उनके शर्म का आदान-प्रदान होता है। ये दो गुण लोगों को परेशान करते हैं और उन्हें दूर चले जाते हैं। अलग व्यवहार करें! मित्रता और दयानुमा सभी समाजों में सकारात्मक रूप से महत्वपूर्ण हैं - यह एक संकेत है कि आप अन्य लोगों के हितों की परवाह करते हैं और आप उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। इसे कौन पसंद नहीं करेगा?
    • दयालुता के यादृच्छिक कृत्यों का प्रदर्शन करना अन्य लोगों के लिए काम करें, भले ही आप उन्हें नहीं जानते। जब आप किसी भवन से बाहर निकलते हैं तो दरवाजा खोलो, कुछ अवांछित व्यक्ति को छोड़ दें, और उन दोस्तों के समूह की एक तस्वीर लेने की पेशकश करें जो एक क्षण पर कब्जा करना चाहते हैं इस प्रकार की परोपकारिता दूसरों को वही बदले में ऐसा करने की प्रेरणा देती है - न केवल आपके लिए, बल्कि उनके जीवन में अन्य लोगों के लिए भी।
  • छवि शीर्षक 13981 26.जेपीजी
    2
    बहिर्मुखी हो जाओ.. एक निश्चित बिंदु तक आम तौर पर बोलते हुए, लोग सकारात्मक रूप से एक निश्चित स्तर के विद्युत् विवाद को मानते हैं। जो समझ में आता है: हम सब बात करना चाहते हैं और सामूहीकरण करना चाहते हैं और बहिर्मुखी होने से शर्मनाक परिस्थितियों में होने का जोखिम कम हो जाता है। यदि आप एक शब्द के बिना मेज पर बैठते हैं और बातचीत में योगदान नहीं करते हैं, तो इसका मतलब है कि भले ही आप कहीं और थे, यह कोई फर्क नहीं पड़ेगा अब अधिनियम! दूसरों को अपनी आवाज़ सुनना दो। अन्यथा, आप कैसे सोच सकते हैं कि लोग कितना मूल्यवान हैं?
  • हालांकि, यदि आप एक दूसरे को बंद करने में सक्षम नहीं होने के दोषी महसूस करते हैं, तो आप कम से कम शॉट को कम करना चाह सकते हैं। जबकि सभी को किसी को पसंद करता है, जो एक अच्छी वार्तालाप शुरू कर सकता है, ऐसा नहीं है जैसे लोग किसी के साथ समय बिताना चाहते हैं जो उन्हें एक शब्द नहीं बताता। यदि पिछले 5 अंकों की सूची आपकी तरह महसूस की गई है, तो एक कदम वापस लें अन्य व्यक्ति ऐसा न हो कि वह निमंत्रण द्वारा बातचीत में फेंक दिया गया हो। आपके साथ ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए पूछें
  • छवि शीर्षक 13981 27.जेपीजी
    3
    एक शिकारी मत बनो। लोगों को सुखद लोगों के साथ रहने की तरह, उन लोगों के साथ नहीं जो सराहना चाहते हैं यदि आप लगातार दूसरों को बधाई देते हैं और उन्हें पिल्ला पसंद करते हैं, तो आप जो भी चाहते हैं वह नहीं मिलेगा। आप जितने नम्र हैं, उतना ही आपको एक कष्टप्रद मंतक के रूप में देखा जाएगा जिसे कुचल दिया जाना चाहिए। हमेशा चिपचिपा करने से बचें, जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है
  • यदि आप ध्यान देते हैं, तो आप सुराग देख पाएंगे। अगर कोई आपको वापस नहीं बुलाता है, यह केवल आपके लिए कुछ चतुराई को बदलता है, यह एक बड़ा प्रयास नहीं करता है - और आप उसे लगातार बाहर जाने के लिए परेशान करते हैं, तो आप एक झूठ बन सकते हैं हालांकि आपके पास अच्छे इरादे हैं, निराशाजनक होने से अन्य लोगों को आकर्षित नहीं किया जाएगा एक कदम पीछे ले जाओ और देखें कि दूसरे व्यक्ति जिंदा है या नहीं।
  • छवि शीर्षक 13 9 8 1 28.जेपीजी
    4
    एहसान के लिए पूछें यदि आप जानते हैं कि बेंजामिन फ्रैंकलिन प्रभाव क्या है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह भाषण कहाँ जा रहा है नतीजा यह है कि हम अक्सर हमारे विचारों से हमारे विचार लेते हैं। यदि आप किसी के लिए एक अच्छा काम करते हैं, तो वह व्यक्ति आपको और अधिक पसंद करेगा। यदि आप किसी को चोट पहुँचाते हैं, तो आप इसे कम पसंद करेंगे यह संज्ञानात्मक असंगति का सब कुछ है इसलिए, पक्ष के लिए पूछिए - अगर दूसरे व्यक्ति आपके लिए ऐसा करता है, तो आप उन्हें और अधिक पसंद करते रहेंगे।
  • मूल विचार यह है कि हम अनावश्यक रूप से हमारे व्यवहार का पालन करते हैं और आश्चर्य करते हैं कि हमने ऐसा क्यों किया। मैंने अपने पसंदीदा कप को किसी परिचित को क्यों दिया? ठीक है, इसलिए ... यह होना चाहिए क्योंकि मुझे यह पसंद है। प्रकाश आता है! अजीब बात यह तय करने के लिए कि हम जिसकी पसंद करते हैं, यह तय है कि हम उस व्यक्ति को पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 13981 29.जेपीजी
    5
    अपने वादे रखें सुनिश्चित करें कि आप अपनी सभी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करते हैं। उन्हें "प्रतिबद्धताओं" कहा जाता है सिर्फ इसलिए कि आपको उस विशेष कार्य या घटना के लिए प्रयास करना और प्रयास करना है, इसलिए आखिरी मिनट पर वापस मत आना। यदि एक प्रतिबद्धता को छोड़ने के लिए अनिवार्य है, जैसे ही आप जानते हैं कि आप अनुपालन नहीं कर सकते हैं, तब शामिल सभी अन्य लोगों को सूचित करें। यद्यपि यह अभी भी उनके लिए परेशान हो सकता है, कम से कम वे जानते होंगे और यदि आवश्यक हो तो अन्य कार्यक्रम कर सकते हैं।
  • चाहे यह रात्रिभोज या प्रोजेक्ट को पूरा करने का निमंत्रण है, तो अपने मित्रों और सहयोगियों को जो स्थापित किया गया है की प्रगति पर शामिल करना महत्वपूर्ण है। यह एक त्वरित ईमेल है कि यह कहने के लिए कि सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है या अप्रत्याशित देरी के लिए क्षमायाचना करता है, लोगों की सराहना करते हैं संचार. नहीं जानना कि क्या चल रहा है यह बहुत निराशाजनक हो सकता है, भले ही परियोजना समय पर और एक उत्कृष्ट तरीके से खत्म हो जाए।
  • छवि 13981 30.jpeg शीर्षक
    6
    बिना किसी प्रचार के आपको विश्वास करो यदि आप लोगों को खुश करना चाहते हैं तो आपके पास व्यक्तित्व होना चाहिए किसी को इसके बारे में कभी नहीं कहना होगा व्यक्तित्व होने का एक हिस्सा कुछ में विश्वास करने में निहित है, राय और सिद्धांतों का निर्माण करना Esprimili! मैं आप का हिस्सा हूं वे लोगों को चार्ज देते हैं यदि हम सभी के समान सिद्धांत और राय थी, तो जीवन अविश्वसनीय रूप से उबाऊ हो जाएगा अब काम करते हैं। आप कुछ दिलचस्प हो सकता है
  • एक के मूल्यों का बचाव एक बात है- धर्मोपदेश बनाना एक और बात है। यदि आप किसी विषय पर किसी के साथ सहमत नहीं हैं, तो महान! Svisceratelo। इसके बारे में बात करें। आपके विरोधी दृश्य के आधार पर चर्चा की तलाश करें। आप दोनों कुछ सीखेंगे दूसरे व्यक्ति को चुप्पी देने के बजाय, वह समझाएं कि वह गलत है, अपने विचारों को समझाएं, अपना मन खोलें और दूसरे दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। शायद आप कुछ भी नया समझेगे
  • छवि 13981 31.jpeg शीर्षक
    7
    पता है कि लोगों को खुश करना किसी और चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण है। लोग संवेदनशील प्राणी हैं यदि आप जानते हैं कि ईस्टर खरगोश यीशु से आता है और आप वास्तव में इस व्यक्ति को खुश करना चाहते हैं, तो इस बारे में नाटक करना शुरू करें कि यह बेतुका है। इसे भूल जाओ एक ही बात तब होती है जब कोई कहता है कि "मुझे वाकई लगता है कि मेरी सबसे अच्छी गुणवत्ता मेरी असाधारण विनम्रता है मेरा मतलब है, मेरे सभी कार्य विनम्र और निस्वार्थ हैं "। इस व्यक्ति को इस बात को वापस लेने का सही समय नहीं है कि वह कितना अभिमानी और वास्तव में एक दूसरे को देखकर असमर्थ है।
  • फिर से, यह सिर्फ इतना है कि आप इन लोगों को खुश करना चाहते हैं। कितनी महान व्यक्ति पर टिप्पणी की एक श्रृंखला के बाद, आपको अपना गुस्सा खोने का पूरा अधिकार है लेकिन अगर आप किसी व्यक्ति या समूह के लिए नया हो, तो कभी-कभी इसे बीच में न डालना बेहतर होता है।
  • छवि शीर्षक 13 9 8 1 32
    8
    प्रशंसा करें हर कोई पुष्टि की तलाश कर रहा है हम सब यह सुनना चाहते हैं कि हम सुंदर, स्मार्ट, मजेदार और इतने पर हैं। हमने कभी इसे पर्याप्त नहीं सुना है इसलिए जब कोई व्यक्ति आपके बारे में कुछ सकारात्मक कहता है, तो यह वास्तव में आपके दिन में सुधार कर सकता है। इस बारे में सोचें: कुछ लोग पूरी तरह से उनके बारे में एक सकारात्मक बात भी महसूस किए बिना खर्च करते हैं। यह बदलाव करें यह आपके समय का एक क्षण ले जाएगा
  • ईमानदारी से रहें किसी के पास मत जाने के लिए उसे बताएं कि आपको उसकी खाकी पैंट कितनी पसंद है आप जो कहते हैं उसे अर्थ देने की कोशिश करें। इसे कुछ व्यक्तिगत बनाओ यह "यह एक महान विचार है" के रूप में सरल हो सकता है अक्सर छोटी चीजें सबसे ज्यादा सराहनीय (और विश्वसनीय) हैं मजाक के बाद "आप बहुत ज्यादा हँसते हैं" या "आपके द्वारा लिखे गए लेख को प्रबुद्ध किया गया था - आप वास्तव में मुझे सोचते हैं"। जो भी आप कहते हैं, यह होगा क्योंकि आपको लगता है कि यह। शायद कुछ आपके पास वापस आ जाएगा
  • छवि शीर्षक 13981 33.जेपीजी
    9
    एक प्रयास करें ज्यादातर लोग दूसरों के साथ पूरी तरह से सहज नहीं हैं हम सभी को कुछ ध्यान देना है, लेकिन हम वास्तव में यह नहीं जानते कि यह कैसे प्राप्त करना है। हम सभी दूसरों के बीच कमजोर महसूस करते हैं और हम कम से कम करते हैं। यह समझना कि हम सब एक ही नाव में हैं, आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि प्रयास करना कोई अजीब बात नहीं है - यह सिर्फ एक बहादुर चीज है हर कोई ऐसा करना चाहता है, लेकिन वे केवल खुद से बहुत भरा हैं अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप एक दोस्त बनना चाहते हैं, तो उससे बात करना शुरू करें यह वह बात है जो वह प्रतीक्षा कर रहा है।
  • दूसरों को खुश करने के लिए असंभव है, अगर आप जो भी हो, उसके लिए बाहर नहीं आते हैं। हम अक्सर महसूस करते हैं कि हम किसी को पसंद नहीं करते हैं जब इस व्यक्ति को हमारे लिए कोई भावना या तो सकारात्मक या नकारात्मक नहीं होती - और ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपने खुद को ज्ञात नहीं किया था अगली बार जब आप उन लोगों के समूह में हों जिनसे आप मित्र बनना चाहते हैं, तो अपने व्यक्तित्व को दिखाएं। समूह में भूमिका निभाने का प्रयास करें एक मजाक, मुस्कान बनाएं, एक साधारण बातचीत शुरू करें यह सब वहाँ से शुरू होगा
  • टिप्स

    • किसी विशेष व्यक्ति को खुश करने के लिए एक बहुत ही सरल सलाह यह है कि कुछ के लिए मदद मांगना। एक अनुरोध के लिए खोज करें जो आपके कौशल या हितों के साथ करना है आप न केवल यह दिखाएंगे कि आप इसे ध्यान में रखते हैं, लेकिन यह भी कि आप उस विषय पर अपने अधिकार का सम्मान करते हैं जो आपके हितों की रुचि रखते हैं
    • बलात्कार मत करो जो लोग दावा करते हैं वे अप्रिय होते हैं। यह आपको बेहतर दिखाई नहीं देगा, लेकिन जैसे आप तालियां तलाश रहे हैं यह इतना अनूठा नहीं है
    • अच्छे लोग हैं जो लोग पसंद करते हैं अगर आप उन्हें पसंद करेंगे या नहीं, तो लोग ध्यान देंगे अगर आप किसी को खुश करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति पर आप पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप वाकई इसे पसंद नहीं करते हैं ... शायद उन्हें पसंद करना ज़रूरी नहीं है।
    • खुला होना यदि आप उदास या नाराज देखते हैं, तो लोग इसे किसी तरह से समझेंगे और आपसे बात नहीं करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उदास या नाराज हैं, तो सभी कारणों के बारे में सोचें कि लोगों के बीच दी गई स्थिति में आपको खुश क्यों होना चाहिए, और नजदीकी मित्रों और परिवार के साथ अधिक निजी पल के लिए नकारात्मक भावनाओं को अलग करने का प्रयास करें।
    • उचित पोशाक अपने कपड़े या अपने बालों के पीछे छिपाओ मत जो कपड़े अच्छे लगते हैं, पहनें और यदि संभव हो तो, अपनी अलमारी में रंग का एक स्पर्श जोड़ें आप बाहर से कैसे दिखते हैं इसके बारे में सोचकर आप बेहतर महसूस कर सकते हैं अंदर।

    चेतावनी

    • स्पष्ट रूप से दूसरों को समझाने की कोशिश न करें कि आपको जरूरी इसे पसंद करना चाहिए। अपने सकारात्मक गुणों की सूची बनाने से आपको अभिमानी दिखेंगे। दूसरों को यह महसूस करने का समय दें कि आप एक सुंदर व्यक्ति हैं
    • गलत न हो लोग आपके अलग-अलग व्यवहार करने के तरीके देखेंगे और वे समझेंगे कि आप अभिनय कर रहे हैं। आप क्या कर रहे हैं पर विश्वास करना चाहिए, अन्यथा इसका आपके पर अवांछित प्रभाव होगा पहले इंप्रेशन महत्वपूर्ण हैं, हालांकि, यदि आप दिखाते हैं कि आप एक नए व्यक्ति में रुचि रखते हैं तो आप एक "नकली" व्यक्ति बन सकते हैं, जिसने वास्तव में अपने जीवन में प्रवेश किया है, जब आप इसके बारे में वास्तव में नहीं सोचते हैं। एक अच्छा नियम है: दूसरों के साथ व्यवहार करना, जैसा आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें
    • यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि आपको कुछ चीजें बदलनी चाहिए, तो अपने आप पर गर्व करने के लिए मत भूलना। आपके व्यक्तित्व का दिल शानदार है, और कुछ चीजें हैं जो कि कोई भी सुधार कर सकता है
    • याद रखें कि यह हर किसी को खुश करने के लिए न तो संभव है और न ही वांछनीय है! हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो आपको परेशान कर देंगे या इससे आपको घबराहट, गलत या सही होगा पहचानो जब उसे जाने और संघर्ष में सम्मान और परिपक्व होने का समय आ गया है। इन अवसरों पर खुद को न लें, और स्वयं को सुनिश्चित करें
    • सामाजिक चढ़ाई की खोज न करें या इसे स्पष्ट करें कि आप दोस्ती के लिए सख्त तलाश कर रहे हैं। दूसरों को यह नोटिस होगा और यह एक बड़ी निराशा होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com