एक शांत और आरक्षित व्यक्ति होने के लिए कैसे स्वीकार करें

क्या आपको वार्तालाप में प्रवेश करने के लिए बाध्य है? क्या आप अपने लिए लगभग सब कुछ रखेंगे? क्या आपका व्यवहार आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है? इस विषय पर देखने के कुछ दिलचस्प बिंदु यहां दिए गए हैं।

कदम

1
स्वीकार करें कि आरक्षित किया जा रहा है प्राकृतिक है यद्यपि समाज बहिर्मुख व्यक्तित्वों के पक्ष में जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप असामान्य हैं। इसका मतलब है कि आपके जीवन के लिए एक अलग दृष्टिकोण है जो समान रूप से मान्य और मूल्यवान है।
  • 2



    एक शांत और आरक्षित व्यक्ति होने के तथ्य को स्वीकार करें आप को अच्छी तरह से पता चल जाएगा। आपके पास अपने ज्ञान के स्तर पर निर्भर करता है, यदि आप चाहें, तो आप बदल सकते हैं, या आप अपने शांत और गोपनीय राज्य की प्रशंसा करना शुरू कर सकते हैं।
  • आपकी गोपनीयता के कारणों को समझना स्थिति से निपटने के संभावित तरीकों में से एक है। कुछ लोग किसी को भी नहीं खोल सकते हैं और केवल कुछ लोगों के साथ ऐसा करने का निर्णय लेते हैं जो वास्तव में उसके करीब हैं। कुछ लोग खुद को कहने में बहुत शर्मीली हैं। किसी व्यक्ति को पहले जानने के लिए समय लेते हैं और फिर चर्चा में शामिल हो सकते हैं। कुछ, पिछले अनुभव की वजह से, शांत रहना पसंद करते हैं। आपके पारिवारिक वातावरण ने उन्हें शांत और आरक्षित रहने के लिए आश्वस्त किया हो। कुछ लोग बस बात करना पसंद नहीं करते हैं और इसके बजाय उत्कृष्ट श्रोताओं
  • 3
    ऐसा करने से ये चीजें थोड़ा आसान हो सकती हैं या उन्हें आपके लिए बहुत ही सुखद बना सकती हैं, उन्हें थोड़ा खोलने का प्रयास करें निश्चित रूप से उन अवसरों पर कम आरक्षित होना असंभव नहीं है जिनकी आवश्यकता है। आपके पास अन्य लोगों के साथ संपर्कों के आधार पर, आप इसे स्कूल में, ऑफिस में, यात्रा आदि में कर सकते हैं। जितना अधिक आप वार्तालाप में शामिल होते हैं, उतनी ही आपकी सफलता, शैल से बाहर निकलने की कोशिश में।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप अपना जीवन बेहतर रह रहे हैं अपनी गतिविधियों और आपके आनंद को सीमित मत करो क्योंकि आप बहुत ही सुरक्षित हैं। जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं और साथ में, बहुत सारे मज़ेदार काम करते हैं। अपने आप को स्वीकार करना आपको स्वयं पर विश्वास हासिल करने में मदद करेगा और उन लोगों को दिखाएगा, जो यह समझ नहीं सकते हैं कि आप वास्तव में एक योग्य दोस्त हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com