एक निजी व्यक्ति के साथ आराम से बातचीत कैसे करें

जब एक संवेदनशील व्यक्ति या मर्द से निपटने की बात आती है, तो कभी-कभी बातचीत करना और बातचीत करना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि आप असुविधाजनक महसूस कर सकते हैं हालांकि, इन परिस्थितियों पर विचार-विमर्श के तुलनात्मक अवसरों पर विचार करना वार्तालाप से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का एक बहुत ही उचित तरीका हो सकता है। बहुत से पुरुष, और कुछ महिलाएं भी बड़ी कठिनाई से बातचीत कर रही हैं हम में से बहुत से लोग जानते हैं कि जब कोई व्यक्ति सरल और विनम्र के साथ प्रतिक्रिया करता है तो यह कैसा लगता है "हां" या "नहीं", बातचीत के दौरान कुछ भी जोड़ने के बिना

बात करने की इस निराशाजनक तरीके से उबरने के लिए, यह जानना उपयोगी है कि आराम से वार्तालाप को प्रोत्साहित करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। यद्यपि यह आलेख मुख्य रूप से पुरुष लोगों की चिंता करता है, आप कुछ पहलुओं को पढ़ेंगे जो कि एक महिला बातचीत के दौरान खुद को प्रकट करने वाली महिला मतभेदों पर भी लागू किया जा सकता है। और जैसा कि सभी सामान्यीकरण कई अपवाद में हैं, इसलिए सामान्य ज्ञान और लचीलेपन के साथ इस गाइड लेते हैं, तो आप अपने खोल से बाहर आने और एक सुखद चैट के साथ आराम करने के लिए एक ठंडा फोन करने वाले की मदद के लिए सही तरीके से मिल जाएगा।

कदम

चित्र शीर्षक वाला एक लड़की चरण 1 के साथ एक बातचीत प्रारंभ करें
1
उसे महसूस करने में मदद करें आराम. हालांकि शुरू में यह एक मुश्किल काम की तरह लग सकता है, सरल चाल खुद होना है और उसके ताल या उसके ताल में फिट करने की कोशिश करने से बचने के लिए है शत्रुता और तनाव को तोड़ने और बर्फ को तोड़ने के लिए हास्य का उपयोग करें। वातावरण बन जाने के बाद, मुस्कुरा और आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करके, आप उसे और अधिक आराम करने में मदद करेंगे और अपने मौके को अधिक समय तक बताने में मदद करेंगे।
  • जब आप हास्य का प्रयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि स्वयं को अपमान न करने और अपने व्यक्तित्व को अपने चुटकुले के केंद्र में न डालें। तो आप गलती से असुरक्षित भूमि में प्रवेश करते हैं, चीजों से भी बदतर बनाते हैं या धमकी महसूस करते हैं।
  • सावधान रहें जब हास्य साजिश का माहौल तैयार करता है, जैसे कि कहने के लिए "दूसरों के इन दो बेवकूफ लोगों के बारे में क्या कहते हैं, जो सुंदर लोगों से भरा बार में एक पेय के लिए इंतजार कर रहे थे"। कभी कभी यह क्या तुम क्या कर रहे के बारे में हास्यास्पद है देखने के लिए उसे शामिल करने के लिए प्रयास करने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह भी उल्टी सकते हैं कि आपके साथी चीजों की अजीब ओर नहीं देखता या यदि आप एक निर्णय पर खुद के द्वारा छेड़ा महसूस इसके बारे में गंभीर
  • शांत पुरुष चरण 2 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आराम करने के लिए जानें और इस भावना परस्पर हो जाएगा। यदि आप नहीं हैं तो एक शांत बातचीत की अपेक्षा करना कठिन है। एक शांत तरीके से चैट शुरू करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और अपने वार्ताकार से बात करने से डरो मत जल्द ही आप अपने कंपन को महसूस करेंगे और अपने गार्ड को कम करेंगे जब तनाव टूट जाता है, तो सार्थक तरीके से बातचीत करने और बातचीत करने के लिए बहुत अधिक स्थान होगा।
  • शांत व्यक्ति के साथ आराम से वार्तालाप बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 03
    3
    गंभीर और शत्रुतापूर्ण अभिव्यक्तियों से निराश मत हो। ज्यादातर समय, जब कोई व्यक्ति इस तरह की अभिव्यक्ति को गोद लेता है, तो वह इसे करने की कोशिश करता है और उसके बारे में जोर देता है "बहादुरता", उसका "मर्दानगी" या उसके कठिन लड़के गुस्सा वास्तविकता यह है कि नीचे गहराई से मिठाई और दयालु आत्मा को छुपाता है, एक तरह से बोलने की प्रतीक्षा कर रहा है हार्दिक और व्यापक
  • उस बारे में ध्यान रखें जिसे आपने उसके बारे में देखा है, जैसे कि उसकी शानदार टोपी, उसकी बहुत अजीब टी-शर्ट या जिस तरह से उसने कुछ लोगों को अपनी गेंद दी। ये छोटी छोटी चीजें हैं जो यह दर्शाती हैं कि उनकी संवेदनशीलता उल्लेखनीय है।
  • शांत पुरुष चरण 4 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य लोगों की राय और फैसले से प्रभावित न हो यद्यपि आप किसी दोस्त या सहकर्मी के शिष्टाचार और अच्छे इरादों (या इतना अच्छा नहीं) पर राय सुना सकते हैं, अपना विचार प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। एक विशेष व्यक्ति के साथ हर एक भी अनोखा व्यवहार अनूठा है। हम सभी एक ही व्यक्ति के अलग-अलग पक्षों को जानते हैं, इसलिए प्रत्येक राय दूसरों की तुलना में बहुत अलग हो सकती है अपने व्यक्तिगत अनुभव के साथ इस व्यक्ति के साथ बातचीत या बातचीत करें एक आदमी अच्छा हो सकता है, लेकिन कुछ दोस्त हैं, दूसरा एक आदर्श पति हो सकता है, लेकिन एक राक्षसी बड़ा भाई जैसा कि आप देख सकते हैं, हर संदर्भ बहुत अलग है, हालांकि यह एक ही व्यक्ति है इसका मतलब यह नहीं है कि इसके अलावा अन्य किसी भी चीज का अर्थ यह है कि आप अपने बारे में व्यक्ति के बारे में अपने विचार को समझने के लिए जरूरी है कि क्या आप अंतरप्रेरेटिंग और साथ मिल रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक लड़की चरण 03 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    बातचीत को अत्याधिक तरीके से शुरू करें जब आपको लगता है कि धमकी दी जाती है या स्थिति बहुत निजी बनने लगती है, तो यह बहुत संभावना है कि कोई व्यक्ति अचानक बातचीत समाप्त करेगा या विनम्रतापूर्वक दूर होने के लिए कोई बहाना खोज सकता है। किसी अन्य समय के लिए अपनी जिज्ञासा छोड़ दो, जब आपको बेहतर पता चल जाएगा और आपको अधिक आरामदायक बात करनी होगी और आप के साथ बाहर जाना होगा उन विषयों पर चिपकाएं जिनके लिए खेल, समय, सामान्य टिप्पणियां, जहां आप हैं या जो भोजन आप खा रहे हैं, के बारे में ज्यादा प्रयास की आवश्यकता नहीं है।



  • शांत व्यक्ति के साथ रियायतें वार्तालाप बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 06
    6
    बातचीत का विषय सावधानी से चुनें जितनी जल्दी हो सके, इस प्रकार की जानकारी को जगाने के लिए सवाल पूछने के बारे में जितनी जल्दी हो सके उसे ढूंढें। जब आपको अपनी पसंद और नापसंद के बारे में एक त्वरित विचार मिलता है, तो इस लाइन पर जारी रखें, सुनिश्चित करें कि वार्तालाप उसे दिलचस्प बना रहा है। और का उपयोग करें सामान्य ज्ञान जब विषयों की तलाश में - उदाहरण के लिए, किक मुक्केबाजी या कार्डियक सर्जरी के नाई, आदि के लाभ के बारे में पेंशनभोगी से बात करने का मतलब नहीं होगा। एक आम जमीन होनी चाहिए जिसमें आप दोनों अपने आप की तुलना कर सकते हैं।
  • एक लड़के के चरण 07 के साथ सूक्ष्म रूप से इश्कबाज़ी वाला छवि
    7
    होना perseverant लेकिन उसे परेशान करने के मुद्दे पर नहीं। अगर आपको लगता है कि बातचीत खोजने का प्रयास कहीं नहीं जा रहा है या कपटपूर्ण नहीं हो रहा है, तो विनम्रता से बातचीत में बीच में आ गया है और एक बार फिर कोशिश कर रहा है। इसके अलावा, सभी दरवाजों को बंद करना या पहली कोशिश पर एक मृत अंत दर्ज करना अच्छा नहीं है। यह भविष्य के संपर्कों या बैठकों के लिए खुला रहता है। यह आप कितना अच्छा लग रहा है स्थिति पर बहुत कुछ निर्भर करेगा, लेकिन यह धीरे-धीरे यहाँ और वहाँ छोटे हैं, लेकिन धीरे-धीरे चैट के साथ एक आरक्षित पुरुष के गढ़ कम करने के लिए सहायक हो सकता है, जब तक हमें लगता है कि वह तुम पर भरोसा है और अधिक एक बहुत खोल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 02
    8
    हमेशा याद रखें कि हर कोई अपनी राय व्यक्त नहीं करता है। उसके बारे में फोकस शरीर की भाषा मूल्यांकन करने के लिए कि क्या आप सही रास्ते पर हैं यह आपको बताना चाहिए कि क्या इसे बंद करने या बात करने के लिए समय है एक गड़बड़ी या गहरी साठ जाहिर नहीं एक सकारात्मक संकेत है, क्योंकि यह दिखाता है उदासी या आप क्या कह रहे हैं में रुचि की कमी। हालांकि, आपकी दिशा या सीधे मुस्कुराहट में एक सीधा नज़र आपको सुझाव दे सकता है कि आप आगे बढ़ते रहें और गति को बनाए रखें। यह आपको यह समझने में भी मदद कर सकता है कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह दृश्य, श्रवण, या किनेस्टिक प्रकार है। इस जागरूकता के साथ, आप वार्तालाप को निर्देशित कर सकते हैं ताकि आप अपने आप परस्पर विचलित हो सकें:
  • जो लोग दृश्य संचार पसंद करते हैं वे अक्सर अच्छी तरह से कपड़े पहने, साफ होते हैं और जल्दी से बोलते हैं। वह एक दृश्य तरीके से बोलता है, उदाहरण के लिए मन में प्रभावित कुछ छवियों को बताकर और आस-पास देखिए यह व्यक्ति मूल रूप से नियंत्रण रखना पसंद करता है क्योंकि इस तरह से वह एक है "दृष्टि" वास्तविकता का आप दृश्यमान व्यक्तियों के साथ वार्तालाप को बढ़ा सकते हैं जो नेत्रहीन उत्तेजक छवियों और शब्दों को बनाते हैं, जैसे: "आप इसे कैसे करते हैं देखना?", " मैं उसी तरह देखता हूँ इस बिंदु पर तुम्हारा" और "आप कर सकते हैं कल्पना?"। इस व्यक्ति को जिस तरह से वर्णन कर सकते हैं उसका वर्णन करने के बारे में सोचें "देखना" आपके वार्तालाप के विषय
  • संवाद करने के लिए सुनना पसंद करने वाले व्यक्ति के पास आवाज़ों का जवाब देने वाला व्यक्ति होना होता है वह बातचीत करना पसंद करता है, लेकिन आपको कुछ ऐसी चीज की ज़रूरत है जिसके साथ वह अपनी रूचि को जगाने के लिए धुन कर सकता है। वह शब्दों का प्रेमी है, अक्सर मांगता है सामंजस्य ऐसे ध्वनियों में जो शब्द स्वयं बनाते हैं और ताल के प्रति हमेशा बहुत ध्यान रखते हैं। आप सुनवाई की भावना को गूंजते शब्दों जैसे शब्दों का प्रयोग करके श्रवण व्यक्ति के साथ वार्तालाप सुधार सकते हैं, जैसे कि "ध्वनि परिवार", "मुझे जाने दो कहना कैसे", "उसने मुझे था अवाक और मैंने सुना है उसका संदेश मजबूत घंटी की तरह"।
  • कौन संपर्क करने के लिए शरीर का उपयोग करना पसंद करता है एक व्यक्ति को अधिक संवेदनशील होता है, जिसे महसूस करना चाहिए कि सबकुछ ठीक है ताकि बातचीत सही दिशा में जारी रहे। इस प्रकार के व्यक्ति की एक विशेषता धीरे-धीरे और आराम से बोलती है और इस बिंदु पर जाने के लिए जल्दी में नहीं होने की जरूरत है। आप जिन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं, उनमें से अधिकांश भावनाओं को व्यक्त करते हैं, इसलिए बातचीत में सुधार लाने के लिए आप उत्तेजनाओं की भाषा का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "आप इसे कैसे करते हैं अनुभूति इसके बारे में?", "इस स्थिति में आपको बहुत कुछ करना होगा आंदोलन!" और "हम अंदर रहते हैं संपर्क"।
  • शांत पुरुष चरण 9 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    उसके बारे में कुछ और जानने का प्रयास करें एक लड़के के साथ वार्तालाप से निपटने का एक आखिरी तरीका है जो मितभाषी लगता है कि वह आपको कुछ नया सीखने में रुचि रखता है, उसके बारे में पता चलता है। आप एक तरफ कितना मुश्किल बातचीत और क्या आप दूर हो जाते हैं और कुछ करना चाहता हूँ कम चुनौतीपूर्ण रखना है के बारे में सोचा डाल सकते हैं, तो आप सिर्फ इस आदमी के बारे में खोज की बातें, कि जो लोग तोड़ सकते हैं के लिए एक ही पता चला द्वारा हैरानी हो सकती है उसकी बाहरी कवच. किसी अन्य व्यक्ति के बारे में कुछ सीखने के लिए क्या इनाम है जिसे आप अन्यथा नहीं जानते! अंत में, यह खोज वास्तव में आपके पूरे परिप्रेक्ष्य को बदल सकती है, इसलिए वह प्रयास करता है और आप एक आजीवन दोस्त के लिए एक विश्वसनीय दोस्त पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ लोग सिर्फ शर्मीली हैं और इससे आपको विश्वास करना शुरू करने से पहले अधिक समय की आवश्यकता होती है। अपने स्थान से और संदेह का लाभ भी। अभी मत छोड़ो। आपको आश्चर्यचकित कुछ पता चल जाएगा
    • जब आप कोई आदेश या निर्देश देते हैं, तो इसे धीरे से करें यह विशेष रूप से सच है जब आपको कार्यस्थल में एक पुरुष कार्यकर्ता को निर्देश, आदेश या अनुशासन देने की आवश्यकता होती है। सामान्य तौर पर, लिंग की परवाह किए बिना, आपके दृष्टिकोण को व्यावसायिकता, शिष्टाचार और कर्मचारी पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। एक पुरुष कार्यकर्ता को आदेश या निर्देश देने की कठिनाई इस व्यक्ति के अहंकार में रह सकती है। यदि उन्हें धमकी दी जाती है, तो खुद पर कोई भरोसा नहीं है या यदि उनके अधिकार और क्षमताएं पूछे जाने पर सवाल उठाए जाते हैं, तो उन्हें उसे घृणास्पद रूप से बंद करने या प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित करता है। दयालु हो और दावों के द्वारा अपने अधिकार का शोषण करने से बचें, आक्रामक भाषा का उपयोग कर, चिल्ला, चिल्ला, आदि। यदि कुछ ग़लत हो गया और पुरुष कर्मचारी गलत है, तो उसे दोष देने से बचें, लेकिन आगे के रास्ते सहित तथ्यों और परिणामों का पर्दाफाश करने के लिए तैयार रहें।
    • विनम्र रहें और वार्तालाप पर हावी होने के बजाय बातचीत का उपयोग करें सुनो और इसे स्पष्ट करें कि आपने सुना है कि आपके वार्ताकार ने क्या कहा है।
    • सभी वार्तालाप में विनम्र और विनम्र रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com