वार्तालाप को समाप्त कैसे करें

आपके पास एक प्रतिबद्धता है लेकिन आप एक को बीच में नहीं कर सकते बातचीत

? क्या आपके बारे में बात करने के लिए कोई और विषय नहीं है? या, आपके वार्ताकार का यह एहसास नहीं होता है कि आपको आखिरी एपिसोड के बारे में जानने के लिए बिल्कुल परवाह नहीं है "चलना मृत"? कृपया बातचीत को कैसे बंद करना है!

कदम

अंत में एक वार्तालाप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इस बारे में सोचें कि बातचीत कैसे शुरू हुई। क्या आपने कुछ टिप्पणी की? या यह शुरू करने के लिए आपके वार्ताकार थे?
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    यदि आपने वार्तालाप शुरू किया है, तो शिक्षित होना अधिक महत्वपूर्ण है। क्या आप दूसरे व्यक्ति को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आप एक ऐसे भाषण को रोकने के लिए कठोर हो, जो आपने शुरू किया?
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लेकिन अगर आपने वार्तालाप शुरू नहीं किया है, तो भाषण में ब्रेक की प्रतीक्षा करें एक विचार के बीच विराम और दूसरे व्यक्ति को एक और नियुक्ति के बारे में बताने का सही समय है नोट: विनम्र होने के लिए आपको वार्ताकार के अंत तक अपने विचार व्यक्त करने के लिए इंतजार करना पड़ता है, न सिर्फ एक वाक्य खत्म करना या उदाहरण के लिए कहें: "उम ..."।
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कठोर कुछ मत कहो। बस कहें: "मुझे खेद है, लेकिन मुझे अब जाना है - हम बाद में बात करेंगे!"।



  • अंत में एक वार्तालाप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप जिस ब्रेक के लिए इंतजार कर रहे हैं, वह दिखाई नहीं देता है, तो अपने वार्ताकार को दूसरे की सांस लेने के लिए आराम करने के लिए प्रतीक्षा करें, इसलिए उसे बहुत जल्दी बताएं - लेकिन नम्रता से - आपको काम पर जाना होगा और बाद में महसूस करना होगा। कहना "हम बाद में बात करेंगे" यह बातचीत को बाधित करने के लिए एक सौम्य तरीका है, और व्यक्ति को अपने विचारों को व्यवस्थित करने का एक तरीका देता है, जो कि निम्नानुसार वार्तालाप को छोटा करता है
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उस व्यक्ति के बारे में सोचें, जिस पर आप बात कर रहे हैं कुछ लोगों के लिए आपको थोड़ी देर के लिए जाने की कोई समस्या नहीं है, जबकि अन्य आपको उम्मीद कर सकते हैं कि आप कार में आएं, कक्षा में जाएं या यहां तक ​​कि बाथरूम में भी आपको संदेश भेजने से पहले। केवल आप ही जान सकते हैं कि आप किस तरह के व्यक्ति से व्यवहार कर रहे हैं!
  • अंत में एक वार्तालाप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    शांत रहने के लिए प्रयास करें आपका वार्ताकार अपमानित नहीं है या अन्य लोगों को न पेश करने वाले लोगों के बारे में बुरी तरह से बात कर रहा है, या यदि वह आपके जीवन या काम को गंभीरता से दखल दे रहा है दूसरों को यह समझना चाहिए कि सीमाएं हैं, और सहिष्णु होने के कारण उन्हें लगता है कि यह आपके समय का एकाधिकार करने के लिए एक स्वीकार्य बात है। कुछ स्थितियों में, अच्छा व्यवहार को अलग रखना चाहिए
  • टिप्स

    • बातचीत से गुमराह करने के लिए एक वस्तु की दिशा में खोज करना एक अच्छी तकनीक है। रहस्य पूरी तरह से अवशोषित होने का बहाना है और फिर अचानक विचलित हो जाता है और कहता है कि आपको याद है कि आपको काम पर कुछ करना है।
    • यदि कोई व्यक्ति आपको फोन करता है या आपको संदेश भेजता है, तो उसे यथासंभव विनम्र बताएं कि आप इस समय बोल नहीं सकते हैं। अगर वह बनी रहती है, तो उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि आप बात नहीं करना चाहते
    • वार्तालाप के दौरान शोक और विलाप न करें। यह एक अशिष्ट व्यवहार है जो दूसरे व्यक्ति को गुस्सा कर देगा, खासकर यदि वह एक अच्छे मूड में नहीं है आप बहस करने और अधिक समय बर्बाद कर सकते हैं।
    • प्रकार के वाक्यांश "क्या हम बाद में बात कर सकते हैं?" वे सबसे अच्छे हैं, क्योंकि वे एक निश्चित स्तर का ब्याज दिखाते हैं हालांकि, आपको कम से कम यह कहना होगा कि यह आपके वास्तविक इरादे हैं परेशान मत करें अगर व्यक्ति आपको वापस कॉल करता है या वार्तालाप को फिर से शुरू करने की कोशिश करता है एक और समय में पकड़े मत! यह कहकर जल्दी भाषण बंद करो कि आप काम से भरे हैं या घर पर हल करने के लिए प्रश्न हैं। व्यवहार करने के लिए जैसे कि आपको वास्तव में काम पर समस्याएं हैं और उसे विश्वास है कि आप इस संदर्भ में प्रयास करने के लिए समस्या का सामना करने के बजाय उसके साथ बात करना पसंद करेंगे।
    • याद दिलाना याद करो! एक दोस्ताना मुस्कान एक वार्तालाप को बाधित करने के लिए आपका जीवन रेखा है
    • यदि आपका वार्ताकार अक्सर उन विषयों के बारे में बात करता है जिन्हें आप से निपटना नहीं चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह उन कारणों को समझता है जिनके लिए आप कुछ भाषणों से बचना चाहते हैं। उसे पता है कि वह अपनी राय का सम्मान करता है और वह इस तथ्य की सराहना करता है कि वह आपके विचार आपके साथ साझा करता है, लेकिन कभी-कभी यह प्रकाश बातचीत करना बेहतर होता है!

    चेतावनी

    • एक त्रस्त व्यक्ति को फुटबॉल टीम की हार से अधिक गंभीर घटनाओं के लिए दखल देना अधिक समस्याग्रस्त हो सकता है अगर हम किसी एनिमेटेड तरीके से परिवार या राजनीतिक समस्याओं के बारे में बात करते हैं, और व्यक्ति विशेष रूप से परेशान हो जाता है, तो भाषण में दखल देने से उसे और अधिक परेशान किया जा सकता है आश्चर्यचकित न हों, अगर वह आपके साथ अब तक नहीं खुलने का निर्णय करता है।
    • अगर आप आम तौर पर लोगों को आपसे गैर-स्टॉप से ​​बात करते हैं, तो यह संभव है कि ये युक्तियां तुरंत काम नहीं करेंगी, खासकर यदि यह एक ऐसे व्यक्ति का है जो आपके अंदर कुछ रूचि रखता है और अक्सर आपके साथ बातचीत करने की कोशिश करता है इस मामले में, वार्ताकार को यह समझा जाना उचित है कि, हालांकि आपको लगता है कि उसका व्यवहार चापलूसी है, वह कभी-कभी आपको बहुत ज्यादा विचलित कर देता है
    • घड़ी देखना अशिष्ट है, क्योंकि आपके वार्तालाप समझ जाएगा कि आप कितनी देर तक बातचीत करते हैं और नाराज हो सकते हैं। हालांकि, यदि आपका घड़ी बीप बनाता है, या अगर चर्च घंटी की घंटी बजती है, तो अचानक कूदने का मौका लें
    • यदि आपका वार्ताकार कहता है "रुको, मुझे आपको एक और बात बतानी है!" यहां तक ​​कि जब भी आपने बातचीत में बाधा डालने की कोशिश की है, तो उसे दृढ़ता से बताएं कि आप व्यस्त हैं। यदि आप देखते हैं कि आप यह समझना नहीं चाहते हैं कि आप व्यस्त हैं, तो आपको और अधिक निर्धारित होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com