एक बोरिंग वार्तालाप से कैसे बचना चाहिए

हर कोई एक पार्टी में जाने और खुद को विदेशी तिलचट्टे के संग्रह के अजनबी को सुनने के लिए, या एक सहयोगी को 80 वें समय के लिए अपने दाद के बारे में शिकायत करने के लिए मिल सकता है। यह बच निकलने के लिए बेरुखी की तलाश में जाता है, बिना किसी अशिष्ट को लग रहा है या किसी की भावनाओं को चोट पहुँचा रहा है। क्या यह सब आप से परिचित है? क्रोधी होने का विचार दिए बिना एक उबाऊ बातचीत से बचने के लिए कैसे? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

अन्य लोगों को शामिल करना
एक बोरिंग वार्तालाप चरण 1 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
1
इस व्यक्ति को किसी दूसरे को पेश करें एक थकाऊ बातचीत से छुटकारा पाने के लिए यह एक त्वरित और आसान रणनीति है यह किसी भी तरह से महान काम करता है, चाहे वह किसी पार्टी या नेटवर्किंग इवेंट में हो। आप बस किसी व्यक्ति को बातचीत में खींचने के लिए ढूंढते हैं, उससे पूछें कि क्या वह पहले से ही आपके वार्ताकार को जानता है और फिर उन्हें जल्दी से पेश करता है सिद्धांत रूप में, वर्तमान में किसी विशिष्ट कारण से मुलाकात की जाती है, जैसे साझा रुचि या व्यापारिक अवसर आप थोड़ी अधिक देर तक रोक सकते हैं जबकि इन दोनों लोग एक-दूसरे को बेहतर जानना शुरू करते हैं और फिर छोड़ने के लिए माफी मांगते हैं। यहां आप क्या कह सकते हैं:
  • "हे, क्या आप क्रिस्टियन जानते हैं? वह गाना बजानेवालों में गाती है दुनिया छोटा है, है ना? "
  • "क्या आपने मार्को रॉसी को पहले से ही प्रस्तुत किया है? वह उस व्यवसाय के प्रमुख हैं जो मैं पहले के बारे में बात कर रहा था। "
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 2 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    अपने आप को एक दोस्त की सहायता करें। यद्यपि इतिहास में सबसे अधिक परिपक्व कदम नहीं, निराशा इतनी ऊंची स्तरों को छू सकता है कि आप अपने दोस्त को देखने के लिए धक्का देते हैं और "कृपया मुझे बचाओ" से स्पष्ट रूप से देखो। आपके मित्र को यह समझना चाहिए कि यह एक सामाजिक आपात स्थिति है और आपकी मदद के लिए चलाया जाता है। यदि इस प्रकार का अनुभव अक्सर आप दोनों के साथ होता है, तो आपको सिग्नल के बारे में सोचना चाहिए, जैसे कि ईयरबॉब नीचे खींचकर या गला घोर शोर खींचना। बेशक, यह एक संकेत भी स्पष्ट नहीं होना चाहिए, लेकिन यह आपके मित्र को यह स्पष्ट करना चाहिए कि यह आपके निकट हो और किसी निश्चित वार्तालाप से बचने में आपकी मदद करे।
  • तुम्हारा यह मित्र घनिष्ठ हो सकता है और कह सकता है "यदि मैं आपको परेशान कर रहा हूं तो माफ करना, लेकिन मुझे आपके साथ बात करना है"। बाद में, मैं बेहद माफी मांगता हूं और दूर जाता हूं।
  • यह बातचीत में शामिल हो सकता है और इसे थोड़ा अधिक जीवंत बना सकता है, अगर इसे से दूर जाना असंभव है
  • एक बोअरिंग वार्तालाप चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    किसी और को पेश करने के लिए कहें यह एक उबाऊ बातचीत से छुटकारा पाने का एक और रचनात्मक तरीका है पूरे कमरे को एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में देखें, जिसे आप जानना चाहते हैं, भले ही आप पूरी इच्छा से उस मस्तिष्क से मर न जाएं जो आप इसे पेश करते हैं। यह एक कार्य कनेक्शन या आपके सामाजिक मंडल का सदस्य हो सकता है जिसे आपने व्यक्तिगत रूप से अभी तक पूरा नहीं किया है अपने वार्ताकार को आपको पेश करने के लिए कहें, तो आपको दिलचस्प विषयों के बारे में बात करने का अधिक मौका मिलेगा। यहां आप क्या कह सकते हैं:
  • "हे, क्या यह है कि जॉन, मैरी के प्रेमी? वह इसके बारे में बात करते हुए महीने हो गए हैं, लेकिन मैंने उससे अभी तक नहीं मुलाकात की है। क्या आप मुझे परिचय दे सकते हैं? "
  • "यह श्री बिन्ची, विपणन के निदेशक, है ना? हमने पूरे हफ़्ते के लिए ईमेल का आदान-प्रदान किया, लेकिन मैं उसे अभी तक व्यक्ति से नहीं मिला है। क्या आप कृपया हमें परिचय कर सकते हैं? मैं इसकी सराहना करता हूं "
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 4 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    जब दूसरे लोग हस्तक्षेप करते हैं तो दूर चले जाओ। यद्यपि इसके लिए कुछ समय लग सकता है, अगर आप बहुत शर्मीली हैं या माफी माँगने के लिए शर्मिंदा हैं और चले जाते हैं तो यह एक अच्छा कदम है। किसी व्यक्ति के पास आप से संपर्क करने के लिए और बातचीत के लिए एक प्राकृतिक लय बहाल करने के लिए रुको। ऐसा होने के बाद, हर किसी को नमस्ते कहना और मुझे बहाना इस तरह, जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे थे वह व्यक्तिगत रूप से नहीं ले जाएगा और सोचेंगे कि यह आपके लिए बस देर हो चुकी है।
  • एक बोरिंग वार्तालाप के बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    कुछ करने के लिए अपने वार्ताकार को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करें वार्तालाप समाप्त करने के लिए यह एक और क्लासिक चाल है, लेकिन यह थोड़ी अधिक दयालु है इस व्यक्ति को बताएं कि आप कुछ करने वाले हैं और पूछें कि क्या वह भाग लेना चाहता है अगर आप चाहें तो, शुभकामनाएं नहीं चाहते हैं, तो आप बोरिंग वार्तालाप से छुटकारा पा चुके हैं। यदि यह हां कहना चाहिए, तो इस पर विचार करना या अन्य लोगों के बीच आने के लिए और मूल भाषण के धागे को खोने का अवसर पर विचार करना चाहिए। यहां आप क्या कह सकते हैं:
  • "मैं भूख से मर रहा हूं मुझे कुछ खाने की ज़रूरत है क्या आप मुझे साथ करना चाहते हैं? "
  • "मैं अपने पेय खत्म कर रहा हूँ क्या आप मेरे साथ बार जाना चाहते हैं? "
  • "अरे, यह है कि प्रसिद्ध लेखक जियान्नी बियांची है। जब से मैं आया हूं, तब से मैं खुद को पेश करना चाहता हूं, और अंत में यह अकेला है। क्या आप मुझे साथ करना चाहते हैं? "
  • भाग 2

    खुद को दूर जाने के लिए एक बहाना का आविष्कार करें
    एक बोअरिंग वार्तालाप चरण 6 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    उसे बताओ आपको किसी से बात करनी है यह एक और क्लासिक चाल है जो कभी निराश नहीं करता। यदि आप वास्तव में इस उबाऊ बातचीत से छुटकारा चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं कि आपके पास किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक नियुक्ति है या आपको एक निश्चित व्यक्ति से बात करनी है। हालांकि यह थोड़ी अप्रिय हो सकता है, यह महत्वपूर्ण लगता है, इसलिए आपका वार्ताकार समझ जाएगा कि आप गंभीर हैं यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे कह सकते हैं:
    • "यहां श्री बिन्ची है - मुझे उसे वार्षिक रिपोर्ट के बारे में पूछना है। मुझे माफ करना। "
    • "मुझे मेरी गर्मी की परियोजना के बारे में मारिया से बात करनी है बाद में आपको देखें ":
  • एक उबाऊ बातचीत से बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 7
    2
    कहने के लिए क्षमा करें कि आपको बाथरूम जाना है। यह एक उबाऊ बातचीत से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका है यह कहना अच्छा नहीं होगा कि "मुझे बाथरूम जाना है" या "मुझे पेशाब करना है", इसलिए बाथरूम में देखकर "यदि आप माफी मांगना चाहते हैं" तो चुन लें। संक्षेप में, आप स्पष्ट रूप से समझते हैं कि आपको क्या करना है कोई भी संदेह नहीं करेगा कि आपको मूत्राशय को मुक्त करने की ज़रूरत है और यह आपके पास सबसे अधिक ठोस बहाना हो सकता है।
  • आप बाथरूम का उपयोग करने के लिए एक अधिक विस्तृत कारण के बारे में सोच सकते हैं, उदाहरण के लिए आपको अपनी एलर्जी के लिए एक टैबलेट लेना होगा, आपके पास कुछ चीज है या आपको किसी भी अन्य कारण के लिए गोपनीयता की आवश्यकता है
  • बस सुनिश्चित कर लें कि आप वास्तव में बाथरूम में जाते हैं यदि आप कहते हैं कि आप ऐसा करेंगे। अन्यथा, आप इस व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 8 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    उसे बताओ कि आप कुछ खाने या पीने के लिए जा रहे हैं यह एक उबाऊ बातचीत से छुटकारा पाने के लिए एक और अच्छा समाधान है यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और आपको लगता है कि संक्षिप्त बातचीत के बाद संवाद धीमा करना शुरू हो जाता है, तो सावधानी से अपना पूरा पेय निगल लेना और कहें कि आप प्यास या भूखे हैं पार्टी के वार्तालाप को समाप्त करने के लिए हमेशा सही कारण होते हैं, अगर आप दयालु हैं बार काउंटर के पास एक मित्र या परिचित को ढूंढने के लिए या बुफ़े पर आदर्श है। यहां आप क्या कह सकते हैं:
  • "आज मुझे बहुत प्यासे हैं माफ़ करें, मैं पानी का एक गिलास पीने जा रहा हूं। "
  • "मैं उन क्रिसमस कुकीज़ को नहीं रोक सकता मैं आदी हूँ! बाद में देखें "।
  • एक बोर्निंग वार्तालाप चरण 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4



    उसे बताओ आपको मित्र की मदद करने की आवश्यकता है यह संभाल करने के लिए एक और मुश्किल बहाना है, लेकिन आप इसे कोशिश कर सकते हैं विश्वसनीय होने की कोशिश करें और ऐसे व्यवहार करें जैसे आपके मित्र, जो वास्तव में किसी समस्या के बिना बात कर रहे हैं, को ऊबड़ से बचाया जाना चाहिए अपने दोस्त को देखो, उसके बाद अपने वार्ताकार से बात करें:
  • "ओह, नहीं! ऐलिस मुझे एक संकेत भेज रहा है, मुझे उसे बचाने के लिए तुरंत चले जाना है यह एक खुशी थी, मुझे अब जाना है "।
  • "ओह, मैंने एलीसा से वादा किया था कि आपने उसे अपने पूर्व पार्टी के साथ फंस नहीं छोड़ा। इससे पहले कि वह मुझसे नाराज हो जाए, उसे जाना और उसे बचा देना है। "
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 10 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    उसे बताओ आपको फोन कॉल करने की आवश्यकता है यद्यपि वार्तालाप समाप्त करने के लिए यह सबसे अच्छा बहाना नहीं है, यह निश्चित रूप से मदद कर सकता है यदि आप एक अच्छे अभिनेता हैं और आप एक विश्वसनीय कहानी का आविष्कार कर सकते हैं, या आप इस पर किसी प्राकृतिक तरीके से टिप्पणी कर सकते हैं, तो आपके वार्ताकार को एक जलती हुई गंध महसूस नहीं होगा। फ़ोन कॉल करने के कई अच्छे कारण हैं, खासकर अगर वार्तालाप अब विषयों पर छुआ गया है जैसे कि उन्हे के साथ रोटी पकाने के तरीकों। इससे छुटकारा पाने के कुछ अच्छे तरीके हैं:
  • "मुझे माफ करना, लेकिन मेरी अचल संपत्ति एजेंट और मैं पूरे दिन एक दूसरे का पीछा किया मुझे उसे यह बताने के लिए कॉल करना होगा कि घर खरीदने के लिए मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया है "।
  • "मेरी माँ ने मुझे फोन किया और मैंने फ़ोन की अंगूठी नहीं सुनाई। उसे तुरंत उसे फोन करने के लिए उसे पूछना होगा कि वह अपने घर में खाने वाले खाने के लिए क्या खरीद लेगी "।
  • "उन्होंने मुझे उस कंपनी से फोन किया जहां मैंने आज साक्षात्कार लिया और मैंने फोन बज नहीं किया। माफ़ करें, मैं उनके कार्यालय में छोड़ दिया संदेश को सुनना चाहता हूं। "
  • एक बोरिंग वार्तालाप के बाहर निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    उसे बताओ कि आपको वापस काम करने की आवश्यकता है। यह एक उबाऊ बातचीत से छुटकारा पाने के लिए एक और व्यापक बहाना है जाहिर है, यदि आप किसी जन्मदिन की पार्टी में हैं, तो यह काम नहीं करेगा, लेकिन कई अन्य स्थितियों में ठीक है, चाहे आप बगीचे में काम कर रहे हों या स्कूल में या कार्यालय में दोपहर का भोजन कर रहे हों। इस कारण से वार्तालाप समाप्त करने के कुछ अच्छे तरीके हैं:
  • "मुझे खेद है, मुझे काम पर वापस जाना है। इससे पहले कि मैं घर जा सकूं, मुझे 30 से अधिक ईमेलों का उत्तर देना होगा। "
  • "मैं बात करना जारी रखना चाहता हूं, लेकिन कुछ दिनों में मेरे पास एक महत्वपूर्ण परीक्षा है और मैंने कुछ भी नहीं पढ़ा है"।
  • "मैं आपके स्टैम्प संग्रह के बारे में अधिक जानना चाहता हूं, लेकिन मैंने अपने पिता से वादा किया था कि मैं आज रात घर पर उनकी मदद करूंगा।"
  • भाग 3

    अन्य रणनीतियों
    एक बोरिंग वार्तालाप चरण 12 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    शरीर की भाषा के साथ सिग्नल भेजें जैसा कि वार्तालाप एक निष्कर्ष पर पहुंचता है, आपका शरीर इस "गंदे" काम का एक हिस्सा ले सकता है। धीरे धीरे पीछे से चलो, अपने आप से उस व्यक्ति से दूरी शुरू करें जो बात कर रही है और अपने शरीर को थोड़ा दूर से दूर करने का प्रयास करें। आपको कठोर बिना बिना चलना चाहिए, बस इसे स्पष्ट करने के लिए कि आपके लिए देर हो गई थी आप अपने बहाने में आवाज़ देने या अपने प्रस्थान की घोषणा करने से पहले ही ऐसा कर सकते हैं।
  • एक बोर्निंग वार्तालाप के चरण 13 से बाहर निकलें छवि
    2
    वार्तालाप को उस कारण से वापस लौटाओ जिससे उसने शुरुआत की अगर आप किसी विशेष कारण से किसी से बात करना शुरू कर देते हैं, तो आपको बातचीत समाप्त करने और सर्कल को बंद करने के लिए इसे वापस ले जाना चाहिए। आपके वार्ताकार को यह महसूस होगा कि आपने वास्तव में ऊब होने के बिना वार्तालाप के विषय में वास्तव में महत्व दिया है। इसके अलावा, यह बातचीत को बंद करने की भावना देगा। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • "मुझे खुशी है कि यात्रा अच्छी तरह से चला गया। दूसरे को संगठित करने से पहले मुझे बुलाओ! "
  • "ठीक है, ऐसा लगता है कि आपने एक महान लेख लिखा है। मैं इसे पढ़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। "
  • "मुझे खुशी है कि आप इस पड़ोस में आदत डाल रहे हैं यह दोस्ताना पड़ोसियों के लिए हमेशा अच्छा होता है "
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 14 से बाहर निकलें छवि
    3
    शारीरिक रूप से बातचीत बंद करें यह वास्तव में समाप्त हो जाने के बाद, आपको अपने वार्ताकार के हाथ को हिला देना चाहिए, उसे मंजूरी के साथ तरंग दें या पीठ पर उसे पेट दें, यह स्थिति के संदर्भ पर निर्भर करता है। यह उस संदेश को भेजने में मदद करता है जिसे आप वास्तव में संवाद करना चाहते हैं। अगर यह व्यक्ति आपको पसंद करता है और आप उसे फिर से देखना चाहते हैं, तो आप टेलीफोन नंबर या व्यवसाय कार्ड का आदान-प्रदान कर सकते हैं। वैसे भी संदेह का लाभ दें: शायद एक और अवसर पर यह इतना उबाऊ नहीं होगा
  • एक बोरिंग वार्तालाप के बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 15
    4
    उसे सौम्य स्वागत करें जैसा कि आप जितना ऊब रहे हैं, आपको कठोर होने का कोई कारण नहीं है, खासकर अगर इस व्यक्ति ने दयालु होने की कोशिश की है उसे बधाई दीजिए, उसे बताओ कि उसके साथ बात करना बहुत खुशी है या आप उससे मिलने के लिए खुश थे। आपको हमेशा विनम्र होना चाहिए, भले ही कभी कभी आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकें जिसने दीवार पर रंग को सूखा देखकर सुखद अनुभव किया हो। यह किसी को थोड़ा सौजन्य से चोट नहीं पहुंचेगा। अगर यह व्यक्ति आपको अकेला नहीं छोड़ता है, तो आपके पास कम अनुकूल होने का एक अच्छा कारण है - उस मामले में, आपको विनम्रता से समझा जाना चाहिए कि आपके पास ज्यादा समय नहीं है और आप अन्य लोगों से बात करना चाहते हैं। कृपया उसे कैसे नमस्कार करना है:
  • "मुझे खुशी है कि आपको अंत में मिलेगा यह जानना अच्छा है कि सामंत के पास बहुत अच्छे दोस्त हैं "
  • "यह आपके साथ बात करने में खुशी थी - इस शहर के लोगों के साथ मिलना मुश्किल है!"
  • "मुझे खुशी है कि आप ठीक हैं मुझे आशा है कि आप जल्द ही फिर से देखेंगे "।
  • एक बोरिंग वार्तालाप चरण 16 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    आपके कार्यों को आपके शब्दों के अनुरूप होना चाहिए। वार्तालाप समाप्त होने पर यह सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग इतने राहत महसूस करते हैं कि वे एक थकाऊ बातचीत से बच गए हैं जो वे अपने द्वारा किए गए बहाने के अनुसार व्यवहार करने में भूल जाते हैं। अगर आपने कहा था कि आपको स्नान की आवश्यकता है, तो जाओ। यदि आप ने कहा कि आप क्रिस्टियन से बात करने जा रहे थे, तो उसके पास जाएं अगर आपने कहा था कि आप भूखे थे, तो कम से कम एक काट लें। आपको इसे स्पष्ट करने की आवश्यकता नहीं है कि आप जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, अन्यथा आपका वार्ताकार खराब होगा, और यह जान लेंगे कि आपने वार्तालाप खत्म करने के लिए झूठ बोला था।
  • एक बार आपकी कार्रवाई आपके शब्दों से मेल खाती है, आप निशुल्क हैं! दूसरे उबाऊ बातचीत के आसन्न खतरे के बिना शेष दिन या शाम का आनंद लें
  • टिप्स

    • याद रखें कि आप नीला से दूर जा सकते हैं यदि यह एक बोरिंग समूह बातचीत है आमतौर पर यह एक घटना के दौरान एक वार्तालाप से दूसरे तक जाने के लिए स्वीकार्य नहीं है।
    • नम्रतापूर्वक और मुस्कान मुस्कान, भले ही आप कुछ और के बारे में सोच रहे हों
    • बहकाएं कि कोई आपको कमरे के दूसरी ओर से फोन कर रहा है या आपका फोन हिल रहा है। मुझे माफ़ करें और चले जाओ
    • अगर यह व्यक्ति बहुत अच्छा नहीं है और आप उससे बात नहीं करना चाहते हैं, तो उसे समझें कि आपको कोई रुचि नहीं है, लेकिन हमेशा नम्रतापूर्वक।

    चेतावनी

    • अपने वार्ताकार का मूल्यांकन करने से पहले उसे बताएं कि आप उससे बात करने में रूचि नहीं रखते हैं। हो सकता है कि वह आपके साथ बातचीत कर रहे हों क्योंकि वह दिलचस्प बातों को मनोरंजक करने में अकेला महसूस करता है या बहुत अच्छा नहीं है
    • उसके साथ बात करना बंद मत करो और इसे अनदेखा करें। यह अप्रिय है, और आप अपने आप को एक दुश्मन बना सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com