लोगों के साथ सामूहीकरण कैसे करें

जिन लोगों के साथ आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, उनके साथ सोशल करना निश्चित रूप से आसान नहीं है, खासकर अगर इस बारे में बात करना और जो आपकी विशेषता नहीं है - लेकिन हम इसका सामना करते हैं, आपको कौन पसंद है? अगर, हालांकि, आप अधिक लोगों से मिलना चाहते हैं, आपको कहीं शुरू करना है, और एक सामाजिक संदर्भ का हिस्सा बनने पर अक्सर गहरा संबंधों की खेती होती है। उस आखिरी पार्टी में जिस व्यक्ति को आप मिले थे, आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए आमंत्रित किया गया था या जिस महिला को आपने सम्मेलन में पेश किया था, वह हाल ही में आपको एक नई नौकरी पाने में मदद कर सकती थी ... आपको कभी पता नहीं कोने के आसपास छुपाता है!

कदम

भाग 1

किसी से बात करना
मिन्गल विथ पीपुल चरण 1 नामक छवि
1
उस जगह को देखें जहां आप जानते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप जानते हैं। जब आपके पास एक हो "कंधा", जैसे एक मित्र, एक काम सहयोगी या परिचित, जो आपको अन्य लोगों से मिलवा सकता है अगर, हालांकि, किसी पार्टी या एक घटना के दौरान आपको पता है कि आप किसी को नहीं जानते हैं, चिंता न करें: आप फिर भी बटन पर हमला कर सकते हैं। किसी भी मामले में, मौजूदा सामाजिक संबंधों का लाभ उठाने में मौजूदा रिश्तों का फायदा उठाने में कोई गड़बड़ नहीं है, जहां एक को थोड़ा असुविधाजनक लगता है।
  • जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके लिए बेताब नहीं दिखना, आपको नए दोस्त बनाने के अवसर पर खुद को बंद करने का विचार दे। दूसरे शब्दों में, विशेष रूप से किसी से मिलने के लिए खुद को उत्सुक नहीं दिखाना चारों ओर शांत और स्वाभाविक रूप से देखो दृश्य का आनंद लें, लेकिन इस बीच, आसपास के वातावरण को स्कैन करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप लोग मौजूद हैं, जल्दी से स्कैन करें।
  • अगर आप किसी को आप जानते हैं, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रहे हैं, तो इससे पहले कि आप अपनी आंख पकड़ते हैं और करीब आ जाते हैं।
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 2 नामक छवि
    2
    छोटे समूहों के लिए खोजें जब आप अपने आप को उन लोगों से भरा संदर्भ में ढूंढते हैं जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आप अक्सर लोगों के एक छोटे से समूह के पास एक नजदीकी पोषण समूह की तुलना में आसानी से संपर्क कर सकते हैं। छोटे समूहों की तलाश करें जो एक दोस्ताना और अनौपचारिक तरीके से बोलते हैं। शरीर की भाषा का मूल्यांकन करें: यदि वे एक तरह का सर्कल बनाते हैं, तो कंधे को कंधे पर रखकर, अन्य लोगों से मिलने के लिए वे शायद ही खुले होंगे हालांकि, जब शरीर की भाषा खुला और अनुकूल है, और अधिक अपने हाथ और पैर uncrossed और के बीच किसी रुकावट के एक आराम की मुद्रा ले जाने की संभावना है उनमें-इसलिए वे मिलनसार और सुलभ, दृष्टिकोण और प्रस्तुत लग रहे हैं।
  • स्थिति शर्मिंदगी हो सकती है, लेकिन यह किसी भी पार्टियों और सामाजिक घटनाओं में हो सकता है। ज्यादातर लोग मैत्रीपूर्ण रहेंगे और खुशी से आपका स्वागत करेंगे
  • यदि लोग आप को अनदेखा करते हैं या आप अप्रिय महसूस करते हैं, तो आप नम्रता से एक बहाने के साथ चले जाओ और दूसरे समूह को मिल सकते हैं।
  • उन लोगों को भूल जाओ, जो एक तीव्र निजी निजी बातचीत से लगते हैं। यह अधिक संभावना है कि अपने चेहरे उपस्थिति ड्रॉप एक अजीब सन्नाटा है - शरीर की भाषा को देखकर यह पता लगाने के लिए सक्षम हो: है, अगर वे एक दूसरे की ओर झुक जोरदार इशारा और एक तीक्ष्ण आँख से संपर्क बनाए रखने, यह शायद उन्हें बाधित करने के लिए उचित नहीं है।
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपलब्ध देखने का प्रयास करें यदि आप अपने चारों ओर देखते हैं और तत्काल एक उद्घाटन नहीं देखते हैं जो आपको नए लोगों से मिलने के लिए तैयार दिखाया जाता है, छोर पर टेपेस्ट्री के बजाय कमरे के केंद्रीय क्षेत्र में रहने की कोशिश करें एक सुखद अभिव्यक्ति करें जो लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित करता है शायद कोई व्यक्ति आपके पास आयेगा और कार्य को टालने से, बटन पर हमला करना शुरू कर देगा।
  • जब कोई व्यक्ति आपसे बात करना शुरू करता है, तो एक विनम्र और सौहार्दपूर्ण तरीके से उत्तर दें
  • अपने सेल फोन लेने से बचें जब लोग असुविधाजनक होते हैं या नहीं जानते कि क्या करना है, तो वे अपने सेल फोन के साथ खेलना शुरू करते हैं। इसे से बचने की कोशिश करें, क्योंकि आप दूसरों के साथ बातचीत करने की इच्छा नहीं दे सकते।
  • यह सैलून का एक प्रासंगिक बिंदु में बंद करने के लिए सुविधाजनक हो सकता है: बुफे टेबल, बार, कमरे के बीच में विशाल बर्फ मूर्तिकला ... इससे एक बातचीत इस बारे में बात कर आरंभ करना कर देगा "आकर्षण"।
  • मिंगल विथ पीपुल चरण 4 नामक छवि
    4
    दूसरों को सामाजिक बनाने में सहायता करें निश्चित रूप से पार्टी में ऐसे अन्य लोग होंगे जो किसी को नहीं जानते हैं और जो सामूहीकरण के लिए शर्मिंदा महसूस करते हैं। उन्हें पहचानने की कोशिश करें और वे आपकी दयालुता के लिए आभारी होंगे और, कौन जानता है, आप पाएंगे कि उनके साथ इतना समान है, यहां तक ​​कि दोस्ती भी मजबूर हैं
  • अगर आप किसी से बात कर रहे हैं और किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क कर रहे हैं, तो उन्हें शामिल करें! दोस्ताना मत बनो
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने आराम के क्षेत्र में बहुत लंबे समय तक न रहें जब आपको किसी से बात करने का मौका मिलता है, प्रलोभन का विरोध उसके साथ हर समय बातचीत करने के लिए। आप अन्य लोगों से मिलने का अवसर खो देंगे और दूसरों की आंखों में भी ठंडा लग सकते हैं।
  • पूछें कि आप अपने आप को दूसरों के साथ पेश करने के लिए कहां हैं और निर्यात से डरते हैं।
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 6 नामक छवि
    6
    अलग-अलग लोगों से बात करने की कोशिश करें एक पार्टी के दौरान सामूहीकरण करने के लिए, अलग-अलग लोगों की कोशिश और उनसे जुड़ने का एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते कि उन्हें क्या कहना है। हालांकि, सभी के साथ बात करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करते यह अभी भी एक महान परिणाम है, बातचीत, आप एक व्यक्ति के साथ चैट। शायद अगली बार आप दो या तीन के साथ बात कर सकेंगे
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 7 नामक छवि
    7
    परिस्थितियों से बाहर निकलने का तरीका जानें यदि आप अपने आप को किसी ऐसे वार्तालाप में फंस गए हैं जिसमें से आप खुद को मुक्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे बाहर निकालने का एक रास्ता खोजना होगा। ऐसा करने के कई तरीके हैं बस अच्छा और विनम्र होना चाहिए
  • आप बहाने से बातचीत से छूट सकते हैं कि आपको बाथरूम जाना है या पेय लेना है।
  • आप ऐसा कुछ भी कह सकते हैं: "ओह, सोनिया बस आ गई हैं! मुझे इसे आप से परिचय कराएं", ताकि आप बातचीत में किसी और को शामिल कर सकें।
  • आप कह सकते हैं: "मैं फिर से इस विषय को फिर से शुरू करना चाहूंगा"।
  • भाग 2

    क्या कहने और क्या करना जानते हैं
    मिंगल विथ पीपुल स्टेप 8 नामक छवि
    1
    मुस्कान. यह एक अजनबी को प्रदर्शित करने का सबसे आसान और सबसे अर्थपूर्ण तरीका है कि वह एक दोस्ताना व्यक्ति है। यदि आप इस छोटे से प्रयास नहीं करते हैं, तो ज्यादातर लोगों को आपसे बात करने के लिए करीब नहीं होने का जोखिम नहीं होगा, क्योंकि आप एक बेहिचक प्रकार के होने की छाप देंगे। मुस्कुराहट सभी के लिए स्वाभाविक रूप से नहीं आती है: कई लोग एक और गंभीर उपस्थिति बनाए रखते हुए आसानी से अधिक महसूस करते हैं। अगर आप इन लोगों में से एक हैं, तो आपको अपनी सुविधा क्षेत्र और मुस्कुराहट से बाहर निकलना होगा। वास्तव में, मुस्कान शरीर की भाषा का एक महत्वपूर्ण अंग है, जो बातचीत और बातचीत करने की उपलब्धता और खुलेपन को व्यक्त करता है।
    • आपका मुस्कान ईमानदारी से होना चाहिए पूरे चेहरे को प्रकाश होना चाहिए, आंखों सहित, न सिर्फ मुंह जूलिया रॉबर्ट्स के बारे में सोचो, हेलोवीन कद्दू नहीं।
    • किसी पार्टी में जाने से पहले मुस्कुराहट करने के लिए ट्रेन न केवल आप समझेंगे कि आप क्या अभिव्यक्ति चाहते हैं, इसे संशोधित करने की संभावना है, लेकिन यह आपको एक अच्छे मूड में डाल देगी और आपको मुस्कुराहट करने के लिए अधिक इच्छुक बनाती है।
  • मिंगल विथ पीपुल स्टेप 9 नामक छवि
    2
    अपना परिचय दें। आगे बढ़ो कहो: "नमस्ते, मेरा नाम है ..."। यह इतना आसान है कि अधिकांश लोग बहुत उत्साह से जवाब देंगे प्रस्तुति के बाद, कुछ बुनियादी प्रश्न पूछें ताकि वार्तालाप आसानी से हो सके यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • "क्या आज रात लाता है? मैं सीसिलिया के साथ स्कूल जा रहा था"।
  • "यह संगीत शानदार है, है ना? मुझे इस बैंड से प्यार है"।
  • "और इसलिए यह इस उपक्रम में है कि आप काम करते हैं! मैंने आपकी कंपनी के बारे में बहुत कुछ सुना है"।



  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने वार्ताकार को देखो और उसका हाथ हिला। बर्ताव करने और शरीर की भाषा के शब्दों का जितना शब्द उतना ही ज़रूरी है पहले पल से निजी कनेक्शन स्थापित करने के लिए विजुअल संपर्क आवश्यक है जब आप अपने हाथ को बढ़ाते हैं और मजबूती से कसते हैं (लेकिन अतिशयोक्ति के बिना) यह रवैया आपको किसी कठिनाई के बिना बातचीत शुरू करने की अनुमति देगा।
  • जमीन पर बहुत अधिक घूरना या दूर न देखें, अन्यथा आप उदासीन होने की छाप देंगे।
  • यदि आप पहले से ही जानते हैं, तो उन लोगों के साथ मेल-जोल करते हैं, आपके पास अंतरंगता के स्तर को बहाल करने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करें। आप उन्हें गले लगा सकते हैं, गाल पर दो चुंबन के साथ उन्हें बधाई, कंधे पर पॅट दे सकते हैं और इतने पर।
  • मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 11 नामक छवि
    4
    अलग मत हो व्यवहार में, हाल ही में किसी को ज्ञात होने के बावजूद, आपको इसका इलाज करना चाहिए जैसा कि आप पहले से ही अच्छे दोस्त थे। इस तरह आप तुरंत इसे आसानी से डाल देंगे अक्सर ऐसे रवैये से वार्ताकारों को शर्मनाक चुप्पी के क्षणों को दूर करने की अनुमति मिलती है "बर्फ का टूटना"। यदि आप बेहद मैत्रीपूर्ण, दयालु और सम्मानपूर्ण हैं, तो अन्य व्यक्ति आपके साथ वार्तालाप जारी रखने के लिए प्रसन्न होगा
  • क्लासिक विषयों से बचने की कोशिश करें जो आम तौर पर किसी को जानने के लिए आते हैं, लेकिन अधिक दिलचस्प विषयों पर लॉन्च किया जाता है। उदाहरण के लिए, पूछने के बजाय: "तुम्हारा काम क्या है?", आप अपने वार्ताकार से पूछ सकते हैं कि आपकी राय एक महत्वपूर्ण तथ्य के बारे में है जो हाल ही में हुई थी
  • मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    जिस विषय के बारे में आप बात कर रहे हैं उसमें रुचि दिखाएं जब आप समूह चर्चा में भाग लेते हैं या किसी के साथ दोस्त बनाते हैं, तो उन मुद्दों में रुचि व्यक्त करना महत्वपूर्ण है जो आप का सामना करते हैं। बेहोश विचार नहीं होने पर, आप प्रश्न पूछ सकते हैं और अपनी जिज्ञासा दिखा सकते हैं।
  • कुछ जब वह वास्तव में नहीं है पता करने के लिए बहाना मत करो। लोगों को स्पष्टीकरण देने में प्रसन्नता होगी और आप का न्याय नहीं करेंगे क्योंकि आप जितना वे जानते हैं उतना नहीं जानते। यह झूठ बोलने के बाद कार्य में पकड़ा जा सकता है।
  • कुछ ऐसी बात पर स्पष्टीकरण मांगने का प्रयास करें जो अभी कहा गया है। आप ध्यान देना और रुचि रखने के लिए प्रदर्शन करेंगे।
  • एक उचित हित के लिए बातचीत को प्रत्यक्ष रूप से निर्देशित करने का प्रयास करें,
  • मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 13 नामक छवि
    6
    अपने बारे में थोड़ी चर्चा करें अपने जीवन के बारे में कुछ जानकारी साझा करके, आप वार्तालाप को गर्म कर पाएंगे। यदि आप बहुत सहज है, तो आप दूसरों को कैसे जानते होंगे? अपने काम, आपके शौक, आपकी रूचियों और आपकी राय के बारे में बात करें दूसरे तरीके से भाग लेते हैं, और एक धूप, आशावादी और सुखद रवैया याद रखना।
  • उसने कहा, आप अपने बारे में विस्तार से बात करके बातचीत को अतिरंजित या एकाधिकार नहीं देना चाहिए। यह एक एक्सचेंज होना चाहिए, जिसमें हर कोई समान भागों में योगदान कर सकता है और सुन सकता है।
  • शिकायत न करें या अपने आप को निराशावादी (खासकर पार्टी, अतिथि या भोजन के लिए) न दिखाएं, भले ही आप बुरे मूड में हों कोई भी अपने आप को नकारात्मक लोगों के साथ घेरना पसंद नहीं करता
  • आपको बिल्कुल अशिष्ट चुटकुले से बचना चाहिए या अत्यंत नाजुक विषयों के बारे में बात करना चाहिए, उदाहरण के लिए, बीमारियों या मौतें किसी को अपमान करने की जोखिम
  • मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 14 नामक छवि
    7
    अपने आप को रहो यदि आप अनायास व्यवहार करते हैं, तो आपको पार्टी की आत्मा बनने की ज़रूरत नहीं होगी और हर किसी को अपनी बुद्धि के साथ आश्चर्य होगा। बेशक, आप कुछ मज़ाक कर सकते हैं, लेकिन आपका लक्ष्य प्रत्येक अतिथि के ध्यान को आकर्षित नहीं करना है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उन पर व्यक्तिगत ध्यान देना, उन्हें आसानी से और आप के बारे में बात कर रहे हैं सभी रणनीतियों हैं जो आपको बहुत अधिक आगे बढ़ेगी।
  • लोगों के साथ व्यवहार करें जैसे आप सम्मान और सौजन्य से व्यवहार करें।
  • भाग 3

    समाजवाद से सर्वश्रेष्ठ लाभ प्राप्त करें
    मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 15 नामक छवि
    1
    एक अवसर के रूप में लोगों पर विचार करें अजनबियों से भरा कमरा दर्ज करना, यह समझना मुश्किल हो सकता है कि बर्फ कैसे तोड़ सकता है। एक-दूसरे के बीच में बोलने और हँसने वाले अजनबियों को देखकर आपको भयभीत हो सकता है हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति स्वयं है, आप की तरह, और हर कोई दूसरों को जानना चाहता है और मज़े करना चाहता है।
  • मिन्गल विथ पीपुल स्टेप 16 नामक छवि
    2
    अपने आप को वास्तव में दिलचस्पी दिखाएं बहुत से लोग इस बारे में और अजनबियों के साथ बात करने के विचार में आतंक की झांकी है, लेकिन आप अलग-अलग सामाजिककरण पर विचार कर सकते हैं। अगर आप नए लोगों से मिलने और उनके साथ चैट करने की वास्तविक इच्छा के साथ निमंत्रण के लिए आते हैं, तो अचानक वे सब कुछ बहुत रोचक और आपकी आंखों में प्रसन्न होंगे। हर पार्टी और हर घटना को दिलचस्प चीजों, रुचियों और जुनून से भरा लोगों के संपर्क में आने के अवसर के रूप में गौर करें।
  • याद रखें कि हर किसी को सिखाने के लिए कुछ है इसमें शामिल होने और अन्य लोगों के साथ जुड़ने में मजेदार है - आखिरकार, पार्टियां क्यों संगठित हैं
  • मिन्गल विथ पीपुल चरण 17
    3
    शर्मिंदगी पर काबू पाएं एक घटना पर जाने से पहले, इन सुझावों में से कुछ का पालन करें और याद रखें:
  • अवसर के लिए उचित कपड़ों पहनें - इस तरह आप अपर्याप्त कपड़े पहने होने की चिंता न करें। सही कपड़े अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं और बातचीत शुरू करने के लिए एक महान बहाना हो सकता है।
  • अपने दांतों को ब्रश करें और ताज़ा करें, इसलिए आपको श्वास या विद्रोही टर्फ्स के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • आराम करें। यदि दिन में देर हो जाती है तो ईवेंट को झेलने का प्रयास करें जब आप थके हुए महसूस करते हैं, तो साम्यवाद करना कठिन होता है
  • बाहर जाने से पहले डिनर आप पार्टी के दौरान भोजन या पेय के साथ अतिरंजना करने के लिए अधिक ऊर्जावान और कम महसूस करेंगे।
  • बहुत ज्यादा पीना मत कभी-कभी लोग मानते हैं कि उन्हें जाने के लिए शराब की ज़रूरत है हालांकि यह उपयोगी हो सकता है, अत्यधिक मात्रा में यह हानिकारक होने की संभावना है। पेय के बीच में अधिक मात्रा में पानी और पीने के लिए नहीं याद रखें।
  • अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ गहरी साँस लें। याद रखें कि आपको किसी कारण के लिए आमंत्रित किया गया है: मज़ेदार और मज़ेदार है
  • मिंगल विथ पीपुल स्टेप 18 नामक छवि
    4
    उन लोगों के साथ एक्सचेंज संपर्क जानकारी जो आप जानते हैं थोड़ा भाग्य के साथ, आप उन लोगों से मिलेंगे जिन्हें आप सुनना चाहते हैं। फोन नंबर का आदान-प्रदान करने से डरो मत, इसलिए आपको उन्हें फिर से देखने का मौका मिलेगा। साथ ही, अगली बार जब आप किसी अन्य पार्टी में होते हैं, तो कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे आप से बात कर सकते हैं
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com