समस्याओं के बिना सामूहीकरण कैसे करें

क्या आप कभी भी घबराहट में परेशान और पेट महसूस कर रहे थे, किसी एक पार्टी या किसी अन्य घटना में मिले व्यक्ति से बात कर रहे हो? क्या ये अनुभव आपको संकट में डालते हैं? यहां एक मार्गदर्शिका है जो आपको तनाव के बिना सामूहीकरण करने में मदद करेगी: आप नए दोस्त बना सकते हैं और अपने रिश्ते कौशल को बेहतर बना सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक सोसाइज चिकनाई चरण 1
1
अपने स्वरूप का ख्याल रखने की कोशिश करें सही नजर रखने के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। पेश होने के नाते आपको अधिक लोगों को आकर्षित किया जाएगा और अपने आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। यह जानकर कि आप अच्छी तरह से हैं, यह दूसरों पर दिखाई देगा यदि बजट दुर्लभ है, तो कई ऐसी दुकानें हैं जो कपड़े और गुणवत्ता के सामान बेचती हैं लेकिन कम लागत पर। जारा से परीक्षण, एच से&एम या खरीद ऑनलाइन करना बिक्री और आउटलेट के दौरान खरीदारी के लिए कोठरी धन्यवाद, ताकि आप कम खर्च करें लेकिन अलमारी को समृद्ध करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चिकनाई चरण 2
    2
    रिलैक्स। एक पार्टी या अन्य घटना में भाग लेने से पहले, आपको गहन साँस लेना चाहिए और याद रखना चाहिए कि आप फांसी पर नहीं जाएंगे। यह वह जगह है जहां आपका स्वरूप खेलने में आता है। उदाहरण के लिए, यदि आप जो भी पहन रहे हैं उससे संतुष्ट हैं, तो दूसरों को यह अनुभव होगा। जब आप पहनने वाले कपड़े के साथ अच्छा लगे, यह भी बाहर पर परिलक्षित होगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक चिकनाई चरण 3
    3
    वार्तालापों में शामिल हों या अपने आप से शुरू करें किसी चीज के बारे में बात करना शुरू करना आसान नहीं है, लेकिन आप हमेशा उन तर्कों पर भरोसा कर सकते हैं जो आपको बर्फ तोड़ने की इजाजत देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लड़की से मिलते हैं जो एक खूबसूरत ब्रोच है, तो उसे तारीफ दें, बस रुख और कहें "अरे, सुंदर ब्रोच! मैंने देखा कि जैसे ही मैं आया हूं और मैं आपको बताना चाहता हूं! " इस प्रकार के वाक्यांश आपको दो लाभ देखने की अनुमति देते हैं: आप इस व्यक्ति को अच्छा महसूस करेंगे और आप उससे बात करना शुरू कर सकते हैं रोजमर्रा की जिंदगी में संवाद हमेशा एक बिंदु से शुरू होता है और कहीं और खत्म होता है। तो, आप पिन को एक बहाना के रूप में इस्तेमाल करने के लिए कह सकते हैं कि आपको यह कहां मिल गया है कि अगर आपको यह स्टोर पता है, तो उससे बात करें, फिर पूछें कि क्या यह एकत्र करता है और इसी तरह। वे बातचीत को जिंदा रखने के लिए सभी रणनीतियों हैं
  • चित्रात्मक छवि को शीर्षक से चिकनाई चरण 4



    4
    लेकिन बातचीत को जिंदा रखने के लिए रणनीतियों का इस्तेमाल करने का क्या मतलब है? इसका मतलब है कि खेल में लाए गए विषयों के बीच सभी संभव कनेक्शन खोजना। गौण (जैसे एक चरवाहे टोपी) या कपड़ों के टुकड़े पर एक टिप्पणी करना आपको बोलने शुरू करने का अवसर देता है यदि आप एक संवाद शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो बर्फ को तोड़ने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • एक निश्चित सहायक के लिए खुद को बधाई।
  • पार्टी में सेवा करने वाले भोजन के लिए खुद को बधाई।
  • किसी व्यक्ति से पूछें अगर वे मकान मालिक को जानते हैं
  • पूछें कि कॉकटेल किसी से पी रहे हैं (जहां तक ​​आप जानते हैं)।
  • चित्रात्मक चित्र शीर्षक
    5
    इन रणनीतियों को समझने के बाद, एक उदाहरण के रूप में कॉकटेल का उदाहरण लें। आप उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू कर सकते हैं जो उसे बता कर एक पेस्ट कर रहे हैं कि पेय बहुत अच्छा दिखते हैं, उससे पूछते हैं कि क्या उसने कभी किसी विशिष्ट बार से पेय की कोशिश की है, आदि। ये सरल सवाल आपको बर्फ को तोड़ने और संवाद को जिंदा रखने की अनुमति देते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चिकनाई चरण 6
    6
    आवाज की एक अनुकूल टोन की कोशिश करो कठिनाई के बिना सामूहीकरण करने की कोशिश करने में यह कारक महत्वपूर्ण है। आपको घबराहट या बहुत उत्साहित नहीं दिखना चाहिए, अन्यथा आप अपने वार्ताकार को चिंता भेजेंगे शांत और आराम से होने के कारण आपको और लोगों को आकर्षित करना होगा।
  • टिप्स

    • चिंता मत करो अगर कोई आपके साथ रूपात्मक व्यवहार करता है। हर कोई अच्छा नहीं है
    • अपने वार्ताकार को स्वयं के बारे में बात करें। लोग इसे करना पसंद करते हैं
    • एक दोस्त को शामिल करो! जिन लोगों को आप जानते हैं, वे पहले से ही चीजों को आसान बना सकते हैं, और अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
    • परिवर्णी शब्द को याद करते हैं एआरटी।: उपस्थिति, विश्राम, स्वर।
    • एक व्यक्ति चुनें, जिसके साथ आप सोचते हैं कि आप बातचीत के जरिए अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। इससे स्थिति कम हो जाएगी और आप असुविधाजनक नहीं होंगे।
    • वार्तालाप की प्रगति का पालन करने की कोशिश करें, एक विषय से दूसरे को बेवक़ूफ़ नहीं छोड़ें - अगर आप किसी व्यक्ति के साथ एक पिन के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो उन जगहों के बारे में अपने प्रश्नों से मत पूछो जिनकी आप यात्रा करना चाहते हैं एक विषय से दूसरे में एक प्रगतिशील संक्रमण होना चाहिए।

    चेतावनी

    • परेशान न करने या एक शिकारी होने का विचार देने की कोशिश न करें।
    • जब तक आप कोशिश नहीं करते, तब तक आप कभी भी स्वीकार नहीं करेंगे या अस्वीकार किए जाने के बारे में सुनिश्चित नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com