पैसे खर्च किए बिना शैली कैसे करें

व्यवसाय करना एक कला बन सकता है एक बार जब आप इसे महारत हासिल करते हैं, तो आपकी अलमारी प्यारा और सस्ता कपड़ों से भरी होगी जो आपके अद्वितीय व्यक्तित्व और शैली को व्यक्त करेंगे। बजट पर खरीदारी करने के कई तरीके हैं, लेकिन पता लगाने के लिए कुछ प्रयोग आवश्यक हैं कि आपकी आवश्यकताओं के अनुसार कौन सा सबसे अच्छा होगा

कदम

भाग 1

सुविधाजनक स्टोर में खरीदारी करना
1
स्टॉक हाउस में दुकान जब आप प्रतिष्ठित ब्रांड और अनुकूल कीमतों पर वर्तमान रुझान देख रहे हैं, तो यह सबसे अच्छा स्टोर है। वे आम तौर पर मौजूदा मौसम की कपड़ों की वस्तुएं प्रदान करते हैं और विविधता बहुत बड़ी है ये स्टोर लगातार इन्वेंट्री बदलते हैं, इसलिए नए माल पर एक नज़र लेने के लिए हर दो हफ्ते जाएं।
  • आप विभिन्न शहरों में स्टॉकहोउस पा सकते हैं, इसलिए आप के सबसे करीब वाले लोगों को ढूंढने के लिए ऑनलाइन जा सकते हैं
  • जब एक बड़े फ़ैशन हाउस क्लासिक व्यावसायिक चैनलों के माध्यम से बेच सकता है, तो सामान घर कम कीमत पर माल खरीदते हैं। फिर ये छूट अंतिम बिक्री मूल्य पर लागू होती हैं इसके लिए जब आप इन दुकानों में खरीदारी करते हैं तो आप बचा सकते हैं।
  • क्लासिक दुकानों में माल को निर्माता को लौटने का विकल्प होता है, अगर वे इसे बेचते नहीं हैं, जबकि स्टॉक हाउस द्वारा की गई खरीद अंतिम होती है। नतीजतन, ये स्टोर स्टॉक से बाहर चलना चाहिए। यह मूल रूप से कीमतों को कम करता है
  • 2
    इस्तेमाल की गई दुकानों पर जाएं पैसे बचाने और अद्वितीय आइटम ढूंढने का यह एक अच्छा तरीका है। दूसरे हाथ के कपड़े खरीदने के लिए खरीदारी की अन्य अनुभवों के समान ही अपील नहीं है: दूसरा हाथ स्टोर गंदा, धूल और बेहद गंदा हो सकता है। लेकिन अगर आप धैर्य के साथ देखने के लिए तैयार हैं, तो आपको असली खजाने मिल सकते हैं।
  • दूसरी ओर की दुकानें किसी भी अन्य दुकान की तुलना में सस्ता है, यहां तक ​​कि उन छूट की छूट की तुलना में। शायद आप खरीदने के लिए कम कपड़े मिल जाएंगे, लेकिन आइटम अद्वितीय और सस्ती हैं
  • कपड़े इस्तेमाल करना आप अन्य युगों से कपड़े के साथ अलमारी को समृद्ध करने की अनुमति देते हैं। गुणवत्ता वाले कपड़े कालातीत हैं, इसलिए कुछ विंटेज आइटम होने पर आपकी अलमारी में अतिरिक्त जोड़ दिया जाएगा।
  • 3
    एक दुकान में एक सवारी ले लो ये केंद्र पिछले मौसमों से रियायती कपड़े पेश करते हैं, लेकिन खुदरा दुकानों में सफलतापूर्वक बेचे जाने वाले नए कपड़ों के आइटम भी नहीं देते हैं। शुरूआती छूट के अतिरिक्त, आउटलेट बिक्री भी व्यवस्थित करते हैं। पहले से रियायती वस्तुओं की बिक्री पर कीमतें आपको पैसे बचाने और स्वाद के साथ तैयार कर सकती हैं।
  • जब आप एक आउटलेट में प्रवेश करते हैं, तो आप क्लासिक खुदरा दुकानों की तरह, सुंदर खिड़कियां देखेंगे। बेहतर व्यवसाय करने के लिए, आप जो खिड़की में देखते हैं वह खरीदना न करें, उन कपड़ों के साथ खड़ा करें जिनके पास परिसमापन की कीमत है
  • आउटलेट का दौरा एक पूरे दिन रहता है, इसलिए खरीदारी करने के लिए पर्याप्त समय निकालना सुनिश्चित करें।
  • कुछ "प्रस्तावों" वास्तव में वे कुछ विशेष नहीं हैं आँख बंद करके विपणन रणनीतियों पर भरोसा मत करो: आउटलेट के वादों और विज्ञापनों के बावजूद एक जर्सी सामान्य स्टोर से केवल चार यूरो कम हो सकती है।
  • 4
    परिसमापन में कपड़ों के खण्ड की तलाश करें जब भी आप एक दुकान में प्रवेश करते हैं, इस अनुभाग के लिए सिर तुरंत। जब आप खरीदारी करते हैं, तो उसे जरूरी होना चाहिए अपने पसंदीदा स्टोर पर जाएं, लेकिन वे भी जहां आप आमतौर पर नहीं दर्ज करते हैं जितने भी स्थानों पर आप प्रयास करेंगे, उतना भाग्य आपके पास होगा। अधिकांश डिपार्टमेंट स्टोर आमतौर पर बिक्री को वर्ष में दो बार संगठित करता है, जबकि पीठ पर शॉपिंग सेंटर में पाए जाने वाले ज्यादातर स्टोर ऑफ-शेल्फ आइटम के साथ एक या दो स्टेंड हैं। आप इन वर्गों के बीच अपने आप को उन्मुख करना सीखेंगे: वे वास्तव में दिलचस्प हैं
  • बिक्री पर माल पर लागू वापसी नीति पर ध्यान दें: यह आमतौर पर अलग है
  • बचत की तलाश में शर्मिन्दा मत बनो उन वर्गों पर जाएं, जहां माल नियमित मूल्य पर बेचा जाता है और बिक्री पर कपड़ों के स्टेंड की तलाश करें। बचाना यह एक चतुर चाल है
  • 5
    सस्ते कपड़े ऑनलाइन खरीदें यदि आप किसी विशिष्ट आइटम की तलाश में हैं, तो इंटरनेट का सबसे अच्छा स्थान है। क्लासिक साइटों पर छूट के वर्गों के अतिरिक्त, रियायती और बेकार सामानों की बिक्री में विशेष रूप से कई वेब पेज हैं प्रसिद्ध या कम ज्ञात साइटों को खोजने के लिए बस थोड़ा शोध करें
  • उपलब्ध वस्तुओं की कीमतों की तुलना करने के लिए बिक्री के विभिन्न ई-कॉमर्स बिन्दुओं के बीच तुलना करने वाली साइटों को आज़माएं Twenga, Kelkoo और ShopAlike उदाहरण हैं।
  • समझने के लिए कि किस आकार के आदेश को कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है खरीदारी करना शुरू करना आवश्यक माप लेना आवश्यक है अधिक चुनौतीपूर्ण वस्तुओं को खरीदने से पहले, जैसे कोट, और अप्रत्याशित पतलून, टी-शर्ट और जूते जैसे सरल कपड़े से शुरू करें जीन्स या पैंट ऑनलाइन मत खरीदो, जब तक कि आप उन्हें दुकान में नहीं लेते हैं किसी भी मामले में, निर्णय आप पर निर्भर है।
  • उन वेबसाइटों के लिए खोज करें जो निःशुल्क शिपिंग प्रदान करते हैं। जब एक निश्चित राशि तक पहुंच जाती है, कभी-कभी वे स्वतंत्र होते हैं, तो कुल पर ध्यान दें और अपने पैसे का प्रबंधन करें।
  • महत्वपूर्ण जानकारी संप्रेषित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस साइट पर आप खरीदारी कर रहे हैं वह सुरक्षित है ऑनलाइन शॉपिंग करते समय, आप सबसे प्रसिद्ध ई-कॉमर्स स्टोर पसंद करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट की जांच करें कि वे केवल आपके वैध खरीद में शामिल हैं
  • भाग 2

    पुरानी कपड़े स्वैप
    1
    अपने पुराने कपड़े दूसरे हाथों या खुदरा स्टोर में बदल दें ताकि नए लोग मिल सकें। यह कपड़े से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका है जिसे आप अब और नहीं पहनते हैं और उन्हें आपके पसंद के नए कपड़े के साथ बदलें। आम तौर पर, वे पैसे के बदले में उन्हें बेचकर दूसरों के साथ कपड़े का आदान-प्रदान करके अधिक व्यवसाय करते हैं।
    • आमतौर पर बड़े शहरों में ये दुकान सामान्यतः अधिक सामान्य होते हैं इन सभी के पास अलग-अलग पॉलिसी हैं और विभिन्न प्रकार के कपड़ों की तलाश है। सिर्फ इसलिए कि एक दुकान आपके कपड़े नहीं चाहती, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी उन्हें खरीद नहीं पाएगा।
  • 2
    बिक्री के स्टोर में अपने कपड़े बेचना यदि आपके पास डिज़ाइनर कपड़े, कपड़े या सामान (धूप का चश्मा, जूते, स्कार्फ, टोपी आदि) हैं, तो आपको लगता है कि आपको लाभ मिल सकता है, उन्हें बेच दें। आप अलमारी से मुक्त होंगे और नए कपड़े खरीदने के लिए पैसे कमाने होंगे। इन दुकानों में प्रयोग की तुलना में अधिक महंगे हैं, लेकिन खुदरा दुकानों की तुलना में अभी भी बहुत सस्ता है। आम तौर पर वे पैसे के बदले में कपड़े बेचने के बजाय अपने कपड़ों का आदान-प्रदान करके बेहतर व्यवसाय करते हैं।
  • ऑनलाइन पुनर्विक्रय स्टोर भी हैं इन साइटों के लिए धन्यवाद, आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपने कपड़े बेच या विनिमय कर सकते हैं
  • EBay या अमेज़ॅन पर कपड़े बेचने पर विचार करने का एक अन्य विकल्प है। यह केवल तभी अनुशंसा की जाती है जब वे हस्ताक्षरित हों और अच्छी हालत में।
  • यदि आपके पास अपने कपड़े के अलावा अन्य कई चीजें बेचने हैं, तो आप एक निजी पिस्सू बाजार पर विचार कर सकते हैं। कुछ दोस्तों से पूछें कि क्या उन्हें बेचने और भाग लेना है।
  • 3
    अपने कपड़ों को पुराना स्टोर या दान करने के लिए दान करें यह पुराने कपड़े से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है (आमतौर पर आप कर कटौती के लिए इसका लाभ ले सकते हैं) आप नए खरीदारियों के लिए जगह बनाने के लिए अलमारी को खाली कर सकते हैं कुछ पुरानी दुकानें भी उन लोगों को एक्सचेंज देते हैं जो कपड़े दान करते हैं, इसलिए अच्छी तरह से सूचित करें।
  • 4
    पुराने कपड़े रीसायकल। यदि आप सुई और धागा (या कैंची की एक जोड़ी) के साथ कर सकते हैं, तो पुराने कपड़ों के लिए एक नया जीवन दें। क्या आपके पास पैंट हैं जो जीवन में बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन बहुत कम हैं? उन्हें शॉर्ट्स में बदल दें! पुरानी स्वेटर को बैग में बदलने के तरीके भी हैं
  • पुरानी कपड़ों को रीसायकल करने का तरीका जानने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल खोजें आपको रचनात्मक विचार और चरण-दर-चरण निर्देश प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। Pinterest शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • 5
    एक व्यवस्थित करें "स्वैप पार्टी"। यह एक ऐसी पार्टी है जहां आप अपने दोस्तों के साथ अपने कपड़े बदल सकते हैं। आपको पसंद किए जाने वाले अलमारी के रहस्यों में से एक यह है कि इसे बार-बार नवीनीकृत करना है उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जो आप नियमित रूप से नहीं पहनते हैं और उन्हें नए टुकड़ों के साथ प्रतिस्थापित करते हैं। स्वैप पार्टी को अपने दोस्तों के साथ व्यवस्थित करें: हर किसी को कपड़े और सामान लाने के लिए कहें, जो अब और नहीं चाहते हैं। आप अपने कपड़े से छुटकारा पा सकते हैं और साथ ही नए लोगों को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3

    शॉपिंग के दौरान फ़ुरबी निर्णय लें
    1



    अधिकतम खर्च की सीमा निर्धारित करें और उसका सम्मान करें। बजट पर खरीदारी करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप सब कुछ चाहते हैं किसी भी स्थिति में, यदि आप पागल खर्च नहीं कर सकते, तो बजट सेट करना महत्वपूर्ण है। अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें अधिकतम खर्च छत को देखकर आप अपनी कोठरी में लापरवाही करने वाले आवश्यक वस्तुओं को खरीदने की अनुमति दे सकते हैं: जीन्स, तटस्थ शर्ट, बूट और इसी तरह। एक बार जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप यह पता कर पाएंगे कि क्या आप उन फैशनेबल जूते खरीद सकते हैं जिन पर आपने अपनी आँखें लगाई हैं।
    • यदि आप एक बजट लागू करते हैं, तो आप उन चीजों को खरीदने की संभावना नहीं करेंगे जिनकी आपको वास्तव में जरूरत नहीं है।
    • जब आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो कीमत के लिए एक फिल्टर का उपयोग करें। यदि आप महंगी वस्तुओं से बचते हैं, तो आप कम खर्च करते हैं
  • 2
    मौसम से बाहर की दुकान बिक्री के दौरान खरीदारी करना, जब एक सत्र अब खत्म हो गया (या लगभग), बजट पर अलमारी को समृद्ध करना आदर्श है। अपनी अलमारी की एक सूची ले लो और निर्धारित करें कि आने वाले महीनों के लिए आपको क्या चाहिए। फिर, इन मौसमी खरीद के आधार पर एक बजट बनाएं जनवरी में काम करने के लिए सूट की तरह कपड़ों में निवेश करें, साल के लिए बढ़ जाएगा। फरवरी के अंत में, शीतकालीन कोट्स और जूते खरीदें अगस्त के अंत में स्विमसूट और ग्रीष्मकालीन कपड़े पर शेयर करें इन मदों की बिक्री जब वे बिक्री पर हैं आप पैसे बचाने में मदद करेंगे, आप पहले से ही अगले वर्ष के लिए खरीद कर दिया होगा।
  • 3
    फैशन का शिकार मत बनो हस्ताक्षरित लेखों के लिए पागल राशि खर्च करने से बचने के बाद, निम्न रुझान अभी भी एक महंगा आदत हो सकते हैं चूंकि प्रवृत्तियों यात्रियों हैं, पीछे रहना वॉलेट के लिए हानिकारक होगा, भले ही आप सस्ते कपड़े खरीद लेंगे। यदि आप प्रवृत्तियों का पालन करना बंद कर देते हैं और आपको वास्तव में क्या जरूरत है, पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप आवश्यक तटस्थ वस्तुओं और कुछ फैशनेबल संगठन का चयन करने के लिए एक विशेष आंख विकसित करने में सक्षम होंगे, जो आपके अलमारी के लिए ब्रियो का स्पर्श जोड़ देगा। व्यावहारिकता पर ध्यान केंद्रित करने से आपको कपड़ों में निवेश करने की अनुमति मिलती है जो कि पिछले कुछ सालों तक रहेगा।
  • यदि आप कुछ ट्रेंडी आइटम चाहते हैं कि आप कुछ समय पहनेंगे, तो इसे छूट वाले कपड़े और आउटलेट के बीच में देखें। इस तरह, आप उन सभी वस्तुओं को खरीदने के लिए अपने सभी बजट खर्च नहीं करेंगे, जिन्हें आप शायद ही कभी पहनेंगे।
  • 4
    कपड़े न लें, जिसे केवल सूखा धोना चाहिए चाहे यह एक कश्मीरी स्वेटर है, पॉलिएस्टर पैंट या रेशम की पोशाक की एक जोड़ी, हर महीने शुष्क क्लीनर में भाग्य खर्च करने से बचने के लिए लेबल पर धोने के निर्देश पढ़ना सुनिश्चित करें। लंबे समय तक केवल कपड़े धोने की आवश्यकता होती है, जो रखरखाव के कारण आपको अधिक लागत आएगी। इसके बजाय, उच्च गुणवत्ता वाले आइटम खरीदते हैं, लेकिन निवेश को अनुकूलित करने के लिए उन्हें थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • 5
    धीरज रखो शुरुआत में यह एक धीमी प्रक्रिया होगी जब तक आप यह समझ सकें कि आपके पसंदीदा स्टोर क्या हैं, यह एक बेकार खोज की तरह लग सकता है और यह आपको समय बर्बाद कर देगा। हालांकि, महान उत्पादों को बचाने और खरीदना सबसे संतोषजनक अनुभवों में से एक हो सकता है। ख़रीदना कपड़े अच्छी तरह से जीने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन कपड़े पहने हुए हैं जो आपके रूपों को बढ़ाता है और आप बहुत पसंद करते हैं, सामान्य रूप से आपके आत्मसम्मान और मूड में बड़ा अंतर होता है। आपको उन सामानों को खरीदने की ज़रूरत नहीं है जिन्हें आप लटकाने पर खड़े हो गए हैं (हालांकि उन्हें अनदेखा करना मुश्किल होगा), कभी-कभी आप सस्ती कीमतों पर कहीं और भी अच्छे कपड़े पा सकते हैं।
  • 6
    नकद भुगतान करें जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से बचते हैं, तो आप वास्तव में देख सकते हैं कि आप कितना पैसा खर्च करते हैं यदि आप जानते हैं कि आपका बजट कितना सही है, तो आप स्वयं को नियंत्रित करने के लिए और अधिक तैयार होंगे। इस तरह से आप उन चीजों को खरीद लेंगे जिन्हें आप चाहते हैं की सेवा और आप उनसे बचेंगे जो कि चाहते हैं एक लहर पर
  • क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना, खर्च करना बहुत आसान है। जब आप महसूस नहीं करते कि आप कितना खर्च करते हैं, धन असली हो सकता है और एक सार विचार बन सकता है। यदि आप अपना बजट नियंत्रण में रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह खतरनाक हो सकता है।
  • भाग 4

    स्वाद के साथ ड्रेस अप करें
    1
    फुटपाथ पर जाने के बिना सुंदर दिखने की नकल करें आप एक भाग्य खर्च किए बिना परिष्कृत स्वाद ले सकते हैं अपने आप को प्रेरित करने के लिए, अपने सपनों के स्टोर में स्थापित विंडो देखें, या फैशन पत्रिकाओं और ब्लॉगों पर नज़र डालें। आपके द्वारा पसंद किए गए कपड़े चुनें और जब आप खरीदारी करते हैं तो समान लोगों की तलाश करें।
    • कई आर्थिक ब्रांड सबसे प्रसिद्ध डिजाइनरों के मॉडल की प्रतिलिपि बनाते हैं, इसलिए आपको कम लागत वाली दुकानों और आउटलेट्स में क्या ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। ये स्टोर अक्सर उन ब्रांडों की पेशकश करते हैं जिन्हें बड़े फैशन हाउसों की सबसे सस्ती छोटी बहनें माना जा सकता है।
    • फैशन पत्रिकाएं और ब्लॉग महंगे संगठनों को फिर से बनाने के लिए अधिक सस्ती विकल्प दर्शाते हैं। जब आप अखबारों और ब्लॉगों को देखते हैं, तो सस्ता विकल्पों में से कई सिर्फ एक क्लिक दूर हैं स्टाइल और शॉपिंग विचारों की तलाश शुरू करें
  • 2
    अपनी अलमारी में आप क्लासिक कपड़े और सामान खो सकते हैं वे कभी भी शैली से बाहर नहीं जाते और हमेशा अच्छे लगते हैं। वे आमतौर पर जैकेट, बैग, जूते और सूट या कपड़े शामिल हैं आपको थोड़ा और निवेश करना चाहिए, लेकिन इन्हें कई वर्षों से पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • एक या दो जैकेट खरीदें (एक चमड़े का जैकेट और एक खाई कोट कपड़े आइटम हैं जो आपको हमेशा अच्छा दिखने की इजाजत देते हैं)।
  • एक गुणवत्ता वाले बैग कभी शैली से बाहर नहीं निकलता। किसी भी अवसर पर इसका उपयोग करने के लिए एक बहुमुखी रंग अभ्यास (काला, बेज रंग, भूरा) चुनें।
  • सब कुछ के साथ जाने वाले जूते चुनें, जैसे बैलेरिनास, जूते और ऊँची एड़ी (पुरुषों के लिए या सुरुचिपूर्ण जूते)। एक अच्छी जोड़ी जूते में निवेश करने से आप उन्हें एक से अधिक मौसम के लिए पहन सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने कपड़े के अधिकांश कोठरी में मिलेंगे।
  • थोड़ा काली पोशाक में निवेश करें यह एक महिला की अलमारी में अनिवार्य है, यह क्लासिक है कि आप हार नहीं सकते। अपनी पसंद के किसी एक को देखो, आप सामान और जूते बदल कर इसे कई अलग-अलग तरीकों से जोड़ सकते हैं।
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो एक अच्छी गुणवत्ता वाले सूट में निवेश करने से लंबे समय तक भुगतान किया जाएगा। तुम हमेशा एक पोशाक है कि आप के अनुरूप होगा और कभी फैशन से बाहर जाना होगा
  • 3
    अपनी अलमारी में बहुमुखी कपड़े रखो तटस्थ कपड़े की खूबसूरती यह है कि वे सभी के साथ आराम से हैं आपके बजट के सीमित होने के बावजूद वे बिना प्रयास किए चतुराई से कपड़े पहन सकते हैं। वास्तव में, आपके पास हमेशा एक अच्छा संगठन का आधार होगा
  • अपने आप को जीन्स की जोड़ी पूरी तरह फिट बैठो। यदि वे अच्छी गुणवत्ता के हैं, तो वे आपको कई वर्षों तक चले रहेंगे और कपड़ों के विभिन्न मदों के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • स्वेटर, लघु बाजू या लंबे बाजू वाली टी-शर्ट, कछुओं और काले या सफेद ठोस रंग का टैंक टॉप खरीदें। ये रंग सब कुछ के साथ चलते हैं और अत्यधिक सुगमता के साथ और अधिक सुरुचिपूर्ण या अधिक औपचारिक बना सकते हैं। वे जीन्स, औपचारिक पतलून, स्कर्ट या शॉर्ट्स के साथ जोड़ सकते हैं
  • काले पैंट की एक जोड़ी किसी भी अवसर पर एक उत्कृष्ट योगदान कर सकते हैं। एक जोड़ी जो आप के लिए उपयुक्त है चुनें और आप कई संगठन बनाने में सक्षम होंगे।
  • 4
    कुछ नए कपड़ों को खरीदने के द्वारा पुराने कपड़े नवीनीकृत करें। अलमारी की पूरी तरह से पुनर्निर्मित करने के बजाय, यह अलग-अलग संगठनों के लिए नए कपड़े, सामान या जूते के संयोजन के द्वारा पहले से ही आपके द्वारा किए गए कपड़े में सुधार लाता है। अपनी पसंदीदा जोड़ी जींस लें और इसे रंगीन शर्ट (शायद बिक्री के दौरान खरीदा गया) के साथ बढ़ाएं। वैकल्पिक रूप से, एक पेंसिल स्कर्ट या नए ट्राउजर की एक जोड़ी के साथ एक पुराने स्वेटर को नवीनीकृत करें। नए वस्त्रों को लक्षित तरीके से खरीदना आपको पुराने कपड़ों के साथ अलग दिखने की अनुमति देगा।
  • टिप्स

    • किसी ब्रांड पर खुद को ठीक करने की कोशिश न करें, क्योंकि अन्यथा आप अधिक खर्च करेंगे और अपने आप को कम लागत वाले या दूसरे हाथ की दुकानों में खरीदने से रोकेंगे।
    • कुछ दूसरे हाथ या बिक्री खाता स्टोर केवल नकद या प्रीपेड कार्ड स्वीकार करते हैं।
    • हमेशा कूपन देखने के लिए सलाह दी जाती है
    • एक शानदार दुकान पर जाएं यदि आप एक लेख देखते हैं जो आपको पसंद है, तो ऑनलाइन खोज करें और अन्य दुकानों में एक समान मूल्य प्राप्त करने के लिए, बहुत कम कीमत पर।
    • मॉडरेशन में खरीदें जब कीमत कम है, तो यह कहना मुश्किल नहीं है हमेशा निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्या मैं इसे नियमित रूप से पहनूँगा? कहाँ जाना है? क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है?"। अगर इनमें से कम से कम एक सवाल नकारात्मक है, तो आपको शायद खरीद के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com