वस्त्र प्रमुख ऑनलाइन कैसे खरीदें

ऑनलाइन शॉपिंग आपको समय, पैसा और शॉपिंग मॉल्स को बचा सकता है, लेकिन अगर बहुत ही खराब हो, तो यह वास्तव में समस्याएं पैदा कर सकता है। ऑनलाइन कपड़ों की खरीदारी करते समय सुनिश्चित करें कि आप सही आकार में क्या जरूरत है। घबराहट और संदिग्ध विक्रेताओं से बचने के लिए सर्वोत्तम कीमतों को खोजने और सतर्क रहें।

कदम

विधि 1

सही कपड़े खरीदें
1
माप लें प्रत्येक निर्माता कपड़े के आकार को अलग-अलग वर्गीकृत कर सकता है, इसलिए आप मानक छोटे / मध्यम / बड़े या अंकीय माप पैमाने पर भरोसा नहीं कर सकते। क्योंकि जब आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो आप उन्हें खरीदने के लिए पहले कपड़ों की कोशिश नहीं कर सकते हैं, माप सही तरीके से लेने के लिए आवश्यक है।
  • महिलाओं को कम से कम छाती की परिधि, जीवन माप और कूल्हों को पता होना चाहिए। अन्य उपायों जैसे ऊँचाई, क्रॉच से टखने तक की माप और हाथ की लंबाई भी आवश्यक हो सकती है, जो परिधान खरीदने के आधार पर भी हो सकती है।
  • पुरुषों को सीने की परिधि, गर्दन के माप, कमर और घोड़े की टखने के बारे में पता होना चाहिए। अतिरिक्त उपाय भी आवश्यक हो सकते हैं, जैसे कि हाथ की लंबाई, कंधे की चौड़ाई और ऊंचाई
  • बच्चों के कपड़ों के लिए, माता-पिता को ऊंचाई, जीवन माप और कूल्हे का पता होना चाहिए। लड़कियों के लिए छाती के बच्चों और बच्चों के लिए यह मापना भी आवश्यक है।
  • माता-पिता को शिशुओं और युवा बच्चों के लिए अपने बच्चे की ऊंचाई और वजन पता होना चाहिए।
  • साथ ही, उस मौसम को ध्यान में रखें, जिसके लिए आप खरीदारी कर रहे हैं। कई लोगों के लिए, गर्मियों में खुली हवा में हल्के रहने का पर्याय है। जैसे ही अच्छा मौसम शुरू होता है, महिलाओं ने कपड़े मिश्रण करने और शॉर्ट्स में बाहर जाने का फैसला किया। शरद ऋतु में, कुछ नीली जींस आपको पहले सर्दी से बचाएंगे।
  • 2
    प्रत्येक परिधान के लिए आकार की जानकारी जांचें अधिकांश निर्माताओं का एक मानक आकार चार्ट है जो सभी कपड़े के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन कई ऑनलाइन स्टोर विभिन्न निर्माताओं से आइटम बेचते हैं। प्रत्येक परिधान के उत्पाद विवरण की जांच करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं, फिर से जांच लें कि आकार कैसे मापा जाता है। आप पा सकते हैं कि आप एक निर्माता के मानकों के अनुसार एक छोटे से एक लेते हैं, लेकिन एक दूसरे के मानकों के मुताबिक औसत।
  • 3
    आप की क्या जरूरत है की एक सूची बनाओ यदि आप एक ही समय में कई टुकड़ों के कपड़े खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आपके प्रारंभ होने से पहले आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे चिह्नित करें। इससे आपको सही रास्ते पर रखने में मदद मिलेगी और आप अपने विकल्पों से अभिभूत महसूस करने से बचने में मदद कर सकते हैं।
  • 4
    विकर्षणों से बचें बस उन कपड़ों को देखो जिन्हें आप जानते हैं कि आपको ज़रूरत है। यदि आप केवल एक नया ड्रेस खरीदने का इरादा रखते हैं, तो सबसे ऊपर और सहायक उपकरण देखने से बचें। अन्यथा आप समय बर्बाद कर रहे कपड़ों को देख रहे हैं जो आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है और आप कुछ अतिरिक्त और बजट से बाहर खरीद सकते हैं।
  • 5
    जब पहुंचें, तब तुरंत कपड़ों की कोशिश करें कई ऑनलाइन स्टोर रिटर्न स्वीकार करते हैं, लेकिन केवल सीमित अवधि के भीतर। जब वे आपको वितरित किए जाते हैं, तो तुरंत कपड़े की कोशिश करें टैग या स्टिकर को न हटाएं क्योंकि आप सामान बनाने की संभावना से समझौता कर सकते हैं यदि आपको इसे पसंद नहीं है।
  • विधि 2

    बजट का सम्मान करें
    1
    खर्च बजट स्थापित करें बहुत अधिक खर्च करने से बचने के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप खर्च करने के लिए कितना खर्च कर सकते हैं अपनी वित्तीय स्थिति की समीक्षा करें और निर्धारित करें कि आपके पास कितने अतिरिक्त पैसा हैं।
  • 2
    विभिन्न दुकानों की तुलना करें। ऑनलाइन खरीदारी की असली सुंदरता आराम है कुछ मिनटों में आप अलग-अलग दुकानों में उपलब्ध उत्पादों के चयन की जांच कर सकते हैं और यह सब करते समय बैठ सकते हैं। कई विश्वसनीय ऑनलाइन स्टोर द्वारा की जाने वाली उत्पादों की कीमतों और विविधताओं की तुलना करने के लिए इस सुविधा का लाभ उठाएं। आप पा सकते हैं कि दो स्टोर बहुत अलग कीमतों पर समान वस्त्र प्रस्तुत करते हैं।
  • 3
    ऑफर के लिए खोजें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका ई-मेल न्यूज़लेटर्स प्राप्त करने के लिए आप जाने वाले विभिन्न ऑनलाइन स्टोरों के साथ पंजीकरण करना है। न्यूज़लेटर्स में अक्सर संतुलन और बिक्री पर जानकारी होती है वैकल्पिक रूप से, कई ऑनलाइन विक्रेताओं की खिड़की पर तुरंत जाएं और उन लोगों पर ध्यान दें जहां बिक्री चल रही है
  • 4



    थोक खरीदें कई थोक विक्रेताओं के लिए आपको खरीदारी करने के लिए खुदरा विक्रेता होने की आवश्यकता होती है, लेकिन सभी नहीं।
  • वास्तविक थोक बिक्री के लिए, आपको एक क्रम में बड़ी मात्रा में खरीदना पड़ता है - यह मूल रूप से बुनियादी जरूरतों जैसे अंडरवियर और मोज़े के लिए एक अच्छा मौका है।
  • जो थोक खुदरा बेचते हैं वो थोक मूल्यों पर बड़ी मात्रा में कपड़े खरीदते हैं और इन वस्त्रों को न्यूनतम मार्क-अप के साथ पुन: पेश करते हैं। नतीजतन, एक थोक व्यापारी जो खुदरा बिक्री पर बेचता है, से खरीदा गया कपड़े आइटम अक्सर एक नियमित खुदरा विक्रेता द्वारा खरीदा जा चुका है।
  • 5
    खरीदारी के साथ आगे बढ़ने से पहले शिपिंग लागतों की जांच करें नौवहन लागत और लेनदेन के लिए अतिरिक्त लागतें आपकी खरीद की कीमत बढ़ सकती हैं, खासकर यदि आप विदेश में एक विक्रेता से खरीदते हैं
  • विभिन्न दुकानों की कीमतों की तुलना करते समय आपको इन लागतों को एक महत्वपूर्ण तत्व के रूप में भी विचार करना चाहिए।
  • विधि 3

    सुरक्षित रखें
    1
    विश्वसनीय विक्रेताओं से खरीदें डिपार्टमेंट स्टोर की वेबसाइटों और प्रसिद्ध ब्रांडों की आधिकारिक वेबसाइटें एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं। यदि आप छोटी दुकानों या व्यक्तिगत विक्रेताओं में खरीदते हैं, तो उन लोगों का चयन करें जो पेपैल या अन्य सुरक्षित भुगतान विधियों का उपयोग करते हैं।
  • 2
    टिप्पणियों और समीक्षाओं की जांच करें केवल व्यक्तिगत विक्रेताओं से खरीदें, यदि विस्तृत फीडबैक सिस्टम उपलब्ध है। 100% स्वीकृति दर वाले विक्रेताओं ने परिणामों को विकृत कर दिया हो सकता है, इसलिए आपको विक्रेताओं की ओर उन्मुख होना चाहिए जो व्यापक सकारात्मक समीक्षाएं और कुछ नकारात्मक हैं जिन्हें बोलने के लिए "हल" किया गया है। जिन नकारात्मक समीक्षाओं का "हल" किया गया है, उनमें सभी प्रकार की समस्याओं को शामिल किया गया है जिसमें खरीदार और विक्रेता के बीच सूचना के आदान-प्रदान के बाद एक समाधान मिला है।
  • 3
    एक नकली उत्पाद की पहचान कैसे करें जब एक ब्रांडेड आइटम खरीदते हैं, तो ध्यान रखें कि कई विक्रेताओं आपको धोखा देने के लिए तैयार हैं किसी विशिष्ट ब्रांड की विशिष्टताओं को जानिए और उन विस्तृत चित्रों की तलाश करें, जिनका उपयोग किसी प्रामाणिक या नकली वस्त्र की पहचान करने के लिए किया जा सकता है।
  • 4
    व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें आपका नाम और पता आवश्यक है, लेकिन आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या और चालू खाता संख्या नहीं है। अगर आपको संदेह है कि विक्रेता आपको अनावश्यक व्यक्तिगत जानकारी मांग रहा है या नहीं, तो कृपया सावधानी बरतें।
  • 5
    एन्क्रिप्टेड वेबसाइटों पर खरीदारी करें जिन साइटें आरंभ होती हैं "https: //" वे सुरक्षित हैं और कई ब्राउज़र भी बंद लॉक दिखाते हैं कि यह साइट सुरक्षित है। इन सुरक्षा उपायों के उत्पादों को देखने के लिए आवश्यक नहीं हैं, लेकिन आपको उन जगहों से बचना चाहिए जहां असुरक्षित पृष्ठों में भुगतान किया जाता है।
  • 6
    वापसी से संबंधित स्थितियों की जांच करें खरीदारी करने से पहले, जांच करें कि क्या विक्रेता वापसी को स्वीकार करता है और धनवापसी की पेशकश करता है नियमित विक्रेता से खरीदने की भी गलती हो सकती है यदि आप रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं, क्योंकि आपको यह पसंद नहीं है, तो आपको व्यर्थ उत्पाद के साथ फंस सकते हैं।
  • टिप्स

    • आवेग खरीद से बचें क्रेडिट कार्ड के साथ किसी उद्देश्य के बिना ऑनलाइन स्टोर के भीतर ब्राउजिंग एक त्वरित तरीका है, जिसमें अधिक से अधिक कपड़ों के संबंध में आवश्यक और अधिक ऋण की आवश्यकता होती है, जिसके बारे में आप नहीं जानते हैं कि क्या करना है।
    • अगर आपको स्टोरों की एक महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए उपहार कार्ड प्राप्त होता है, तो इसे ऑनलाइन उपयोग करने पर विचार करें ज्यादातर डिपार्टमेंट स्टोर और अन्य ज्ञात श्रृंखला आपको इन-स्टोर और ऑनलाइन दोनों में गिफ्ट कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com