टेलीफ़ोन द्वारा सामाजिक रूप से कैसे इंटरैक्ट करें

किसी को बुलाओ "सिर्फ चैट करने के लिए" यह लग सकता है की तुलना में बहुत कठिन है, अगर आप शर्म हैं एक सामान्य सामाजिक जीवन की खेती और मजबूत संबंधों की खेती के लिए कॉल करना महत्वपूर्ण है। यहां कुछ कदम उठाए गए हैं, जो कि उस कैमरे को उस फोन को करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो आपने रसायन विज्ञान वर्ग में मुलाकात की थी, जिसके साथ आप एक दोस्त बनना चाहते हैं या वह व्यक्ति जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं।

कदम

एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 1
1
कुछ पृष्ठभूमि संगीत रखो, जो आपको फोन कॉल के दौरान आराम से रहने में सहायता करेगा, और यह इंप्रेशन दें कि आप मज़ेदार हैं। संगीत को बहुत ज़ोर से, परेशान करने या परेशान करने न करें - चुप संगीत चुनें शांत पॉप संगीत, या संभवतः आर के लिए देखो&बी- एक बहुत ही चिह्नित लय के साथ संगीत से बचा जाता है
  • मेक ए सोशल फोन कॉल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मृत समय को भरने के लिए पेश किए जाने वाले विषयों की एक सूची तैयार करें। आपको इसकी उपयोगिता का एहसास होगा जब नए मित्रों के बीच वार्तालाप के दौरान अनिश्चित रूप से शर्मनाक चुप्पी के क्षण पैदा होंगे। (उदाहरण के लिए, "क्या आपको स्पैनिश परीक्षण मुश्किल नहीं मिला?" या "मैंने स्कूल के नाटक में अपना प्रदर्शन देखा एक लंबे समय के लिए Canti?")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    यदि आप कर सकते हैं, तो कॉल करने के लिए एक कारण खोजें। यह अजीब हो सकता है कि आप इस बारे में बात करने के एकमात्र उद्देश्य से फोन कर रहे हैं और (उदाहरण के लिए, "मैं आपको आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद देता हूं", ओ "क्या आप मुझे होमवर्क दे सकते हैं?" या यहां तक ​​कि "क्या आपने अलौकिक के अंतिम चरण को देखा है?")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    अपनी आंखों को बंद करने के लिए कुछ समय निकालें और अपने आप को इस व्यक्ति के साथ शानदार बातचीत करें। इस बारे में सोचें कि आपसे बात करने में खुशी क्यों हो सकती है
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    कुछ गहरी साँस लें सात से ऊपर की गिनती करते समय नाक से प्रेरित होकर चार से ऊपर की सांस लेते रहें, और आठ तक बढ़ोतरी को छिपाना। आपरेशन को तीन बार दोहराएं।
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    नंबर डायल करें सुनिश्चित करें कि आप इसे धीरे से डायल करें और केंद्रित करें
  • मेक ए सोशल फोन कॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब व्यक्ति जवाब देता है, तो आप कुछ कह सकते हैं, कुछ ऐसा, "नमस्ते, मैं (आपका नाम कहता हूँ)। आप कैसे हैं?" इससे आपको यह बताने का मौका मिलता है कि यह सही समय नहीं है।
  • मेक ए सोशल फोन कॉल स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    कारण बताएं कि आप क्यों बुला रहे हैं यह बातचीत शुरू करने में आपकी सहायता कर सकता है (उदाहरण के लिए, "मुझे आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद। उन्होंने तुम्हें क्या दिया?" या "ओ सी सी के आखिरी एपिसोड में आपने क्या देखा है?")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक वाला चित्र 9



    9
    उस व्यक्ति के बारे में बात करें, जिस पर वह व्यक्ति रुचि लेता है, और इसे आगे बढ़ाता है। किसी भी प्रश्न पूछें जो आप सोच सकते हैं (उदाहरण के लिए, "मुझे आपकी पार्टी में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद। आपको उपहार क्या मिले? यह आपको किसने दिया? आपको सबसे अधिक कौन पसंद था? क्या आपको कुछ और उम्मीद थी? मेरे पास इनमें से एक है ...")
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    सूची में आपके द्वारा लिखे गए विषयों को बाहर निकालें। थोड़ी सी तैयारी उत्कृष्ट परिणाम दे सकती है ...
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 11
    11
    यदि आप तर्क से भागते हैं, तो व्यक्ति को उसकी तारीफ करने और / या उसके बारे में कुछ के लिए पूछने के लिए पर्याप्त हो सकता है। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, और यह निस्संदेह बातचीत शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है। (उदाहरण के लिए, "गेंद पर अच्छी तरह से खेलते हैं। क्या आप भी स्कूल के बाहर खेलते हैं? आप कब खेल रहे हैं? क्या आप टीवी पर फुटबॉल देखना पसंद करते हैं? आप किस टीम को छोड़ रहे हैं? आप क्या भूमिका निभाते हैं? क्या आप किसी भी अन्य खेल करते हैं? क्या फुटबॉल खेलना मुश्किल है? क्या आप बहुत ट्रेन करते हैं?") आप अपने बारे में कुछ भी बता सकते हैं, लेकिन बहुत दूर मत जाओ।
  • मेक ए सोशल फोन कॉल स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    आराम करने की कोशिश करो बाद में आपको क्या कहना है, पर ध्यान देने की बजाय वार्तालाप का आनंद लें थोड़ा अभ्यास के साथ, आप स्वस्थ रूप से सफल होंगे
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि 13
    13
    यदि व्यक्ति को छोड़ना पड़ता है, या यदि आपको छोड़ना है, या आपने अभी तक बातचीत समाप्त कर दी है, तो नमस्कार करें और उस व्यक्ति को याद दिलाएं, जो आपको चाहे चाहें कहें। फ़ोन लटकाएं
  • मेक ए सोशल फोन कॉल स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    बातचीत पर एक पल के लिए वापस सोचो किस विषय ने आपकी रुचि पैदा की है? इस व्यक्ति के बारे में आपको क्या पता चला? कितनी देर तक बातचीत चल रही है? आपको कैसा महसूस हुआ? इस बारे में सोचें कि आपके लिए इस व्यक्ति को फिर से कॉल करने के लिए क्या आसान हो सकता है।
  • एक सामाजिक फ़ोन कॉल करें शीर्षक से छवि चरण 15
    15
    अपने अगले फ़ोन कॉल की योजना बनाएं, बैकअप विषयों की नई सूची के बारे में तुरंत सोचने लगें।
  • टिप्स

    • वार्तालाप को बंद करें: यह वाकई कम शर्मनाक और अधिक विनम्र है जैसे वाक्य के साथ बधाई "मैं तुम्हें जाने दिया", ओ "मैं बेहतर स्कूल जाना चाहता हूं"।
    • विषयों की सूची: हालांकि विषय के बारे में बात करने के लिए विषय की सूची बनाने का विचार थोड़ा सस्ता लगता है, वास्तव में काम में आ सकता है, अगर उस व्यक्ति को कॉल करने का विचार आपको परेशान करता है या यदि आप शर्मीली हैं ऐसा हो सकता है कि आपको इसे अंत में नहीं चाहिए, लेकिन बातचीत के मृत समय में यह वास्तव में उपयोगी हो सकता है।
    • अपने दोस्त या अपने मित्र से बात करने के लिए कहें: अगर कोई और फोन का जवाब देता है, तो आप बस अपना नाम कह सकते हैं और विनम्रता से पूछ सकते हैं अगर आप उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं। धन्यवाद, जब वे इसे आपसे पास करने के लिए सहमत होते हैं
    • धन्यवाद, और कहो कि यह उसके साथ बात कर रहा था! यह सराहना और वांछित महसूस होगा
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से सुन सकते हैं! सुनिश्चित करें कि फोन का वॉल्यूम काफी अधिक है ताकि आप जो कुछ कहें वह सुन सकें।
    • चेतावनी दीजिए: वार्तालाप समाप्त होने से पहले, या जब आप दिन के दौरान व्यक्ति से मिलते हैं, तो कभी-कभी कॉल करना याद रखें। इससे आपको दबाव में कम महसूस होगा! सुनिश्चित करें कि आपके फोन को छोड़ दें या लाइन को निःशुल्क रखें।
    • फोन पर किसी से बात करना बहुत आसान है, अगर एक भरोसेमंद दोस्त आपके साथ कमरे में है, और यह आपको अधिक आरामदायक महसूस कर देगा - अगर ऐसा होता है, तो आप हमेशा उस व्यक्ति से बात करना सहज महसूस करेंगे।
    • एक संदेश छोड़ें: अगर व्यक्ति घर पर नहीं है, या फोन चालू नहीं है, तो आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपको जवाब देने वाली मशीन का जवाब देना होगा। आतंक मत करो आप आगे की योजना बना सकते हैं और लिख सकते हैं कि आपको क्या कहना है। शुभकामनाएं, आपका नाम, उस समय की तारीख, जिसे आप कॉल करते हैं, कॉल का कारण और आपसे संपर्क कर सकते हैं।
    • उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसे आप बुला रहे हैं: आपकी रुचि में क्या समानताएं हैं? उस विषय की बात करते हुए कि व्यक्ति में कोई दिलचस्पी नहीं है, आम तौर पर व्यक्ति को वार्तालाप में रुचि खोने के लिए कारण देगा।

    चेतावनी

    • अनुपयुक्त पल: यदि व्यक्ति व्यस्त है, किसी और से बात कर रहा है, या यदि यह सिर्फ एक बुरा समय है, तो वह आपको वापस कॉल करने के लिए कह सकता है। नाराज मत हो इसे निजी चीज़ के रूप में न लें शायद चीजें ऐसी ही हैं, और यह आपको बचने की कोशिश नहीं कर रहा है।
    • घबराहट: कुछ गहरी साँस लें। कभी-कभी घबराहट को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने डर को रोकने और नंबर डायल करने का प्रयास करना!
    • नकारात्मक परिणामों के साथ कई फोन कॉल: यदि आपने एक नकारात्मक परिणाम के साथ व्यक्ति को कई कॉल किए हैं, तो एक दूसरे के लिए उसके बारे में सोचें आप इस व्यक्ति के साथ संबंधों को क्यों गहरा करना चाहते हैं? अगर आपके बारे में बात करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो यह मित्र या दोस्त नहीं हो सकता जो आपके लिए सही है। दूसरी तरफ, व्यक्तिगत अनुभव ने मुझे सिखाया है कि कभी-कभी एक सफल फोन कॉल करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त प्रयास होता है, या एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। एक समय में एक रणनीति चुनें और परिणाम का मूल्यांकन करें।
    • अवधि: सावधान! विशेषकर लड़कों को घंटों के लिए बात करना पसंद नहीं है (आमतौर पर) अपने आप को बहुत लंबे समय तक पकड़ने की कोशिश न करें (दूसरी ओर, यदि यह स्पष्ट है कि आपके मन में कुछ है या वास्तव में बात करना जारी रखना चाहते हैं, तो इसका लाभ उठाएं!) बस इसे ध्यान में रखें ...
    • एक नकारात्मक परिणाम के साथ सिंगल फोन कॉल: यह कहा जा सकता है कि यदि दो से अधिक विराम के कारण फ़ोन कॉल विफल हो जाता है, तो बातचीत का विषय बहुत ही सम्मिलित नहीं था, या उनमें से एक ऊब लग रहा था। यदि कॉल असफल था, तो उसे दूर करने का प्रयास करें अगली कॉल के लिए तैयार हो जाओ, लेकिन बात करना या इस व्यक्ति को कॉल करना बंद न करें! यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन समय के साथ यह आसान हो जाएगा
    • अगर आप इस व्यक्ति से कभी नहीं मिले हैं, तो आप अपने नंबर से पहले * 67 # डायल कर सकते हैं, ताकि वह उस व्यक्ति के फोन में न दिखाई दे, जिसे आप कॉल कर रहे हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक टेलीफोन
    • किसी से बात करने के लिए
    • उसका फोन नंबर
    • एक वार्तालाप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com