एक डिनर निमंत्रण या अन्य सांसारिक घटना को अस्वीकार करने के लिए कैसे करें

क्या आपको कभी भी खाने के लिए आमंत्रित किया गया था जिसे आप नहीं जाना चाहते थे? या फिर एक दोस्त ने आपको एक सांसारिक घटना के लिए आमंत्रित किया है जिसे आप ख़ुशी से बचाना चाहते थे? अगर इन सामाजिक स्थितियों में से एक आपके साथ हुआ है, तो आप जानते हैं कि प्रस्ताव को अस्वीकार करना कितना मुश्किल है। निमंत्रण स्वीकार करना आपके आरामदायक क्षेत्र से बाहर निकलने और रिश्तों को बनाने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन कभी-कभी इस प्रस्ताव को मना कर देने वाले लोगों के लिए एकमात्र वास्तविक समाधान है जो बहुत व्यस्त हैं या निजी कारण हैं

कदम

डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाला इमेज चरण 1
1
समझने की कोशिश करें कि उन्होंने आपको आमंत्रित क्यों किया क्या यह तुम्हारा दोस्त है जिसने तुम्हें आमंत्रित किया? क्या आप एक छोटी सी कंपनी में काम करते हैं और आपके मालिक आपको रात्रिभोज के लिए आमंत्रित करते हैं? क्या आपको इस घटना में भाग लेने की उम्मीद है? यदि आप भाग नहीं लेते तो इसके परिणाम क्या होंगे?
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए निमंत्रण को अस्वीकार करने वाली छवि चरण 2
    2
    इस निमंत्रण के महत्व पर गौर करें जीवन में इतने सारे सामाजिक दायित्व हैं, और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। एक सांसारिक घटना जो एक जीवन भर में एक बार होता है, जैसे जन्मदिन की पार्टी या किसी की शादी, फिल्म की रात से ज्यादा महत्वपूर्ण होनी चाहिए। आपके मौजूदा दायित्वों और प्राथमिकताओं के संबंध में यह निमंत्रण कैसे विचार किया जा सकता है?
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 3
    3
    आपको आमंत्रित करने वाले धन्यवाद किसी ने आपको एक ऐसी घटना के लिए आमंत्रित किया है, जिसे आप महत्वपूर्ण मानते हैं इस व्यक्ति को सोचने के लिए धन्यवाद
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 4
    4
    यदि आवश्यक हो तो जवाब देरी करें यदि आपको व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया गया है, तो अपना समय निर्धारित करने के लिए कुछ समय मांगकर उत्तर दें। आप इसे एक प्रश्न के साथ संवाद कर सकते हैं, जैसे "क्या आप मुझे दिमागते हैं अगर मैं अपना शेड्यूल देखता हूं और आपको बताना है?", या एक वाक्य के साथ: "इससे पहले कि मैं आपको एक उत्तर दे सकूं, मुझे अपना कार्यक्रम जांचना होगा"।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाली छवि चरण 5



    5
    ईमानदारी से रहें एक निश्चित तरीके से आपको सकारात्मक या नकारात्मक जवाब देने की कोशिश करनी चाहिए। कभी-कभी एक सीधी प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आमंत्रण एक ऐसी घटना के लिए होता है जिसके लिए आरएसवीपी की आवश्यकता होती है कई निमंत्रण कार्ड पर एक स्थान वापस करेंगे जहां आप "हाँ" या "नहीं" चुन सकते हैं। इस मामले में, विस्तृत उत्तर देने के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आप भाग नहीं लेना चाहते हैं या नहीं, तो बस "नहीं" को चिह्नित करें और आपको आमंत्रित किए गए लोगों का धन्यवाद करें।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए आमंत्रण अस्वीकार करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    सफल निष्कर्ष के लिए प्रतिक्रिया के लिए खोजें यदि संभव हो, तो प्रश्न में व्यक्ति को यह बताना चाहिए कि आप अन्य घटनाओं में किसी अन्य समय या अन्य परिस्थितियों में भाग लेने के लिए उपलब्ध होंगे। ब्याज दिखा रहा है प्रस्ताव की अस्वीकृति नरम।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए एक निमंत्रण नामांकित छवि चरण 7
    7
    पहला आमंत्रण स्वीकार करें या अन्य को स्वीकार न करें, अगर आपने अलग-अलग लोगों को प्राप्त किया है जो एक खास शाम के लिए ओवरलैप होगा।
  • डिनर या अन्य सोशल इवेंट के लिए एक आमंत्रण अस्वीकृत शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    किसी बहाने का आविष्कार करें अगर चीजें सचमुच खराब हो जाती हैं, तो बस कहते हैं, "मुझे माफ़ करना है लेकिन ..." और कुछ उचित और महत्वपूर्ण जोड़ते हैं - अगर वे कहते हैं कि यह ठीक है, तो याद रखें कि उस शाम के दौरान फोन कॉल का जवाब न दें और बाहर मत जाओ।
  • टिप्स

    • कई कारणों से निमंत्रण किए जाते हैं, जिनमें से अधिकांश सकारात्मक हैं चाहे वे किसी मित्र, परिवार के किसी सदस्य, सहयोगी या परिचित से आए हों, जो संभवत: उन्हें बनाया जाता है क्योंकि यह व्यक्ति आपके बारे में परवाह करता है याद रखें, जब आप आमंत्रण अस्वीकार करते हैं
    • आपको किसी पार्टी में कभी नहीं जाना चाहिए और किसी अन्य अतिथि (एक पूर्व, एक पुराने सहयोगी या जिसे आप आमतौर पर पसंद नहीं करते हैं) के बारे में शिकायत करते हैं। एक प्रकार का मेजबान बनो, मकान मालिक की कंपनी का आनंद लें, कुछ राउंड करें और जल्द ही चले जाएं, लेकिन नहीं ऐसा करने के लिए सबसे पहले हो। सोशल इवेंट्स उत्सव हैं, और आपको यह समझना चाहिए कि अतिथि सूची को आपकी काली किताब को ध्यान में रखते हुए नहीं बनाया गया था
    • यदि आप उसी शाम के लिए कई निमंत्रण प्राप्त करते हैं, तो आपको हमेशा आपको प्राप्त होने वाले पहले व्यक्ति को स्वीकार करना चाहिए। यदि आप अन्य आमंत्रणों को अस्वीकार करते हैं, तो आप चेतावनी दे सकते हैं कि आपके पास पहले से ही अन्य प्रतिबद्धताओं हैं किसी पार्टी को जाने के लिए पार्टी निमंत्रण को कभी भी नकार दें, जिसे आपको बाद में आमंत्रित किया गया है। ऐसा लगता है कि आप बेहतर पेशकश की प्रतीक्षा कर रहे थे
    • यदि आप किसी सांसारिक घटना में वास्तव में रूचि नहीं रखते हैं क्योंकि यह आपके लिए नहीं है, इसे स्पष्ट करें एक घटना की लोकप्रियता के बावजूद, किसी को भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि दूसरों को जीवन में मजा आने का एक ही रास्ता मिल जाए।
    • यदि आप उसी शाम को कई निमंत्रण स्वीकार करना चुनते हैं, तो आपको पहले कार्यक्रम में अधिक समय बिताना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब आप एक आमंत्रण की घोषणा करते हैं तो कठोर या कठोर मत बनें
    • यदि आपने एक निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, तो आपने भाग लेने की प्रतिबद्धता की है। बाद में गिरावट के लिए केवल स्वीकार्य बहाने गंभीर बीमारी या अन्य समान रूप से महत्वपूर्ण स्थितियों है आप कह रहे हैं कि आप बहुत थक गए हैं, स्वीकार्य बहाना नहीं है।
    • यदि आपने एक पार्टी के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, तो आपको अवश्य पता होना चाहिए कि अन्य मित्रों ने स्वीकार किया है। यह एक बार में बैठने या किसी अन्य पार्टी में बैठने या संदेश भेजना या अपने दोस्तों को फोन करने के लिए खराब स्वाद में है जो आपके द्वारा अस्वीकारित पार्टी में हैं
    • एक ही व्यक्ति या लोगों के समूह से निमंत्रणों को बार-बार नकार दें। ऐसा करने से आप एक व्यक्ति के रूप में एक लेबल भी कमा सकते हैं। यदि आपको आमंत्रणों को स्वीकार करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो कम से कम एक बार स्वीकार करें या ऐसा करने की आपकी इच्छा व्यक्त करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो अन्य भविष्य के निमंत्रणों को स्वीकार करने के लिए अपनी उदासीनता व्यक्त करना बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com