कैसे एक नए दोस्त के साथ एक बातचीत शुरू करने के लिए

जब आप एक नए दोस्त बनाते हैं, तो आप उसके साथ बातचीत करना चाहेंगे, भले ही आप सामान्य रूप से कोई व्यक्ति न हो जो बात करने के लिए तैयार हो। एक बातचीत शुरू करना आसान नहीं हो सकता है, यह आलेख आपको कई और प्रभावी टिप्स प्रदान करने के लिए तैयार है

कदम

नई मित्र के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
खुद को अपने दोस्त को पेश करके शुरू करो उसे अपना नाम बताएं और अपने बारे में कुछ अन्य विवरण बताएं अपने नाम के बारे में पूछने के लिए मत भूलो, और उसके बारे में कुछ विवरण भी। यदि आप एक-दूसरे को नहीं जानते हैं तो आप एक वार्तालाप कैसे शुरू कर सकते हैं?
  • नई मित्र के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक अच्छा श्रोता रहो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने दोस्तों के बारे में ध्यान देने की क्षमता है, क्योंकि यह उनको जानना, उनके प्रश्नों का उत्तर देने और उन उत्तरों को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है। जब आप बात करते हैं और उसे सुनते हैं, तो अपने दोस्त को आंखों में देखने को मत भूलना।
  • नई मित्र के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    आपकी ओर से चीजों के बारे में पता करें मजा करने के लिए क्या पसंद है, उनकी वरीयताएं क्या हैं, और उनके जीवन में क्या लक्ष्य हैं, शामिल करके प्रश्न पूछें। इस प्रकार आपके सामने व्यक्ति को पता होगा कि आप अपने ज्ञान को गहरा करने में रुचि रखते हैं।
  • नई मित्र के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने दोस्त की सराहना करते हैं कि वह क्या है। अपने आप से विरोधाभासी टिप्पणी करने से दूर रहें, अन्यथा आप असुरक्षित दिखाई देंगे। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके साथ आप अपना समय बिताना नहीं चाहते हैं, तो इसे से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • नई मित्र के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    राजनीतिक और धार्मिक मुद्दों से दूर रहना क्योंकि वे असहमति पैदा कर सकते हैं। आपको निजी चीज़ों के बारे में बात करना भी टालना चाहिए, उदाहरण के लिए, जहां आप रहते हैं आप बस अपने नए दोस्त से मिले हैं, और इन बातों के बारे में बात करने का समय नहीं है!
  • नए दोस्तों के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    जब आपका मित्र आपको सवाल पूछता है, विस्तृत उत्तर प्रदान करें उदाहरण के लिए, यदि आप पूछते हैं कि फिल्म का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या है, तो बस इसे कहने के बजाय "अंतिम," उत्तर "फाइनल में बुरे लोगों को कब्जा कर लिया और नष्ट कर दिया गया था।" आपको अपने दोस्त से भी पूछना चाहिए अगर वह आपका जवाब समझ लेता है इसे समय-समय पर करना याद रखें।
  • नई मित्र के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    समझे कि लोगों को चीजों के बारे में अलग-अलग विचार हैं जब भी आप अपने मित्र की राय से असहमत हों, किसी कारण से असहमत हों यदि आप एक छोटी सी थीम पर सहमत नहीं हैं, तो बस इसे चलाना, और इसके बारे में अब और बात न करें। यदि आप अपने दोस्त को बताने की आवश्यकता महसूस करते हैं कि आप अपनी राय से असहमत हैं, तो विनम्रतापूर्वक ऐसा करें जब लोगों के अलग-अलग सपने होते हैं, तो यह दिलचस्प हो सकता है, लेकिन अपने विचारों को बहुत जोरदार ढंग से व्यक्त नहीं करता। अन्यथा आपको नाराज महसूस हो सकता है
  • नई मित्र के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    यदि आप जानते हैं कि भविष्य में आपके पास अपने दोस्त के साथ बात करने का अवसर होगा, तो अग्रिम में आगे क्या योजनाएं कहें। विषयों और सवालों से संबंधित विचार प्राप्त करें
  • नई मित्र के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें छवि शीर्षक 9
    9
    कुछ कहो, अगर आप वास्तव में ऐसा सोचें तो कुछ कहने के लिए कुछ मत कहो (इसमें केवल प्रशंसा करना शामिल होना चाहिए "धन्यवाद।")
  • नई मित्र के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    हमेशा अशिष्ट भाषा से बचें, बोलने के दौरान अपने दोस्त को बाधित न करें, अपनी आवाज़ बहुत ज्यादा बढ़ाएं, स्पष्ट रूप से बोलें, और अपने वाक्यों को पूरा करने की कोशिश न करें।
  • नए दोस्तों के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    उन शर्तों को समझो जिन्हें आपको कहने से रोकना चाहिए। इंटरलॉक के रूप में शामिल करें "अच्छी तरह से," "वह यह है कि" और "तो" (वे परेशान हो सकते हैं)।
  • नई मित्र के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें छवि शीर्षक 12
    12
    समझें कि बातचीत कैसे खत्म होगी। यह एक अच्छा समय है जिसे आप पहले से कहने में पसंद करेंगे, एक और सवाल पूछने के लिए या विवरण का पता लगाने के लिए। वार्तालाप वास्तव में खत्म होने पर कुछ निर्णायक कहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com