कैसे लोकप्रिय हो

सभी लोकप्रिय लोगों की क्या समानता है? क्या वे एक ही कपड़े पहनते हैं? क्या वे वही बाल कटवाने पहनते हैं? क्या वे वही बातें कहते हैं? निश्चित रूप से नहीं! दुनिया भर के लोग हैं जो विद्यालय, काम पर या जहां कहीं भी जाते हैं, उनकी सामाजिक स्थिति का आनंद लेते हैं। कोई जादुई गुणवत्ता नहीं है जो आपको लोकप्रिय बना सकती है, लेकिन अगर आप खुद को गौर कर सकते हैं, मिलनसार हो सकते हैं और खुद को घटनाओं में शामिल कर सकते हैं, आप अपनी तरफ आकर्षित करने की क्षमता में सुधार कर सकते हैं और मुस्कुराहट जहां भी जाते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि कैसे लोकप्रिय होना है, तो आपको केवल इस लेख की सलाह का पालन करना है।

कदम

भाग 1

आप को सूचना दें
बीवर लोकप्रिय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप में विश्वास करो. कोई भी सही नहीं है, इसलिए लोकप्रिय होना आवश्यक पूर्णता नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप एक आदर्श व्यक्ति होने से दूर महसूस करते हैं, तो सुरक्षा प्राप्त करने में पहला कदम खुद पर विश्वास करना है।
  • छुपी मत - अगर समय सही है, उठो और स्पॉटलाइट का आनंद लें अपनी उपस्थिति के बारे में चिंतित अपने समय का अधिक खर्च करना या दूसरों का निर्णय बहुत दूर नहीं होगा। इसके बजाय, प्यार करना सीखें कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं। अपने आप से प्यार करके आप दूसरों की आंखों में भी आकर्षक हो जाएंगे।
  • खुद को सबक के दौरान भी ध्यान में रखें - अपना हाथ बढ़ाएं और समय पर अपने कार्यों को पूरा करें। लोग जानना सीखेंगे कि आप कौन हैं फर्श लेने के लिए कभी डर नहीं!
  • बहाना जब तक यह असली हो जाता है! यहां तक ​​कि अगर आप अपने बारे में वास्तव में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं, तो समान विश्वास के साथ आगे बढ़ें - यह वास्तव में अच्छा महसूस करने में सक्षम होने के लिए पहला कदम है।
  • सुरक्षा दिखा रहा है शरीर की भाषा से निकटता से जुड़ा हुआ है अपने सिर के ऊपर ऊंचे से चलो और अपने कंधे पर अपनी बाहों को अपने सीने पर पार करने के बजाय अपने हथियार रखें अपने पीछे या कंधे को घुमावदार न रखें
  • आपकी पसंद की गतिविधियों में नई रिय जो वास्तव में आपको उत्तेजित करता है, उसकी पहचान करके, यह आपको स्वयं पर गर्व महसूस करेगा।
  • बेहद लोकप्रिय चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    अपने आप को मैदान में ले जाओ उस क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश करें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं। यदि आप लोकप्रिय नहीं हैं, तो आप लोकप्रिय लोगों को स्वाभाविक रूप से कर रहे चीजों को सहज महसूस नहीं करते हैं, जैसे:
  • बस से बस ट्रेन से किसी के साथ बातचीत शुरू करें- एक मजाक बताओ- कुछ प्रगति करें किसी और के लिए, सामान्य रूप से, दूसरों का मनोरंजन याद रखें कि लोकप्रिय होने का अर्थ केवल दूसरों के द्वारा ज्ञात किया जा रहा है, और उनका ध्यान आकर्षित करना है।
  • दूसरों के लिए पहले से बात करने के लिए प्रतीक्षा न करें, पहले उन लोगों से बात करना शुरू करें जिनसे आपने कभी बात नहीं की है
  • आप एक छोटे से अंतर्मुखी हो सकते हैं - शर्मीली या बहुत शर्मीली होने को स्वीकार करें, लेकिन आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए लोगों के साथ बातचीत करने का अपना तरीका बदलना होगा।
  • शुरुआत में आप महसूस कर सकते हैं कि आप सतही हैं, लेकिन याद रखें कि अपने आप को हो यह जानना पर आधारित है कि आप वास्तव में जीवन से क्या चाहते हैं
  • बीवर लोकप्रिय चरण 3 नाम की छवि
    3
    अपनी शैली खोजें आपको अपने गुलाबी बालों को डाई या अपने चेहरे को टैट करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, आपको अपना व्यक्तिगत रूप और शैली मिलनी चाहिए, और दूसरों को नोटिस दें कि आप खुद के साथ सहज हैं।
  • ग्रे स्पोर्ट्स पैंट की एक जोड़ी के पीछे छिपे हुए हैं, आपको कम से कम नहीं देखा जाएगा जैसा कि आप चाहते हैं! एक ऐसी पहचान कीजिए जो आपको आसानी से महसूस करती है, चाहे जो भी हो, और इसे अपना बनाएं
  • आपको पल के सबसे स्टाइलिश कपड़े खरीदने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपको लगता है कि आप पूरी तरह से फिट नहीं हैं और आप उन्हें पहनना पसंद करते हैं। उसी कन्ववर को खरीदने से पहले, ये सब ठीक है, सुनिश्चित करें कि वे ठीक हैं, अन्यथा आपकी इच्छा के बारे में गौर किया जा सकता है, इस पर हँसे जाने का मौका हो सकता है।
  • जो भी आप पहनते हैं, अपने बारे में सुनिश्चित करें लगातार खिड़कियों में मत देखो और अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए किसी से भी मत पूछो, अन्यथा आप एक असुरक्षित व्यक्ति के लिए पास करेंगे
  • अपनी उपस्थिति पर ध्यान देना ज़रूरी है, लेकिन याद रखें कि लोकप्रियता के लिए एक बेताब खोज के रूप में माना जा रहा है किसी के माध्यम से जाने से भी बदतर है जो इसे ठीक करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसलिए, यदि आप मेकअप पहनना पसंद नहीं करते हैं, तो मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो। और अगर वह उठाया कॉलर बस इसे पसंद नहीं है, तो बस इसे अपनाना मत क्योंकि हर कोई इस तरीके से पहना है।
  • यदि आप फैशनेबल कपड़ों को खरीदना चाहते हैं, लेकिन आपका बजट इसकी अनुमति नहीं देता है, तो दुकानों पर जाएं, जो कि कम कीमत पर फैशनेबल कपड़े प्रदान करते हैं, विशेष रूप से बिक्री अवधि के दौरान। उदाहरण के लिए जरा, एच&एम, बर्शाका या पुल&कुछ अच्छे व्यवसाय करने के लिए भालू
  • बीवर पॉपुलर चरण 4 नामक छवि
    4
    यह जोखिम। लोकप्रिय होने के लिए, आपको ऐसे सामाजिक अवसरों का निर्माण करना पड़ेगा जिसमें आप सामान्य रूप से असहज महसूस करेंगे। तो बहादुर बनने की तैयारी करें।
  • अपने आप को उस व्यक्ति को पेश करने का खतरा जो आपको किसी पार्टी में आमंत्रित नहीं करता है, भले ही आप अन्य मेहमानों के अधिकांश नहीं जानते हों।
  • यदि आपको जोखिम लेने के लिए इस्तेमाल किया जाता है - निश्चित रूप से खतरे में खुद को डालकर बिना - निश्चित रूप से आपको ध्यान देने की अधिक संभावना होगी।
  • बीवर लोकप्रिय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को उदासीन नहीं दिखाएं पहले से ही! यदि आप ऐसा करते हैं जैसे आप बहुत अधिक थे ठंडा स्कूल के लिए, निश्चित रूप से आप स्वयं को ध्यान में रखते हुए सफल होंगे, लेकिन सकारात्मक अर्थों में नहीं। यद्यपि प्रोफेसर के नारियल बनने से बचने और सभी सवालों के जवाब बिल्कुल ठीक से, सक्रिय सबक लेने और इसमें शामिल होने से आपको सकारात्मक ध्यान देने की इजाजत मिल जाएगी।
  • हमेशा जीने के लिए हमेशा तैयार और उत्साहित होने का हिस्सा जो भी जीवन आपको पेश करता है, वह अक्सर अधिक मुस्कुराएं आपको निरंतर मुस्कुराहट नहीं करना पड़ेगा जैसे कि आप पागल थे, लेकिन जब आप किसी व्यक्ति को नमस्कार करते हैं, तब भी ऐसा मत करना भूल जाते हैं, भले ही आपका मुस्कराहट वापस नहीं हो। सभी संभावनाओं में आपसे मिलने के लिए दूसरों को अधिक इच्छुक होंगे।
  • यदि आप हाई स्कूल में जाते हैं, तो आप एक ऐसी उम्र में हो सकते हैं जहां आपके आस-पास के सभी लोग सोचते हैं कि यह ऊब और पूरी तरह से अलग दिखने के लिए अच्छा है। ठीक है, अगर आप वर्तमान के खिलाफ जाते हैं, तो आप दूसरों को और भी ज्यादा ध्यान देंगे।
  • भाग 2

    मिलनसार होने के नाते
    बीवर लोकप्रिय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को दिलचस्पी दिखाओ, दिलचस्प नहीं दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने आप को किसी दिलचस्प व्यक्ति के सामने मत लें - वास्तव में उन में रुचि रखें उससे पूछें कि वह स्कूल या काम करने के लिए कैसे गई, उसका परिवार कैसा है, आपने उस स्थिति को किस तरह सुलझाया था और इतने पर। इसलिए, एक कनेक्शन बनाएं - ज्ञात लोगों के अनुभवों के बारे में बताता है, जिन्होंने एक ही स्थिति से गुजरना और यह कैसे हल किया है।
    • अपने बारे में सोचना बंद करो लोकप्रिय लोगों की सभी विशेषताओं में से एक ऐसा है जिसके बिना वे नहीं कर सकते हैं: "सहानुभूति"। दूसरों के साथ आपका कनेक्शन का स्तर क्या है?
    • अपनी उपस्थिति, अपनी आवाज़, तुलना की चिंता करना बंद करो और दूसरों के बारे में सोचने लगें।
  • बीवर लोकप्रिय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्ताना रहें. लोकप्रिय लोग न केवल अपने साथियों के साथ बल्कि शिक्षकों, पर्यवेक्षकों, गर्भधारणकर्ता, माता-पिता, बच्चों के साथ और सामान्य रूप से उन सभी के साथ, जो सभी के लिए बहुत ही प्यारा और दयालु साबित होते हैं, सभी के साथ एक मित्रवत तरीके से व्यवहार करते हैं । लोकप्रिय लोग इतने मैत्रीपूर्ण होते हैं कि वे लगभग हर किसी के साथ बातचीत कर सकते हैं ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप ऐसा क्यों नहीं कर सकते दोस्ताना होने के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण प्रभाव की गारंटी देता है।
  • सामान्य रहें बोलने में. आपको हमेशा तर्कों से चिपकाना चाहिए "सुरक्षित"। धर्म या राजनीति के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें जब आप किसी गर्म विषय पर अपने दृष्टिकोण को व्यक्त करते हैं, तो आप अपनी लोकप्रियता की स्थिति उन लोगों के साथ खो सकते हैं जो आपकी राय साझा नहीं करते हैं। हमेशा एक हल्का टोन रखें
  • बीपी लोकप्रिय चरण 8 नामक छवि
    3
    घुसपैठ मत करो मैत्रीपूर्ण होने के नाते आपको अंतर नहीं करना पड़ता है। लोगों की गोपनीयता का सम्मान करें शरीर की भाषा पढ़ें तो आप देख सकते हैं कि जब आपके प्रश्न दूसरे व्यक्ति के लिए परेशानी का कारण बनते हैं यदि कोई व्यक्ति पीछे हटता है, वापस आती है, अपने फोन को बहुत बार देखता है या यदि वह आने से पहले एक दोस्त के साथ शांति से बात कर रहा है, तो हो सकता है कि उसे बीच में या उससे बात करने का सबसे अच्छा समय न हो।
  • खुद को स्वयं को आमंत्रित न करें, ज़ुल्म न करें, ब्वॉय मत करो और रुकावट न करें। दूसरे शब्दों में, परेशान मत हो या उत्पीड़न
  • बीवर लोकप्रिय चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4



    दूसरों की सहायता करें लोकप्रिय लोग न केवल सभी जानते हैं, बल्कि सभी के साथ अच्छे शब्दों में भी हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि वे दूसरों की मदद करने के लिए वास्तव में इच्छुक हैं और ध्यान देने के इरादे से ऐसा नहीं करते हैं। बड़ी चीजों के अतिरिक्त इन रिश्तों को स्थापित करने के लिए वे कुछ नहीं करते (यह कैसे हो सकता है? स्वैच्छिक)। कभी-कभी वे एक कलम उधार देते हैं, पड़ोसी के घर के दरवाज़े को बंद कर देते हैं यदि यह हवा की झोंका से खोला जाता है, तो दरवाजा खोलकर उस व्यक्ति को जाने की अनुमति देता है, जिसने उनको पास किया - लेकिन अधिक बार वे अच्छा श्रोताओं, जरूरत के मुताबिक तैयार होने और जरूरत के मामले में मदद के लिए तैयार
  • यदि आप वास्तव में संवेदनशील हैं तो आप हमेशा अपने आस-पास के लोगों का भला चाहते हैं। यदि आप वास्तव में मदद करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, तो ईमानदारी से यह शुभकामनाएं हैं कि सबकुछ ठीक हो जाता है और सब कुछ ठीक हो जाता है।
  • बेहद लोकप्रिय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को रहो. यह एक अजीब वाक्यांश की तरह लग सकता है, लेकिन लोकप्रिय लोग वास्तव में इस सिद्धांत के अनुसार जीते हैं। आप सोच सकते हैं कि लोकप्रिय होने के लिए आपको जरूरी होना चाहिए आकर्षक हो, एक प्रतिभाशाली व्यक्ति - हालांकि, हालांकि ये सुविधाएं आपको कई लोगों के लिए संदर्भ का एक बिंदु बना सकती हैं, फिर भी बहुत लोकप्रिय लोग हैं जो पूरी तरह सामान्य लगते हैं। इसी समय, आकर्षक और प्रतिभाशाली लोग हैं जो बिल्कुल लोकप्रिय नहीं हैं।
  • याद रखें कि केवल एक चीज जो आपको लोकप्रिय होने की ज़रूरत है वह व्यक्तिगत और मानव कौशल का एक अच्छा वर्गीकरण है, बाकी सब आप पर पूरी तरह निर्भर करती है, चाहे दूसरों को क्या लगता है
  • स्वयं होने का हिस्सा आपको पर्याप्त रूप से जानने में संलग्न है और अपने आप पर हल्के ढंग से हँसने में सक्षम है। अपने दोषों को पहचानने में सक्षम होने के लिए लोगों को दिखाएं और अपने आप को बहुत गंभीरता से न देखें, आप अगले दिन कौन पर अच्छा प्रभाव डाल पाएंगे।
  • बीपी लोकप्रिय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    बहुत ज्यादा कोशिश मत करो हैरानी की बात है, बहुत से लोकप्रिय लोग इसमें ज्यादा प्रयास नहीं करते हैं। वे केवल स्वयं ही हैं यदि आप हर कीमत पर लोकप्रिय होने की कोशिश करते हैं, तो यह आपके कार्यों में दिखाई देगी और लोगों को यह सोचने लगेगा कि आप एक अभिमानी या बदतर, एक सनकी समान हितों के साथ दोस्तों के एक समूह को ढूँढना बहुत उपयोगी हो सकता है जब आप नए लोगों से मिलने के लिए अधिक उपयोग करते हैं, तो आप अपनी पहुंच अन्य लोगों तक बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 3

    शामिल हो जाओ
    बीपी लोकप्रिय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक टीम में शामिल हों एक बास्केटबॉल टीम पर खेलने के लिए सक्षम होने के लिए आपको लबब्रोन जेम्स की आवश्यकता नहीं है टीम में शामिल होने का एक अच्छा तरीका व्यायाम और अपने बारे में अच्छा लगता है, जिससे आप अपने क्षितिज को विस्तृत कर सकते हैं और नए दोस्त बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप केवल खेल के लिए थोड़ा इच्छुक हैं, यह कोशिश करें, आपको पता चल जाएगा कि एक टीम का सदस्य बनना वास्तव में इसके लायक हो सकता है।
    • अपने सामान्य दैनिक जीवन या विद्यालय के विपरीत, एक टीम में शामिल होने से आप कई नए लोगों से मिलने के लिए खुद को बेनकाब करेंगे और आप अलग-अलग पात्रों और व्यक्तित्वों के साथ मिलना सीखेंगे।
    • एक टीम में भागीदारी आपके सामाजिक जीवन में भी सुधार करेगी। आपके पास मजेदार समूह की गतिविधियों में भाग लेने का अवसर होगा जो गेम से पहले या अनुसरण करें।
    • टीम का हिस्सा होने के लिए मैदान में उतरने और अधिक लोगों को आपसे मिलना करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • बीवर लोकप्रिय चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक संघ में शामिल हों यह आपके क्षितिज को व्यापक बनाने और नए लोगों से मिलने का भी एक शानदार तरीका है। आपकी फुटबॉल टीम में, आपके पास स्कूल के समाचार पत्र लिखने में मिलने वाले समान लोगों से मिलने का मौका नहीं हो सकता है, इसलिए दोनों गतिविधियों में भाग लेना एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है, अपने जुनून का पालन कर सकते हैं और इसके आधार पर व्यवस्थित कर सकते हैं आपका एजेंडा उस विषय की पहचान करें, जिसके लिए आप रुचि या जिज्ञासा महसूस करते हैं, और पर्याप्त अनुभव प्राप्त करने के बाद जिम्मेदारी की भूमिका लेने की कोशिश करें। इस तरह से आपको अधिक आसानी से महसूस होगा और आपको अधिक से अधिक लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा।
  • चिंता न करें कि चुने हुए सहयोग को पर्याप्त रूप से नहीं माना जाता है ठंडा. आपको कुछ पसंद करना और नए लोगों से मिलना, आप वैसे भी अधिक लोकप्रिय बना देंगे।
  • बेहद लोकप्रिय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को स्कूल की गतिविधियों में शामिल होने दें। शिक्षकों के होंठों पर लटका या सबक के दौरान बाहर खड़े होने के लिए उठाए हुए हाथ के साथ रहने के लिए आवश्यक नहीं होगा। बस अपने सहपाठियों के साथ दोस्ताना बनें, जो आपके पास बैठते हैं, उन सवालों के जवाब देते हैं जो बिना सत्तावादी होने के बारे में पूछे जाते हैं, और बिना सामान्य रूप से आपकी रुचि के आसपास सामाजिक गतिशीलता को छोड़ने के लिए सामान्य रुचि दिखाते हैं।
  • क्लास में सक्रिय होने के नाते अधिक लोगों को आपका नाम जानने के लिए लाया जाएगा और जब आप वार्तालाप शुरू करेंगे तो आपको पहचान लेगा।
  • बेहद लोकप्रिय चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    कई अलग-अलग हितों को रखें सिर्फ एक अच्छा एथलीट या एक अच्छा इतिहास छात्र न हो अपने आस्तीन पर कुछ इक्विटी बनाए रखते हुए कई गतिविधियों का ध्यान रखना। यद्यपि आप लगातार सगाई करने की ज़रूरत नहीं है, अपने आप के लिए और अधिक समय न होने की बात करने के लिए, कई गतिविधियों में शामिल होने से आपको पता करने और पहचानने, अपना नाम फैलाने और बड़ी संख्या में लोगों से मिलने में मदद मिलेगी।
  • बीवर लोकप्रिय चरण 16 नाम की छवि
    5
    अपने समुदाय की गतिविधियों में शामिल होना न केवल आपके पास लोगों की ज़रूरत में सुधार करने का अवसर होगा, आप बड़ी संख्या में लोगों के साथ बातचीत करना सीखेंगे, विभिन्न सामाजिक संदर्भों, आर्थिक स्थितियों और विभिन्न आयु से आ रहे हैं। जिन लोगों की आप मिलते हैं, और जिनके साथ आप अच्छे रिश्ते स्थापित करेंगे, भविष्य में नए लोगों को जानने में आपकी कौशल अधिक हो जाएगी और उन्हें सहज और अच्छी तरह से पसंद किया जाएगा।
  • टिप्स

    • समझें कि आपकी लोकप्रियता की डिग्री आपको परिभाषित नहीं करती है, बस आपको स्पॉटलाइट में बताती है तो जब आप लोकप्रिय हो जाते हैं तो पूरी तरह से नया व्यक्ति बनने के बारे में नहीं सोचें
    • हालांकि हमारे समाज में यह सामान्य है "बुरा" उन कम लोकप्रिय, खासकर मध्य या हाई स्कूल में, सावधान रहें कि इस कारण से दोस्तों को न खोएं या, सबसे बुरे, आपका सबसे अच्छा दोस्त
    • अगर आप कुछ भी अच्छा नहीं कह सकते हैं, तो कुछ भी नहीं कहना बेहतर होगा। यह एक दादी की सलाह की तरह लग सकता है, लेकिन यह अभी भी अच्छी सलाह है यहां तक ​​कि अगर आपके आस-पास के लोग किसी का अपमान कर रहे हैं तो यह हमेशा बेहतर है कि गपशप में प्रवेश न करें यदि आपको एक राय के लिए कहा जाता है, तो आप कहकर तटस्थ रह सकते हैं: "मेरे साथ यह हमेशा अच्छा रहा है, इसलिए मुझे नहीं पता" या "शायद आपको अभी समस्या है, कौन जानता है?"।
    • एक खुला और उपलब्ध व्यक्ति की तरह दिखने की कोशिश करें चारों ओर सुखद लोगों के साथ हमेशा खुशी होती है जो लोग की अभिव्यक्ति के साथ सड़क पर चलते हैं "जो सिर्फ बिल्ली की मृत्यु हो गई है" मैं नहीं हूँ लोगों को आप के करीब आने का मौका दो।
    • एक खेल चुनें! आम तौर पर, सबसे लोकप्रिय लड़कियों में से ज्यादातर खेल करते हैं! जिमनास्टिक्स और नृत्य सबसे प्रसिद्ध हैं यदि आप इन गतिविधियों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप हॉकी, तैराकी, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल या यहां तक ​​कि फुटबॉल की कोशिश कर सकते हैं। लगभग सभी टीम के खेल में लोकप्रिय लोग हैं। इसके अलावा, एथलेटिक लड़कियों आमतौर पर हमेशा सबसे लोकप्रिय हैं।
    • उन लोगों के साथ भी अनुकूल रहें जिन्हें आप नहीं जानते मुस्कान, स्वागत करती है, और अगर आपकी ग्रीटिंग को बदला हुआ है, तो उन्हें पूछें कि वे कैसी हैं। कोई बात नहीं तुम कहाँ हो, अच्छी आदत ले लो अजनबियों या लोगों के साथ चैट करने के लिए, जिन्हें आप जानते हैं, भले ही कुछ ही मिनटों के लिए।
    • यदि आप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने दोस्तों को जोड़ सकते हैं। उनसे बात करें, लेकिन कहकर शुरू न करें: "मैं ऊब रहा हूँ" क्योंकि सबसे अधिक संभावना आपको प्राप्त होगा: "मैं" और तुम कहीं नहीं पाओगे यदि आप वार्तालाप शुरू करते हैं, तो ध्यान रखें कि आप क्या कहना चाहते हैं

    चेतावनी

    • अपनी गोपनीयता रखें जब हर कोई आपको जानता है, तो गपशप का केंद्र बनने की संभावना बढ़ती है। ऐसे मशहूर लोगों के बारे में सोचें जो हमेशा अपनी आधिकारिक जानकारी चोरी करने के लिए उन लोगों पर जासूसी करना चाहते हैं। जब आप अपने काम में व्यस्त हों या जब आप पार्क बैंच पर चुपचाप बैठे हुए पढ़ रहे हों, तो लोगों के साथ पूरी तरह से अनजान लोगों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह का हिस्सा है "पैकेज"- देखभाल के साथ इसे संभाल!
    • याद रखें कि लोकप्रियता का सकारात्मक और नकारात्मक पक्ष है - यदि आप एक नई नौकरी शुरू करते हैं या एक नया स्कूल खोलते हैं तो यह बहुत तेज़ी से गायब हो सकता है हर स्थिति अलग है और कभी-कभी यह शुरू करना आवश्यक है।
    • जब आप लोकप्रिय हो जाते हैं तो आपके पास अपने निपटान में बहुत खाली समय नहीं हो सकता है।
    • निराश मत हो अगर आप असफल हों दूसरों के लिए लोकप्रियता कुछ और बहुत मुश्किल के लिए बहुत सरल हो सकती है कई कारक हैं जो किसी व्यक्ति को पहली नजर में अच्छी तरह से पसंद और सराहना करने से रोक सकता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि उस व्यक्ति की कीमत कम है
    • बहुत ज्यादा मुद्रा मत करो!
    • निराश मत बनो यदि आप स्कूल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति नहीं हैं। कभी-कभी अच्छे दोस्त बनना बेहतर होता है जो आपकी देखभाल करते हैं और छोटे लड़के होने की तुलना में इससे बाहर जाना सुखद होता है "ठंडा" संस्थान। आखिरकार, आपको हमेशा अच्छे दोस्त चाहिए।
    • बहुत ज्यादा मत सोचो लोकप्रिय होने के नाते मन की एक और अवस्था अधिक है। अगर लोगों को ध्यान देना था कि आप लोकप्रिय होने का बहुत बड़ा प्रयास कर रहे हैं, तो यह आपके प्रयासों को व्यर्थ कर देगा। अंत में, लोकप्रियता केवल आंशिक रूप से संदर्भित करती है कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं समय के साथ आपकी प्रतिष्ठा बदल सकती है - केवल एक चीज जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं वह है कि आप दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं
    • बनने की कोशिश न करें, या नज़र डालें, जो आप नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com