कैसे घबरा भूख को हार?

परेशान भूख एक नकारात्मक स्थिति है क्योंकि यह अपने आप को अनजाने में प्रकट कर सकती है, और उसका नाम ले सकता है "अदृश्य भोजन"। या जब आप खुश हैं, दुखी या नाराज होकर खाने के होते हैं व्यवहार में, अगर हर बार जब आप भावनाएं महसूस करते हैं तो आप हर बार पेंट्री से एक कुकी लेते हैं, तो आप घबराहट से पीड़ित हैं। नियंत्रण लेने और उसे हराने के लिए यहां कुछ तरीके हैं।

कदम

इमोशनल एटिंग स्टेप 1 रोकें वाला इमेज
1
पहचानें कि आप क्या चाहते हैं जब आपको खाना चाहिए यह कैसे करना है? अपनी सामान्य दैनिक गतिविधियों को शुरू करके और फिर हर बार जब आप खाने की जरूरत महसूस करते हैं, तो विचार करें। क्या मैं सचमुच भूख लगी है या यह एक परेशान भूख है? क्या मैं सिर्फ एक भावना महसूस कर रहा हूँ? आप समझ सकते हैं कि यदि आप हैं वास्तव में भूखे अपने पेट को सुनना अगर आपको भूख की चाप नहीं लगती है, तो गड़बड़ या खालीपन की भावना तो आप भूखे नहीं हैं, इसलिए आपके स्वाद की कलियां भी हैं। आप उन्हें एक स्वादिष्ट लेकिन शक्करहित गम पर चबाने से शांत कर सकते हैं।
  • इमोशनल एटिंग स्टॉप 2 को रोकने वाला इमेज
    2
    जश्न मनाने के लिए एक और तरीका खोजें सुख. उदाहरण के लिए, जब आपको वह नौकरी मिलती है, जिसे आप चाहते हैं, बजाय "इनाम" एक कारमेल आइसक्रीम के साथ, कमरे के चारों ओर नृत्य करना. आप कैलोरी जला देंगे और इस बीच में आप पागल और मजेदार कुछ करेंगे
  • इमोशनल एटिंग स्टॉप 3 को रोकने वाला इमेज
    3
    से छुटकारा पाने के लिए एक और रास्ता खोजें क्रोध. चीख, पंच या कुछ किक, लिखना या ध्यान देना आप कुछ भी कर सकते हैं, वास्तव में केवल दूर रहो भोजन से!
  • इमोशनल एटिंग स्टॉप 4 को रोकने वाला इमेज



    4
    एक वैकल्पिक तरीका खोजें उदासी पर काबू पाने. अपनी भावनाओं के बारे में किसी से बात करें या उन्हें नीचे लिखें। आप भी कर सकते हैं नृत्य या पड़ोस में एक सवारी ले लो, क्योंकि यह दिखाया गया है कि खेल करना तनाव को कम करता है यह कुछ भी जो आपको इन मुश्किल समयों को दूर करने में मदद करता है, यहां तक ​​कि तकिया में चिल्लाने से जंक फूड खाने के लिए बेहतर होता है
  • इमोशनल एटिंग स्टॉप 5 को रोकने वाला इमेज
    5
    अपनी खाने की आदतों की डायरी रखें इससे आपको तंत्रिका भूख से नियंत्रित होने वाले नियंत्रण को नियंत्रित करने की अनुमति मिल जाएगी और अंततः इसे रोकने में आपको सहायता मिलेगी।
  • इमोशनल एटिंग स्टॉप 6 को रोकने वाला इमेज
    6
    अपने आप को उन भावनाओं पर जाने दें जो आप भोजन के साथ दमन करने की कोशिश कर रहे हैं। नर्वस भुखमरी हर 5 मिनट पाने के लिए नहीं चुनें। अपने आप को पहले से दमित भावनाओं पर जाने की प्रक्रिया के दौरान, अपने आप से चीजों की तरह बातें कहकर बात करें "मैं खुद को एक विस्तृत श्रृंखला की भावनाओं पर जाने देता हूं" या "मेरी भावनाओं को दबाने के लिए मुझे एक फुलर जीवन बनाने में मदद मिलेगी"। कभी-कभी जो भावनाएं आप से बच रही हैं, उन्हें कम समय में हल किया जा सकता है और आप बच निकलने से बचने के बाद एक बार और इसके लिए छुटकारा पा सकते हैं।
  • टिप्स

    • चाहे आप क्रोध, दुःख या खुशी में खाएं, अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो। आपको सिर्फ यह समझना चाहिए कि आपने क्या किया और क्यों आप अपने आप से कह सकते हैं "mmm, नहीं यह दिलचस्प है कि मैं की वजह से ... (एक विवाद, तनाव, आदि ...), शायद अगली बार मैं इस एक ही स्थिति में खाने से बचने जाएगा और मैं कुछ और करना होगा (कुछ स्वस्थ खा लिया है )।"
    • कभी-कभी, किसी को अपनी आदत के बारे में बताकर भोजन की ताकत कम हो सकती है एक बार जोर से कहा, आपको पता है कि समस्या इतना दुर्गम नहीं है

    चेतावनी

    • कभी दोषी महसूस नहीं!
    • पता है कि जब आप भूख नहीं खाएंगे, तो उस भावना को जोर देंगे जो आप महसूस कर रहे हैं, यह इसे कम नहीं करेगा
    • बिंगिंग एक बेहद खतरनाक बीमारी है जो कई स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकती है। नर्वस भूख को अनदेखा न करें जितनी जल्दी आपको इसकी आवश्यकता है, उतनी मदद के लिए खोजें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com