कैसे Satius महसूस करने के लिए

यह चीनी भोजन खाने के बाद ही आपके साथ नहीं होता - यह आपके लिए होता है कभी

. एक घंटे बाद तुम फिर से भूखे हो! क्या करना है? कुछ उपयोगी चालें और सही खाद्य पदार्थों के संग्रहण के साथ आप इस समस्या से बच सकते हैं! पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

Satius महसूस करने के लिए खाओ
छवि शीर्षक पूर्ण चरण 1 देखें
1
कुछ पानी पी लो अपने पेट को सक्रिय करने के लिए, एक गिलास या दो पानी के साथ अपने भोजन से पहले तो, जब भोजन आता है, तब आपका पेट आपको पहले बताएगा जब आप पूरा हो जाएंगे। यदि आपको नहीं पता है, तो पानी में शून्य कैलोरी है बोर्ड के पार एक जीत
  • वास्तव में, अधिक पानी पीने से वजन घटाने में तेजी आ सकती है। अध्ययन बताते हैं कि ठंडे पानी के दो ग्लास चयापचय में तेजी लाने के लिए 30% तक की खपत के बाद घंटे में तेजी आई है। यदि आप नियमित रूप से इस सलाह का पालन करते हैं, तो आप एक साल में 2.5 किलोग्राम कम कर सकते हैं बस पीने के पानी.
  • भी पी लो दौरान अपने भोजन! इस तरह आप पूरी तरह महसूस करेंगे और इससे पहले खाना खाना बंद करेंगे। यह आपके बालों, नाखून और त्वचा के लिए भी एक उपयोगी टिप है!
  • छवि संपूर्ण चरण 2 महसूस करें
    2
    फल या सब्जियां खाएं क्या सिवा पानी पर्याप्त नहीं था? फिर आप लगभग पूरी तरह से पानी से बना फल या सब्जियां खाते हैं, जैसे एक सेब या किसी हरे या नारंगी सब्जी आप बहुत अधिक कैलोरी लेने के बिना निरंतरता और स्वाद आपकी भूख को शांत करेगा। स्नैकिंग आप अच्छा कर सकते हैं, जब तक कि यह वास्तव में एक नाश्ता है!
  • एक अच्छा खस्ता रोटी आपको बहुत संतुष्टि दे सकता है सेब आप अधिक सॉस या सेब के रस के साथ भर जाएगा इसलिए यदि आप कुछ खाने का निर्णय लेते हैं, तो उस भोजन का चयन करें जिसे आपको चबाएं (जैसे गाजर)। अनुसंधान से पता चलता है कि यहां तक ​​कि grapefruits भूख को रोक सकते हैं!
  • छवि का शीर्षक पूरा चरण 3
    3
    प्रोटीन में ट्रस्ट ऐसा इसलिए है क्योंकि वे सचमुच अपने मस्तिष्क को बता सकते हैं कि आप पूर्ण हैं। जब आप नाश्ते के लिए दो डोनट खाते हैं तो क्या होता है? एक घंटे बाद, आपका दिमाग चमत्कार करता है जहां यह है असली भोजन - एक जिसमें प्रोटीन होते हैं यद्यपि वसा आप खाने के लिए तैयार कर सकते हैं, प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट और वसा की तुलना में बेहतर काम करते हैं क्योंकि वे आपको अधिक समय तक महसूस करते हैं।
  • अंडे, फलियां, नट और मछली प्रोटीन के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं यदि आपके पास नाश्ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सूखे फल की मुट्ठी चीनी के साथ नहीं आती है और पूरी तरह से जार नहीं बनती है!
  • एक प्रोटीन युक्त नाश्ता आपको दिन के दौरान कम खा सकता है। आप कैलोरी को कम करने के बारे में सोच सकते हैं यदि आप इसे याद करते हैं, लेकिन आप अगले कुछ घंटों में अधिक खाने से अनजाने में ठीक हो जाएंगे। कई अध्ययनों से पता चलता है कि जिन लोगों के पास नाश्ते हैं वे उन लोगों की तुलना में कम वजन करते हैं जो नहीं करते हैं!
  • छवि संपूर्ण चरण 4 महसूस करें
    4
    फाइबर चुनें यहां तक ​​कि फाइबर पूरे महसूस करने के लिए महान हैं वे केवल प्रति ग्राम में 1.5-2.5 कैलोरी होते हैं (वसा और कार्बोहाइड्रेट की तुलना में कुछ, जो क्रमशः 9 और 4 होते हैं) और, इसके अलावा, सबसे फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों को चबाने और अपने पाचन तंत्र में खाद्य पदार्थों के आंदोलन को धीमा पड़ता है। फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ इंसुलिन के स्तर में वृद्धि नहीं करते हैं, और आपको सोने से पहले आइसक्रीम की आवश्यकता महसूस करने की अनुमति नहीं देगा।
  • अधिक फलियां, साबुत अनाज, जई, फलों और सब्जियां छील (उन 6 ग्राम फाइबर के साथ शामिल करें आपको लगता है कि आपने 260 कैलोरी पाई हैं!) अपने आहार में
  • छवि का शीर्षक पूर्ण चरण 5 देखें
    5
    वसा का आनंद लें बेशक, आप शायद आप से सुनना नहीं चाहते "वसा पूरी तरह महसूस करने के लिए खाएं"। और यहां तक ​​कि अगर हम यह नहीं कह रहे हैं, तो यह एक तरह से है। आप की सेवा वसा का थोड़ा सा अच्छा पूर्ण महसूस करने के लिए - अन्यथा आप इसे पूरे सप्ताह के लिए पूरा करना चाहेंगे इसलिए आपको अपने लिए एक दर्जन डोनट्स के साथ काम करने की शुरुआत करने के बजाय "सहयोगियों", स्वस्थ वसा खाने और इसके साथ खत्म हो जाओ।
  • अच्छे वसा क्या हैं? Avocados, सूखे फल, बीज और जैतून का तेल सभी उत्कृष्ट विकल्प हैं जैतून का तेल एक मीटर के ब्रूशेटा खाने का बहाना नहीं होना चाहिए, लेकिन यह (अन्य खाद्य पदार्थों के साथ-साथ) कुछ सामग्रियों का एक उत्कृष्ट स्वस्थ विकल्प है जो आपको कम संतुष्ट महसूस कर देगा।
  • छवि पूर्ण चरण चरण 6 देखें
    6
    विशेष रूप से अपनी भूख को तृप्त करने के उद्देश्य से भोजन के लिए देखो विज्ञान बहुत बढ़िया है: यह कई प्रकार के खाद्य पदार्थों को खोजने में सक्षम है जो हमारे दिमाग पर विशेष प्रभाव डालते हैं। यहां कुछ हैं:
  • आलू। जब आप उन्हें स्वस्थ तरीके से बनाते हैं, तो वे पूरे दिन आपकी भूख को संतुष्ट कर सकते हैं। वे भूख से लड़ने का कारण होता है स्टार्च वे होते हैं छील को हटाने के बिना मंगली!
  • सिरका (या एक शाकाहारी कपड़े) और दालचीनी भोजन के बाद रक्त शर्करा को विनियमित करते हैं और भूख से असंतुलन को रोकते हैं।
  • ब्लूबेरी। ऐसा माना जाता है कि वे तृप्ति की भावना को खोने के बिना वसा संचय से लड़ते हैं। यदि आप ताजा नहीं पा सकते हैं, तो आप उन्हें जमे हुए खा सकते हैं।
  • अंगूर का। यह आपके इंसुलिन के स्तर को कम करता है (वसा के चयापचय को कम करने!) और आपको कैलोरी जलाता है।यह 80 के दशक में अंगूर का फैशन बताते हैं।
  • बादाम। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, बादाम स्वस्थ वसा का उत्कृष्ट स्रोत हैं। शरीर को खपत करने के लिए आधे घंटे की जरूरत होती है, लेकिन इस समय के बाद आपको समस्याएं नहीं होनी चाहिए। प्रति दिन 80 ग्राम से अधिक का उपभोग करने की कोशिश न करें।
  • ग्रीक दही इसकी बहुत घनी स्थिरता हमारे दिमाग को धोखा देती है, लेकिन यह एक पोषक तत्व समृद्ध भोजन है जो हमें अधिक तृप्त महसूस करता है। खट्टा क्रीम के बजाय इसे इस्तेमाल करने की कोशिश करो!
  • छवि संपूर्ण चरण 7 को देखें
    7
    व्यस्त हो जाओ हाल के अध्ययनों से पता चला है कि अगर आपको खाने के लिए काम करना है, तो आप कम खायेंगे उदाहरण के लिए, पिस्ता हटाने या एक अनार से बीज निकालने से
  • इसमें कुछ शोध है जो की प्रभावशीलता को भी दर्शाता है देखना आपके काम का फल इसलिए यदि आप पिस्काइज़ गोले या चिकन हड्डियों को आपके पास एक स्टैक में छोड़ देते हैं, तो आप उन्हें फेंकने से पहले रोक देंगे। वही कैंडी कार्ड के लिए जाता है!
  • छवि पूर्ण चरण 8 को देखें
    8
    अपने पक्ष में स्टॉक का उपयोग करें यह दिखाया गया है कि तृप्ति की भावना में स्थिरता एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है खाद्य पदार्थ जो विशेष रूप से चिपचिपा - या चिपचिपा - खाने से पहले आपको रोक देंगे वस्तुतः चिप्स के विपरीत!
  • दलिया, दलिया और सूप खाने की कोशिश करें अध्ययनों से पता चला है कि एक ही सामग्री लेकिन सूप के रूप में वे जो लोग खाते हैं उन्हें छोड़कर बहुत अधिक समय लगता है तो तुरंत अपने पॉट बाहर ले लो!
  • भाग 2

    अपने दिमाग को धोखा दे
    छवि का शीर्षक पूरा चरण 9
    1



    अरोमाथेरेपी का प्रयोग करें मोमबत्ती की गंध को वास्तव में आप खाना बंद कर सकते हैं? हां, हाँ पेपरमिंट, केला, हरे सेब और वेनिला सभी अरोमा हैं जो काफी भूख कम कर देते हैं।
    • वही बहुत स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए जाता है। जब आपकी गंध मजबूत होती है, तो आप आम तौर पर छोटे पेड़ों का सेवन करते हैं और कम खाना खाते हैं
  • छवि पूर्ण चरण 10 देखें
    2
    वह एक गम चबाने लगा। चबाने वाले मसूड़ों में भूख न होती है, लेकिन वे आपके मुंह की मांसपेशियों को भी काम करेंगे! तो कैलोरी को दूर रखने के अलावा, आप 11 प्रति घंटे भी जला सकते हैं। छोटी चीजें अंततः फर्क कर सकती हैं!
  • यह भी पता चला है कि टायर आराम कर सकते हैं, आपके तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं और आपको अधिक सावधान कर सकते हैं। बस जब आप उन्हें चबाने में बहुत अधिक शोर से बचें
  • छवि संपूर्ण चरण 11 को देखें
    3
    छोटे व्यंजन का उपयोग करें यहां एक संक्षिप्त वैज्ञानिक इंटरमेज़ो है: इसमें एक बात है "तृप्ति वातानुकूलित. इसका मतलब यह है कि गरीब शब्दों में हम यह तय करते हैं कि जब हम हमारा पूरा हो जाएंगे मन और हमारे पेट में नहीं यह जानने के लिए एक बुनियादी पहलू क्या है जब हम पूरा हो जाएंगे? जब प्लेट खाली है एक छोटे प्लेट का उपयोग करना, जो कम भोजन कर सकता है, आप तब भी पूरा महसूस करेंगे, लेकिन आप कम खायेंगे

  • एक छोटी नीली प्लेट आदर्श है। नीली रंग भूख को कम करने में सक्षम है यही कारण है कि कई रेस्तरां इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं!
  • एक ही मूल विचार लागू होता है जब आप एक बैग या रेफ्रिजरेटर से खाते हैं जब आप अपने हिस्से का अंत नहीं देखते हैं, तो आप अनिश्चित काल तक खाना जारी रख सकते हैं। तो अपने भोजन का हिस्सा सुनिश्चित करें! जब आप देखते हैं कि आप समाप्त कर चुके हैं, तो आपका पेट भी इसे समझ जाएगा
  • छवि संपूर्ण चरण 12 देखें
    4
    अकेले खाओ इस सलाह को स्पष्ट करने की आवश्यकता नहीं है। कितनी बार आप अपने आप को पूरे दिन इंटरनेट पर सर्फिंग करते हैं, शायद केवल एक पास्ता व्यंजन खा रहे हो? तब आपके दोस्त शहर में वापस आते हैं और अचानक चिप्स, पिज्जा, बीयर और मैकडॉनल्ड्स आने के लिए यात्राएं आती हैं। यदि आप कम खाना चाहते हैं, तो अकेले खाएं ई ` बहुत कम मज़ा
  • एक हाल ही में डच अध्ययन से पता चला है कि लोग आम तौर पर उसी समय खाते हैं, जहां वे रहते हैं। अगर हमारे सामने व्यक्ति खाती है, तो हम खाने के लिए मजबूर महसूस करते हैं। कुछ मामलों में भले ही हम भूखे न हों!
  • भाग 3

    अच्छी आदतें विकसित करें
    छवि शीर्षक पूर्ण चरण 13
    1
    जब आप खाते हैं, खाना. एक समय में दो चीजें करने का मतलब है कि आप क्या करते हैं, इसके बारे में सावधान रहना। जब आप फोन पर रहते हैं या टीवी देख रहे हैं तो आप 20% तक अधिक खा सकते हैं! यह केवल भोजन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आप इसे बेहतर स्वाद ले सकते हैं और परिणामस्वरूप अधिक संतुष्ट महसूस कर सकते हैं।
    • बैठ जाएं। खड़े होकर खाना मत खाओ जब हम खड़े होते हैं, तो हम जल्दी में हैं हम आराम नहीं करते, हम प्रतिबद्ध नहीं करते हैं और हम भीड़ करते हैं - तो अपने आप पर एक अनुग्रह करते हैं और जब आप खाते हैं, आराम करो और बैठो आरामदायक हो जाओ अपने भोजन का आनंद लें
  • छवि का शीर्षक पूर्ण चरण 14
    2
    जब आप खाते हैं, धीरे धीरे चबाओ और छोटे पेड़ों का सेवन करें आपके शरीर को आपको पूरा करने के लिए आपको 20-30 मिनट की आवश्यकता होती है। अपने शरीर को यह महसूस करने से पहले बचने से बचने के लिए, धीरे-धीरे चबाओ और छोटे पेड़ों का सेवन करें यदि आप लोगों के समूह में स्वयं मिलते हैं, तो देखें कि कौन अधिक धीरे से खाता है और उसके साथ रहने की कोशिश करें
  • स्वैच्छिक ब्रेक लेने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके भोजन के लिए तापमान महत्वपूर्ण नहीं है आप पा सकते हैं कि अब आप आधे पहुंच में भूखे नहीं रह गए हैं!
  • छवि शीर्षक पूर्ण चरण 15
    3
    अक्सर खाओ उस दिन को याद रखें जब आप दोपहर का भोजन छोड़ते थे क्योंकि आपके पास समय नहीं था और आप अपने व्यवसाय से खुश थे? आपको जो याद नहीं है वह यह है कि रात के खाने में आप बहुत भूख लगी थीं कि आपने अकेले लहसुन के एक पैन खाए हैं। यह सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं। अपने आप को शर्त में डालने के बजाय, अक्सर खाने के लिए। एक दिन में 5 छोटे भोजन आपको भूख महसूस नहीं कर सकता है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अधिक खाना चाहिए। बैठे और एक बड़ा डिनर लेने के बजाय, 4:30 बजे नाश्ता करें और 8 बजे एक छोटे से भोजन करें। आपके दोपहर के नाश्ते के लिए धन्यवाद, आपको खाने के लिए खाने की जरूरत महसूस नहीं होगी।
  • छवि पूर्ण चरण 16 को देखें
    4
    अपनी कांटा उल्टा करें क्या आपको खाने के लिए संघर्ष करने की सलाह याद है? जब आप कटलरी का इस्तेमाल करते हैं तो क्या आप इसका पालन कर सकते हैं? धीमा और अधिक ध्यान से खाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करने की कोशिश करें:
  • कांटा पीछे की ओर मुड़ें यदि आप इसे चम्मच की तरह इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, तो आपको सभी काटने के लिए छड़ी करना होगा। ए Chicco। अल्ला। वोल्टा।
  • अपने दूसरे हाथ से कांटा पकड़ो अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करके आपको बहुत धीमा कर दिया जाएगा यह आपको भोजन पर ध्यान देने में भी मदद करेगा!
  • चीनी काँटा का प्रयोग करें जब तक आप पहले से ही उनके उपयोग में एक विशेषज्ञ नहीं हैं
  • छवि संपूर्ण चरण 17 देखें
    5
    शारीरिक गतिविधि करो न केवल आपको कैलोरी जलाए जाने की आवश्यकता होगी, लेकिन प्रशिक्षण के बाद, आपको अगले दो घंटों के लिए भूख महसूस होने की संभावना नहीं होगी। यदि आप वास्तव में इस सलाह से अधिक का लाभ लेना चाहते हैं, तो अंतराल पर हृदय प्रशिक्षण का प्रयास करें, जो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।
  • कार्डियोवस्कुलुलर ट्रेनिंग आपको हार्मोन के उत्पादन को कम करने के दोहरे लाभ की पेशकश करता है जिससे आपको भूख लगती है और हार्मोन की वृद्धि होती है जो आपको पूर्ण महसूस करती है बस स्टॉलिंग से बचने के लिए अपने वर्कआउट्स को बदलना सुनिश्चित करें!
  • चेतावनी

    • कभी भी पानी या रस के साथ भोजन को बदलने की कोशिश मत करो
    • अगर आप पूर्ण महसूस करते हैं तो कभी ट्रेन न करें 20-30 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर प्रकाश गतिविधि से शुरू करें
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com