कैसे आपका स्वादिष्ट Papilla सो जाओ करने के लिए

यदि आपको कुछ अप्रिय खाने या पीने की ज़रूरत है, तो जानने के लिए कि स्वाद की भावना को कैसे दबाने से आपकी मदद कर सकती है आपके स्वाद के कलियों को सोने के लिए रखने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

1
साँस छोड़ते। फुटबॉल मिठाई, नमकीन, कड़वा, खट्टा, umami (दिलकश), और आश्चर्यजनक रूप से,: अपने स्वाद केवल छह स्वाद को पहचान सकते हैं। बाकी उत्तेजना नाक से आती है। यदि आप अपने भोजन को सूँघने से बचना चाहते हैं, तो आप इससे बहुत से बचेंगे यदि आप इस बात के बारे में चिंतित नहीं हैं कि आप जो लोग देख सकते हैं, वे सोच सकते हैं, आप इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए अपने नाक को पकड़ सकते हैं।
  • 2
    ठंडे पानी पी लो आप यह देख सकते हैं कि सभी तरल पदार्थों में एक अलग स्वाद होता है जब वे गर्म या ठंडे होते हैं क्यों? यह सब के बाद एक ही तरल है क्योंकि सामान्य रूप से, ठंड आपके तालू को स्वादों को सोता और नरम बनाता है। अगर आप खाने या खाने से पहले कुछ पानी ठंडा पानी पी सकते हैं, तो यह बहुत उपयोगी होगा। यदि आप खाने या पीने की ज़रूरत को शांत कर सकते हैं, तो इससे भी बेहतर।
  • 3
    एक मजबूत अल्कोहल पेय पी लो एक मजबूत अल्कोहल एकाग्रता (एक व्हिस्की की तरह) के साथ एक पेय नाक anesthetizes और जीभ scalds
  • 4
    एक पेपरमिंट माउथवैश तैयार करें एक छोटी टोपी में पुदीना निकालने की बोतल डालें। इसे अपने मुंह में डालो उद्धरण के साथ भाषा को कोट। निकालें बाहर निकलना और ठंडे पानी से अपना मुँह कुल्ला। आपके स्वाद की कलियां अगले घंटे के लिए उपयोग से बाहर हो जाएंगी।
  • 5
    अपनी भाषा का मानचित्र बनाएं कुछ क्षेत्रों में कुछ स्वादों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं, लेकिन हम में से प्रत्येक की भाषा अलग-अलग होती है। आप पता लगा सकते हैं कि आपके कलियों नोट करने के लिए अलग-अलग भाषाओं अंकों के साथ एक तरल कि जायके में से एक (एसिड और पानी और खाने के बाद मिठाई के लिए चीनी को जैसे नींबू का रस) का प्रतिनिधित्व करता है में एक कपास की गेंद भिगोने और उसे स्पर्श द्वारा आयोजित कर रहे हैं जो अधिक ग्रहणशील हैं जब आप समझते हैं जो जीभ के कुछ हिस्सों जायके के प्रति संवेदनशील हैं, तो आप भोजन आप खा रहे छू बच सकते हैं।
  • 6



    एक पुआल का उपयोग करें अगर उन स्वादों से बचने की कोशिश कर रहे हैं जो एक तरल में हैं, तो जीभ को छोड़ने के लिए एक पुआल का उपयोग करें। इस पद्धति में आपके स्वाद की कलियां शामिल नहीं होती है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से लंघन करना मुंह में फैल जाने के बिना सीधे तरल को सीधे तरल में लाने की कोशिश करें।
  • 7
    चमत्कारी फल की कोशिश करोयह अफ्रीकी बेरी आपके स्वाद की कलियों से सभी खाद्य पदार्थों को मिठाई बनाने के साथ एक रासायनिक प्रतिक्रिया का कारण बनता है
  • 8
    अपने मुंह को सूखा स्वाद रासायनिक प्रतिक्रियाओं पर निर्भर करता है आप लार के साथ भोजन की प्रतिक्रिया के अनुसार विभिन्न स्वादों सुनेंगे, तो एक कागज तौलिया ले रही है और अच्छी तरह से अपने मुँह को सुखाने, आप लगभग सभी जायके समाप्त कर सकते हैं। लेकिन याद रखना, मुंह में लार कुछ सेकंड के बाद वापस आ जाएगी, इसलिए तुरंत खाना खाएं!
  • 9
    अभ्यास। जब आपको खाना या पेय खाने की ज़रूरत नहीं होती है, जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें कुछ खाने के लिए पहले से कुछ खाने का प्रयास करें यह विधि विशेष रूप से तरल पदार्थ के साथ उपयोगी है उदाहरण के लिए पानी के साथ उन्हें लंबा करने की कोशिश करें एक घूंट लो, और इसे जल्दी से निगल स्वाद अपनी जीभ पर कम समय के लिए रहेगा, और यह तेज़ी से गायब हो जाएगा
  • टिप्स

    • यदि आपको खाने की ज़रूरत है तो ऐसा कुछ है जिसे आप इस्तेमाल नहीं करते हैं, एक खुले दिमाग रखें। जब आप खा लेते हैं, तो यह मत सोचो कि यह घृणित या बुरा है केवल स्वाद पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें यह अक्सर हमारा मन होता है कि हमारी धारणाएं तालु को प्रशिक्षित किया जा सकता है।
    • तथ्य अवसर पर वयस्कों कुछ इस तरह के खाद्य पदार्थ खाने सिर्फ विनम्र होना करने के लिए के रूप में वे नहीं चाहते कि, क्या करना है कि स्वीकार करें। यदि आप एक परिपक्व और सुखद तरीके से घटनाओं का प्रबंधन करने के लिए प्रबंधन करते हैं तो आपका जीवन बहुत आसान होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप दवा ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उस विधि का उपयोग करने से पहले शराब पी सकते हैं। और सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा नहीं पीते हैं
    • यदि आप जमे हुए पानी पीते हैं, तो सिंकोप्शन पर ध्यान दें!
    • यदि कुछ खराब स्वाद है, तो कुक को अपमान न करने का प्रयास करें इसके बजाय, अनुकूल सुझाव दें (उदाहरण के लिए, "यह पकवान अच्छा स्वाद लेता है, लेकिन शायद अगली बार, थोड़ा कम सिरका ...)। रसोइये उन सुझावों की सराहना करते हैं जो उनके व्यंजन को बेहतर बनाने में मदद कर सकती हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com