कैसे Vegemite स्वाद के लिए

"Vegemite" यह एक नमकीन क्रीम है, आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई, जो बीयर के उत्पादन से बनी हुई खमीर का उपयोग करके तैयार किया जाता है। पर्याप्त रूप से यह समान है "Marmite", हालांकि कई लोग तर्क देते हैं कि एक दूसरे से बेहतर है। अधिकांश उपयोगों के लिए, वे फिर भी संभवतः विनिमेय हैं। आस्ट्रेलियाई उन्हें अकेला चटनी खाने के विचार से परहेज करने की नए उपभोक्ताओं को सचेत करने की आदत है, लेकिन एक ही समय में मदद नहीं कर सकता लेकिन प्रकाश डाला क्या अच्छा हो सकता है अगर यह ठीक से इस्तेमाल किया जाता है। जहां, कैसे और कितना जोड़ना सीखने से, आप एक सच्चे ऑस्ट्रेलियाई के रूप में Vegemite का स्वाद ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

Vegemite की सराहना करने के लिए जानें
छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 1
1
अकेले इसे न खाएं सॉस की एक छोटी राशि चखने - अपनी उंगली या चम्मच के साथ - रसोई घर में उपयोग करने से पहले एक आम बात है, लेकिन Vegemite के साथ एक ही कर रही है तो आप शायद फिर से खाने के लिए नहीं चाहते समझाने होगा। Vegemite एक मसाला या ऋतु के रूप में इस्तेमाल होने के लिए पैदा हुआ था, व्यक्तिगत रूप से खाने के लिए एक घटक के रूप में नहीं। इसका कारण यह है कि यह बहुत ही तीव्रता का कारण है क्योंकि यह अन्य खाद्य पदार्थों को अधिक स्वाद देने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 2
    2
    इसका उपयोग मॉडरेशन में करें यह सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आपको याद रखना चाहिए। Vegemite एक बहुत मजबूत स्वाद है, जो पहली नज़र में आप के लिए अप्रिय लग सकता है। इसे तुरंत सराहना या समय के साथ प्यार करने के लिए, बहुत छोटी मात्रा के साथ शुरू करना आवश्यक है चूंकि यह बहुत मजबूत है, यहां तक ​​कि एक छोटी सी राशि डिश में बहुत सी स्वाद देगी। यदि आप इसे ज़्यादा करना चाहते हैं, तो आप इसे फिर से स्वाद नहीं चाहेंगे
  • किसी भी अन्य मसाला या स्वादिष्ट बनाने की क्रिया की तरह, अत्यधिक मात्रा में यह अन्य अवयवों के स्वाद को कवर करने का जोखिम रखता है और कई मामलों में डिश को खराब करने के लिए। पहली कोशिश में बहुत कम प्रयास करें: यदि आप सोचते हैं कि यह आवश्यक है, तो आप अधिक धीरे-धीरे जोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 3
    3
    अनुभव। यदि इसका स्वाद आपको पसंद करना शुरू कर देता है या यदि आप इसे बेहतर स्वाद चाहते हैं, तो इसे अपने पसंदीदा व्यंजनों में जोड़ने के लिए डर नहींें। आप किसी अन्य सॉस और प्रयोग की तरह इसे पसंद करें। सबसे बुरी बात यह है कि हो सकता है की खोज के लिए है कि नहीं कुछ सामग्री के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, लेकिन एक छोटे से `भाग्य के साथ आप शानदार संयोजन है कि आप पहले कभी नहीं सोचा था कि पता लग सकता है।
  • लेकिन मुख्य नियमों में से एक को मत भूलना: बहुत ज्यादा उपयोग न करें रविवार की स्टू पर प्रचुर मात्रा में चम्मच जोड़ना और उत्साह से खुद को दूर न करें, क्योंकि आखिरी स्वाद शायद आपके लिए क्या उम्मीद नहीं थी।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 4
    4
    केवल स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों के साथ इसे मैच करें Vegemite नमकीन और स्वादिष्ट है, इसलिए इसे स्वाद स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए उपयोग करना बेहतर है। कुछ मिठाई के साथ इसे मिश्रण मत करो यह मांस या चिकन के साथ बनाया व्यंजन के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • भाग 2

    अपने पसंदीदा संयोजन ढूँढना
    छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 5
    1
    मक्खन टोस्ट के एक टुकड़े पर एक घूंघट फैलाएं आप नाश्ता रोटी और मक्खन खाने की आदत है, लेकिन आप हमेशा की तरह जायके की थकान महसूस करने के लिए शुरू या आप देख रहे हैं नमक जाम के लिए एक विकल्प के लिए करते हैं, तो Vegemite एक शानदार विकल्प है। यह सॉस मक्खन के मीठे स्वाद के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, जो इसे एक स्वादिष्ट स्वादिष्ट नोट देता है
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 6
    2



    एक पनीर सैंडविच स्वाद के लिए इसका इस्तेमाल करें। आस्ट्रेलियाई स्वादों के इस संयोजन के बारे में पागल हैं यह सैंडविच है कि वे दोपहर के भोजन के लिए तैयारी करना पसंद करते हैं, लेकिन एक स्नैक के रूप में भी। अपने पसंदीदा पनीर के कुछ स्लाइस को जोड़ने से पहले रोटी पर Vegemite का घूंघट फैलाएं (आप एक क्रीम पनीर का उपयोग भी कर सकते हैं) चेडर ऑस्ट्रेलिया में बहुत आम है, लेकिन वेजेमाइट पर्मियन पनीर के साथ भी स्वादिष्ट है
  • मिठाई दाँत ग्रील्ड पनीर का उपयोग कर सकते हैं रोटी की स्लाइस हल्के से मक्खन और पनीर के बगल में ग्रिल पर डाल दिया।
  • आप टमाटर या एवोकैडो के कुछ स्लाइस के साथ सैंडविच पूरा कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 7
    3
    Vegemite अंडे के साथ आज़माएं तले हुए अंडे को सामान्य रूप से तैयार करें अब टोस्ट के एक टुकड़े पर सॉस के घूंघट को फैलाना अंडे सीधे रोटी पर रखो, फिर कसा हुआ पनीर का छिड़काव जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 8
    4
    सॉस की एक प्रति तैयार करें "बिग मैक"। यह स्पष्ट रूप से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रिय मैकडॉनल्ड्स के सैंडविच में से एक है। कुछ के अनुसार, Vegemite वास्तव में घटकों में से एक हो सकता है जो घर पर उस स्वाद की प्रतिकृति करता है। नुस्खा मिश्रण 1 बड़ा चम्मच कसा हुआ प्याज, 1 साढ़े मेयोनेज़ के चम्मच, 1 चम्मच 1/2 स्वाद सॉस (खीरे के साथ मिठाई और खट्टा सॉस), 1 चम्मच सरसों, 1 चम्मच चीनी, और Vegemite की ¼ चम्मच का निर्देश ¼ हल्दी पाउडर के चम्मच। एक लकड़ी के चम्मच या झटके के साथ सामग्री को मिक्स करें, फिर कुछ घंटों के लिए रेफ्रिजरेटर में चटनी का आराम दें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 9
    5
    एक ऑस्ट्रेलियाई पिज्जा तैयार करें इसे फैलाने के बाद पिज्जा आटा पर Vegemite के एक चम्मच को फैलाओ। हैम, कटा हुआ प्याज और दही पीस के स्लाइस जोड़ें। इस बिंदु पर, दो हल्के पीले अंडे सामग्री पर डालें। लगभग 1 9 0 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में पिज्जा को सेंकना पकाया जाता है, आटा एक समान रूप से सुनहरा होता है और अंडे पूरी तरह से पकाया जाता है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें Vegemite चरण 10
    6
    हैम, सलाद और टमाटर के साथ सैंडविच तैयार करें रोटी और क्रीम पनीर के दूसरे टुकड़े पर Vegemite के घूंघट को फैलाओ अब इसे हैम, सलाद और कटा हुआ टमाटर के साथ भरें।
  • टिप्स

    • कौन दावा करता है कि वेजीमाइट समय के साथ सराहना करते हैं, शायद सच बताता है, इसलिए इसे स्वाद करने में सक्षम हो, एक ही स्वाद के बाद हार न दें

    चेतावनी

    • चूंकि Vegemite अनाज के अखरोट के अर्क जैसे जौ और गेहूं से निकला है, जिसमें लस होता है अगर आपको एलोगिक या लस के लिए असहिष्णु है तो इसे न खाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com