बहुत मसालेदार सॉस कैसे ठीक करें

चाहे आप काली मिर्च से बीज को हटाने के लिए भूल गए या एक चम्मच के बजाय लाल मिर्च का चम्मच इस्तेमाल किया, पता है कि यह गलती करने के लिए काफी सामान्य है और एक सॉस तैयार है जो बहुत मसालेदार है। हालांकि, यदि आप इसे चखने के बाद, आपको पूरी पकवान को फेंकने की ज़रूरत नहीं है, तो आपके पास एक जलती हुई मुंह है और आपके कानों से धुआं निकल रहा है। मसालों को कम करने वाले तत्वों को जोड़ने का प्रयास करें, जैसे खट्टे, फल या डेयरी का रस। यदि आप प्रयोग नहीं करना चाहते हैं, तो मिर्च के बिना सॉस के एक और बैच को तैयार करें और इसे पहले पतला बनाने के लिए उपयोग करें- इस मामले में, आपको जितनी उम्मीद की गई राशि दोगुनी हो, लेकिन आप इसे जार में रख सकते हैं या फ्रीज कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

मसालेदार स्वाद को हटा दें
1
लाल सॉस में अधिक टमाटर जोड़ें। यदि आपने इस फलों के आधार पर मसाले तैयार किए हैं, तो आप अधिक गिरावट पा सकते हैं। किसी भी अन्य घटक के साथ, यह खुराक सॉस की मात्रा पर निर्भर करता है जो आपने पहले से पकाया है और कितना आप स्वाद को गहरा करना चाहते हैं।
  • शुरू करने के लिए, आधा टमाटर को शामिल करें और फिर चटनी चखने से आगे बढ़ें
  • स्वाद की कलियों को शांत करने के लिए एक गिलास दूध रखें।
  • 2
    खट्टे फल, चीनी या शहद लें एक अम्लीय और मिठाई घटक जोड़ना मसालेदार स्वाद को कम करने के लिए एक प्रसिद्ध उपाय है- एक चतुर्थांश चूने के रस को निचोड़ने का प्रयास करें और चम्मच चीनी या शहद को भंग कर दें।
  • याद रखें कि आप हमेशा खुराक बढ़ा सकते हैं, फिर एक समय में छोटे अतिरिक्त के साथ आगे बढ़ें, जब आप सॉस का स्वाद लेते हैं।
  • 3
    कुछ धनिया और एक साइट्रस प्यूरी जोड़ें। शायद वे पहले से ही मूल नुस्खा में मौजूद हैं - इस प्रकार मात्रा में बढ़ोतरी, आप आसानी से स्वाद को बदलने के बिना सॉस कम मजबूत कर सकते हैं। लगभग दस धूसर की सूजन के पत्तों को निकालें, मोटे तौर पर काट लें और एक चूने या नारंगी के रस से मिश्रण करें।
  • एक समय में तरल के एक चम्मच को शामिल करें जब तक आपके पास अधिक सुखद स्वाद न हो। यदि आपके पास अभी कुछ रस है, तो आप इसे सीजन टेको, सैंडविच, अंडे और सॉटेड सब्जियों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 4
    एक avocado या एक कटा हुआ ककड़ी की कोशिश करो "ठंडा" एक ककड़ी के साथ सॉस! यह सब्जी, एक साथ avocado, डिश के स्पिसिसीज को कम करता है, लेकिन अगर यह पहले से ही मूल नुस्खा में शामिल नहीं है, तो यह सॉस के सुसंगतता और स्वाद को बदल सकता है। यदि आप प्रयोग करने के लिए तैयार हैं, तो एक या दोनों काट लें और उन्हें मिक्स करें
  • 5
    अनानास, आड़ू या तरबूज के साथ मसालेदार पदार्थों की तीव्रता कम करें। ककड़ी या एवोकैडो की तरह, मीठे फल भी सॉस के मूल स्वाद को बदलता है, लेकिन यह स्वादिष्ट कुछ चीज़ों में बदल सकता है ताजा या डिब्बाबंद अनानास, परिपक्व आड़ू, तरबूज या हरी तरबूज क्यूबिंग की कोशिश करें। फल थोड़ा कम करके एम्बेड करें और जब आप वांछित मीठा स्तर तक पहुंचें
  • 6
    एक चम्मच खट्टा क्रीम परोसें। यदि हाथ में एकमात्र घटक खट्टा क्रीम है, तो आप भाग्यशाली हैं! डेयरी उत्पादों मसालेदार जायके को निष्क्रिय करने के लिए एकदम सही हैं। आप आसानी से इसके ऊपर या ओर की ओर खट्टे क्रीम रखकर सॉस ले सकते हैं- यदि आप एक अलग सॉस बनाने के लिए तैयार हैं, तो दो टॉपपिंग को तब तक मिला लें जब तक कि आप अधिक गहन एक को नरम नहीं करते।
  • विधि 2

    डबल मात्रा


    1
    कोई मसाला जोड़ने के बिना सॉस की एक और खुराक तैयार करें यदि आप मूल नुस्खा को बदलना नहीं चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक और बैच खाना बनाना चाहते हैं, लेकिन जलापेना मिर्च, लाल मिर्च या अन्य मसालेदार सामग्री के बिना। ब्राउन मैं tomatillo, धनिया काटना, खट्टे फल निचोड़ और तैयार करने के लिए आवश्यक सभी चरणों के साथ आगे बढ़ें।
    • यदि आप किसी पार्टी में चटनी की सेवा करने की योजना बनाते हैं, तो आप जो नुस्खा जानते हैं उसका सम्मान करना सर्वोत्तम है - नई सामग्री जोड़कर इसे बदलना एक तरह का प्रयोग है और गिनिया के सूअरों के रूप में मेहमानों का उपयोग करना बेहतर नहीं है।
  • 2
    फ्रिज में चटनी रखें, यदि आप एक घटक से बाहर निकलते हैं हो सकता है कि आपके पास सिर्फ सब कुछ है जो आपको ग्रेवी के एक बैच के लिए ज़रूरत है और फिर आपको किराने की दुकान में त्वरित यात्रा की ज़रूरत है जो आपको दूसरी तैयारी के लिए ज़रूरी है। इस मामले में, तैयार सॉस को कवर करें और फ्रिज में रखें।
  • अम्लीय अवयव बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं, लेकिन आप कमरे के तापमान पर इसे दो घंटे से अधिक समय तक नहीं छोड़ना चाहिए।
  • 3
    दो सॉस का मिश्रण करें दूसरे बैच के लिए सामग्री को खरीदने और पकाने के बाद, इसे सुपर मसालेदार एक के साथ मिलाएं। यदि आप पहले ग्रेवी के साथ पहले से उपलब्ध सबसे बड़ा कटोरा भर चुके हैं, तो यह संभव है कि आपको कुछ रचनात्मकता का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आपके पास बड़े स्टेनलेस स्टील पैन हैं जो आप roasts के लिए उपयोग करते हैं, तो प्रत्येक बैच के अंदर आधा डाल दें- इस बिंदु पर, आपको दूसरे हिस्सों को मिलाकर दो कटोरे में से एक में पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
  • अल्युमीनियम के कंटेनरों से बचें क्योंकि वे सॉस की खट्टा सामग्री के साथ प्रतिक्रिया करते हैं जिससे यह एक अप्रिय धातु स्वाद प्रदान करता है।
  • आप अपने पास सबसे बड़ी फ्रीजर बैग का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 4
    बचने से पहले बचें जार में उन्हें स्टोर करें. मसालेदार नहीं के साथ सॉस के कमजोर पड़ने की बड़ी समस्या यह है कि बनी हुई विशाल राशि का प्रबंधन चाहे आप इसे जब्त करने या जार में जमा करने का निर्णय लेते हैं, आपको पानी की सामग्री को कम करने और रोगाणुओं को मारने के लिए इस प्रक्रिया में एक मौलिक कदम उठाना होगा।
  • एक उच्च बर्तन में धीरे-धीरे बुलबुले में, एक ढक्कन के बिना, कम गर्मी पर और इसे अक्सर मिश्रण करें - पानी की उपस्थिति के आधार पर आपको कम से कम 60 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है या जब तक चटनी मोटा नहीं हो जाती।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आपने तैयार सॉस को संग्रहीत किया जा सकता है। यह इस तरह से संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त अम्लीय होना चाहिए, लेकिन सभी सॉस में पर्याप्त अम्लीय सामग्री नहीं होती है नुस्खा निर्देशों को इंगित करना चाहिए कि समाप्त उत्पाद जार में संग्रहीत किया जा सकता है - अगर आपको कोई संदेह है, तो सुरक्षित रहें और इसे स्थिर कर दें। आप फ्रीजर में सॉस को छह महीने तक रख सकते हैं।
  • यदि आप सावधानी से एक चटनी के मसालों (मिर्च को छोड़कर) की सारी खुराक दोगुनी कर लें तो आप रख सकते हैं, पतला मिश्रण जड़ी में पर्याप्त अम्लीय होना चाहिए। यह जरूरी है कि आप अम्लीय पदार्थों को दोगुना कर लें, जो अम्लीय नहीं हैं, पर्याप्त सटीक नहीं है, बचा हुआ ठंड को सीमित करने के लिए सीमित है।
  • 6
    फ्रिज में चटनी को बचाओ। जब सॉस का उपभोग करने और इसे मूल स्थिरता में लाने के लिए समय आता है, तो सबसे अच्छा काम फ्रिज में होता है। तापमान में एक क्रमिक वृद्धि से उत्पाद बहुत पानी बनने से रोकता है- हालांकि, यह बहुत संभावना है कि सॉस में अभी भी अधिक पानी होता है जो आप चाहते हैं, इस मामले में आपको अतिरिक्त तरल निकालने के लिए फ़िल्टर करना पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com