धीरे धीरे कैसे खाना

खाने के लिए धीरे धीरे सिर्फ एक अच्छा तरीका नहीं है वजन कम करें, लेकिन यह ब्रश करने के बजाय भोजन का आनंद लेने का एक तरीका है। यह जागरूकता का एक अच्छा अभ्यास है, पाचन को सुविधाजनक बना सकता है और फास्ट फूड संस्कृति के विरुद्ध व्यक्तिगत रुख भी हो सकता है। धीरे धीरे भोजन अभी भी एक आदत है जिसे अधिग्रहण और अभ्यास किया जाना चाहिए, एक साधारण निर्णय नहीं।

कदम

इट स्लोली चरण 1
1
खाने के लिए समय निकालें कई लोगों के लिए, भोजन केवल जितना संभव हो उतना जल्दी और आराम से किया जाना चाहिए। इस बीच में कुछ भी करने के लिए असामान्य नहीं है, बात करते हुए, टीवी देखने, होमवर्क करने या ड्राइविंग करते हुए खाने से। तो खाने और खाने के लिए कुछ समय बिताने की कोशिश करें
  • इट स्लोली स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विभिन्न प्रकार के जायके और बनावट के साथ भोजन चुनें इस बारे में सोचें कि एक कटोरे के साथ झुकाव करना कितना आसान है जिसमें मकारोनी और पनीर जैसे कुछ सजातीय होते हैं हालांकि विभिन्न चीजों के साथ एक डिश, प्रत्येक काटने में थोड़ा अलग होगा। नोट करें कि यदि आप उन्हें तैयार करते हैं तो इन व्यंजन अधिक महंगे होंगे क्योंकि वे तैयार करने के लिए समय के मुकाबले अधिक महंगे हैं और अलग-अलग सामग्रियों का उपयोग करने के लिए अधिक लागत है। आप खुद को अकेले तैयार करके पैसा बचा सकते हैं या मूल्य का लाभ उठा सकते हैं ताकि आपको अच्छी तरह से और धीरे-धीरे आनंद लेने के लिए प्रेरित किया जा सके।
  • इट स्लोली स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    छोटे कटलरी का उपयोग करें कम वज़न जिसे आप एक कांटा और चम्मच के साथ प्राप्त कर सकते हैं, धीमा आप खा सकते हैं बच्चों को समर्पित कटलरी की तलाश करें या अगर आप वास्तव में धीमा करना चाहते हैं, तो चीनी का सेवन करें!
  • ईट स्लोवली चरण 4 नामक छवि
    4



    काटने के बीच कटलरी रखो। इससे आपको पिछले एक को निगलने के तुरंत बाद मुंह में एक नया कांटा लगाने की आदत को छोड़ने में मदद मिलेगी।
  • ईट स्लोवली चरण 5 नामक छवि
    5
    प्रत्येक काटने के लिए कम से कम चीज सेट करें एक प्राचीन, लेकिन अभी भी बुद्धिमान सलाह कम संख्या के साथ शुरू करें, जैसे 10, और समय के साथ यह 20 या अधिक तक बढ़ जाएगा यह आपको धीमा कर देता है, पाचन को कम करने में मदद करता है और अगले चरण के लिए भी तैयार करता है।
  • ईट स्लोवली चरण 6 नामक छवि
    6
    स्वाद के बारे में जागरूक खाना स्वादों और स्थिरता पर ध्यान देने के लिए एक सचेत प्रयास करें आप एक डायरी भी रख सकते हैं। यह अधिक वर्णनात्मक है, यह बेहतर होगा। में वर्णित एक के समान एक दृष्टिकोण का पालन करें कैसे शराब स्वाद के लिए और कैसे अंधेरे चॉकलेट स्वाद के लिए. आप शायद यह ध्यान देंगे कि आपने अच्छी तरह से पकाया (और परिपक्व) भोजन की सराहना करना शुरू कर दिया है जिस तरह से आप अन्यथा कभी नहीं करेंगे!
  • टिप्स

    • खाने की खुशी के लिए ये कदम धीरे-धीरे खाने पर केंद्रित हैं इसमें वजन कम करने के उद्देश्य से धीरे धीरे खाने के लिए अन्य सुझाव हैं बहुत अधिक खाने से बचने के लिए धीरे-धीरे खाने के लिए और में कैसे वजन कम करने के लिए.
    • एक पेटू की तरह खाओ विभिन्न खाद्य पदार्थों को आप से प्यार करते हैं (जैसे चॉकलेट, पनीर, ब्रूशेट्टा, स्ट्रॉबेरी आदि)। उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और प्रत्येक प्लेट का एक नमूना डाल दें। जब आप खा लेते हैं, अपनी आँखें बंद करें और वास्तव में हर काटने का आनंद लें। गंध, बनावट और प्रत्येक भोजन का स्वाद ध्यान दें
    • एक और विचार है कि अपना खाना पकाना. यदि आप अपना समय बढ़ाने के लिए अपना भोजन तैयार करते हैं, तो आप इसे और अधिक सराहेंगे, और फिर इसे खाने का आनंद लें!

    चेतावनी

    • यदि आप कंपनी में हैं, तो आपके मेहमान आपसे ज्यादा खा सकते हैं और आपके लिए इंतजार कर ऊब सकते हैं। आप इस आदत के साथ धीरे-धीरे खाने के लाभों और लाभों के लिए माफी मांग सकते हैं और समझा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छोटी कटलरी
    • अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए एक घड़ी (संभवतः दीवार पर) (मस्तिष्क तक पहुंचने के लिए तृप्ति संकेत के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं)
    • धीरे से खाने के लिए उपयुक्त एक डिश (भोजन को गर्म रखना)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com