नए साल के गाल डिनर में अपच से बचने के लिए कैसे करें

नव वर्ष की पूर्व संध्या में बहुत स्वादिष्ट व्यंजन और अच्छी तरह से पकाया जाता है और उनके साथ, बुरा महसूस करने के लिए झुकाव के लिए मजबूत प्रलोभन अपनी सीमाओं की धारणा के साथ जितना संभव हो उतना भोजन खाने की इच्छा को संतुलित करने में सक्षम होने के नाते सचेत भोजन का एक तरीका है। यह करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर चरण 1 से बचें
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह एक दिन है जब आप खुद को जाने दे सकते हैं यदि आप किसी आहार पर हैं या आम तौर पर आपके द्वारा खाए गए भोजन पर ध्यान देते हैं, तो इस दिन, अभाव के किसी भी कारण से आपको "मौका पर्ची दूर करने" के विचार में वास्तविक विद्रोह के आंदोलन में ले जाया जा सकता है। अपने आप को थोड़ा राहत दीजिए और इस विशेष दिन पर अधिक भोजन का आनंद लें - आखिरकार, कल सामान्य होने पर चीजें वापस आ जाएंगी।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर चरण 2 से बचें
    2
    सुनिश्चित करें कि आप खाने से पहले ठीक से खाएं दिन के दौरान किसी भी भोजन को न छोड़ें - नाश्ते में और दोपहर के भोजन पर दोनों खाते हैं। एकमात्र अंतर यह है कि आप सामान्य से अधिक हल्का खा सकते हैं - हालांकि, खाने के दिनचर्या में बदलाव केवल रात के खाने के दौरान बहुत अधिक खाने के लिए आपको धक्का देगा।
  • यदि आप एक नाश्ता करना चाहते हैं, तो आपको कच्ची सब्जियों या फलों के लिए विकल्प चुनना चाहिए।
    इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग चरण 2 बुलेट 1 पर ऑविरेटिंग से बचें
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर चरण 3 से बचें
    3
    जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तो छोटे हिस्से बनाएं शुरुआत के लिए, एक छोटा सा टुकड़ा या एक लडल लें जिसे आप पसंद करते हैं - याद रखें कि आप हमेशा दोहराना कर सकते हैं! इस तरह के दृष्टिकोण से खाद्य पदार्थों से बचने की आवश्यकता पूरी होती है।
  • छोटी प्लेट का प्रयोग आंख को छूने का एक तरीका हो सकता है और आपको लगता है कि यह फुलर है। इस चाल आमतौर पर dieters द्वारा प्रयोग किया जाता है
    थियेटीगिविंग पर चरण 3 बुलेट 1 से बचें
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर चरण 4 से बचें
    4
    तालिका का सम्मान करें हर बार जब आप मेज पर बैठते हैं तो भोजन के लिए आभारी होने का एक अच्छा मौका होता है जिसे आप खा रहे हैं अपने पाठ्यक्रम की सामग्री के बारे में सोचो, तथ्य यह है कि यह जिंदा था और अब आप ऊर्जा देने के लिए और उन सभी लोगों जिसका प्रयासों की मेज पर है कि भोजन लाने के लिए, महाराज को किसान से सेवा की है के बारे में सोचने nutrimento- जा रहा है।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर सेविइड ओविरटीइंग चरण 5
    5
    एक डिश और दूसरे के बीच ब्रेक लें खाने से पहले, अपनी प्लेट पर भोजन के हर विवरण पर ध्यान दें: रंग, बनावट, सुगंध और ध्यान देने योग्य कोई अन्य पहलू।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर ऑविरटिंग का चरण 6
    6
    छोटे काट लें और सावधानी से चबाएं यह सलाह पिछले एक से जुड़ा है: हर काटने के साथ, उन विशेषताओं का आनंद उठाएं जिन्हें आप विभिन्न खाद्य पदार्थों में देखते हैं जब आप उन पर विचार करना बंद कर देते हैं, जैसे कि स्थिरता और स्वाद इसके अलावा, छोटे काटने और चबाओ को धीरे-धीरे पाचन में मदद करें, क्योंकि मुंह एंजाइम आपके लिए भोजन काटना शुरू कर देते हैं।
  • काटने के बीच प्लेट पर कटलरी रखें।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर चरण 7 से बचें
    7
    डाइनर्स के साथ चैट करें आप को महसूस करने की अधिक संभावना होगी कि इससे पहले कि आप बुरा महसूस करें, भले ही अपने आप को भंग न हो जाएं, भोजन के दौरान, काटने के बीच बातचीत में दूसरों को शामिल करने की कोशिश करें। यह बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए, अगर रात के खाने में प्रतिभागियों में से कुछ ऐसे रिश्तेदार होते हैं जिन्होंने कुछ समय तक नहीं देखा है और इसलिए, उनके जीवन के बारे में खबरें होंगी।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर सेवेट ऑविरेटिंग चरण 8



    8
    खामोश खाने से बचें इसे धीरे-धीरे करो और अपने भोजन का उपभोग करें। जब आप पूरा कर लें, कुछ देर प्रतीक्षा करें: आप एक डिनर को एक कहानी बता सकते हैं या बस वापस बैठकर आराम कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर आघात से बचाव चरण 9
    9
    ऐसा केवल तभी करें जब आप भूखे हो दोहराएँ अनुक्रम खाने-बस फिर इंतजार जब तक आप संतुष्ट महसूस हो गया है, लेकिन पूर्ण नहीं: बजाय तो पूर्ण है कि वे बुरा लग बिना निवाला निगल नहीं कर सकते हैं महसूस की, स्वस्थ रहने के लिए प्रयास करें।
  • मिठाई के लिए कमरे छोड़ें केक का एक टुकड़ा या मिठाई का एक हिस्सा भोजन को समाप्त करने के लिए पर्याप्त है- अगर आपको बहुत अधिक महसूस होता है, तो मिठाई को एक लंबे समय तक छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर ओविरटींग चरण 10
    10
    तालिका छोड़ें पैदल चलना, बच्चों के साथ खेलते हैं या पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं, या साफ और साफ करने में सहायता करते हैं! यह सब आप को खाना खाने के लिए जारी रखने से रोकेगा, क्योंकि आपके सामने यह तुम्हारे सामने है।
  • रात के खाने के बाद तैयार किए गए स्नैक्स से दूर रहें - यदि आप इतनी मेहनत करते हैं, तो दूर रहें और खुद को एक ऐसी जगह पर रख लें जहां आप उन्हें नहीं देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से थिंकगिविंग पर सेवेट ऑविरेटिंग चरण 11
    11
    उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अपने आप से प्रशंसा करें और उन सभी पर हँसते हैं जो इतने भरा महसूस करते हैं कि वे आगे नहीं बढ़ सकते! वास्तव में, आप उनके साथ एक सचेत तरीके से नए साल के भोजन का आनंद लेने का रहस्य साझा करने के लिए समय ले सकते हैं - लेकिन पंडिताऊ नहीं हो सकते
  • अपच को संबोधित करते हुए

    1
    अपने आप को पीड़ा से बचें एक बार "postprandial drowsiness" (खाना कोमा) खुद प्रकट होता है, जो किया जाता है वह किया जाता है और परिणाम को स्वीकार करना उचित है। नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें ताकि सावधानी से उस चरण को पार कर जाएं जहां आप बहुत अधिक महसूस करेंगे कि आपको बुरा लगता है या थका हुआ है।
  • 2
    अनबटन और अपने कपड़े ढीले आप को बदलने और कुछ और अधिक आराम से करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। अपने पेट और श्वसन की मांसपेशियों को स्थानांतरित करने और गर्ज करने का मौका दें - पेट क्षेत्र के पास कपड़े ढीलने से पाचन सुधार होगा।
  • 3
    झूठ बोलने से बचें इसके बजाय, एक शांत चलने की कोशिश करो नीचे झुकाव भाटा (ईर्ष्या) पैदा कर सकता है और चीजों को खराब कर सकता है - हालांकि, यदि आप वास्तव में झूठ की जरूरत महसूस करते हैं, तो तकिए के ढेर पर ऐसा करें, ताकि पूरी तरह से आराम से बचें।
  • 4
    खाने के बाद, एक हार्दिक या एक मदिरा पेय पाचन सहायता के लिए। इसे धीरे से पीना और एक से अधिक नहीं - पाचन के लिए जरूरी पेट की मांसपेशियों को आराम करने में आपकी सहायता कर सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप शराब से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो टकसाल या दालचीनी चाय या कैमोमाइल चाय पीते हैं।
  • 5
    थोड़ा सा आंदोलन करो अपनी पाचन तंत्र को बेहतर बनाने के लिए टहलने या किसी अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधि लें - हर किसी के साथ एक नृत्य आपको दुख नहीं करेगा!
  • टिप्स

    • इन सुझावों के लिए वैध हैं कोई भोजन - नववर्ष की पूर्व संध्या अपच के मुख्य खतरा का प्रतिनिधित्व करती है!
    • कभी-कभी, कटोरे के बीच चबाने के दौरान अपने कांटा को आराम करने से आपको धीरे-धीरे खाने को याद करने में मदद मिल सकती है।
    • नए साल की शाम न केवल एक अवसर खाने के लिए, लेकिन अपने परिवार, दोस्तों के साथ होने के लिए, चीजों को आप के लिए आभारी होंगे और लक्ष्यों के लिए प्रस्तावों नए साल में प्राप्त करने के लिए करते हैं।

    चेतावनी

    • भूख मत करो और कैलोरी मत करो - और निश्चित रूप से आपको शिकायत करने की ज़रूरत नहीं है कि ऐसे लोग कौन हैं जो भूख से मरते हैं और दूसरी तरफ रखी हुई मेज पर उंगली की ओर इशारा करते हैं: सब कुछ रिश्तेदार है और ऐसा व्यवहार केवल असभ्य होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com