अपने बच्चों को ऐसे खाद्य पदार्थ खाने के लिए कैसे करें जिन्हें वे पसंद नहीं करते

आपने उन्हें विनती की और उन्हें विनती की तुम चिल्लाया और चिल्लाया फिर भी, क्या आपके बच्चे अभी भी स्वस्थ भोजन नहीं खाना चाहते हैं? ये सुनिश्चित करने के लिए इन युक्तियों को अपनाने का प्रयास करें कि आपके बच्चे खुश और स्वस्थ हैं।

कदम

अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 1
1
खुद अपने बच्चों के साथ अपने भाग के किसी भी नकारात्मक व्यवहार के लिए क्षमा करें जो कि भोजन के बारे में नहीं है उदाहरण के लिए, यदि अतीत में आप अपने विशेषाधिकार भोजन (समय, कंप्यूटर पर खर्च उदाहरण के लिए) के साथ कुछ नहीं करना है कि दूर ले लिया है, लेकिन इस बार उन्हें बताने के लिए क्षमा चाहते हैं और यह अब और नहीं होगा। खाद्य केवल भोजन से संबंधित होना चाहिए, जब तक आप उनसे लड़ना नहीं चाहते।
  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 2
    2
    अमेरिका के कृषि विभाग (यूएसडीए) द्वारा बनाए गए खाद्य पिरामिड अपने बच्चों के साथ चर्चा करें, ताकि वे समझ सकें कि एक स्वस्थ आहार क्या है।
  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 3
    3
    एक नया नियम स्थापित करें, जैसे: "यदि आप डिनर पूरा नहीं करते हैं, तो आपके पास मिठाई नहीं होगी"। भोजन के समय आने से पहले इस नियम को अपने बच्चों को समझाओ, इसलिए वे तैयार हैं।
  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 4
    4
    अपने बच्चों के पसंदीदा खाद्य पदार्थों को शामिल करने के लिए मेन्यू की योजना बनाएं, उन्हें यह बताने के लिए कि आप उनके बारे में क्या सोचते हैं, इसकी जानकारी दें। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपके बेटे की पसंदीदा डिश पनीर मकारोनी है, तो उससे पूछें कि वह किस सब्जियां चाहेंगे, जिनके साथ वे चाहते हैं।



  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 5
    5
    अपने बच्चों को भोजन तैयार करने में शामिल करें यहां तक ​​कि अगर यह ठंडे पानी लेने के लिए आसान है, तो यह आश्चर्यजनक है कि बच्चों को खाने के लिए क्या तैयार होगा यदि उन्हें लगता है कि उन्होंने खुद को पकाया है?
  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 6
    6
    भोजन के दौरान अपने बच्चों के साथ लड़ने से इनकार करते हैं, उन्हें एक वैकल्पिक सब्जी प्रदान करते हैं, जैसे कि कटा हुआ गाजर, मसाला के साथ। हालांकि, यदि वे विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें मिठाई न दें इससे आपको यह सुनिश्चित करने का दोहरा परिणाम मिलता है कि आप स्वस्थ तरीके से खाते हैं और जो कुछ भी आप छोड़ देते हैं वह कुछ ऐसा होता है जिसके लिए उनके पास वास्तविक प्रतिकर्षण है।
  • अपने बच्चों को खाने के लिए शीर्षक से छवि जो वे डॉन`t Like Step 7
    7
    रात के खाने के लिए एक अद्भुत क्षण बनाने के लिए अपने बच्चों को धन्यवाद।
  • टिप्स

    • कुछ चीजें, यहां तक ​​कि बहुत छोटी, कि बच्चों को आपकी मदद करने के लिए कर सकते हैं:
    • भोजन के लिए कुछ भोजन लें, जैसे, रेफ्रिजरेटर या बड़े प्लास्टिक के कटोरे से पनीर का एक टुकड़ा, (यदि आप उन शेल्फ पर रख देते हैं जो बहुत अधिक है, तो उनको समर्थन दे सकते हैं)
    • एक सलाद मिलाएं (यदि आपका बच्चा पूर्व-विद्यालय, या उससे भी छोटा है, तो लेट्यूस को साफ करने के लिए तैयार रहें)।
    • हलचल। उनकी उम्र और परिपक्वता पर निर्भर करते हुए, बच्चे तैयारी के दौरान ठंडा तत्वों को मिला कर सकते हैं, लेकिन यह भी, करीब पर्यवेक्षण के तहत, आग पर खाना पकाने वाले लोग।
    • डालो। पहला प्रयास मत बनाओ, तरल सामग्री या चीजें हैं जो irreversibile- आपदा का कारण हो सकता के साथ शुरू, फिर भी, यहां तक ​​कि छोटे बच्चों स्पेगेटी, पनीर के साथ छिड़के, जबकि बड़ों जिम्मेदारी (जैसे सॉस के रूप में) अकेले गर्म सामग्री को संभालने के लिए सराहना करते हैं प्यार करता हूँ।
    • एक मक्खन चाकू के साथ वुटर्स्ट या अन्य नरम भोजन काटें। इस तरह आपको अपने बच्चों को सिखाने का मौका मिलेगा कि वे चाकू को सुरक्षित तरीके से संभालने के लिए, बिना अपनी छोटी उंगलियों के जोखिम के लिए।
    • पहली बार जब आप मिठाई के नियम को लागू करने का प्रयास करते हैं, तो आप एक विशेष व्यक्ति को तैयार या खरीद सकते हैं, जो कि आपके घर पर आम तौर पर नहीं होगा। यह आपके बच्चों को खाने के खाने के लिए तैयार किए जाने के लिए एक छोटा सा प्रोत्साहन है।
    • समझें कि अभी भी ऐसे पदार्थ होंगे जो आपके बच्चों को किसी भी कीमत पर नहीं खाएंगे। महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि उनका आहार स्वस्थ और संतुलित है
    • अपने बच्चों को खाने में सक्षम भोजन की मात्रा के बारे में यथार्थवादी रहें एक अच्छा सामान्य नियम यह है कि प्रत्येक वर्ष की उम्र के लिए भोजन का बड़ा चमचा जोड़ना
    • याद रखें: वयस्कों के विपरीत, बहुत से बच्चों को अपने भोजन को बहुत मजबूत स्वाद पसंद नहीं है यदि आवश्यक हो, हल्के संस्करण तैयार करें और उन व्यंजनों के बच्चों के लिए उपयुक्त बनाएं जो आप तैयार करते हैं। जब आप और आपके पति वास्तव में कुछ मसालेदार खाना चाहते हैं, तो आप अपने बच्चे के लिए डिब्बा बंद भोजन खोल सकते हैं।
    • मसालों के लिए, अगर आपको यह दर्द होता है कि आपके बच्चे अपने स्टेक पर केचप डालते हैं, उन्हें खाने के लिए कुछ और दे दो या दूसरी तरफ देखें।

    चेतावनी

    • करीब निगरानी क्या मतलब है? चूंकि रसोई छोटे पकाने के लिए एक बहुत ही खतरनाक जगह हो सकती है, यह सुनिश्चित करें कि, उनसे मदद करने से पहले, बच्चों को सभी नियमों को पता है, और जब वे जली हुई स्टोव या तेज चाकू के पास जाते हैं ।
    • यदि आप अपने बच्चों के साथ लंबे समय तक लड़ रहे हैं कि भोजन के दौरान क्या और कितना खाना है, इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि वे शायद अभी भी आपके साथ चर्चा करने की कोशिश करेंगे हार न दें और उन्हें खतरा न दें उन्हें उपलब्ध नए नियमों और विकल्पों की याद दिलाने के लिए सीमित। सबसे पहले यह लग सकता है कि यह काम नहीं करता है, लेकिन यदि आप इसे अनदेखा करते हैं, तो क्रोध का एक हिस्सा जल्द ही बंद हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com