एक बिल्ली को धीमा कैसे करें जो जल्दी में बहुत ज्यादा खाती है

कई बिल्लियों भोजन के समय इतनी उत्साहित होती हैं कि वे बहुत अधिक या बहुत तेज़ी से खा रहे हैं इस व्यवहार से अत्यधिक पोषण या अति संयम के कारण उल्टी, पाचन समस्याओं या अधिक वजन के एपिसोड हो सकते हैं मालिकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी बिल्ली के समान मित्र धीरे-धीरे और विशेष रूप से कटोरे का उपयोग करके संतुलित तरीके से खाते या वैकल्पिक तकनीक का पालन करके भाग लेते हैं।

कदम

विधि 1

विशेष कटोरे का उपयोग
जो छवि बहुत तेज खाती है उस पर धीमा नीचे शीर्षक वाला चित्र
1
एक सपाट सतह या एक पैन पर पशु के भोजन को वितरित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिल्ली खाने के लिए लेते समय लेती है, अपने भोजन को आधार पर डाल दें, जैसे फ्लैट प्लेट या पैन इस तरह उसे केवल एक समय में कुछ क्रोकेट्स या भोजन के छोटे-छोटे बालों को खाने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • जो छवि बहुत तेजी से खाती है उसे धीरे से नीचे रखें
    2
    कटोरे के नीचे गीला खाना क्रश करें। ऐसा करने से, बिल्ली जिस गति से खाती है, उसे धीमा कर देगी, क्योंकि यह सभी भोजन को खा पाने में सक्षम नहीं होगा। इसके विपरीत, उसे धीरे-धीरे भोजन को टैप करना पड़ेगा, इससे पहले कि वह एक और काट ले सकती है।
  • जो छवि बहुत तेज खाती है उस पर स्लो डाउन इमेज का शीर्षक
    3
    भोजन कंटेनर के बीच में एक गोल्फ की गेंद रखें गोल्फ की गेंद या पिंग-पांग की तरह एक बाधा, धीरे-धीरे जानवरों को खाने के लिए मजबूर करता है, क्योंकि उस वस्तु को स्थानांतरित करने के लिए ब्रेक लेना चाहिए जो उसे भोजन तक पहुंचने से रोकता है, या चारों ओर खा रहा है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पागल दोस्त ऑब्जेक्ट को निगल नहीं कर सकता, किसी ऑब्जेक्ट का उपयोग करें जो एक पिंग-पोंग या गोल्फ बॉल से छोटा नहीं है।
  • जो छवि बहुत तेज खाती है, उसमें स्लो डाउन कैट का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक कटोरा का प्रयोग केंद्र में निर्मित स्पूवरेंस के साथ करें पालतू पशुओं की दुकानों में यह सहायक उपलब्ध है और विशेष रूप से कुत्तों और बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। व्यवहार में यह एक साधारण कटोरा होता है जिसमें एक फलाव होता है, या एक से अधिक है, जो पशु को धीरे-धीरे खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है या छोटे मस्तियों को हथियाने के लिए इस्तेमाल करता है।
  • जो छवि बहुत तेजी से खाती है उस पर धीमे नीचे शीर्षक चित्र 5
    5



    खाना वेंडिंग मशीन खरीदें यह गौण स्थापित किया गया है ताकि केवल आप, मालिक के रूप में, यह तय कर सकें कि बस एक बटन दबाने से पशु को कितना खाना खिलाना चाहिए। कई मॉडल एक डिजिटल टाइमर से लैस हैं जो आपको मॉनिटर करने की अनुमति देता है कि बिल्ली कितनी निश्चित समय में खाती है। ऐसे अन्य उपकरण भी हैं जो आपको भाग को मापने के लिए अनुमति देते हैं और इस तरह बिल्ली को ज्यादा खा सकते हैं।
  • आप स्वत: फीडर सेट कर सकते हैं ताकि बिल्ली पूरे दिन छोटे हिस्से प्राप्त कर सकें। इससे उसे कम पेटू होने में मदद मिलेगी और धीरे-धीरे खाने के लिए।
  • विधि 2

    विभिन्न खिला तकनीक का उपयोग करें
    जो छवि बहुत तेज खाती है चरण 6 पर धीमा नीचे शीर्षक छवि
    1
    अपनी बिल्ली को छोटे भागों दें, लेकिन अधिक बार। यदि बिल्ली बहुत जल्दी खाती है, भोजन के बाद उल्टी होती है और सूजन और पेट फूलना जैसे पाचन विकारों के लक्षण दिखाना शुरू हो जाता है, तो आपको इसके भोजन के कार्यक्रम को बदलना होगा। प्रति दिन तीन बड़े भोजन तैयार करने के बजाय, यह दो से छह सप्ताह तक कम होकर छह से गुजरता है
    • एक हफ्ते या दो के बाद यह सुनिश्चित कर लें कि नया कार्यक्रम प्रभावी हो गया है और आपके पागल दोस्त ने धीरे-धीरे खाने की शुरुआत की है। एक दिन में कई बार भोजन उपलब्ध कराया जाता है, पाचन तंत्र में मदद करता है और साथ ही नहीं "भूख बर्बाद" अगले भोजन के लिए
    • आप घर में विभिन्न बिंदुओं पर कई भोजन व्यंजन भी व्यवस्थित कर सकते हैं, इसलिए बिल्ली को अधिक खाने के लिए चारों ओर घूमना होगा। यह रणनीति भोजन समय को एक तरह का बनाती है "शिकार" मानसिक और मनोवैज्ञानिक जानवरों को उत्तेजित करते हुए, एक ही समय में ताल को धीमा करने के लिए बाध्य
  • बहुत धीमी गति से खाती है, जो कैट में धीमा नीचे शीर्षक वाली छवि 7
    2
    विशिष्ट पैलेटों में सूखे भोजन को खाने के लिए एक मजेदार घटना बनाने के लिए। बिल्ली इन गेंदों के साथ खेल सकते हैं और उनको इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं, जब वे खाने का समय आते हैं। यह बड़े बिंग से बचा जाता है और जानवरों को उनके हिंसक कौशल का फायदा उठाने के लिए प्रोत्साहित करता है "कमाना" खाना
  • बिल्ली को शारीरिक गतिविधि करने के लिए मजबूर करने के लिए, आप खेल सत्रों के दौरान गेंदों के साथ भोजन का उपयोग कर सकते हैं - ऐसा करने से आप खुद को भोजन प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, और साथ ही आपको बहुत पेटू या ज्यादा खा जाने से रोका जा सकता है
  • जो छवि बहुत तेज खाती है, उसमें स्लो डाउन कैट का शीर्षक है 8
    3
    यदि आपके पास अधिक नमूने हैं, तो आपके पास पूरे घर में ज्यादा कटोरे होंगे। यदि कई बिल्लियों एक परिवार में रहते हैं, तो समस्याओं में से एक का एपिसोड है "बदमाशी" ऐसा तब होता है जब एक बिल्ली का बच्चा दूसरे के भोजन खाती है "छीनना" भोजन के दौरान उपलब्ध सभी चीजें यह इसे और अधिक कटोरे रखकर ऐसा करने से रोकता है, यहां तक ​​कि अलग कमरों में या घर के अलग-अलग हिस्सों में। इस प्रकार जानवरों को विभाजित करने के लिए बाध्य किया जाता है और प्रत्येक व्यक्ति अपना राशन खा सकता है।
  • यदि आप दिन के दौरान सभी नमूनों के लिए भोजन प्रदान करने के लिए अधिक कटोरे और कम भाग का उपयोग करते हैं, तो बिल्लियों को धीरे-धीरे खाने की अनुमति दें
  • जो छवि बहुत तेज खाती है 9
    4
    बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले आओ, अगर वह बहुत जल्दी खाना खा रहा है लेकिन कुपोषित दिखाई देता है यदि आपने अलग-अलग तरीकों की कोशिश की है, लेकिन जानवर उसके व्यवहार को नहीं बदलता है और वसा भी नहीं पाता है या लालची नहीं दिखता है, तो फिर ऐसे रोग हो सकते हैं जिनके उपचार की आवश्यकता है। जांच के लिए पशु चिकित्सक को अपने बिल्ली के समान मित्र को लाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि भोजन के प्रति उसका व्यवहार बीमारी का संकेत नहीं है।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com