भोजन से कुत्ते को बहुत ज्यादा रोकना

क्या आपके कुत्ते को खाना बहुत जल्दी से ग़लती है? अपनी पाचन प्रक्रिया के लिए बहुत जल्दी भोजन करना हानिकारक हो सकता है: यह पेट में दर्द, आंतों के गैस, प्रफुल्लित हो जाना और उल्टी भी निकल सकता है। सौभाग्य से, इसे और अधिक धीरे से खाने के कई तरीके हैं। अपने प्रतिस्पर्धी व्यवहार पर ध्यान दें जब आप खाना खाएंगे और तकनीक सीख लेंगे जिसे आप खाने के दौरान शारीरिक रूप से धीमा कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

भोजन करते समय कुत्ते को धीमा करें
स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 1 नामक छवि
1
एक अलग तरीके से कटोरा भरें। इसे हमेशा की तरह भरने के बजाय, एंटी-टिप मेटल बाउल को चालू करें। कटोरे के केंद्र के आसपास की अंगूठी पर भोजन फैलाएं। सभी भोजन खाने में सक्षम होने के लिए, कुत्ते को कटोरे के चारों ओर घूमना होगा और कभी-कभी सिर को दूसरे पक्षों में ले जाने के लिए ऊपर उठाना होगा।
  • यहां तक ​​कि एक सरल समाधान कुत्ते को धीमा कर सकता है जब वह खाती है और किसी नए उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है
  • स्टॉप अ डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक विशेष कटोरा खरीदें बाजार में पेटी कुत्ते के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए प्लास्टिक के कटोरे होते हैं, जिनमें बड़े काटने के निगलने में अधिक मुश्किलें होती हैं उनके पास कोई पर्ची की अंगूठी नहीं है, इसलिए जब कुत्ते खाती है, तब वे स्थानांतरित कर सकते हैं, जिससे उन्हें खाना "पीछा" करने के लिए मजबूर किया जा सकता है
  • आप एक विशेष कटोरा भी खरीद सकते हैं, जहां भोजन आंशिक रूप से छिपा हुआ है और कुत्ते को अलग-अलग टुकड़ों को एक साथ ले जाना चाहिए।
  • स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    भोजन को भागों में विभाजित करें आप भोजन को छोटे प्लेटों में विभाजित कर सकते हैं और उन्हें घर के अलग-अलग हिस्सों में वितरित कर सकते हैं या भोजन को विभिन्न भागों में विभाजित कर सकते हैं और उन्हें मफिन या कप केक पैन में रख सकते हैं। इस तरह, कम से कम वह अलग-अलग काटने की तलाश में ब्रेक लेने में सक्षम होगा।
  • स्टॉप ए डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    कटोरे के अंदर एक बड़ी रॉक रखो और भोजन को चारों ओर रखो। केवल बड़े पत्थरों का उपयोग करें, क्योंकि कुछ कुत्ते उन छोटे टुकड़ों को काट सकते हैं। यदि कुत्ता छोटा है, तो कटोरे में 2 या 3 गोल्फ गेंदें डाल दें और उनके चारों ओर भोजन की व्यवस्था करें। कुत्ते को खाने में सक्षम होने के लिए लगातार गेंदों को स्थानांतरित करना होगा, इस प्रकार इसकी खामोशी धीमा करनी होगी
  • यह विधि केवल छोटे कुत्तों के लिए उपयुक्त है, क्योंकि उनके लिए गोल्फ की गेंद को निगलने के लिए बहुत बड़ा है।
  • स्टॉप ए डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 5
    5
    भोजन का कटोरा उठाता है यदि अन्य सभी उपाय संतोषजनक परिणाम नहीं देते हैं, तो टेबल या कम कुर्सी पर कटोरा रखें। इस तरह कुत्ते को अपने गले को नीचे से झुका करके सतह पर अपने पंजे डालना पड़ता है, जिससे वह हवा की मात्रा को कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, सिर की इस स्थिति में इसकी धड़कन और उसके पचाने की सुविधा है।
  • भाग 2

    एक प्रतियोगी खाद्य व्यवहार को संबोधित करते हुए
    स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 6
    1
    अगर आपका कुत्ता प्रतिस्पर्धात्मक खाने वाला है तो मूल्यांकन करें क्या आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं? आप पा सकते हैं कि वह जल्दी खाता है क्योंकि उसे डर लगता है कि दूसरे पशु अपने भोजन को चोरी करेंगे या फिर खाए खाएंगे और दूसरे भोजन खायेंगे। इसे प्रतिस्पर्धी खाद्य व्यवहार कहा जाता है
  • स्टॉप अ डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 7 नामक छवि
    2
    अपने कुत्तों के कटोरे अलग करें अपने पशुओं को कमरे के दो सिरों पर अलग-अलग कटोरे में खिलाएं। यह प्रत्येक कुत्ते को अपने पास से दूसरे कुत्ते के दबाव के बिना अपने स्वयं के खाने के मौके प्रदान करता है अगर लालची कुत्ता दूसरे से भोजन चोरी करने के लिए निर्धारित होता है, तो आप उसे दूसरे कमरे में देख सकते हैं, दृष्टि से बाहर।
  • यह "पीड़ित" कुत्ते को लालची कुत्ते के दबाव से मुक्त करता है, जो अधिक भोजन खाने का मोह नहीं करेगा।



  • स्टॉप अ डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कुत्ते को नियमित रूप से फ़ीड करें शायद जानवर दूसरे भोजन को शुद्ध आदत से बाहर खाने के लिए जाती है, संभवतः भोजन पाने की अनिश्चितता के कारण। इसे नियमित रूप से पोषण पोषण सुरक्षा की भावना पैदा होती है जो कि सबसे अधिक संभावना खामोशी को कम करती है
  • शायद कुत्ते पिछले एक बुरे अनुभव में रहते थे जिससे उन्हें भूख लग रहा था। उदाहरण के लिए, पिछला मालिक देर से घर लौट आया और भूख वाले कुत्ते को केवल एक अनजान भोजन से बचा हुआ था। अब जब वह भोजन उपलब्ध कर लेता है, तो उसे असुरक्षा की भावना के लिए, अपने हिस्से को झुकाते हुए और बचे हुए (अपने दोस्त की प्लेट से) तलाश की आदत है।
  • स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे फिर से जोड़ें यदि आप देखते हैं कि यह शिकायत करता है और ध्यान देने की आवश्यकता है, तो अपने भोजन के तुरंत बाद विचलित करें। इसे नीचे बैठो और उसे बहुत अधिक सकारात्मक ध्यान के साथ इनाम दें यदि आप उस तरह से व्यवहार करते हैं, तो लगातार खाने के लिए हमेशा आप पर ध्यान देना और लाड़ प्यार करना होगा, बजाय अन्य कुत्ते के कटोरे की दौड़ में।
  • स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 10 नामक छवि
    5
    अपने तरीके से स्थिर रहें आपके द्वारा किए गए पोषण में परिवर्तनों में दृढ़ रहें यद्यपि शायद सभी तकनीकें प्रभावी नहीं होती हैं, आप निश्चित रूप से कुछ तरीके ढूंढेंगे जो आपके कुत्ते को मदद करती है। याद रखें कि जब वह खाती है तो उसे धीमा करने के लिए समय लगता है
  • यदि कुत्ते भोजन के लिए लालची और आक्रामक बने रहती हैं, तो यह स्वाभाविकता की एक समस्या हो सकती है, जो व्यर्थता की समस्या की बजाय हो सकती है। यदि किसी अन्य कुत्ते को वह चाहता है तो यह भोजन पर अधिक आसानी से आक्रामक हो सकता है
  • भाग 3

    धृष्टता के खतरों को जानें
    स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 11
    1
    ध्यान रखें कि बहुत तेजी से खाने से स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा हो सकता है जब आप अपने कुत्ते को खिलवाते हैं, लेकिन आप एक मगरमच्छ को कच्ची चिकन फेंकने की तरह महसूस करते हैं, तो आप निराश महसूस कर सकते हैं। लेकिन इसके अलावा, भोजन को बहुत स्वाभाविक रूप से निगलने से उसे कई संभावित हानिकारक समस्याएं हो सकती हैं
    • कभी भी तेज़ी से खाने की उसकी आदत को कभी अनदेखा न करें आपको इस समस्या का समाधान करना होगा, सावधान रहना कि स्वास्थ्य समस्याओं का विकास नहीं होता है।
  • स्टॉप अ डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 12
    2
    दफ़न और फुहार के एपिसोड की जांच करें जब कुत्ते बहुत स्वाभाविक रूप से खाती है, तो आम तौर पर इसमें बड़ी मात्रा में हवा होती है नतीजतन, यह बहुत कम या आंतों के गैस का उत्पादन करता है, जो इसके निकट के लोगों के लिए सुखद नहीं है, हालांकि यह अपेक्षाकृत हानिरहित है।
  • स्टॉप ए डॉग एट ईटिंग टू फास्ट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर आप घुटन के लक्षणों को देखते हैं तो देखें यह तेज़ी से खाती है और कम हो जाता है। ऐसा करना भी गुस्सा हो सकता है, अगर यह अन्नप्रभोज में कुछ बड़े मुंह में प्रवेश करता है जो चबाया नहीं गया है।
  • स्टॉप ए डॉग टू इटिंग टू फास्ट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूजन के लक्षणों के लिए देखो। इनमें शामिल हैं: सूजन या पूर्ण पेट, घुमावदार मुद्रा जब चलना, उल्टी, लापरवाही और आलस होने का प्रयास विफल रहा। यदि आपको सूजन पर संदेह है तो हमेशा अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यह एक आपातकालीन स्थिति है और फ़ोन कॉल करने के लिए बेहतर है जो आपके वफादार दोस्त को खतरे में डालते हुए जोखिम के बजाय बेकार साबित होता है
  • यदि भोजन के कारण बहुत अधिक सूख जाता है, तो यह मौका बढ़ सकता है कि कुत्ते के पेट में मुड़ जाता है, रक्त की आपूर्ति कम हो जाती है। इससे पेट या यहां तक ​​कि मौत के लिए अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। इस समस्या से पीड़ित कुत्ते को पशु चिकित्सक द्वारा तत्काल देखा जाना चाहिए। आप इसे ठीक करने के लिए कोई भी घर उपाय नहीं पा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com