पिल्लों को कैसे छेड़ना

जन्म के पहले कुछ हफ्तों के दौरान, कुत्तों को दूध और खिलाने के लिए अपनी मां के दूध पर निर्भर करता है। स्तन का दूध, वास्तव में, न केवल विकास और विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है, बल्कि रोग से नवजात पिल्ले की रक्षा के लिए आवश्यक एंटीबॉडी भी शामिल हैं। हालांकि, एक बार वे लगभग 3 हफ्ते पुरानी हो जाने के बाद संक्रमण के इस चरण में, उनके लिए दूध पिलाने शुरू करना सामान्य होता है, उन्हें पिल्लों के लिए खाना खाने के लिए सीखना होगा। चूंकि आपको व्यक्तिगत रूप से इसका निपटारा करना होगा, इसलिए इस संक्रमण की सुविधा के लिए यह उपयोगी होगा।

कदम

भाग 1

कुत्तों पिल्ला
वीन पिल्पास स्टेप 1 नामक छवि
1
भावी मां को बीतने के लिए तैयार करें, जितनी जल्दी हो सके अपने बच्चे को खाना दे। एक तरफ, यह जरूरी है कि जब वह दुनिया में बच्चों को लाती है तो माँ को मूल वजन का लगभग 15-20% अर्जित करना होता है। पिल्लों के लिए भोजन प्रोटीन और आवश्यक पोषक तत्वों में समृद्ध है, और इसलिए, कुत्ते को वजन की जरूरत पड़ने में मदद करेगा। उसने कहा, यह आपके लिए अधिक वसा के लिए सलाह नहीं है - आप जितनी जल्दी पता लगा सकते हैं कि आप गर्भवती हैं या डिलीवरी के पहले 2-3 सप्ताह तक इंतजार करने का निर्णय लेते हैं, यदि आप जानते हैं कि यह अस्थिरता से वजन कम है
  • साथ ही, आपको चुनना चाहिए I पिल्ला चाउ (सूखा फ़ीड) जिसे आप कुत्तों को देने का इरादा रखते हैं। इस तरह, उनके लिए बच्चे के भोजन पर जाने, उनके स्वास्थ्य को बढ़ावा देना और स्वस्थ ग्लाइसेमिक सूचकांक करना आसान होगा।
  • वीन पिल्पिस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरे-धीरे पिल्ले को बच्चे के भोजन को खिलाएं यह तब शुरू होता है जब उनके पास 3 सप्ताह होते हैं आपको उन्हें पूरी तरह से छुड़ाना नहीं होगा: ऐसा शुरू होता है कि वे सूखे भोजन से 10% दैनिक कैलोरी का सेवन करें। वे इसे खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जबकि वे अपनी मां के दूध लेते रहते हैं। अगले 2-3 हफ्तों के दौरान, राशन बढ़ाएं और साथ ही यह सुनिश्चित करें कि मां उन्हें कम और कम स्तनपान करती है
  • अकेले खाने के लिए धीमी गति से पिल्लों को छोड़ने की जल्दी में मत बनो - कुपोषण समस्याओं का विकास करने वाले जोखिम। यह बेहतर है कि वे अपनी मां के दूध चूसने को जारी रखें, थोड़ी देर के लिए दांतों की प्रक्रिया धीमा कर दें।
  • छवि का शीर्षक वान पिल्पिस चरण 3
    3
    कुत्तों को पिल्ला चो खाने के लिए प्रोत्साहित करें यह बहुत संभावना है कि एक बार वे भोजन से सामना कर रहे हैं, उन्हें खाने में कोई समस्या नहीं होगी। शायद ही कभी puppies सूखे भोजन का उपभोग करने के लिए अनिच्छा दिखाते हैं। बस उन्हें ले जाओ और उन्हें अपने हिस्से के सामने रखो। एक या दो बार करो, वे अंततः इसे खा जाएगा
  • वीन पिल्पास स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जब वे पिल्ला चाउ का उपभोग करते हैं तो माँ को निकालें पिल्ले को एक घंटे, 2-3 बार एक दिन के लिए माँ से अलग करना शुरू करें। इसे बगीचे या घर के दूसरे हिस्से पर ले जाएं अपने कटोरे के साथ अकेले पिल्लों छोड़ दें निश्चित रूप से शुरुआत में वे शिकायत करेंगे, लेकिन अंत में वे सीख लेंगे कि उन्हें स्वस्थ और स्वादिष्ट खाना चाहिए दोषी महसूस न करें, क्योंकि आप कुछ भी नहीं कर रहे हैं लेकिन प्रकृति में होने वाली प्रक्रिया को पुन: पेश करते हैं।
  • वीन पिल्पिस चरण 5 नाम की छवि
    5
    पिल्लों पर नजर रखें दूध पिलाने की प्रक्रिया के दौरान अपने स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखें सुनिश्चित करें कि वे वजन हासिल करते हैं, और उल्टी और दस्त के लिए जाँच करें। समस्याओं या संदेह पैदा होने पर पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
  • वीन पिल्पिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    धीरे-धीरे 4 सप्ताह प्रत्यारोपण में मां को सामान्य भोजन दें। अन्य सभी मार्गों के अनुसार, इस समय एक प्रगतिशील परिवर्तन करना महत्वपूर्ण है। वह साधारण वयस्क कुत्ते के भोजन के साथ पिल्लों के लिए भोजन के 1/4 राशन की जगह लेना शुरू कर देता है। इस तरह से आप अपने पाचन तंत्र को बदलने से निपटने में मदद करेंगे और साथ ही, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि पिल्बी चाउ में मौजूद पोषक तत्वों में दूध समृद्ध रहा। अगले दो हफ्तों में सामान्य वयस्क कुत्ते के भोजन को संक्रमण समाप्त होता है।
  • वीन पिल्पिस चरण 7 नाम की छवि
    7
    बिल्कुल अपनी मां के दूध से पिल्लों को दबाना जन्म के लगभग 7 सप्ताह के बाद, कूड़े को पूरी तरह से छुपाया जाना चाहिए, पिल्लों के लिए सूखे भोजन खाएं और पानी पीयें।
  • भाग 2

    खाने के लिए तैयार
    वीन पिल्पास स्टेप 8 नामक छवि
    1
    कुत्ते को सूखे पिल्ला चाउ के साथ प्रतिस्थापन दूध मिलाएं आप किसी भी पालतू जानवर की दुकान या पशु चिकित्सक पर इस प्रकार के दूध खरीद सकते हैं। सूखे भोजन को प्रतिस्थापन दूध में डालकर रख दें और इसे एक बड़े, कम कटोरे में डाल दें, जब पिल्ले तीन हफ्ते की उम्र के आसपास चलना शुरू कर दें। यह बेहतर है कि वे भोजन के दौरान आराम कर रहे हैं यदि आप बड़े, गहरी कटोरे का उपयोग करते हैं तो वे भोजन प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
    • कुत्तों के लिए प्रतिस्थापन दूध अतिरिक्त पोषक तत्व प्रदान करता है और पिल्ले को सूखी क्रोक्वेट्स के साथ घुटने से रोकता है, जब वे उन्हें स्वाद देने की कोशिश करते हैं।
  • वीन पिल्पास स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्लेंडर का उपयोग करने पर विचार करें एक जोखिम यह है कि पिल्ले चाउ और बदली के दूध का यह गीला मिश्रण अभी भी पिल्लों के लिए निगलना मुश्किल है। इसलिए, ब्लेंडर लें और भोजन को तब तक पास करें जब तक कि उसे बच्चे के अनाज की स्थिरता न हो। उच्च गुणवत्ता वाली पिल्लों के लिए 2 कप सूखे भोजन का संयोजन, प्रतिस्थापन दूध के 300 मिलीलीटर और 500 मिलीलीटर पानी और इसे एक साथ मिलाकर, आप लगभग 6 पिल्लों के लिए राशन प्राप्त करेंगे। 1-2 सप्ताह के बाद आप फिर से सूखे भोजन दे सकते हैं।
  • वीन पिल्पास स्टेप 10 नाम की छवि
    3
    दूध पिलाने के चरणों के दौरान एक दिन में पिल्लों को 3 बार फ़ीड करें। 6 महीने से कम आयु के कुत्ते को दिन में 3 बार खिलाया जाना चाहिए। 6 महीने में, वे 2 बार एक दिन खा सकते हैं
  • दिन के एक ही समय में उन्हें नियमित वेतनमान में खिलाना सुनिश्चित करें। यह सबसे अच्छा है कि वे एक अच्छी तरह से चिह्नित भोजन कार्यक्रम का पालन करें - इस तरह आप अपनी भूख को प्रबंधित कर सकते हैं और उन्हें पूरे दिन भोजन के लिए भीख माँगने से रोका जा सकता है। जब आप एक दिन में दो बार भोजन करते हैं, तो आप केंद्रीय एक को समाप्त कर सकते हैं, जो दोपहर के भोजन के लिए है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिल्लों के लिए सूखी भोजन
    • डिब्बे में पिल्लों के लिए फ़ीड (वैकल्पिक)
    • कुत्तों के लिए प्रतिस्थापन दूध
    • चौड़ी और कम कटोरा या पिल्लों के लिए एक प्लेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com