कैसे एक बिल्ली को पुष्ट करने के लिए

क्या आपकी बिल्ली थोड़ी पतली लगती है? यदि आप खुद को कम वजन वाले हैं, तो पहली चीज यह है कि जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाए कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो इसे अपना वजन कम करती हैं - भोजन के कुछ अंशों को बढ़ाने से पहले इसे परिभाषित करना महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि कुछ खाद्य पदार्थ उन्हें बेहतर बनाने के बजाय कुछ विकारों को बढ़ा सकते हैं। यदि आप पहले से ही पशु चिकित्सक के पास हो चुके हैं और उन्होंने पुष्टि की है कि बिल्ली स्वस्थ है लेकिन कम वजन है, तो वह कैलोरी की मात्रा और गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए समय है जो उसने खाया है।

कदम

विधि 1

बिल्ली के स्वास्थ्य की जांच करें
एक बिल्ली चरण 1 पर रखो वजन शीर्षक छवि
1
बिल्ली का आदर्श वजन पता है एक वजन लक्ष्य या आपके शरीर के आकार पर विचार करें यह हस्ताक्षर से परे जाने और पतली बिल्ली को वसा में बदलना काफी आम है, इस प्रकार अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्याओं की एक नई श्रृंखला तैयार करना।
  • एक बिल्ली चरण 2 पर रखो वजन शीर्षक वाला छवि
    2
    निर्माण का मूल्यांकन करने के लिए जानें यह आपको समझने में सहायता कर सकता है कि यह एक आदर्श वजन कब पहुंचता है। आपको उसकी पसलियों और रीढ़ की हड्डी को समझने में सक्षम होना चाहिए कि वह कितना वसा को हड्डियों को कवर करता है, साथ ही साथ अपने शरीर के आकार का निरीक्षण करता है कि वह अधिक वजन या कम वजन वाले हैं।
  • एक आदर्श भौतिक रूप के साथ एक बिल्ली में पसलियों और रीढ़ की हड्डी को आसानी से स्पष्ट है, लेकिन pelliccia- के माध्यम से फैला हुआ नहीं है जब आप ऊपर से और की ओर से इस पर गौर पशु भी एक अच्छा जीवन होना चाहिए होना चाहिए, लेकिन लाइन सामंजस्यपूर्ण हो गया है और कोणीय नहीं
  • वेब पर आप आसानी से एक ग्राफ़ प्राप्त कर सकते हैं जो एक स्वस्थ वजन का प्रतिनिधित्व करता है और यह दिखाता है कि बिल्ली के शरीर में देखे जाने वाले प्रमुख विशेषताओं का मूल्यांकन करने के लिए, शारीरिक परीक्षा को आसान बनाते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, पशु चिकित्सक बिल्ली को वजन कर सकते हैं और आदर्श वजन का अनुमान लगा सकते हैं, जिसने हर हफ्ते घर में पशु का वजन करना चाहिए और विभिन्न मापों को दर्ज किया।
  • एक बिल्ली के चरण 3 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    3
    पशु चिकित्सक के लिए अपने बिल्ली के समान दोस्त लाओ। वह अपने स्वास्थ्य की स्थिति की जांच कर सकता है और आपको उन उपचारों पर कुछ सलाह दे सकता है - जो कीड़े का नियमित रूप से इलाज करने के लिए वह माइक्रोइज़ भी कर सकते हैं यदि जानवर स्वस्थ है लेकिन कम वजन वाला है, तो इसे नीमेटोड्स और टैपवेमर्स के खिलाफ कीट के बारे में सुनिश्चित करें - सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उत्पादित उत्पाद इन कीटों के खिलाफ प्रभावी है। इस प्रयोजन के लिए कुछ विशेष उत्पाद, जैसे कि गढ़ और काउंटर पर अन्य, नेमेटोड्स के खिलाफ प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन नहीं टैपवर्म के लिए उपयुक्त हो।
  • टेपुक्राम को मारने के लिए प्रज्ज्वलटेल युक्त व्यापक-स्पेक्ट्रम उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से पूछिए
  • पुट वेट ऑन ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    ध्यान रखें कि एक बिल्ली "खाऊ" एक दुबला शरीर के साथ इसमें स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं अपने प्यारे दोस्त बुजुर्ग है, तो रन और एक पिल्ला की तरह चलता है, अच्छी तरह से खाने लेकिन स्लिमिंग, एक शर्त ipertiroidismo- के रूप में जाना इस रोग थायराइड हार्मोन है कि एक उत्तेजक के रूप में कार्य के खून के स्तर में वृद्धि के होते हैं से पीड़ित हो सकता। बिल्ली जल्दी कैलोरी जलता है और उन है कि हालांकि perde-, इसके जाहिरा तौर पर स्वस्थ होने के बावजूद को बदलने के लिए प्रयास करने के लिए एक बहुत खाते हैं, इस विकार दिल और गुर्दे सहित अंगों, पर जोर दिया।
  • उसे अधिक भोजन देकर समस्या को हल करने की कोशिश करने के बजाय, पशु चिकित्सक से बात करें और बिल्ली के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए रूट पर पैथोलॉजी से निपटें।
  • चिकित्सक आपको बता सकता है कि बिल्ली आहार से पीड़ित है - इसका मतलब है कि यह खाने की इच्छा खो देता है। इस मामले में, यह आपको डिब्बाबंद भोजन को पतला करने और सिरिंज का उपयोग करके फ़ीड करने की सलाह दे सकता है। पशु चिकित्सक से पूछें कि इस दृष्टिकोण को समस्या बफर करने में सहायक हो सकता है, जब तक कि बिल्ली स्वास्थ्य पर वापस नहीं लौटती
  • विधि 2

    अपने पोषण की गुणवत्ता में सुधार
    एक बिल्ली चरण 5 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    1
    अपने आहार की गुणवत्ता की जांच करें प्रोटीन में समृद्ध आहार को तोड़ने के लिए बिल्ली का पाचन तंत्र विकसित किया गया है। एक भोजन जिसमें अनाज या गैर-पशु प्रोटीन का उच्च प्रतिशत होता है, वह गरीब है और पाचन में समस्या पैदा कर सकता है - परिणामस्वरूप, बिल्ली कैलोरी की जरूरी मात्रा नहीं लेती है।
    • जो भोजन आप दे रहे हैं उसका लेबल पढ़ें इसमें पहले दो या तीन मुख्य सामग्रियों में मांस के एक प्रकार का नाम शामिल होना चाहिए, जबकि अनाज और सब्जियां सूची में अंतिम वस्तुओं में से होनी चाहिए- अगर आपको लगता है कि अनाज या सोया सूची में पहले भोजन में से हैं, उत्पाद बदलें
  • एक बिल्ली चरण 6 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    2
    उच्च पशु बिल्ली आहार के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करें सुपरमार्केट में आपके पास बहुत ही बढ़िया भोजन बहुत स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन यह कई जायके के अतिरिक्त होने की वजह से है और इसलिए पोषण दृष्टि से सबसे अच्छा नहीं है। आपके चिकित्सक को आपके पागल मित्र के लिए सबसे अच्छा भोजन की सिफारिश करनी चाहिए
  • एक कच्चे खाद्य आहार पानी और पोषक तत्वों में समृद्ध है पशु चिकित्सक से पूछें कि क्या यह आपके पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है - आप इस प्रकार के भोजन को पालतू स्टोरों पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं या घर पर खुद को तैयार कर सकते हैं। ध्यान से जांचें कि कच्चे भोजन पोषण संबंधी दृष्टिकोण से पूरा हो गया है, अन्यथा आप बिल्ली के स्वास्थ्य से समझौता कर सकते हैं
  • एक गुणवत्ता का भोजन आप एक खाद्य कंपनी है कि विशिष्ट चिकित्सा प्रयोजनों के साथ खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने के लिए चुनते चाहिए चुनने के लिए, क्योंकि आहार के माध्यम से रोगों के उपचार के अपने ज्ञान के सामान्य उत्पादों में अनिवार्य रूप से भी फैलता है।
  • रॉयल कैनिन और हिल व्यावसायिक उत्पादों के ब्रांड के उदाहरण हैं जो औषधीय भोजन भी करते हैं
  • पुट वेट ऑन ए कैट चरण 7



    3
    बिल्लियों के बीच प्रतियोगिता का मूल्यांकन करें आप कई टुकड़े है, तो आप सावधान रहना होगा और उन दोनों के बीच की गतिशीलता का पालन सुनिश्चित करें कि पतली दूसरों के द्वारा दुरुपयोग कष्ट नहीं होता है बनाने के लिए या कि वह अपने खाने के कटोरे तक एक्सेस नहीं दी जाना है। ऐसा करने के लिए, एक बिल्ली का खाना हावी और खाने से दूसरों को रोकने के लिए और अधिक कठिन हो सकता है प्रत्येक जानवर का अपना कटोरा है कि हमेशा कमरे के विपरीत छोर पर या यहाँ तक कि इस तरह से distinti- वातावरण में उन्हें व्यवस्था सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास एक लालची बिल्ली अन्य बिल्लियों के कुछ भागों को खाता है, मुद्रा का एक कटोरा के साथ सुसज्जित करने के लिए microchip- यह एक ढक्कन केवल समय खुलने वाले बिल्ली एक माइक्रोचिप कटोरी में एक ही नंबर के साथ प्रोग्राम है कि निकट के साथ एक बंद कंटेनर के लिए आता है ।
  • विधि 3

    भोजन की मात्रा में वृद्धि
    एक बिल्ली चरण 8 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    1
    भोजन की आवृत्ति बढ़ाएं ज्यादातर बिल्लियों को सिर्फ एक बड़ा भोजन की बजाय रोज़ाना बहुत कम समय लगता है। यह जानने के लिए, आपको अपने बिल्ली के मित्र मित्र को अधिक बार भोजन करना चाहिए और उसे केवल कुछ बड़े भोजन देने से बचना चाहिए।
    • यह विधि बिल्ली की प्राकृतिक पाचन प्रक्रियाओं के साथ अधिक संगत होती है और यह अधिक संभावना है कि पशु एक बड़े कण के बदले एक छोटे से कटोरे में सभी भोजन को समाप्त करेगा।
  • एक बिल्ली कदम पर कदम उठाओ छवि शीर्षक 9
    2
    कैलोरी सामग्री को बढ़ाएं डिब्बाबंद खाना विशेष रूप से नम (70-75% पानी) है - बिल्ली और अधिक कैलोरी सुनिश्चित करने के लिए इसलिए एक सरल तरीका (सूखा फूड जैसे आहार पिल्लों जो प्यार के लिए आम तौर पर उपलब्ध करने के लिए स्विच करने के लिए है इस प्रकार का भोजन) आर्द्रता के निचले स्तर का मतलब है कि प्रत्येक काटने के लिए बिल्ली को गीले भोजन में मौजूद कैलोरी की मात्रा लगभग चार गुना लगती है।
  • मुद्रा उसे एक उल्लेखनीय कैलोरी सेवन के साथ कुछ बहुत स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ प्रदान करने के लिए। सबसे प्रसिद्ध व्यावसायिक ब्रांड बिल्लियों के लिए विशेष आहार प्रदान करते हैं, जिन्हें स्वास्थ्य प्राप्त करने की आवश्यकता होती है और स्वास्थ्य लाभ की अवधि के बाद वजन में वृद्धि होती है। वे होने के जिगर और कई बिल्लियों के लिए बेहतर स्वाद के आधार पर कर रहे हैं, इसके अलावा में बहुत एक प्यूरी की तरह उनके नरम बनावट भी यह बिल्ली खा भले ही वह मुंह में कुछ घावों है या अन्य अतिसंवेदनशीलता से पीड़ित को उत्तेजित करता है energetiche-।
  • पोट वेट ऑन ए कैट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    मुद्रा आप भोजन के बीच कुछ स्वादिष्ट पोते प्रदान करने के लिए यह आम तौर पर स्वादिष्ट होते हैं और इसलिए कैलोरी में उच्च होते हैं और वे ज्यादातर माइक को आकर्षित करते हैं - हालांकि सावधान रहें कि वास्तविक भोजन का समय आने पर उन्हें अपनी भूख नहीं खोनी चाहिए।
  • एक बिल्ली कदम 11 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    4
    ध्यान दें कि आप भोजन में क्या जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए, सावधान रहें यदि आप क्रीम या दूध के साथ कैलोरी का सेवन बढ़ाने का निर्णय लेते हैं। क्रीम एक उच्च वसा सामग्री है कि दस्त का कारण बन सकते हैं, उसे इतने सारे कैलोरी कम करने के लिए पैदा कर रहा preziose- दूध लैक्टोज, जो कई बिल्लियों हजम नहीं कर सकते होता है और इसलिए इस मामले में भी डायरिया से चलाता है।
  • एक बिल्ली के कदम 12 पर रखो वजन शीर्षक छवि
    5
    एक बार बिल्ली सही वजन पर पहुंचने के बाद अपने सभी आहार की जांच करें वसा प्राप्त करने और इसके बजाय एक रखरखाव आहार शुरू करने के लिए इसे खिला डालो। यह आपके द्वारा प्रदान किए गए राशन का वजन और उसके वजन के आधार पर पैकेज पर दिखाया गया सुझाई गई राशि देता है।
  • टिप्स

    • ऐसे काँग के रूप में बिल्लियों, खिलौने के लिए एक गेंद स्नैक्स या अन्य धीमी गति से रिहाई की मशीन (पालतू दुकानों में पाया जा सकता है, ऑनलाइन, या आप आसानी से अपने आप घर पर कर सकते हैं) बिल्ली का खाना की ओर ब्याज में वृद्धि हो सकती है क्योंकि वे का उपयोग शिकार के लिए पशु की प्राकृतिक वृत्ति का वे भोजन के बीच भोजन के लिए नियंत्रित पहुंच प्रदान करते हैं।
    • यदि आप अक्सर अपने भोजन के छोटे-छोटे भोजन खाने के साथ-साथ सख्त समय-सारिणी के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं, तो विशिष्ट डिस्पेंसर्स खरीदने पर विचार करें, जो कि घर पर न होने पर भी भोजन का अंश जारी करता है।
    • अगर आप एक सप्ताह के लिए घर छोड़ देते हैं तो हमेशा किसी को बिल्ली का ख्याल रखना चाहिए। एक बिल्ली जो पर्याप्त नहीं खाती हो, वह शायद खुद को पोषण भी करेगी, भले ही वह बिना किसी उत्तेजना, ध्यान, ताजी भोजन और सामान्य दिनचर्या के बिना अकेला रह गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com