कैसे अपने बिल्ली को साफ करने के लिए जब वह खुद ऐसा नहीं कर सकते

कई कारण हैं कि आपकी बिल्ली अचानक खुद को साफ करने में असमर्थ क्यों हो सकती है: वजन, हड्डी रोग संबंधी समस्याएं, गठिया या किसी अन्य बीमारी के माध्यमिक परिणाम जब आपकी बिल्ली खुद को पोंछते बंद कर देती है, तो उसकी पीठ, गड़बड़ी और गड़बड़ी वाले क्षेत्रों का विकास होता है, और - अगर यह लंबे समय तक नहीं होता है - त्वचा पर सूजन। इन असुविधाओं और स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए, आपको पहले व्यक्ति में अपनी बिल्ली को साफ करने का ध्यान रखना चाहिए।

कदम

छवि का शीर्षक जब वह आपका कर सकता है`t Do It Himself Step 1
1
यदि आपकी बिल्ली काला या ग्रे है, तो इसे दाढ़ी। यदि समस्या गंभीर है, तो रियर को शेविंग करने से चीजें आसान हो जाएंगी। यह सफाई प्रक्रिया को बहुत तेज और आसान बनाता है, उसके लिए भी।
  • छवि का शीर्षक जब वह आपका कर सकता है`t Do It Himself Step 2
    2
    एक गोल टिप के साथ कैंची का ध्यानपूर्वक उपयोग करें यदि आपकी बिल्ली बहुत संवेदी या संभाल मुश्किल है, तो यह कान कैंची के शोर को बर्दाश्त नहीं कर सकता है और आपको वास्तविक कैंची का सहारा लेना पड़ सकता है, जो धीमे और उपयोग करने के लिए अधिक जोखिम भरा है। यदि आप हिलाते हैं तो बिल्ली को चोट पहुंचाने के जोखिम को कम करने के लिए एक गोल टिप के साथ एक जोड़ी का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक जब वह आपका कर सकता है`t Do It Himself Step 3
    3
    उस क्षेत्र को धो लें जो मुंडा होने की जरूरत है प्रारंभिक स्नान से पीठ पर बाल को छोटा करना आसान हो सकता है और त्वचा की जलन कम हो सकती है। इन परिस्थितियों में, यदि आप कर सकते हैं, संक्षेप में आप सादे पानी, गर्म और उथले उलझ क्षेत्रों ढीला और गंध और दाग के थोक खत्म करने के लिए अपनी बिल्ली के पीछे डुबकी। अपनी बिल्ली बाथरूम बर्दाश्त नहीं करता है, संभव के रूप में गंदगी को दूर करने के एक स्पंज उसकी पीठ पर लथपथ और फिर रसोई कागज के साथ सूखी उपयोग करके देखें। हालांकि, अगर प्रारंभिक सफाई के बाद, आपको लगता है कि बिल्ली के त्वचा के साथ scabs, लाल या पीप कवर किया जाता है, यह वैसे भी एक दवा है कि सूजन और संक्रमण को कम कर देता के लिए पशु चिकित्सक के पास ले आओ। जब आप वहां होते हैं, तो उससे सलाह लें कि पीठ पर बाल कैसे छोटा किया जाए।
  • छवि का शीर्षक जब वह आपका कर सकता है`t Do It Himself Step 4



    4
    नियमित रूप से कोट को कम करने के लिए जारी रखें वापस की पहली तैरने के बाद, आप कैसे गंभीर समस्या है और कैसे अपनी बिल्ली इस इलाज के प्रति प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है, स्वच्छ और समय का एक सा `के लिए हर एक दो दिन में एक ही क्षेत्र के फर दाढ़ी बनाने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक जब वह आपका कर सकता है`t Do It Himself Step 5
    5
    बिल्ली को साफ करें एक बार पूरी तरह से साफ हो जाने के बाद, आपको इसे साफ रखने के लिए हर दिन बच्चे को धोने के साथ धोना जारी रखना होगा। इसे जोड़ना और ब्रश करना नियमित रूप से मदद करता है।
  • टिप्स

    • जब बिल्ली अभी भी पिल्ला है, तो उसे समय-समय पर धोया जाए। यह आपकी ज़िंदगी को सरल करता है जब यह बड़ा हो जाएगा
    • जब एक बिल्ली धोने या पीठ पर हाथ धोने की कोशिश कर रही है, तो बिल्ली के अंदर एक तौलिया के साथ उथले सिंक में डाल देना सबसे अच्छा है। बिल्ली तौलिया से चिपकेगी (यदि वह पंजे है) और सुरक्षित महसूस करेगी (और यह आपको खरोंच नहीं देगा)। यदि बिल्ली के पास कोई पंजे नहीं है, तो आप उसे अपने कंधों या चढ़ाई में चढ़ने से रोकने के लिए अपनी पीठ को गीला करने से पहले इसे एक तौलिया में लपेट कर सकते हैं। ऐसा केवल तभी करें जब आपको कोई आपकी मदद करने के लिए नहीं मिल सकता है
    • यदि आपकी बिल्ली आकार से बाहर थी लेकिन फिर अधिक चुस्त और शारीरिक रूप से बरकरार हो जाती है, तो वह खुद को साफ करने में अधिक सक्षम होगा उसके साथ अधिक बार खेलकर अपने बिल्ली के गतिविधि स्तर को बढ़ाने की कोशिश करें।
    • यदि आपका अधिक वजन वाला बिल्ली वजन कम करता है, तो वह खुद को साफ करने में अधिक सक्षम होगा। आपका डॉक्टर आपको उसके लिए एक उपयुक्त आहार चुनने में मदद कर सकता है
    • अपने ध्यान में वृद्धि इस बहुत ही व्यक्तिगत उपचार के दौरान अपनी बिल्ली को आश्वस्त करने की सेवा करेगी - इस तरह आप फिर भी दोस्त होंगे जब वह खुद को फिर से साफ कर पाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप उसे पर्याप्त ध्यान और स्नेह दे, खासकर यदि आपकी बिल्ली अधिक वजन है कुछ बिल्लियों भावनात्मक कारणों से खाती हैं, कुछ लोगों की तरह!
    • सामान्य बिल्लियों में सूखे भोजन खाने के बजाय कैन्ड आहार पर वजन कम हो जाएगा। याद रखें, हालांकि, आहार की एक संभावित परिवर्तन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए (अधिक जानकारी के लिए चेतावनी देखें)।

    चेतावनी

    • एक डिब्बाबंद खाद्य आहार को बिल्ली में डालकर बाद में दंत समस्याओं की संभावना बढ़ जाएगी। हालांकि, जब एक बिल्ली 11 वर्ष की आयु से अधिक है, तो नरम, अर्ध-नम और डिब्बाबंद खाद्य खिलाना शुरू करना सबसे अच्छा है।
    • तो साफ ले अपनी बिल्ली आजीवन प्रतिबद्धता है, और आप शहर से बाहर जाने के लिए है, तो आप पशु चिकित्सक के पास अपनी बिल्ली सौंपना, या (अच्छा थोड़ा अतिरिक्त सेवा के लिए) अपनी बिल्ली सिटर के लिए एक अच्छी उपहार लाने के लिए तुम वापस कब तैयार कर सकते हैं!
    • बस लोगों की तरह, यहां तक ​​कि कुछ बिल्लियों प्रकृति से वसा हैं। तो सुनिश्चित करें कि आपको वास्तव में एक आहार की आवश्यकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना पशु चिकित्सक ले लो।
    • यदि आपके पास अन्य बिल्लियों हैं, तो वे आहार भोजन से प्यार नहीं कर सकते हैं: उन्हें अतिरिक्त निबब्ल्स दें, लेकिन अपनी बिल्ली को आपको एक आहार पर न देखें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बच्चों के लिए पोंछे
    • जानवरों के लिए कैंची
    • बिल्लियों के लिए कंघी
    • तौलिए
    • दवाइयां, यदि आवश्यक हो तो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com