टॉयलेट कैसे एक बिल्ली

बिल्लियों को अपने-अपने जीभ, दांत, नाखून और पंजे के साथ खुद को तैयार करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित किया जाता है, जो सभी एक उत्कृष्ट सफाई करने और बालों को ठीक करने में सक्षम हैं। वास्तव में, बिल्लियां की भाषा विशेष रूप से अपनी मोटी सतह से बालों को ब्रश करने के लिए विकसित होती है, गंदगी को हटाने के लिए उत्कृष्ट है। हालांकि, यहां तक ​​कि सबसे चुस्त और लचीली बिल्ली हमेशा सभी गंदे कणों को हटाने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त शरीर के हर हिस्से तक नहीं पहुंच सकती है।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वाली ट्रेन, एक पुरानी हठपूर्ण कैट टू डू ट्रिक्स चरण 6
1
शांत हो जाओ और अपनी बिल्ली को धीरे से आराम करो और विश्राम की भावना को लाओ।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    धीरे से बालों को विभाजित करें और किसी भी चोट, सूजन या परजीवी की जांच करें।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पंजे की जाँच करें और उंगलियों को धीरे से दबाएं यह देखने के लिए कि क्या उंगलियों या बालों के बीच में फंसे विदेशी निकाय हैं
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने नाखूनों को काटकर विशिष्ट कैंची का उपयोग करें। (नेल के गुलाबी भाग से संपर्क न करें।)



  • ग्रूम ए कैट चरण 5 नामक छवि
    5
    धीरे से इसके खिलाफ बिल्ली के फर ब्रश, सुनिश्चित करने के लिए फर के नीचे, त्वचा के करीब पाने के लिए।
  • ग्रूम ए कैट चरण 6 नामक छवि
    6
    पिछले पैरों के बाल विशेष रूप से लंबे समय तक बिल्लियों में विशेष रूप से ध्यान दें, क्योंकि यह उन क्षेत्रों में से एक है जहां समुद्री मील का निर्माण होता है।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    देखने के लिए बिल्ली के कानों के अंदर की जाँच करें कि क्या मेहराब या परजीवी के निशान हैं और यदि आवश्यक हो तो थोड़ा कपास के साथ उन्हें साफ कर दें।
  • ग्रूम ए कैट स्टेप 8 नामक छवि
    8
    यदि आपकी आँखों में फंसने का कोई संकेत है, तो आंखों के कपास के साथ अपनी आंखों को साफ करें।
  • टिप्स

    • अधिक बार आप बिल्ली को पुरूष करते हैं, जितना अधिक आप अपने बारे में सुनिश्चित करते हैं और आपकी बिल्ली प्रक्रिया को स्वीकार करेगी।
    • आम तौर पर यह बिल्ली को स्नान करने के लिए आवश्यक नहीं है हालांकि, यदि फर ऐसी चीज़ों के साथ गंदे हो जाता है जो ब्रश के साथ तेल या रंग की तरह नहीं आती है, तो बिल्ली के फर धोने का एकमात्र उपाय है याद रखें कि ज्यादातर बिल्लियों को पानी पसंद नहीं है, इसलिए बिल्ली स्नान आप दोनों और आपके लिए एक बहुत ही दर्दनाक अनुभव हो सकता है स्थिति को यथासंभव आराम से रखने की कोशिश करें और हमेशा बिल्ली के चेहरे से पानी को दूर रखें। आपको पानी में बिल्ली को कभी विसर्जित नहीं करना चाहिए: कंटेनर का उपयोग करने के लिए गुनगुने जल या उस पर एक छोटा सा शॉवर जेट डालना। केवल बिल्ली-विशिष्ट शैम्पू का प्रयोग करें क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली के प्राकृतिक मेन्टल तेलों को न निकालें, जो इसे अनुकूलतम स्थिति में रखने में मदद करते हैं।
    • आपके बिल्ली के स्वाद पर निर्भर करता है, एक नरम तकिया या गर्म कंबल आपको आराम करने और पूरे अनुभव को और अधिक मनोरंजक बनाने में मदद करेगा, खासकर अगर बिल्ली में एक बहुत knotted कोट है यहां तक ​​कि अगर आप स्नान करते हैं, तो गर्दन की कुंडली से धीरे से बिल्ली ले लो, इसे आराम दिलाएगा, क्योंकि यह मां बिल्ली अपने पिल्लों के साथ क्या करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com