भोजन को उचित रूप से कैसे चबाएं

हम सभी को बहुत ही कम उम्र में चबाना सीखता है, जबकि इस क्रिया को ठीक तरह से चलाने के महत्व को नहीं समझते हैं। दीप चबाने में कई लाभ होते हैं, जिसमें प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना, बेहतर पाचन और भोजन का अधिक प्रभावी चखने शामिल हैं। यह भूख को कम कर देता है और खाद्य पदार्थों की लालच को चेक में रखता है, साथ ही साथ बुरा सांस और अत्यधिक पेट फूलना को नष्ट कर सकता है। यदि आप किसी उचित चबाने के कई फलों को इकट्ठा करना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

च्यू फूड प्राइर्ली स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
अपने आप को पर्याप्त समय दें जल्दी या दबाव में नहीं खाएं प्रत्येक काटने को पूरी तरह से चबा करने का समय ढूंढें
  • च्यू फूड प्राइर्ली स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    छोटे काटने में अपने भोजन को काटें। यह महत्वपूर्ण है कि आपके मुंह में अत्यधिक मात्रा में भोजन न डालें, अन्यथा चबाना मुश्किल हो जाएगा छोटे आकार का, बेहतर होगा कि यह हो जाएगा।
  • च्यू फूड प्राइर्ली स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अच्छी तरह चबाना हालांकि खाद्य बनावट और व्यक्ति की लार ग्रंथियों के अनुसार भिन्न हो सकते हैं की आवश्यकता chews की सही संख्या है, यह ध्यान रखें कि अधिनियम के अंत में महत्वपूर्ण है एसओपी पूरी तरह से तरल बनने के लिए और सघनता के हर तरह खो दिया है होना चाहिए।



  • च्यू फूड प्राइलीली चरण 4 नामक छवि
    4
    धीरे धीरे निगल एक बार में पूरी तरह से काटने की कोशिश न करें। आप घुटकी को घुट या हानि पहुंचा सकते हैं।
  • च्यू फूड प्राइलीली चरण 5 नामक छवि
    5
    अगले काटने पर आगे बढ़ने से पहले, इंतजार करें जब तक आप पूरी तरह से चबाने समाप्त नहीं हो जाते। अपना मुंह फिर से भरने से पहले भोजन को घेर को पार करने में लगने वाला समय दें। इसे मत भूलना, एक काटने और दूसरे के बीच प्लेट पर कटलरी डाल दीजिए।
  • टिप्स

    • लगभग पूरी तरह से तरल खाद्य पदार्थ, जैसे दही और सैंड्री, को ठोस पदार्थों की तरह चबाया जाना चाहिए ताकि पेट में प्रवेश करने से पहले लार को उन्हें तोड़ने दे दें।
    • हर दिन अधिक पानी पी लो, लार के उत्पादन में सुधार के लिए कम से कम 6-8 गिलास, इस तरीके से आप पाचन प्रक्रिया को पसंद करेंगे।

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय मत खाओ, मशीनरी का उपयोग करें, टेलीविज़न देखें या किसी दूसरे तरीके से अपने मस्तिष्क पर कब्जा कर लें, खाने से खुद को विचलित कर लें। जब आप अनावश्यक होते हैं तो चबाने का नियंत्रण लेना वास्तव में मुश्किल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com