कैसे पापुआ न्यू गिनी में सब्जियां चबाना

अगर आप पापुआ न्यू गिनी में जा रहे हैं, तो आप जिस चीज को देख सकेंगे वह चमकदार लाल रंग का दांत और स्थानीय पुरुषों और महिलाओं के होंठ होंगे। इस विशेष रंग का कारण है, सुपारी पागल, जो स्थानीय लोग कहते हैं "Buai"। बेस्ट हरी अखरोट एक ऐसा फल है जो दक्षिण-पूर्वी एशिया के उष्णकटिबंधीय मौसम में उगता है और दक्षिण प्रशांत द्वीपों में बहुत लोकप्रिय है। पापुआ न्यू गिनी की सड़कों पर हर कोने में पाया जा सकता है और इसे मौलिक भाग के रूप में चबाया जाता है सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक घटनाओं, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में भी। सुपारी का थोड़ा उत्तेजक प्रभाव होता है, और पारंपरिक कारणों के अलावा, स्थानीय लोगों ने तनाव कम करने, भूख बढ़ाने और दमन को कम करने के लिए चबाये।

कई पर्यटक सुपारी का स्वाद लेते हैं, क्योंकि यह पापुआ न्यू गिनी की पारंपरिक संस्कृति का हिस्सा है। इसके अलावा, अगर कोई स्थानीय रात के खाने के लिए एक स्थानीय निवासी के पास जाता है, तो वह संभवत: एक स्वागत योग्य प्रस्ताव के रूप में सुपारी प्राप्त करेंगे। यदि आप सूखे चखने के बारे में सीखना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

कदम

पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि 1
1
सामग्री लीजिए आपको सुपारी को चबाने की ज़रूरत है आपको एक हरी सपने (बुआ), एक जार या चूने के पाउडर (कांबांग) का एक पैन और सरसों (डका) जैसी हरी बीन के आकार वाले भोजन की आवश्यकता होगी। आप किसी चीज के लिए किसी भी छोटी दुकान (30 सेंट) की आवश्यकता के मुताबिक सब कुछ खरीद सकते हैं।
  • पापुआ न्यू गिनी चरण 2 में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि
    2
    सुपारी को खोलें अपने दांतों के साथ खोल को कुचलने। खोल से फल निकालें और चबाने शुरू करें। अखरोट के रेशेदार अवशेषों को निगल नहीं लें, क्योंकि यह एक परेशान पेट का कारण हो सकता है।
  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट का शीर्षक चित्र 3
    3
    सुपारी को चबाना 2-5 मिनट तक या जब तक मुंह में एक गांठ का गठन नहीं किया जाता है।
  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    हल्के से सरसों के बीज को गीला अपने मुंह से और चूने के पाउडर के पैक में उन्हें विसर्जित कर दें।



  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सुपारी का ढक जाना बग़ल में और चूने के पाउडर के साथ सरसों के बीज का एक टुकड़ा मारा। सुनिश्चित करें कि आप सीधे अपने मुंह में चूने न डालें, क्योंकि यह चुटकी लगा सकता है सरसों के बीज को काटने की कोशिश करो, इसे सीधे सुपारी गांठ में डालें। इस मिश्रण को चबाने से आप एक रासायनिक प्रतिक्रिया को भड़काने की कोशिश करेंगे जो लाल दांतों और मुंह से रंग आएगा और थोड़ा आश्चर्यजनक प्रभाव पड़ेगा।
  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि 6
    6
    जबकि चबाने, यह अखरोट के रेशेदार अवशेषों spits ज्यादातर लोग सड़क पर थूकते रहते हैं, इसलिए सड़कों और फुटपाथों पर सुपारी के लाल धब्बे मिलते हैं।
  • पापुआ न्यू गिनी में च्यू बेटल नट शीर्षक वाली छवि 7
    7
    जब तक अधिक सुपारी न रहे तब तक चबाओ रखें इस फल के थोड़ा उत्तेजक प्रभावों के कारण आपको थोड़ा जबरदस्त महसूस हो सकता है।
  • टिप्स

    • पापुआ न्यू गिनी के किसी भी निवासी से मदद के लिए पूछें यदि आप अखरोट को सही तरीके से चबाये जाने के बारे में अनिश्चित हैं बेटी नट्स के साथ अपने पहले अनुभव में आपकी मदद करने में वे बहुत खुश होंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप जोखिमों से अवगत नहीं हैं, तो सुपारी को चबाओ मत। यह एक दवा है और लत पैदा कर सकता है।
    • सावधान रहें जब आप सुपारी का रस (और आप पर थूक नहीं रखना सावधान रहें) जब आप सार्वजनिक स्थान पर हों स्थानीय लोगों को इस फलों के थूक के अवशेषों पर बहुत अधिक ध्यान देना नहीं है।
    • यह दिखाया गया है कि सुपारी एक है कासीनजन. हालांकि, अन्य देशों में अपेक्षाकृत दुर्लभ, मौखिक रीढ़ की हड्डी का कार्सिनोमा पापुआ न्यू गिनी में सबसे आम घातक कैंसर है, निदान के 5 वर्षों के भीतर 47% की औसत मृत्यु दर। एक अध्ययन से पता चलता है कि सुपारी चबाने से मौखिक कैंसर के 28 गुना जोखिम बढ़ जाता है। सुपारी चाय बैगों में बेची जाती है, लेकिन पैक के कैंसरजनक प्रभाव अभी तक सिद्ध नहीं हुए हैं। सावधान रहने की कोशिश करो
    • सुपारी अपने दाँत और अपने होंठ बहुत लाल कर देगा: यदि बहुत बार चबाया जाता है, तो प्रभाव स्थायी हो सकता है लंबे समय तक चबाने से मसूड़ों और दांतों के रोग हो सकते हैं।
    • पापुआ न्यू गिनी के स्वास्थ्य विभाग, सुपारी की चबाने को प्रोत्साहित नहीं करता है, क्योंकि यह मौखिक कैंसर का एक सामान्य कारण माना जाता है।
    • लाल का रस कपड़े पर दाग छोड़ सकता है जो कि निकालना मुश्किल होता है।
    • अकेले सार्वजनिक सुपारी बाजारों पर न जाएं, यदि आप एक पर्यटक या एक प्रवासी हैं स्थानीय गाइड के साथ जाओ, इस प्रकार की जगह के रूप में, खासकर पोर्ट मोरेस्बी में, अक्सर कई गैरकानूनी गतिविधियों का आयोजन करता है
    • सुपारी के अम्लीकरण में एमीयोट्रॉफिक पार्श्व कैंसर के विकास को बढ़ावा दिया जा सकता है, जिसे गेहृग रोग भी कहा जाता है।
    • सुपारी अक्सर तंबाकू की तुलना में है यह लत पैदा कर सकता है और एक आदत बन सकता है। आप पापुआ न्यू गिनी में कई स्थानों पर संकेत मिलेगा सुपारी निषिद्ध है, उन लोगों के समान कोई धूम्रपान नहीं.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com