कैसे मार्मेट खाने के लिए

यह ऐसे एक ध्रुवीकरण भोजन है, यहां तक ​​कि आधिकारिक वेबसाइट आगंतुकों से पूछता है कि अगर वे उससे नफरत करते हैं या उससे प्यार करते हैं ला मार्मिट, ब्रिटेन में खमीर खपत और कई राष्ट्रमंडल देशों में लोकप्रिय है वास्तव में

कुछ है जो हमें सराहना करना सीखना चाहिए आप Marmite का एक उत्साही कट्टरपंथी हैं या आप सिर्फ यह पता लगाने की चटनी खाने के बाद जीवित रहने के लिए कैसे कोशिश कर रहे हैं, वहाँ कई टिप्स, चाल और व्यंजनों है कि आप Marmite का अधिकाधिक लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं। सही रणनीतियों के साथ, आप इसकी सराहना भी शुरू कर सकते हैं!

सामग्री

पारंपरिक मार्मेट क्रीम के लिए

  • Marmite
  • मक्खन (स्वाद)
  • रोटी, पटाखे या क्रॉउटन (वैकल्पिक)

एक के लिए "मार्मेट भोजन"

  • Marmite
  • टोस्टेड रोटी के 2 स्लाइस (सफेद या हार्ड गेहूं)
  • चेरी टमाटर का आधा कप
  • ककड़ी के 5-10 स्लाइसें
  • लाल मिर्च (जूलिन में कटौती)
  • फूलगोभी या ब्रोकोली के 2-3 टुकड़े
  • 2 अंडे (कड़ी मेहनत)

कदम

विधि 1

मार्मिट स्वाद से बचें
इट मार्मिटा चरण 1 नाम वाली छवि
1
के साथ Marmite फैल बहुत किफ़ायत से। ग्रेट ब्रिटेन और अन्य देशों में जहां मार्मिट लोकप्रिय है, यह अक्सर टोस्टेड रोटी और अन्य बेक किए गए सामान पर फैलाने के लिए सॉस के रूप में खाया जाता है। चूंकि मार्मिट में इस तरह के एक मजबूत स्वाद और खमीर है, आम तौर पर इसके प्रशंसकों द्वारा भी छोटी मात्रा में खाया जाता है। आप का आनंद लेने के रूप में एक Marmite सैंडविच रंगीन प्रिंटर बजाय फैलता है एक पूरी चम्मच के रूप में आप जाम होगा या मूंगफली का मक्खन, बजाय एक मटर के आकार के बारे एक छोटी राशि usane का निर्णय लेते हैं तो (आप टूथपेस्ट के साथ करते हैं)।
  • सिद्धांत रूप में, जब आप रोटी पर इस सॉस की न्यूनतम मात्रा निचोड़ते हैं, तो यह रोटी को रंग देने के लिए पर्याप्त रूप से मार्मिट की एक बहुत पतली परत रहनी चाहिए सॉस के पास एक नहीं होना चाहिए मोटाई दिखाई दे, क्योंकि अन्यथा स्वाद बहुत मजबूत होगा।
  • इट मार्मिटा चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    मक्खन या मक्खन के साथ एक और फैल क्रीम (स्वाद को पतला करने के लिए) मिलाएं। इनमें से एक सामग्री है जिसे सबसे अधिक बार मार्मेट के साथ जोड़ दिया जाता है, मक्खन, खासकर जब यह फैल जाता है। मर्मिट की अमीर और मख़मली स्वाद, मिर्मिट की नमकीन और मजबूत स्वाद के साथ अच्छी तरह से चला जाता है। यदि आप मार्मिट से घृणा करते हैं, तो सॉस का उपयोग करने से पहले या बाद में रोटी पर मक्खन की एक अच्छी परत फैलाने का प्रयास करें। जितना अधिक आप स्वाद लेंगे, कम आपको मार्मिट के स्वाद का अनुभव होगा। कई लोगों के लिए, यह Marmite बहुत अधिक स्वादिष्ट बना देता है
  • इट मार्मिटा स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    कुछ छोटे मोमबत्तियाँ खाएं खाने के लिए इस्तेमाल किया हो जाओ Marmite की तरह एक मेंढक उबलते के बारे में पुरानी कहावत है: यदि आप गर्म पानी के एक बर्तन में एक मेंढक शब्दों में कहें, यह बाहर कूद जाएगा, लेकिन अगर आप इसे पानी की एक गर्म बर्तन में डाल दिया और धीरे-धीरे गर्मी बारी, समझ में नहीं आता कि कुछ गड़बड़ है जब तक यह बहुत देर हो चुकी नहीं है! कुछ बड़े काटने में मार्मिट को निगलने की कोशिश करने के बजाय, छोटे काटने से शुरू करें। समय के साथ, मजबूत नमकीन स्वाद अधिक स्वीकार्य हो जाना चाहिए।
  • यदि आप भी कम से कम मार्मिट के काटने को नहीं निगल सकते हैं, तो अपने कंधों को हर चीज को अपने मुंह के पीछे ले जाने का प्रयास करें ताकि आप इसे बिना चबाने के बिना निगल सकें। इसे मिलाप के स्वाद को कम करना चाहिए, लेकिन सावधान रहें, आपको घुटन के बिना उन्हें निगलने में सक्षम होने के लिए छोटे काटने देना होगा।
  • इट मार्मिटा चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रत्येक काटने के बाद बहुत कुछ पीना। मारमाइट के नियंत्रण को नियंत्रित करने के लिए हर काटने के बाद पीने का प्रयास करें। पेय चटनी का स्वाद बंद कर देगा, जो मुंह को पहले छोड़ देगा।
  • सामान्य पानी आपकी मदद करेगा, लेकिन यदि आप इसे नफरत करते हैं वास्तव में Marmite का स्वाद, आप एक मजबूत स्वाद के साथ एक पेय विचार कर सकते हैं प्रत्येक काटने के बाद, अपने पसंदीदा पेय की घूंट पीने की कोशिश करें, या यदि आप इसे बनाने के लिए पर्याप्त हैं, तो एक शराबी कॉकटेल इन पेय के मजबूत स्वादों को मदद करनी चाहिए डूबना मार्मिट का स्वाद
  • इट मार्मिट चरण 5 नामक छवि
    5
    खाने से पहले मार्मिट को गंध न करने का प्रयास करें स्वाद और गंध की इंद्रियां उत्पादन करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर बातचीत करती हैं"प्रभाव" जब आप खाने की कोशिश करते हैं गंध यह है कि भोजन ने कथित स्वाद (और इसके विपरीत) को प्रभावित कर सकता है यदि आप मार्मिट के स्वाद से नफरत करते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप इसकी गंध पसंद नहीं करते हैं इस मामले में, जब आप इसे खाएं तो चटनी को गंध न करने का सबसे अच्छा प्रयास करें। आमतौर पर स्वाद, हालांकि अभी भी मजबूत, कम तीव्र हो जाएगा यदि आप सॉस को निगलने तक अपनी सांस पकड़ने की कोशिश करते हैं।
  • इट मार्मिटा चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    स्वाद को कम करने के लिए मर्मिटे को मजबूत जायके वाले खाद्य पदार्थों के साथ मिलाएं। सॉस को संभालने का सबसे आसान तरीका यह डिश के मध्य भाग को बनाने के लिए नहीं है। अन्य खाद्य पदार्थों (विशेष रूप से मजबूत स्वादों वाले) के साथ Marmite का संयोजन इसे और अधिक सुखद बना सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको अकेले सॉस पसंद न हो, तो आप पा सकते हैं कि जब आप अन्य खाद्य पदार्थों के साथ बनते हैं या किसी नुस्खा में एक घटक के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसकी सराहना करते हैं!
  • कोई रास्ता नहीं है ग़लत Marmite खाने के लिए - किसी भी संयोजन कानूनी है। साल्सा के लिए सबसे आम जोड़ी अंडे, पनीर, मांस, मछली, खुबानी, जाम और अधिक है!
  • निम्नलिखित अनुभाग में, हम कुछ स्वादिष्ट संयोजनों का पता लगाने के लिए Marmite उन्हें पसंद करें, या एक नुस्खा आविष्कार करें!
  • विधि 2

    व्यंजनों में मार्मिट का उपयोग करें
    इट मार्मिट चरण 7 नामक छवि
    1
    सूप के लिए मार्मिट को जोड़ें और उन्हें अधिक नमकीन बनाने के लिए स्टॉज करें। छोटी मात्रा में, मार्माइट सूप्स, स्टॉज और अन्य गर्म तरल व्यंजनों को समृद्ध नमकीन स्वाद देती है (और उन्हें अंधेरे के लिए भी बहुत उपयोगी हो सकता है)। उदाहरण के लिए, बीफ़ शोरबा के बजाय प्याज सूप के पॉट में मार्मिट के एक चमचा मिलाकर कोशिश करें। सूप का स्वाद रोटी और पनीर के साथ ठीक होगा, जैसे सामान्य सॉस।
    • आम तौर पर, आप मिश्रित मर्मिटे को पानी के साथ बदल सकते हैं, बीफ शोरबा के साथ अपनी पसंदीदा सब्जियां और तेल। इससे आप अपने सभी मांस सूप के उत्कृष्ट शाकाहारी संस्करण तैयार कर सकते हैं।
  • इट मार्मिटा चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    पनीर के साथ Marmite का मिश्रण। कई मामिमी प्रशंसकों से सहमत हैं: चटनी कई प्रकार की पनीर के साथ स्वादिष्ट भोजन करती है। वृद्ध चेडर, विशेष रूप से, एक महान पसंद है: Marmite और खमीर के नमकीन स्वाद पनीर की चरपराहट को बढ़ाता है, बोल्ड स्वाद (लेकिन स्वादिष्ट) का एक संयोजन का निर्माण। अधिक संतुष्ट नाश्ते के लिए मक्खन और मार्मिट के साथ पारंपरिक टोस्ट में पनीर के कुछ स्लाइस को जोड़ने का प्रयास करें।



  • इट मार्मिट चरण 9 नाम वाली छवि
    3
    भुना हुआ मांस के लिए एक शीशे का आवरण के रूप में मार्मिट का उपयोग करें। यद्यपि यह आप के लिए अजीब लग सकता है, मर्मिट मांस के बर्तन के लिए टुकड़े करना और सॉस जोड़ने के लिए एक स्वादिष्ट घटक हो सकता है यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो सॉस को ये देता है पपड़ी भुना हुआ मांस, चिकन और मछली से बाहर एक अमीर और विशिष्ट स्वाद umami. एक भुना हुआ चिकन को पिघला हुआ मक्खन और मर्मिट के हल्के घोल के साथ स्वादिष्ट खाने के लिए ब्रश करने का प्रयास करें, आपको इसे कवर करने के लिए एक चम्मच या दो की आवश्यकता होगी
  • अगर आप मार्मिट को मांस के शीशे के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे नमक से बचा सकते हैं, खासकर अगर आपको सोडियम सेवन की जांच करनी है मार्मिट सॉस में बहुत नमक होते हैं - इसके द्रव्यमान का 10%!
  • इट मार्मिटा चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    पास्ता पर सुशोभित मार्मिट का प्रयोग करें। मानो या न मानो, कुछ लोग पास्ता को मारमाइट सॉस के साथ खाते हैं प्यार. यदि आप प्रयोग करने को तैयार हैं, तो मैरमाइट के आधे चम्मच को स्पेगेटी अल डेंटी से जोड़ने का प्रयास करें, जैतून का तेल की बूंदा बांदी के साथ! आप टमाटर या पनीर सॉस का उपयोग करने से बचना चाहते हैं जब तक आपको यकीन नहीं हो कि आप पकवान पसंद करते हैं!
  • ध्यान दें कि इस नुस्खा के कुछ प्रशंसकों का स्वाद ब्रिटिश नाश्ते के समान है "Twiglets" (और यही कारण है कि नाश्ते को एक खाना भी माना जाता है जिसे आप पसंद करते हैं या नफरत करते हैं)।
  • विधि 3

    एक मार्मेट आधारित भोजन तैयार करें
    इट मार्मिट चरण 11 नाम वाली छवि
    1
    दो उबले अंडे तैयार करें। आपने हाल ही में Marmite सराहना करते हैं और अपने प्रदर्शनों की सूची का विस्तार करने की कोशिश के लिए आए हैं, तो Marmite की इस सरल पकवान है, जो एक अच्छा भोजन किया जा सकता है और आसानी से कई भागों के अनुकूल होना प्रयास करें। जब तक वे फर्म बनने तक पानी से भरा बर्तन में कुछ अंडे उबालने से शुरू करें अंडे के आकार के आधार पर, वे आठ से दस मिनट की सेवा कर सकते हैं।
    • जब वे तैयार हों तो अंडे को ठंडे पानी से भिगो दें उन्हें शांत करने की अनुमति दें, खाना पकाने बंद करें और उन्हें पकाया जाने से रोक दें।
  • इट मार्मिटा स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    सब्जियां तैयार करें अगले चरण के रूप में, सब्जियों के बारे में सोचो पानी के नीचे एक काली मिर्च, एक मुट्ठी भर चेरी टमाटर, एक ककड़ी, गाजर और ब्रोकोली धो लें। सबकुछ मुंह में कटौती जिस आकृति को आप पसंद करते हैं, उसे चुनें, लेकिन समय बचाने के लिए, आपको जूलियेंस मिर्च (पतली स्ट्रिप्स में) और कटा हुआ खीरे काट देना होगा।
  • इट मार्मिटा चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    टोस्ट तैयार करें अंत में, कुछ सुनहरा स्लाइस तैयार करें, जो आखिरकार, इस सॉस के लिए सबसे प्रसिद्ध संगत हैं। आप सफेद ब्रेड, ड्यूरम गेहूं या जो भी आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए आलू या अखरोट का उपयोग कर सकते हैं - आप चुनते हैं! जब रोटी तैयार होती है, तो इसे मक्खन। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, मक्खन और मार्माइट एक अच्छा मैच है।
  • इट मार्मिटा स्टेप 14 नामक छवि
    4
    केंद्र में मर्मिसेट सॉस के साथ सामग्री प्लेट। एक बड़े प्लेट के बाहर एक सर्कल में सब्जियां, अंडे और रोटी व्यवस्थित करें Marmite के एक जार खोलें और इसे बीच में डाल दिया
  • कड़े उबले अंडे छीलने के लिए मत भूलना। यदि आप सॉस को रोकने के लिए उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो पतले वक्र स्लाइस प्राप्त करने के लिए अंडे को चौथाई या आठवीं में काट लें।
  • इट मार्मिटा चरण 15 नामक छवि
    5
    मार्मेट भोजन का आनंद लें! एक मक्खन चाकू का उपयोग करना, इसे फैलाना छोटा खाने से पहले प्रत्येक काटने पर सॉस की मात्रा। आप चटनी के बिना रोटी खा सकते हैं, ताकि आप के चेहरे के बीच अपना मुंह साफ कर सकें या यदि आप बोल्ड हों, तो हर टुकड़े पर मार्मिट फैल लें।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप सीधे मार्मिट जार में सीधे भोजन खा सकते हैं। ध्यान दीजिए, आप इस तरह से अधिक सॉस लेना आसान है!
  • टिप्स

    • याद रखें: मात्रा लोअर केस.
    • Marmite और Vegemite पनीर के साथ परिपूर्ण हैं
    • इस लेख की लगभग सभी सलाह Vegemite (खमीर निकालने पर आधारित एक समान उत्पाद) पर भी लागू किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • नहीं यह अति। यदि आप बहुत अधिक सॉस का उपयोग करते हैं तो मजबूत स्वाद असहनीय होगा
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com