कैसे कम प्रसिद्धि है

आपने नाश्ता किया, दोपहर का भोजन या रात का भोजन किया, लेकिन क्या आप अभी भी भूख लगी हैं? क्या आप कक्षा में बैठे या इसके बारे में सोचने की कोशिश में काम पर बैठे हैं? शरीर को भूख कम महसूस करने के तरीके हैं, इसलिए आप उन कार्यों और कार्यों पर ध्यान केंद्रित रह सकते हैं जिन्हें आपको करना चाहिए।

कदम

विधि 1

भूख दबाना
1
पानी के कुछ चश्मे पी लो यह तरल पाचन तंत्र को बहुत जल्दी पार करता है, लेकिन आपकी भूख को कम करने में मदद करता है। भूख को खाली करने और नियंत्रित करने से पेट को रोकने के लिए, पूरे दिन में थोड़ी सी पिटाई और जलयोजन का अच्छा स्तर बनाए रखें।
  • आप नींबू और लाल मिर्च के साथ गर्म पानी पीने की भी कोशिश कर सकते हैं - यह मसाले आपकी भूख को दबाने में मदद करता है, आपको अपने पेट को पूरा करने और अपने पेट को स्थिर करने में मदद करता है।
  • पानी के विकल्प के रूप में अदरक के साथ एक गर्म हर्बल चाय पीते हैं - यह दिखाया जाता है कि अदरक पाचन में मदद करता है और पेट को शांत करता है जब आपको भूख की पीड़ा महसूस होती है। एक भाप से भरा हर्बल चाय पीएं या अदरक को चबाने वाला चम्मच करें।
  • 2
    काले चॉकलेट का एक टुकड़ा खाएं बहुत कम कौर खाने से भोजन की लालसा कम हो जाती है, चूंकि चॉकलेट का कड़वा स्वाद शरीर को भूख को कम करने के लिए संकेत भेजता है। एक या दो टुकड़ों को स्वाद दें, सुनिश्चित करें कि इसमें कम से कम 70% कोको होता है।
  • 3
    बादाम या एक एवोकैडो जैसे छोटे स्नैक खाने की कोशिश करें मुट्ठी भर कच्चे बादाम खाने से शरीर को कई एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ई और मैग्नीशियम मिलते हैं। यह सूखे फल तृप्ति की भावना को बढ़ाने के लिए उपयोगी साबित हुआ है और शरीर के वजन का प्रबंधन करने में मदद करता है।
  • Avocados मोनोअनसैचुरेटेड स्वस्थ वसा है कि एक लंबे समय के पचाने के लिए, जिससे fame- भी फाइबर का बहुत अच्छा स्रोत है जो जठरांत्र संबंधी मार्ग के भीतर एक मोटी जेल में बदल जाता है कर रहे हैं की भावना को कम करने की आवश्यकता है, धीमा प्रसंस्करण में अमीर हैं खाद्य पदार्थों का यदि आप दिलकश जायके पसंद करते हैं, तो अगर आप मिठाई के स्वादों, नमक, काली मिर्च और चूने के रस की छप से प्यार करते हैं, तो एक एवोकाडो को छीलकर शहद के साथ छिड़के।
  • विधि 2

    रोज़ दिनचर्या बदलें
    1
    एक बहुत ही उच्च फाइबर नाश्ता है इस पोषक तत्व का अधिक सेवन, खासकर सुबह में, भोजन को अधिक प्रचुर मात्रा में बनाता है और आपको पूरे समय तक महसूस करता है। फाइबर अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में लंबी अवधि के लिए पेट में रहते हैं, इस प्रकार दिन भर में भूख को कम करने और भूख को कम करने का अनुभव होता है। पूरे अनाज का एक कप खाएं या नाश्ते के कुछ कच्चे चोकर के चम्मच को जोड़ें।
    • आप कर सकते हैं सन बीज को शामिल करें नाश्ता अनाज, दही या सुबह शेक के लिए ये बीज फाइबर और ओमेगा -3-फैटी एसिड में समृद्ध हैं। आप उन्हें खाने के लिए जोड़ने से पहले उन्हें कॉफी की चक्की या भोजन प्रोसेसर में पीस कर सकते हैं।
  • 2
    आठ रात प्रत्येक रात सो जाओ. नींद से वंचित एक परेशान भूख से ट्रिगर होता है और अधिक खा रहा है आरामदायक नींद की एक रात को कोर्टिसोल के स्तर को कम करता है, हार्मोन जिसे बहुतायत में स्रावित किया जाता है जब व्यक्ति चिन्तित या तनावग्रस्त होता है। घबराहट खाने से बचें, हर रात आठ घंटों तक आराम करने के लिए आप खुद को आराम कर लें।
  • 3



    शराब की खपत कम करें अधिकांश अल्कोहल उत्पादों में भूख लगती है और ज्यादा खाती है। भोजन के अंत में एक गिलास वाइन या बीयर का आनंद लें, इससे पहले या नहीं - इस तरह, एक पूरा पेट पी लें और थोड़ी देर बाद आपको भूख महसूस होने की संभावना हो या शाम को नाश्ते में देर करना जारी रखें।
  • विधि 3

    क्रियाकलाप करना
    1
    एक शौक पर ध्यान दें एक अध्ययन से पता चला है कि बैठने की गतिविधियों, जैसे बुनाई या crochet, भोजन के साथ जुनून को रोकने में मदद करते हैं। एक सरल शगल के लिए समर्पित जिसे आप खेलना पसंद करते हैं, जैसे बागवानी, सिलाई या पेंटिंग इस गतिविधि का ध्यान भंग के रूप में लें, जिससे आप अपने कौशल या कौशल को सुधार सकते हैं, जबकि एक ही समय में अपने दिमाग को भोजन से भंग कर सकते हैं
  • 2
    मित्रों के साथ संगति करो सिर्फ तुम्हारे लिए भूख से पीड़ित न रखें - एक दोस्त को बुलाएं और एक साथ चलने के लिए बाहर जाएं या उसके साथ एक फिल्म देखें। भूख के बारे में सोचने के बजाय दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने पर ध्यान दें
  • एक मित्र के साथ निर्धारित बैठकों की स्थापना करें, जब आप आहार पर हों - इस तरह, आप खाने से विचलित होने के लिए एक निश्चित समय और दिन सुनिश्चित करें। इस छोटे से विस्तार से आप दिन के दौरान प्रेरित होते हैं, आपको भूख को न देने में मदद मिलती है और आपको अपने पेट के बारे में सोचने के बजाय ध्यान देने का विचार मिलता है। "शिकायत"।
  • 3
    सामान्य शारीरिक गतिविधि करें मस्तिष्क को नियंत्रित करने और नियंत्रण पाने के लिए ब्लॉक के चारों ओर चक्कर लें या दौड़ या जॉग लें। बेथ इजरायल डेकनेस मेडिकल सेंटर (बोस्टन, संयुक्त राज्य) में शोधकर्ताओं के अनुसार, इस अभ्यास से शक्ति का कार्यकारी कार्य मस्तिष्क का, आगे सोचने की क्षमता और नियंत्रण बाधाओं सहित - परिणामस्वरूप, भूख के बारे में सोचना रोकना आसान हो जाता है।
  • योग कक्षा में भाग लेने की कोशिश करें - यह अभ्यास आपको परीक्षाओं का प्रबंधन करने और जानबूझकर खाने में मदद करता है
  • 4
    एक डायरी रखें दिन की घटनाओं पर ध्यान या उद्देश्यों जिसके लिए आप impegnando- भी खाने की आदतों और दिन के समय लिख चाहिए जब आप, भूख लगी है भावनाओं आप इन अवसरों पर लग रहा है के अतिरिक्त हैं की डायरी सूची पर छोड़ता है। भोजन से संबंधित आदतों को लिखना जिससे भावनात्मकता की वजह से शारीरिक (वास्तविक) भूख को अलग करना संभव होता है
  • शारीरिक भूख आमतौर पर जैसे लक्षण प्रस्तुत करता है "गड़गड़ाहट" पेट या गीज़ार्ड का - भावनात्मक भूख खुद खाने की इच्छा के रूप में प्रकट होती है, भले ही उसकी कोई शारीरिक आवश्यकता न हो। खाने के बारे में आपको लगता है कि भावनाओं को लिखना, ट्रिगर को पहचानने और भविष्य में उनसे बचने में मदद करता है।
  • उदाहरण के लिए, आप दोपहर के दौरान भूखे रह सकते हैं जब आप काम पर ऊब होने लगते हैं और स्नैक की तलाश करते हैं। फिर आप दिनचर्या बदल सकते हैं, शारीरिक गतिविधि कर रहे हैं या दोपहर में चलने के लिए बाहर जा सकते हैं, इस प्रकार भावनात्मक भूख से बचने
  • 5
    किसी समस्या का समाधान या एक असाइनमेंट पूरा करें समय के साथ सक्रिय होने का प्रयास करें और सूची में एक प्रतिबद्धता पूरी करें "करने के लिए चीजें"। वैकल्पिक रूप से, कार्य आप घर और concludile- पर कर के बजाय कुछ खाने के लिए की तलाश में आगे रहने के लिए जरूरत की सूची की जांच, एक झाड़ू, एक पंख झाड़न या स्पंज लेने के लिए और बर्तन धोने या बाथरूम साफ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com