एक अच्छी प्रेमिका कैसे बनें

एक अच्छी प्रेमिका बनना आसान नहीं है, खासकर रिश्ते की शुरुआत में। लेकिन दोनों तुम और अपने प्रेमी आप अभी भी पता करने के लिए प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं या कि आप अपने पांचवीं वर्षगांठ तक पहुंच जाते हैं, एक से अधिक सुझावों के लिए एक अच्छा प्रेमिका हो सकता है और अपने रिश्ते के लिए एक समृद्ध भविष्य की गारंटी के लिए पालन करने के लिए कर रहे हैं। आपको अपने साथी के लिए स्नेही, स्वतंत्र और सहायक होना होगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो यह उपयोगी गाइड पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

उपलब्धता
एक अच्छा प्रेमिका चरण 1.jpeg होना शीर्षक छवि
1
शुरुआत में भी उपलब्ध न हो एक रिश्ते में शांति से रहने का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि दोनों के लिए पर्याप्त जगह है और यह सुनिश्चित करें कि वे एक दूसरे के लिए उपयुक्त हैं। यदि आप तुरंत से पहले से ही किसी चीज़ में संबंध को चालू करने की कोशिश करते हैं, तो याद रखें कि एक समय से पहले आग्रह आपको डरा सकती है और आपमें क्या खूबसूरत है। इसके बजाय, अपने आप को रोगी दिखाएं और समझें कि एक ठोस और स्थायी संबंध बनाने में समय लगता है। इस संबंध में, निम्नलिखित गलतियां करने से बचें:
  • उसे आपको कॉल करने के लिए मजबूर न करें "प्रेमिका" केवल कुछ ही तारीखों के बाद - आप उसे यह धारणा दे रहे हैं कि यह उनकी पसंद नहीं है। धीरज रखो और उसे `शब्द` भागने के बारे में फैसला करना चाहिए। यदि आप संगत हैं, तो यह जल्द ही पर्याप्त होगा
  • अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने से पहले शादी और बच्चों के बारे में बात करना शुरू मत करो। इन मुद्दों को समय से पहले उठाकर शुरुआत और अवरोध से तनाव पैदा हो सकता है, या इससे भी बदतर, एक अन्यथा समृद्ध और स्नेही संबंधों का अंत डाल सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर यह कहा जाता है कि एक व्यक्ति का दिल उसके पेट को तृप्त करके जीत सकता है, तो इसका अर्थ यह नहीं है कि वह आपकी पहली तारीख को तीन-कोर्स भोजन खाना पकाने। याद रखें कि आपको कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है - आपको बस उपस्थित होना चाहिए और इसमें जो आपकी बात बताता है, उस पर ध्यान दें, और अपनी जुनूनें साझा करें।
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 2.jpeg होना शीर्षक छवि
    2
    ईमानदारी से रहें. निश्चित रूप से अपने प्रेमी के साथ ईमानदार होना बहुत ही महत्वपूर्ण है, लेकिन यह उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप सबसे पहले अपने आप से हैं यदि आप बुरी तरह प्रतिक्रिया करते हैं या कोई गलती करते हैं, तो आप अपनी गलतियों को स्वीकार कर सकते हैं और माफी माँगता हूँ. यदि आप कमजोर या परेशान महसूस करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को साफ कर सकते हैं और उन्हें बेनकाज़ कर सकते हैं ताकि वे किसी आरोप की तरह ना हों।
  • इस बिंदु के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जितना संभव हो उतना अपने आप को खोल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि वह कुछ करता है या आपको कहता है कि वह आपको परेशान करता है, तो उसे सीधे बताएं और अपने व्यवहार के प्रभावों को साझा न करें, बिना आरोपों के उसे कहें या बदलने के लिए कहें
  • शुरुआत से संचार की ठोस पंक्तियां स्थापित करना, आपको पहले पता चल जाएगा, उसके बाद नहीं, अगर इस रिश्ते को अंतिम रूप देने के लिए आवश्यक आधार है।
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 3.jpeg होना शीर्षक छवि
    3
    अपनी राय व्यक्त करें अपनी इच्छाओं, जरूरतों और विचारों में करो, तब भी जब वे अपने खुद के साथ संघर्ष करते हैं। आपको इसका समर्थन करने के लिए और मौजूद नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, आप अपने व्यक्तित्व और अपनी स्वयं की जरूरतों, इच्छाओं और जीवन के दृष्टिकोण को दिखाकर, आप इसे अपने आप को बेहतर जानकर और अपने व्यक्ति को समझने में अधिक रुचि देंगे। अगर आपको लगता है कि आप क्या कह रहे हैं, तो वह ऐसा करने में सक्षम और आसानी से महसूस करेगा।
  • किसी भी तरीके से राय या जीवन शैली पर हमला किए बिना अपने आप को अभिव्यक्त करना याद रखें, आप कर सकते हैं नम्र होना और एक ही समय में खुलकर, जोरदार रणनीतियों का उपयोग करते हुए और उसकी भावनाओं के प्रति विनम्र और विचारशील शेष।
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 4.jpeg होना शीर्षक छवि
    4
    अपने आप को रहो. उसे खुद को प्रभावित करने के लिए नकली मत बनाओ यह विचार मोहक हो सकता है कि वह एक अलग तरह की लड़की को पसंद कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर उन चीज़ों को एक साथ जोड़ना या सुझाव दिया जाता है जो एक जीत की रणनीति नहीं है सबसे अधिक संभावना है कि आप गलत हैं - आखिरकार, वह आपको तारीख बनाना चाहते हैं, एक परिपूर्ण नहीं, बल्कि काल्पनिक लड़की। और अगर मैं वास्तव में आपके बारे में कुछ चीजों को बदलने की कोशिश कर रहा था क्योंकि उन्होंने जोर देकर कहा था कि आप बेहतर पतले, लम्बे, सुंदर, चुप, या जो कुछ भी चाहते हैं, तो शायद यह एक इंडेक्स है जिसके साथ आप संगत नहीं हैं।
  • यदि वह वास्तव में आपको इन चीजों को एक सता और अनौपचारिक तरीके से बताता है, तो यह प्यार के बारे में नहीं होगा, लेकिन आप को नियंत्रित करने का प्रयास।
  • अपनी हितों को बांटने का बहाना न करें जब यह नहीं है। आप शुरू में इसे एक मजेदार अभ्यास मिल सकता है, या तो सुरक्षा, लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि उनकी भावनाओं को वास्तव में साझा नहीं किया जाता है तो उन्हें भुगतना होगा इसके अलावा, आप अपने भविष्य में आपकी भूमिका पर अपने विचारों को उस चीज़ पर आधारित कर सकते हैं जो वास्तविक नहीं है, और यह आपको दोनों को भुगतना पड़ेगा।
  • भाग 2

    समर्थन
    एक अच्छा प्रेमिका चरण 5.jpeg होना शीर्षक छवि
    1
    अपनी इच्छाओं में रुचि रखते हैं याद रखें कि वह क्या करना पसंद करता है और जिस चीज के बारे में वह बात करना पसंद करती है आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है जैसे आप अपने शौक को पसंद करते हैं, लेकिन कम से कम यह समझने की कोशिश करें कि वह इसके बारे में इतना भावुक क्यों है। यदि आप एक बैंड से प्यार करते हैं, तो समझने की कोशिश क्यों करें यदि वह चंचल और चालाक होना पसंद करता है, तो याद रखें कि यह तनाव से राहत पाने का उनका तरीका हो सकता है। अपने विशिष्ट तरीके को स्वीकार करने के लिए सीखने में, आप खुद के बारे में भी बहुत कुछ सीखेंगे, अगर आप सचमुच इस व्यक्ति के साथ अपने पूरे जीवन को खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं।
    • आपको इसमें दिलचस्पी दिखाने की ज़रूरत नहीं है सब उनके हितों अगर वह बेसबॉल गेम देखना पसंद करता है, लेकिन आप उन्हें उबाऊ पाते हैं, चिंता न करें।
    • बस उनसे उनके जुनून के बारे में प्रश्न पूछें और उन चीजों के बारे में बात करें जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • एक अच्छी प्रेमिका के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    एक टीम के रूप में कार्य करना सीखें सभी स्वस्थ संबंधों के अनुसार, कुछ निश्चित संघर्ष, कुछ छोटे, कुछ बड़े होंगे। एक प्रामाणिक व्यक्ति होना याद रखें और सभी स्वार्थों को छोड़ने का प्रयास करें एक रिश्ता समूह सहयोग पर आधारित है और एक गैर परजीवी सहजीवन है एक समूह में आप दूसरे का समर्थन करते हैं, आप इसे नुकसान नहीं पहुंचे, और आप दूसरे व्यक्ति के सामने दूसरे व्यक्ति के सामने खुलेआम आनन्दित होते हैं।
  • कठिनाई के समय, टीम के दृष्टिकोण से आपको एक और अलग तरीके से समस्याओं का समाधान करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि आप दोनों एक ही काम करने के लिए इंतजार करने के बजाय चीजों को सुलझाने की ज़िम्मेदारी लेते हैं।
  • किसी रिश्ते से बचें "एक रास्ता" जिसमें लिंक एक चीज़ के आसपास घूमती है युगल को विविधता और विविधता लाने के द्वारा अपने रिश्ते मजबूत रखें। नए और अलग चीजों को एक साथ आज़माएं रिश्तों को एक साथ मज़ेदार बनाने, दूसरे से सीखना और एक साथ बढ़ते हुए होना चाहिए।
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 7.jpeg होना शीर्षक छवि
    3
    उसे आलोचना से अधिक प्रशंसा दें अगर आप जो भी कहते हैं कि वह आलोचना है या हमला है, वह आपको नहीं देखना चाहेंगे और संदेह करना शुरू कर देंगे कि वह आपके साथ रहना चाहता है। उसी तरह आपको हमेशा उसके साथ सहमत नहीं होना चाहिए क्योंकि वह आपका प्रेमी है चालाक परिपक्व रिश्तों में सर्वोत्तम रणनीति है, साथ ही संबंधों को स्थापित करने और समझौता सीखने और अपनाने के लिए महत्वपूर्ण व्यवहार हैं।
  • यद्यपि एक मान्य आलोचना व्यक्त करने के लिए सही है जब आपको लगता है कि ऐसा करने का अधिकार है, तो आपको प्रत्येक नकारात्मक चीज़ के लिए कम से कम चार सकारात्मक बातें कहनी चाहिए।
  • इसकी आलोचना न करें सिर्फ इसलिए कि आप खराब मूड में हैं या चीजें पूर्णता नहीं जा रही हैं।



  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 8.jpeg होना शीर्षक छवि
    4
    समझौता करना सीखें यदि आप एक अच्छी प्रेमिका बनना चाहते हैं, तो आप को लड़ाई की तलाश के बजाय समझौता की कला सीखना होगा या जब आप जो चाहें न पालना चाहते हैं सही समझौता के साथ, आप दोनों शांत हो सकते हैं और स्थिति के बारे में तर्कसंगत तरीके से चर्चा कर सकते हैं, क्योंकि आप दूसरों के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करते हैं। अपनी आवश्यकताओं पर आँख बंद करके ध्यान देने की बजाय अपने प्रेमी की मंशा को समझने की कोशिश करें।
  • आप एक प्रेमिका है जो हमेशा हो जाता है कि वह क्या चाहता है क्योंकि अपने साथी के बजाय इस्तीफा देने क्योंकि आप गुस्से में हैं और आप दु: खी हो जाते हैं यदि आप जीत नहीं देते उनके विचारों के लिए लड़ने के पसंद होने के लिए नहीं करना चाहती।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा प्रेमिका चरण 9
    5
    अपने आप को सही पारस्परिक स्थान पर व्यवस्थित करें आपको अपने प्रेमी का समर्थन करना होगा, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको हमेशा शारीरिक रूप से मौजूद होने की आवश्यकता नहीं होगी, आपको सक्षम होना होगा पाए जाते हैं केवल भावना के साथ ही यदि आप एक अच्छी प्रेमिका बनना चाहते हैं, तो आपके पास अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए, अपनी चीजों का ध्यान रखने के लिए समय होगा और अपने प्रेमी को देखने के लिए उसे पता होना चाहिए कि आप उसके बारे में भी सोचते हैं जब आप शारीरिक रूप से उसके करीब नहीं होते हैं। यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं और जैसे ही आप छोड़ते हैं तो अपने रिश्ते की ताकत पर शक होता है, इसका मतलब है कि आपके पास समस्या है।
  • पुरुषों के एकमात्र अवसर पर पहुंचने की कोशिश करने के बजाय, आपको अपने दोस्तों के साथ रात बिताने के लिए उसे समर्थन देने का प्रयास करना चाहिए। आप नहीं चाहते कि आपके प्रेमी को अपनी प्रेमिका को किसी भी जगह पर ले जाने के लिए मजबूर किया जाए।
  • यदि आप अपना समय और ध्यान रखने के लिए अधिकृत महसूस करते हैं, तो एक होना न सीखें जुनूनी प्रेमिका. बहुत सुरक्षात्मक मत बनो - यह महसूस किए बिना आपको बाहर जाने दो।
  • याद रखें कि उसे आपको सभी मामलों में ज़रूरत नहीं है, और यह कि आप दो अलग-अलग लोगों के साथ-साथ एक दंपति भी हैं। जब आपको स्थान की आवश्यकता होती है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें और इसे स्वीकार करें कि यह क्या है: युवा को महसूस करने और अन्य लोगों के साथ अलग-अलग हितों का साझा करने का समय। लेकिन सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह हमेशा आप पर भरोसा कर सकता है
  • भाग 3

    प्यार
    एक अच्छा प्रेमिका चरण 10.jpeg होना शीर्षक छवि
    1
    स्नेही रहें आपके स्नेह को दिखाने के कई तरीके हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और अधिक स्पष्ट हैं इसके अलावा, सभी लोगों को इसी तरह से जनता में प्यार नहीं दिख रहा है स्नेह और अंतरंगता दो अलग चीजें हैं। स्नेह का अर्थ खुले तौर से दिखाना है कि आप किसी व्यक्ति की परवाह करते हैं, और इसे किसी भी समय, दिन या रात, सार्वजनिक रूप से या निजी रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है कैसे आप,, उन लोगों के लिए अपने प्यार को दिखाने के लिए चाहते उनके हाथ, प्रशंसा दूसरों के सामने पकड़े उसके हाथ को छू, गाल, एक गले पर एक त्वरित चुंबन देते, बाल पथपाकर, समर्थन के शब्दों छोड़ रहा है, व्यक्त आदि के बारे में सोचो ।
    • कभी-कभी पुरुष सराहना करते हैं जैसे नाम से बुलाया जाता है "प्रिय" या "पिल्ला" एक लड़की से, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें कॉलिंग "कुंडली भालू" वह इसे दूर ले जा सकता है, खासकर सार्वजनिक रूप से अच्छा संचार हमेशा किसी भी रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आप इसे कितना पसंद करते हैं
    • भावपूर्ण संदेश और ई-मेल, समय-समय पर, स्वागत किया जा सकता है, लेकिन जब यह बहुत अधिक है, तो यह बहुत अधिक है- चिपचिपा लगने का खतरा नहीं है। तब भी जब आप उसे दिखाना चाहते हैं कि आप उसे पसंद करते हैं, और आप चाहते हैं कि आपकी कहानी हमेशा के लिए खत्म हो जाए, उसे डरते हुए बातों से अतिरंजना न करें!
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 11.jpeg होना शीर्षक छवि
    2
    आकर्षक रहें होना डरो मत ज्यादातर पुरुष एक सेक्सी लड़की को मिलते हैं, जो कक्षा में हैं और आत्मनिर्भर हैं। अपने आप को यकीन है कि मतलब होने के नाते अपने आप के साथ आराम से हो. आप अपने आप को स्वीकार कर स्वयं को स्वीकार करके, और आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में जागरूक होने के बिना बहुत प्रयास किए बिना आत्मविश्वास पछाड़ेंगे। आप अपने आप को सबसे लोकप्रिय हो सकता है और एक चुलबुली व्यक्तित्व के लिए मजबूर करने के लिए अगर यह आपके शैली के बजाय लेने तुम अपना ख्याल और उसका ध्यान योग्यता के लिए राजी कर लिया जा रहा है दृश्य पर सबसे अच्छा होना नहीं है नहीं होगा।
  • एक अच्छा प्रेमिका चरण 12. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे कुछ उपहार दें जब आप किसी रिश्ते में होते हैं तो छोटे उपहार बनाने में मजेदार है लड़कों को उपहार प्राप्त करना और उन्हें एक उपहार देना पसंद करना दिखाएगा कि आप उनके बारे में कितना परवाह करते हैं इसे ज़्यादा मत करो, हालांकि, जब आप स्नेही महसूस करते हैं और यह जानना चाहते हैं कि यह आपके लिए कितना मतलब है, तो इसे सिर्फ एक उपहार दें। आप नहीं चाहते हैं कि वह सोचें कि आप अपने प्यार को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।
  • उसे कुछ दे दो कागज या दिल का एक फूल, कुछ रचनात्मक जो आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करता है, ताकि हर बार जब आप इसे देख सकें, तो वह आपको और मुस्कुराहट के बारे में सोचेंगे। यदि आप संगीत से प्यार करते हैं या एक उपकरण खेलते हैं, तो एक या दो गीतों को खेलने के लिए बेझिझक (आपके द्वारा लिखे गए बेहतर)। यूट्यूब पर इस गीत का एक निजी वीडियो रखो
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4
    ईर्ष्या न करें आपको स्नेही होना चाहिए, लेकिन जैसे ही आपका प्रेमी किसी अन्य लड़की से बात करता है या बस दूसरे के नाम का उल्लेख करता है, उतना ही लाल बनना चाहिए। किसी भी चीज को असुरक्षित लड़की की तुलना में कहीं ज्यादा दूर नहीं ले जाया जा सकता है जो इस विचार को सहन नहीं कर सकता कि ब्रह्मांड में अन्य मादाएं मौजूद हैं। यदि आप देखते हैं कि हर लड़की की आलोचना करने के बजाय आप अपने दोस्तों के प्रति दयालु हो सकते हैं, तो आपका प्रेमी खुश होगा।
  • अगर वह अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलता है, तो दूसरी लड़की को उससे बात नहीं कर रहा है, यह सुनिश्चित करने के लिए उसे दूसरा संदेश न भेजें। अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन उसे दिखाएं कि उसमें आपका कितना विश्वास है।
  • टिप्स

    • अपने दोस्तों को अपने रिश्ते का प्रबंधन न करने दें। रिश्ते तुम्हारा हैं और कोई और नहीं है यहां तक ​​कि अगर उनकी अपनी राय हो सकती है, जैसे ही आप अपने रिश्तों पर हैं, यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको उनकी व्यक्तिगत सलाह सुनने की ज़रूरत नहीं है। कभी-कभी वे अपने प्रेमी के साथ असंगत हो सकते हैं, चिंता न करें, किसी को भी पूरी तरह से नहीं मिलना चाहिए। बस उन्हें सुनने के लिए स्वीकार करते हैं और पूछते हैं कि बदले में वे उनके साथ मिलकर अपनी पूरी कोशिश करते हैं
    • अपने स्वरूप के बारे में असुरक्षित मत बनो। यदि वह आपकी उपस्थित हो रहा है तो यह स्पष्ट है कि वह सोचता है कि आप आकर्षक हैं
    • किसी को भी बताओ कि आपको अपना जीवन कैसे जीना है, और बिल्कुल भी आपका प्रेमी भी नहीं है। उसे आप पर दबाव डालने न दें - एक खुले रास्ते में उससे बात करें और उसे बताएं कि उनकी मांगों को आप कैसे प्रभावित करते हैं। उसी तरह, उसे नहीं बताएं कि उसे अपना जीवन कैसे जीना है।
    • अपने संबंधों के बारे में सकारात्मक बातों की सराहना करें पुरुषों की सराहना की जाती है जब वे आसानी से महसूस करते हैं यह आपके लिए समान है, है ना? वह जो भी करता है उसके लिए उसे धन्यवाद देना सीखें, भले ही इसका मतलब है कि आप अपने घर के साथ आने के लिए उनका शुक्रिया अदा करें। आपके लिए जो भी सही हैं, वह सब आपके प्रति सम्मान को प्रतिबिंबित करती है। सभी महिलाओं का एक अच्छा रिश्ता नहीं है - आपकी सराहना करते हैं
    • कारण जब यह कारण है यह ट्रस्ट का एक बड़ा इंजेक्शन होगा - साथ ही साथ अपनी गलतियों को कब स्वीकार करना होगा जब गलती तुम्हारी होगी, रिश्ते में संघर्ष को मिठाई करने का एक शानदार तरीका होगा। एक मजबूत और स्थिर रिश्ते के लिए नींव रखने के लिए शुरू से ये कौशल जानें।
    • अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर रहने का प्रयास करें सबसे अधिक संभावना है कि वे लोग हैं, जो उनके लिए काफी मायने रखता है, और जिन लोगों के बारे में उनकी परवाह है, उनके बारे में आपके बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने का अर्थ बहुत अधिक होगा। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करो सुनिश्चित करें कि आप अपने माता-पिता का सम्मान करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पसंद करते हैं। छोटे कदम उठाने की कोशिश करें, जैसे उसकी मां से मिलने या अपनी बहन के साथ खरीदारी करना
    • इसे बदलने की कोशिश मत करो उसे बताओ कि आप क्या पसंद करते हैं - अगर वह तुम्हें प्यार करता है, तो वह खुद को अनुकूलित करने का प्रयास करेगा। यदि आप उस व्यक्ति से बहुत अलग हैं जिनके साथ आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में खर्च करने की कल्पना कर रहे थे, तो इस व्यक्ति की तलाश के विचार पर विचार करें और सीखने का मौका लें।
    • जब आप रेस्तरां में होते हैं और वह भुगतान करने की पेशकश करता है, तो वह मना करने का फैसला करता है आप उसे साबित करेंगे कि आप केवल अपने पैसे में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। याद रखें कि यदि आप को पसंद करने वाला व्यक्ति एक पुराने जमाने का प्रकार है, तो वह अभी भी ऐसा करने पर जोर दे सकता है। इस मामले में सज्जन को ऐसा करना चाहिए या आप उसकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • समझें कि प्रत्येक रिश्ते अलग हैं और यह कि एक अच्छे मंगेतर होने का कोई सार्वभौमिक तरीके नहीं हैं क्योंकि हर किसी के अलग-अलग स्वाद हैं।
    • यदि आपका प्रेमी आपके साथ परस्पर व्यवहार करता है, तो इसका जरूरी अर्थ नहीं है कि आप ऐसा नहीं करते प्यार. वह शर्मीली या अंतर्मुखी होने की अधिक संभावना है शायद वह पहले कभी भी किसी रिश्ते में नहीं था और पता नहीं कि व्यवहार कैसे किया जाए या हो सकता है कि वह उस तरह का आदमी नहीं होता जो हवाओं पर चीख नहीं करता, लेकिन वह आपके लिए गहरी भावनाएं हैं। उनसे यह समझने के लिए बात करें कि वे इस तरह से कैसे व्यवहार करते हैं और सहानुभूति रखते हैं। शायद वह आपको पहल करने की उम्मीद करता है, क्योंकि आप जोड़े संबंधों से अधिक परिचित हैं। या हो सकता है कि वह उसके होने का तरीका है और आपको इसका इस्तेमाल करना होगा।

    चेतावनी

    • ईर्ष्या एक बहुत ही खतरनाक भावना है इसे जानबूझकर ईर्ष्या न करें लंबे समय में, आप अपने आत्मविश्वास को कम कर देंगे।
    • परेशान मत हो बेचैनी देते लगातार फोन कर, अगर वह दोस्तों के साथ समय बिताता है, क्यों तंग तुम्हारे साथ अधिक समय बिताना, कराहना, अन्य लोगों के बारे में शिकायत हर समय, लगातार पुष्टि के लिए पूछ (जैसे हमेशा के साथ एक वाक्य के अंत समापन गुस्सा हो का मतलब "है ना?"), आदि
    • कभी अपने दोस्तों के साथ इश्कबाज नहीं! चाहे वे आपके साथ कितने अच्छे हों, सुनिश्चित करें कि आपने उसे दिखाया कि वह आपका एकमात्र आदमी है। उनके साथ इश्कबाज़ी करने की आवश्यकता बताती है कि आप एक मोनोग्रामस रिश्ते स्थापित करने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • आप अपने दोस्तों के साथ कुछ चीजें साझा कर सकते हैं जब आप उनके बारे में बात करते हैं, लेकिन शर्मनाक, गोपनीय या अशिष्ट चीज़ों को न कहकर उनका सम्मान करना याद रखें। अविवेक का खुलासा न करें! आप अपने दोस्तों को बिना सम्बंधित अपने रिश्ते की प्रगति के लिए अप-टू-डेट रख सकते हैं, जब तक आप दुर्व्यवहार या अन्य खतरनाक गतिविधियों का अनुभव नहीं करते। इस मामले में हर चीज के अनौपचारिक और इसे छोड़ने में आपकी मदद करने के लिए अनुमति दें यदि आप इसके बजाय अपने रिश्ते के बारे में निजी जानकारी साझा करना चाहते हैं, तो उसे सूचित करें ताकि वह जान जाए कि वह अपने दोस्तों के साथ ऐसा कर सकता है। लेकिन एक वस्तु के रूप में अपने बारे में बात करने की अनुमति न दें।
    • अपने सेल फोन में मत देखो जब तक वह विशेष रूप से आप ऐसा करने के लिए पूछता है। उम्मीद है कि ऐसा करना होगा।
    • कभी झूठ नहीं बोलें ईमानदार और खुले रहें और बेकार कुछ भी मत छोड़ो, भले ही शर्मिंदा हो- आप अपने रिश्ते में भविष्य की समस्याओं से बचेंगे।
    • अपने प्रेमी की जांच न करें कि वह कैसे व्यवहार करता है यह एक अपमानजनक, अपमानजनक और अन्यायपूर्ण कार्रवाई है। निश्चित रूप से आप ऐसा नहीं करना चाहेंगे कि वह आपके साथ भी ऐसा करे। वही उसे यौन संबंध रखने के लिए बाध्य करने के लिए लागू होता है
    • एक रचनात्मक आलोचना और उस अंतर को पहचानने की कोशिश करें जो कि दूसरे व्यक्ति के चरित्र को नष्ट कर देता है, इस तथ्य से पैदा हुआ है कि आप चाहते हैं कि वह उस से अलग तरह से व्यवहार करता है। इसे बदलने का प्रयास एक मजबूत असंगति को इंगित करता है और सुझाव देता है कि शायद किसी और को देखने के लिए बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com