कैसे रिक्त स्थान देने के लिए

हमें अपनी विविधता का प्रयोग करने के लिए खुद को विकसित करने, खुद को तैयार करने के लिए स्थान देना होगा। हमें अपने विचारों, दृष्टिकोण, सम्मान, खुशी, देखभाल और एकीकरण जैसे सुंदर चीजें देने और प्राप्त करने के लिए स्थान देना चाहिए।

~ मैक्स डे प्री

विडंबना यह है कि रिश्तों में जो सही लगते हैं, जिसमें जोड़ी सब कुछ एक साथ मिलती है विफलता का खतरा होता है मानव स्वभाव हमें एक साथ चिपका होने के स्थायी अर्थ की वजह से कैद महसूस करता है और एक दूसरे पर निर्भर करता है हर दिन संतुष्ट महसूस करता है। पूरी तरह से, हमारे लिए स्वायत्त और अनुलग्नक महसूस करना महत्वपूर्ण है। इस जाल से बचने के लिए "सौम्य" जो किसी व्यक्ति पर बहुत अधिक निर्भर होने की ओर जाता है, ईमानदार होना और व्यावहारिक और सकारात्मक समाधान के साथ एक दूसरे की मदद करने के लिए अत्यधिक लगाव को पहचानना महत्वपूर्ण है, जिससे आपको रिश्ते में व्यक्तिगत रूप से बढ़ने की जगह मिल जाएगी।

कदम

हर दूसरे स्पेस दें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
चेतावनी के संकेतों को पहचानें भाग्य सब एक साथ? क्या आप अपने खाली समय में एक साथ काम कर रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं कि वास्तव में उन्हें किसने सुझाव दिया है? या हो सकता है कि आजादी, घुटन या ईर्ष्या जैसी नकारात्मक भावनाएँ हैं?कोशिश आपके रिश्ते में घुटन की भावना या क्या आपको डर लग रहा है और जब आपको अपने साथी के बिना कुछ करना है तो वह असमर्थ है?
  • प्रत्येक दूसरे स्थान दें दो शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप उस संबंध में नहीं हैं जहां आप उस पर निर्भर हैं। कोडपेंडेंट संबंध ज्यादा नहीं हैं मज़ा. वास्तव में, वे पूर्णतावाद और गंभीरता के आधार पर बहुत तीव्र हैं। पिछली समस्याओं जैसे बचपन के भावनात्मक दुखों, पार्टनर को खोने का डर या किसी व्यक्ति के साथ इसे बदलने का कोई उद्देश्य नहीं होने की वजह से हेरफेर की भावना और एक जबरदस्त आपसी ज़रूरत होती है। असल में, एक संहितापूर्ण संबंध में लोगों को कठिनाई होती है "अकेले रहना" और फिर एक दूसरे के पूरक की कोशिश करो अगर आपको लगता है कि यह समस्या है, तो आप सामाजिक सहायता के लिए पूछ सकते हैं, क्योंकि तीसरे व्यक्ति की तटस्थ सहायता के बिना रिश्ते इस तरह से जारी रहेगा। एक codependent रिश्तों के पुनर्वास के भाग मज़ा और अकेले खेलने के लिए सीख रहा है।
  • हर दूसरे अंतरिक्ष दें
    3
    इसके बारे में बात करें। कुछ कुकीज़ और एक कप चाय बनाओ एक शांत जगह में एक साथ बैठो और अपने साथी को बताएं कि आपको एक ईमानदार और सकारात्मक बातचीत की आवश्यकता है। इसे शांत और मैत्रीपूर्ण स्वर में कहते हैं यह कहकर शुरू करें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और आप अपने जीवन में कितने आभारी होंगे। फिर, वह ईमानदारी से कह रहा है कि आप मानते हैं कि एक स्थायी और स्वस्थ संबंध के लिए आप दोनों को एक साथ बढ़ने की जरूरत है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से भी। दूसरे शब्दों में, आप कह रहे हैं कि दोनों की खुशियों को आपके जीवन में थोड़ी सी जगह की आवश्यकता है ताकि यह आपके प्रेम को और अधिक बढ़ा सके। आपकी मदद करने का कोई तरीका:
  • दोष देने से बचें, कभी मत कहो "तुम यह, तुम ये हो" और हमेशा उपयोग करते हुए बात करते रहें "मैं" अपने सकारात्मक लक्ष्यों को व्यक्त करते हुए, उन चीजों के बारे में बात न करें जो आपके बीच गलत हो। अहिंसक संचार सीखें
  • जिस व्यक्ति पर आप एक बार थे, जब आपका साथी आपके साथ प्यार में पड़ने पर वापस लौट जाए, तो उससे थोड़ा दूर चले जाओ और अपने आप को वापस लौटना।
  • समझाएं कि व्यक्तियों से अपने क्षितिज का विस्तार कैसे किया जाए, जो जोड़े संबंधों की मदद करेंगे और जब आप नई चीजों को साझा करेंगे तब इसे पनपने में मदद मिलेगी। बजाय एक ही डोंगी पर होने के दो डोंगियों के साथ अग्रिम करने के लिए अर्थात् मनोचिकित्सक वेंडी एलन के रूपक का उपयोग करें ताकि आप दोनों के बीच अंतरिक्ष अपने व्यक्तिगत निष्ठा कि संघ की भावना को सुदृढ़ करने के लिए कार्य करता है सुरक्षित होगा।
  • परिभाषित करने की कोशिश करो कि आपके लिए क्या मतलब है "अंतरिक्ष"। यह डर और असंतोष को कम करने के लिए कार्य करता है यदि आपका साथी वास्तव में समझता है कि जब आप अंतरिक्ष के बारे में बात करते हैं आपको किस प्रकार की जगह की आवश्यकता है यह समझना कम घर्षण पैदा करके चीजों को चिकना कर देगा। आपके लिए, अंतरिक्ष होना चाहिए (कई चीजों के बीच):

  • नि: शुल्क समय
  • प्रतिबिंबित करने के लिए विराम
  • कार्य स्थान
  • भावनात्मक स्थान
  • वित्तीय अंतरिक्ष अपने रिश्ते में एक अच्छा वित्तीय दृष्टिकोण जानने के लिए।
  • प्रत्येक दूसरे स्थान को दो नाम दें चित्र शीर्षक 4
    4
    अपने पति को बताएं कि अन्य लोगों को भी आपके जीवन का हिस्सा होना चाहिए। रिलेशनल कंसल्टेंट ऐनी हॉलैंड का तर्क है कि यह एक घातक गलती है, यह मानने के लिए कि कुछ होने से सभी जरूरतें पूरी तरह से संतुष्ट हैं अपने साथी को बताएं कि आप दोनों को उन दोस्तों को देखने की ज़रूरत है जिनकी आप याद करते हैं ताकि आपके पास एक नया प्रोत्साहन हो। कई मामलों में, आपके मित्र और आपके पार्टनर आम में नहीं हैं- ये ठीक है, यह एक दूसरे पर भरोसा करके सिर्फ बाहर जा रहा है और दोस्ती का आनंद ले रहा है लेकिन जब यह एक ही दोस्तों की बात आती है, तो यह आसान है - जब तक आप एक ही लिंग के दोस्तों के साथ बिताए नहीं जाते, तब तक विपरीत लिंग के दोस्तों से बात न करें। अभी के लिए, आप दूसरों के साथ समय बिताने से आप बढ़ने में मदद कर सकते हैं:
  • अपने साथी के बिना शाम को व्यवस्थित करना;
  • मित्रों को आमंत्रित करने के तहखाने में एक साथ जाने के लिए, खेलने पिंगपांग,, टीवी या अन्य घड़ी, जबकि अन्य साथी साफ या घर के दूसरे हिस्से में है (आप wikiHow सारी रात मदद!);
  • अपने साथी पर विश्वास है वह दोस्तों के लिए इनाम के साथ एक सप्ताह के अंत में मछली पकड़ने या एक लास वेगास छुट्टी में खर्च करने के लिए जाता है, एक स्पा में एक सप्ताह के अंत में खर्च करता है या गोल्फ खेल रहा तो demoralizzarti नहीं है, जब आप दूर कर रहे हैं।
  • हर दूसरे स्पेस दें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    आत्मा से पूछो और सेल आत्मा नहीं है आप अपने भीतर के डर है कि ऐसी अस्वीकृति, असुरक्षा, हानि, असंतोष और अविश्वास के डर के रूप में, पैदा हो सकता है पर काम करना होगा - अपने साथी को आश्वस्त उसे कह रहा है कि तुम उसके साथ प्यार में हैं और उस रिश्ते के विकास की ओर इशारा है, यह मजबूत बनाने और इस पर लाते हैं। और आपको दोनों करना होगा "काम" एक साथ समझौते तक पहुंचने के लिए जो दोनों के लिए अच्छा हो।
  • हर दूसरे स्पेस दें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी रुचियों का पालन करने के लिए समय निकालें अपने साथी के साथ एक सौदा करें, जिसमें यह कहने का समय आ गया है कि दोनों के पास अपनी व्यक्तिगत रुचि रखने के लिए कुछ निजी स्थान हैं। एक अच्छा लक्ष्य धीरे-धीरे दूरी पर बिताए गए समय की मात्रा में वृद्धि करना होगा, लेकिन यह एक व्यक्ति के रूप में आपके पर निर्भर करता है, बस कुछ समझौतों पर निर्भर करता है। कोई भी कभी नहीं कहा यह आसान होगा!
  • हर दूसरे स्पेस दें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जोड़े के मोल्ड को निकालें इसका मतलब है कि अलग-अलग बातें करना लेकिन रिश्ते में गतिविधियों को साझा करना। यह पहले से चिंताजनक हो सकता है, लेकिन यह आपको स्वतंत्र महसूस करने और खुद को साबित करने के लिए काम करेगा कि आजादी के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है, बल्कि अधिक प्रशंसा और अधिक प्रेम के लिए केवल जगह है। जोड़े रिश्ते में स्वतंत्र रूप से व्यवहार करने के लिए कुछ सुझाव हैं:
  • छुट्टियों में दूर दूर रहें
  • जबकि दलों में लोगों से बात करें नहीं हाथ में हाथ रखो आपको चुंबन दो "शुभकामनाएँ" एक पार्टी में प्रवेश करने से पहले और फिर कभी-कभी आप शाम के दौरान प्यार करते हैं लेकिन कंपनियों का फायदा उठाते हैं। आप सुन रहे लोगों के सभी गपशप के साथ शाम के बाद एक दूसरे को भरें! और लोगों के आश्चर्यजनक रूप को देखने के लिए और अधिक रोमांचक नहीं है क्योंकि उन्हें पता चलता है कि आपका रिश्ता कितना ठोस है और एक ही समय में खुला है!
  • छुट्टी पर एक साथ जा रहे हैं लेकिन अलग चीजें करते हैं स्कीइंग जाएं, जबकि आपका पार्टनर स्नोबोर्डिंग है तैराकी चलें, जबकि वह सुरफस है। आप करीब हैं लेकिन साथ ही आप रिक्त स्थान देते हैं एक साथ करने के लिए भोजन और अन्य गतिविधियों के लिए मिलो या तो आप अलग-अलग गतिविधियां करते हैं, लेकिन केवल दूसरे में एक साथ करते हैं, जैसे हाइकिंग आप इस विचार को समझ गए
  • यदि बच्चे हैं, तो उन्हें जगह लेने के लिए मोड़ लें, आपको स्थान दे। सुनिश्चित करें कि ये ब्रेक हैं वायरलेस संलग्न. अपने आप ही मजे लेने का समय है - आपको यह समझना होगा कि आपको इसे करने की जरूरत है।
  • प्रत्येक दूसरे स्थान को दो नाम दें छवि चरण 8
    8
    अपने साथी को आश्वस्त करें उसे बताएं कि कुछ रिश्तों में रिक्त स्थान और एक जोड़े के अवयव आवर्ती आवश्यकताएं हैं। स्वस्थ रिश्ते खुद को अंतरिक्ष देने के लिए तैयार हैं - चाहे वह एक दूर या घनिष्ठ संबंध है। यह कह कर अपने साथी को आश्वस्त करें कि अगर कुछ गड़बड़ी है, तो आप एक-दूसरे से बात करने के लिए तैयार होंगे और एक-दूसरे को सुने और समस्याओं की व्याख्या करेंगे। इसके अलावा, यह स्थायी स्थान होने के बारे में नहीं है - यह लगभग है "बढ़ने की जगह" क्योंकि आप अभी भी अपने जीवन को एक साथ साझा करना जारी रखेंगे। बेशक, बीमारी, तनाव या अन्य कठिनाइयों के समय, रिश्ते को बदलने की जरूरत है ताकि एक साथ बढ़ने के लिए पर्याप्त मजबूत हो।
  • टिप्स

    • इस विकल्प को बनाने के बाद, अपने साथी के निजी समय के बारे में भी मांग या शिकायत किए बिना स्थिति को स्वीकार करें। यदि यह आपको परेशान कर लेता है, तो इसके बारे में पहले से सोचें- आप एक शराबी पत्नी और पूर्ण बैरल नहीं कर सकते। आपको अपने साथी की गतिविधियों पर संदेह करने से खुद को रखना चाहिए - यह एक विश्वास आधारित अभ्यास है रिचर्ड बाख की बात याद रखें: यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो उसे मुक्त बनाएं यदि वह वापस आ जाता है, तो यह तुम्हारा है - अगर वह वापस नहीं आता है तो यह तुम्हारा कभी नहीं था।
    • यह एक दोस्ताना और विचारशील चर्चा होना चाहिए - न केवल इस बारे में बात करना आपके आपके विचारों को लागू करने की इच्छा में आपकी दमनग्रस्त चिंता या अत्यधिक गंभीरता की जरूरत है, जो अंततः केवल अल्टीमेटम के रूप में सेवा कर सकेगी। ये नकारात्मक दृष्टिकोण केवल अस्वीकृति के भय को बढ़ाने और वार्तालाप में आत्मरक्षा की रणनीति का उपयोग करने के लिए काम करते हैं, जो किसी भी अच्छा काम नहीं करेंगे।
    • जब आपकी योजना के अनुसार चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं, तो इसे अपने साथी को न बताएं - कोई भी न्याय नहीं करना चाहता है। यदि आपका साथी स्वीकार करता है कि आप खुश हैं, तो वह इससे सहमत हैं कि रिश्ते स्वस्थ और अधिक स्थिर हैं। वैसे भी इस पर ध्यान न दें, क्योंकि संबंधों का रहस्य उनको सकारात्मक बनाये रखना है, आपसी समझ के साथ। माइक्रोस्कोपिक नियंत्रण के तहत रिश्तों को बनाए रखना एक विकृति हो सकता है।
    • अपने दोस्तों को पूरी तरह से कट मत करो, इसके बजाय उन लोगों से मिलें, जिनके समान आपकी रुचि है अपने साथी से नियमित रूप से समय व्यतीत करके, आप उनके साथ बिताने के वक्त की सराहना करना शुरू करेंगे। ये रिश्ते स्वस्थ बनाने की सेवा करेंगे
    • अगर आपका साथी आपको समझ नहीं सकता है या उत्सुकता दिखाता है, तो मत कहो "यह सिर्फ एक सोचा था", इसे बंद कर रहा है अपनी चिंता के कारणों पर चर्चा करें और उन्हें धीरे से दिखाएं क्योंकि एक मजबूत संबंध सुनिश्चित करने के लिए चीजों को बदलना होगा। यदि आप हार मानते हैं, तो चीजें बदलने में असंभव होगा क्योंकि आप दोनों समस्याओं को सुलझाने में सक्षम नहीं होंगे।
    • अपने खाली समय को भरने के लिए खेल या अभ्यास करना एक शानदार तरीका है व्यायाम तनाव और क्रोध से छुटकारा पाने के लिए महान है, जो आपके रिश्ते को लंबे समय तक स्वस्थ बना सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपका साथी इस पसंद के खिलाफ गंभीरता से है, तो शायद यह एक अन्य कार्ड खेलना और रिश्ते खत्म करना है। केवल आप ही तय कर सकते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है: बोरियत, या आपके साथी
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com