किसी के साथ अपने आप को पुष्ट करने के लिए आप नाखुश हैं या नहीं

क्या आपने कभी किसी के साथ तर्क दिया है और फिर क्या आपको खेद है? या शायद आप वास्तव में अफसोस नहीं थे, लेकिन आप बर्दाश्त नहीं कर सकते थे या इससे पहले आपके पास लाभ खोना नहीं चाहते थे? क्या आपको लगता है कि आपकी दोस्ती सिर्फ नष्ट हो गई है? यदि आप एक असली दोस्त या साथी खो चुके हैं, तो आप अपने आप को मेल कर सकते हैं भले ही कुछ गलत हो गए हैं। हम आम तौर पर आश्चर्यचकित होते हैं जब लोग आम भावना से भिन्न तरीके से कार्य करते हैं और व्यवहार करते हैं, जो अक्सर जीवन की एक उदास दृष्टि को सिखाता है। कई लेखकों ने बिना किसी रिश्तों के संबंधों को तोड़ दिया है, जो अन्य गतिविधियों पर खुद को समर्पित करने का प्रस्ताव रखता है, पिछली लिग़ड में बदलाव या बदल सकता है, चाहे संघर्ष के स्तर के बावजूद, मूल रूप से मुख्य लक्ष्य के रूप में संभव के रूप में कई सार्थक रिश्तों को बुनाई करना है, क्योंकि रिश्तों के बिना हम खुद को वास्तव में मानव अस्तित्व से वंचित होने का जोखिम उठाते हैं। कभी-कभी हमें अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए अच्छे निर्णय कौशल की आवश्यकता होती है जब हम इसे अपने आप पर स्पष्ट रूप से और पूर्ण रूप से नहीं देख सकते। इसलिए, हमें निराशा से बाहर निकलने का रास्ता खोजना होगा और जीवन में सुखदायक और आनन्द प्राप्त करना होगा।

यहां कुछ लोगों के साथ मेल-जोल करने की कुछ उपयोगी तकनीकें हैं जिन्हें हमने सोचा कि खोया हुआ है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रक्रिया है। यह कुछ पल या कुछ वर्षों में हो सकता है, और कभी-कभी यह बिल्कुल भी नहीं होता है

कदम

मेक अप विद एयोन आप यू`re Sorry or Not Step 01
1
तय करो कि आप क्या चाहते हैं सबसे पहले, यह तय करें कि आप इस रिश्ते को सहेजना चाहते हैं या नहीं, और क्यों। "आगे बढ़ो" यह हमेशा एकमात्र विकल्प या सर्वश्रेष्ठ नहीं है, और यह भी मानना ​​नहीं है कि यदि आप एक सच्चे दोस्त खो देते हैं, तो आपको और कोई नहीं मिलेगा। हर रिश्ते को समय पर ठीक किया जा सकता है, हालांकि, यदि आप पूरी तरह से तैयार नहीं हैं या यदि यह एक अस्वास्थ्यकर रिश्ता है, तो आपको उन मूल्यों पर कदम उठाने की आवश्यकता होती है जिन्हें आप मानते हैं या अपने आप का सम्मान करते हैं, तो यह अब मामला नहीं हो सकता है । यह महसूस करते हुए कि दोस्ती उस स्तर पर नहीं है जहां आप चाहते हैं, आप अपने और दूसरे व्यक्ति के बीच मौजूद समस्याओं को हल करने की दिशा में एक ठोस कदम उठा सकते हैं। जब आप मित्र की सहायता करते हैं और आपसी सम्मान की भावना प्राप्त करते हैं तो आपकी आत्मसम्मान में सुधार होगा- बुरा दोस्ती सुरक्षा और आत्मसम्मान को कमजोर करती है। गरिमा की थोड़ी थोड़ी-बहुत रपटों के शुरुआती दौर में बहुत कुछ कर सकता है। अपने निष्कासन को सही ठहराने के लिए जिस व्यक्ति ने आप को तोड़ दिया है उसके नकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करने के जाल में मत आना। यदि आप दोस्ती को तोड़ने जा रहे हैं, तो दूसरे व्यक्ति को अवमूल्यन करना एक बेवकूफी और अपरिपक्व समाधान है।
  • मेक अप विद एयोन आप यू`re Sorry or Not Step 02
    2
    सर्वोत्तम रूप में माफ कर सकते हैं जब कोई आपको अनदेखा करता है, आपको अपमान करता है या आपको गहराई से दर्द करता है, तो टोन पर प्रतिक्रिया देना, प्रतिशोध लेने, त्याग करना, खुलासा करना, अवसाद में डूब जाना, आत्म-विनाश करना या बस क्रोध करना आसान है। इन दृष्टिकोणों के साथ समस्या यह है कि वे गलत प्रतिक्रियाएं हैं जिनका हम उपयोग करते हैं "रक्षा करना" खुद को खतरों, वास्तविक या कल्पना से, लेकिन अंत में वे हैं हम वास्तव में क्या चाहते हैं और इसके लिए सीधे विरोध में: वे हमें संचार करने से रोकते हैं और हमें रक्षात्मक पर बने रहने और शत्रुतापूर्ण रहने के लिए सक्षम करते हैं, विफलता के साथ सुलझने के हमारे प्रयासों की निंदा करते हैं या लंबे समय तक काम नहीं करते हैं। अंततः, संघर्ष में अधिक संघर्ष उत्पन्न होता है, इसलिए हमें इस दुष्चक्र से बचने और फिर से चोट पहुंचाने की इच्छा से या चुस्त निराशा में गिरने से मुक्त होना चाहिए। असल में हम अपने पक्ष में संतुलन सुई को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, जो अपने आप में ही जरूरी नहीं है, इस तथ्य को छोड़कर कि यह झगड़े में शामिल अन्य व्यक्ति के मानव सार की उपेक्षा करता है। अपने गर्व को अलग रखें और ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य पूरी तरह से अलग हो सकते हैं - शायद वह यह भी नहीं समझा कि उसने आपको कैसे चोट पहुंचाई। जब तक आप संचार के बिना कर सकते हैं तब तक आप क्षमा करने के मुद्दे पर पहुंच सकते हैं।
  • मेक अप विद एयोन आप यू`re Sorry or Not Step 03
    3
    एक सार्थक संपर्क स्थापित करें एक बार जब आपने यह निर्णय लिया है कि संपर्क स्थापित करने के लिए यह एक बुद्धिमान विचार हो सकता है, तो आपको नोट लिखना, दूसरे व्यक्ति से मिलना या उन्हें पूरा करने के लिए मूल ईमानदारी से मूल संदेश भेजना होगा: "हमारी दोस्ती मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मुझे आपकी याद आ रही है। क्या कोई रास्ता नहीं है कि हम हमारे बीच की स्थिति को हल कर सकते हैं?"। यह बात सरल है: अपने स्नेह को व्यक्त करने के लिए इच्छा को अभिव्यक्त करें और आपको खुले और ईमानदार चर्चा के लिए आमंत्रित करें। इस बार कोई भर्तियां अग्रिम करने या यहां तक ​​कि विस्तृत बहाने बनाने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक अंत ए कंट्रोलिंग या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    4
    पता चला कि गलत क्या हुआ आप दोनों को स्थिति को अच्छी तरह समझने का एक तरीका खोजने की आवश्यकता है, तार्किक, सच्चा और तर्कसंगत दृष्टिकोण को अपनाना। स्वीकार करें कि लोग न तो बुरा नहीं हैं और न ही आंतरिक रूप से अच्छे हैं (कड़े वास्तविकता यह है कि हम सभी इन दोनों चरम सीमाओं के बीच खड़े हैं) इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे पास सहज विनाशकारी प्रवृत्ति नहीं है, लेकिन इसका यह भी अर्थ नहीं है कि हमारे पास सहज रचनात्मक प्रवृत्तियां नहीं हैं यह सब हमारे लिए स्पष्ट है यदि हम वास्तविकता के बारे में अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण अपनाते हैं हम हमेशा परिणामों या हमारे कार्यों के महत्व से अवगत नहीं होते हैं



  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 10
    5
    मतभेदों को समझें इतिहास के दौरान कई उदाहरण हैं जो एक ही कहानी के दोनों ओर दिखाते हैं और हमें बताते हैं कि मतभेद स्वीकार किए जाते हैं और समझ सकते हैं। यह खुद में मतभेद नहीं है जो समस्या का गठन करता है, लेकिन जिस तरह से हम उनसे संबंधित हैं। संघर्ष के साथ निपटने के लोगों के पास अलग-अलग तरीके भी होते हैं और एक बार फिर उन्हें समझना आवश्यक होता है ताकि सुलह हो सके।
  • मेक अप विद एयोन आप यू`re Sorry or Not Step 06
    6
    अपनी जिम्मेदारियों को मान लें आपको चक्कर में अपनी भूमिका को स्वीकार करना होगा, क्योंकि विवाद हमेशा दो लोगों के बीच पैदा होते हैं। आप दोस्त बनने के लिए ईमानदारी से माफी मांगना शुरू करना और / या वह हो सकता था। ठीक से पहचानें कि आपने क्या किया और जिसने रिश्ते के बर्बाद होने में योगदान दिया और इसे अन्य व्यक्ति को कबूल किया। माफी के लिए पूछिए, लेकिन दूसरे को इसे देने के लिए मजबूर न करें यहां तक ​​कि अगर आपकी माफी माफ़ी नहीं गई है, तो आप इसे बाद में कोशिश कर सकते हैं जब आप इसके बारे में थोड़ा और सोचा।
  • मेक अप विद एयोन आप यू`re Sorry or Not Step 07
    7
    विश्वास और सम्मान को फिर से बनाना यदि किसी भी तरह से दोस्ती को फिर से बनाया या जीवित रहना है, तो यह आपके द्वारा और दूसरे व्यक्ति (जो यह सम्मान की अवधारणा पर भारी निर्भर करता है) को दिया गया मूल्य पर बहुत अधिक निर्भर करता है। दूसरे की सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान देने के लिए यह अधिक नैतिक और जिम्मेदार है, क्योंकि नकारात्मक पर क्या ध्यान केंद्रित करना है जो दूसरों के मानव सार के मूल्य को कम कर देता है, विवाद फैलता है और सुलह से बचता है।
  • टिप्स

    • नैतिक दृष्टिकोण से, ईमानदारी से पश्चाताप होना बेहतर होने के लिए बहाना होना बेहतर है।
    • यद्यपि यह याद रखना बहुत मुश्किल हो सकता है, अपने खून को ठंडा रखने की कोशिश करें याद रखें कि जितना गुस्सा तुम्हारा होगा, उतना ही अधिक चीजें बोलने की संभावना होगी जो आपको बाद में अफसोस करेंगे और गहरा गहरा घाव होगा जिससे आपको अंत तक वापस जाना होगा।
    • एक बहाना हमेशा प्रतीत होता है अधिक गंभीर जब व्यक्ति में किया और पश्चाताप के एक दृष्टिकोण के साथ। हालांकि, मान नहीं है कि सिर्फ इसलिए कि बहाने ईमानदार हैं आपको माफ कर दिया जाएगा।
    • यह आप पर निर्भर है कि आप शर्म की बात करें या एक को रखें "ईमानदार" नेत्र संपर्क
    • कुछ रिश्ते अतीत की मूल आनन्द पर वापस नहीं जाते हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह संभव नहीं है या ऐसा परीक्षण नहीं किया जा सकता है। यदि आप एक खोए हुए दोस्त के बारे में सोचते हैं, दर्द महसूस करते हैं या पछताते हैं और उसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं करते हैं, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या हो सकता था।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो जब तक आपके पास पहले से ऐसी प्रतिष्ठा नहीं है, तब तक एक हजार बार माफी नहीं मांगे। दो या अधिकतम तीन ईमानदारी से क्षमायाचना ठीक हो जाएगी।
    • यदि आपका मित्र बहुत संवेदनशील है, तो संभवत: वह गलतियों के बारे में बात करने के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं है
    • बहुत महंगी चीजें दूर न दें आप भ्रष्ट करने की इच्छा का अनुभव करेंगे, और जब तक कि आपके श्रेष्ठ व्यक्ति बेईमान न हो जाए, तो यह भाव आपको दिखाई देगा ... अच्छा, बेईमान और अगर आपके श्रेष्ठ यह है एक मुनाफा, आपको जबरन वसूली और ब्लैकमेल (यह अतिरंजित नहीं है जैसा कि आपको लगता है कि - दुनिया भर में भाई बहनों के बीच स्थितियों के बारे में सोचें) में खींच सकता है।
    • बशर्ते अन्य व्यक्ति उन्हें अक्सर उपयोग करता है और आपसे संपर्क करने का एकमात्र तरीका है, माफी मांगने के लिए पाठ संदेश न भेजें आपके बहाने बहुत ईमानदार नहीं लग सकते हैं जब आप इस टूल का उपयोग करते हैं.
    • खराब स्वाद के उपहार न दें छोटे भाई-बहन बिक्री पर खरीदा एक टेडी बियर की सराहना करते हैं, लेकिन एक शिक्षक या मालिक शायद नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com