गलत रिश्तों से कैसे बचें

एक स्वस्थ संबंध, लेकिन यह भी संभावना है कि प्रत्येक अपनी पहचान और व्यक्तिगत व्यक्तित्व को बरकरार रखे हुए के लिए दो लोगों के बीच सम्मान, विश्वास, ईमानदारी और अच्छा संचार की विशेषता है। इसके विपरीत, एक बुरा या अस्वस्थ संबंध इन पहलुओं, जो अवमानना, बेईमानी, झूठ बोल रही है, संचार के अभाव और तात्कालिकता की जगह उनके स्वभाव को बदलने के लिए अपने साथी को खुश करने के के अभाव की विशेषता जा सकता है। कभी-कभी, स्वस्थ संबंधों में भी, इन दृष्टिकोणों को उभर सकता है, लेकिन केवल समय की छोटी और पृथक अवधि के लिए। अगर इनमें से किसी एक को आप जिस रिपोर्ट की रिपोर्ट कर रहे हैं उसे पता है "लक्षण" एक नियमित आधार पर और काफी समय के लिए, एक प्रतिकूल बंधन शायद पैदा हुआ था कि आपको भंग करना चाहिए। शुरुआत से अपने संबंधों में होने वाले नकारात्मक संकेतों को पहचानना सीखें

कदम

भाग 1

गलत रिश्तों से बचें
शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 1
1
समझने की कोशिश करें कि आपको वास्तव में संतुष्ट क्यों होता है। रिश्ते में क्या वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण है? आपके संबंधों को किस आधार पर आधारित होना चाहिए? आपके साथी को सम्मान की भावनाएं क्या हैं? ऐसी गतिविधियां क्या हैं जो आपको अच्छा महसूस करती हैं और जब आप लगे हैं तब भी जारी रखना चाहते हैं? नकारात्मक पहलुओं (यानी चीजें हैं जो मन की शांति को कमजोर या आप कमज़ोर करना) के बारे में सोचने की कोशिश न करें, लेकिन सकारात्मक और पुरस्कृत पर ध्यान केंद्रित, कि है, चीजें हैं जो आप कर अंदर अच्छा लग रहा है, तो आप को खुश करने के और तनाव को खत्म करने।
  • इन सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करें, फिर उन्हें नीचे लिखें। आपको संभवत: सब कुछ के बारे में सोचने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी।
  • समीक्षा करें कि आपने क्या लिखा है इस सूची में वह सब कुछ है जो आप चाहते हैं और एक रिश्ते की जरूरत है, जिस पर आप को बातचीत नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 2
    2
    अपने अतीत से जानें यदि आपके पास पिछली रिपोर्ट में गलत हो गया है यह पता लगाने के लिए समय नहीं है, तो आप खराब रिश्ते बनाने के जोखिम में कई बार गिर सकते हैं। एक नई कहानी शुरू करने से पहले, बंद करो और सभी अतीत के बारे में सोचें। उनमें से कितने बुरे तरीके से समाप्त हुए? वे ऐसा क्यों बंद कर दिया? आपको क्या लगता है कि आपके साथी के साथ गलत था? क्या, हालांकि, यह काम किया था?
  • भावनात्मक जरूरतों पर विचार करें जो आप एक संबंध में प्रोजेक्ट करते हैं और अपने आप से पूछें कि क्या आपका अंतिम साझेदार उन्हें संतुष्ट करने में सक्षम थे। यदि उत्तर नकारात्मक है, तो अपने आप से पूछें क्या लापता था? आप अपने साथी में क्या रवैया देखना पसंद करेंगे?
  • सोचो अगर आपके पास वास्तव में सहानुभूति वाला साथी है क्या आप जानते हैं कि कैसे अपने अजीबताओं को कैद और सराहना है? अपने जुनून को प्रोत्साहित किया? आपके दिल में, आप अपने बारे में क्या समझना चाहते हैं?
  • पिछले कहानियों में संबंधपरक पैटर्न पर ध्यान दें क्या आपके सभी साझेदारों में एक ही चरित्र लक्षण हैं? क्या आपने रिश्ते को बहुत जल्दी से आगे बढ़ाया? ये ये हैं कि भविष्य में आप से नज़रिए से बचना चाहिए, क्योंकि वे बेकार और अनुत्पादक साबित हुए।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 3
    3
    एक नए रिश्ते धीरे-धीरे शुरु होते हैं। किसी संबंध में तुरंत कूदने का कोई कारण नहीं है जैसे ही आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो सही व्यक्ति हो, उसे बार-बार टालना धीमा हो जाओ यदि आपके पास अतीत में बुरे अनुभव होते हैं, तो आपको बहुत जल्दी बंधे होने का जोखिम भी मिलता है
  • इस बार, यह जानने के लिए समय ले लो कि आप कौन पसंद करते हैं किसी भी दृष्टिकोण से निर्भरता संबंध स्थापित न करें। अपने व्यवहार के बारे में सावधान रहें जल्दबाजी के निर्णय लेने से बचें
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 4
    4
    याद रखें कि शारीरिक आकर्षण प्यार का पर्याय नहीं है शारीरिक आकर्षण मजबूत हो सकता है और कभी कभी अचानक यह इंद्रियों को भ्रमित कर सकता है और गलत निर्णय ले सकता है। कुछ मामलों में, यह एक स्थायी प्रेम कहानी के लिए शुरुआती बिंदु है, दूसरों में यह प्रेम के साथ भ्रमित करना संभव है।
  • यदि आप ध्यान के लिए हताश हैं, तो आप अपने आप को उन एटेंटन के बीच भेद करने में सक्षम नहीं होने की स्थिति में पा सकते हैं जो आपको चाहिए और आप चाहते हैं। निराशा और कमी सभी स्वस्थ नहीं हैं इसलिए, जब आप हताशा या ज़रूरत की स्थिति में हों, तो अपने रिश्ते के बारे में महत्वपूर्ण विकल्प मत बनें, क्योंकि आप गलत कारणों से अपने फैसले का आधार करने के लिए अधिक इच्छुक हैं।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 5
    5
    अपनी आजादी रखो अपने संबंधों के माध्यम से चलने वाले चरण के बावजूद, आपको एक निश्चित स्वायत्तता बनाए रखना चाहिए इस तरह, न केवल आपको एक संतोषजनक रिश्ता होगा, लेकिन आप एक स्वस्थ बंधन स्थापित करने में भी सक्षम होंगे। यदि आपने अतीत में एक या अधिक विनाशकारी संबंधों का अनुभव किया है, तो संभवतः आप अपने साथी पर बहुत तेज़ी से निर्भर होने का मोहक हो जाएगा क्योंकि यह करना सबसे आसान बात है। हालांकि, एक बार जब आप इसे रोगग्रस्त से बंधे हैं, तो आपको अपने आप को अलग करना और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गलत संबंधों के लक्षणों को ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है।
  • अपनी आजादी को बनाए रखने का मतलब यह भी है कि दोस्ती बनाए रखना और उनके साथ रहने का समय लगता है। भावुक संबंध एक दोस्त के साथ नहीं होना चाहिए, बल्कि अपने जीवन को समृद्ध करना चाहिए। यदि आप एक नए रिश्ते को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अपने ज्ञान की उपेक्षा न करें और उनके समर्थन पर भरोसा करें।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 6
    6
    एक उद्देश्य राय के लिए पूछें कभी-कभी यह देखना कठिन है कि चीजें वास्तव में कैसी हैं। हम इतने में शामिल हैं कि हम जो जीते हैं, हम एक उद्देश्य के दर्शन में विफल होते हैं, खासकर जब हमारी भावनाओं को दांव पर लगाया जाता है यदि आप एक नए रिश्ते को शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य की राय के लिए पूछें। एक व्यक्ति से संपर्क करें जो आपको अपने साथी या रिश्तों के बारे में एक उद्देश्य और उदासीन राय दे सकता है, जिसे आप बनाना चाहते हैं एक तीसरी पार्टी आपके ध्यान में आपकी कहानी के कुछ पहलुओं को लाने में सक्षम होगी जो आपने कभी नहीं देखी है।
  • एक उद्देश्य राय न केवल गलत रिश्ते का खतरा छोड़ने की सेवा प्रदान करता है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही तरीके से शुरू करना चाहते हैं। आप शायद उस व्यक्ति के साथ संलग्न होने में संकोच करेंगे, जो आपके पूर्व के समान गुणों में नहीं है, लेकिन पता है कि वास्तव में आपके लिए अच्छा होगा।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 7
    7
    आपके पास सकारात्मक उम्मीदें हैं दुर्भाग्य से, लोग अक्सर अपने निराशावाद की वजह से खुद को बुरा संबंध रखते हैं। यदि आप नकारात्मक तरीके से सोचते हैं, तो कुछ समान रूप से नकारात्मक होने की संभावना है। इन क्षणों में, आपके द्वारा जो अनुमान लगाया गया था, तथ्यों से पुष्टि की जाती है, दूसरे शब्दों में, आप असफलता की भविष्यवाणी करते हैं (यहां तक ​​कि इसे साकार करने के बिना)।
  • किसी के साथ जुड़ने से पहले, अपने सबसे सकारात्मक (वास्तविकता के अनुरूप) अपेक्षाओं की सूची बनाएं अपने चरित्र के विश्लेषण (जो कि सब कुछ है जो आपको संतुष्ट करता है) और आपकी पिछली रिपोर्टों (जो कि पिछले कुछ में काम नहीं कर रहा है) पर बेसलाइन।
  • आप शिकार नहीं हैं, न ही आपको ये कपड़े पहनना चाहिए, अन्यथा यह सच है कि आपको कुछ ध्यान मिलेगा, लेकिन गलत प्रकार अन्य लोगों को आपके लिए खेद महसूस करने से रोकें, लेकिन उन्हें खुश महसूस करें।
  • सिर्फ इसलिए कि आप अतीत में भाग्यशाली नहीं हुए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नाखुश रिश्तों से भरी एक भाग्य की निंदा की जाती है। आपके पास जिस दिशा में आपका जीवन चल रहा है उसे बदलने का अवसर है, बशर्ते आप अंधेरे में थोड़ा सा कूद या जोखिम लेते हैं।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 8
    8
    गलत संबंधों के पहले संकेतों को पहचानना सीखें कई रिश्ते बेकार हो सकते हैं, लेकिन सबसे बुरे लोग सह-निर्भरता पर आधारित होते हैं। खराब प्रदर्शन, लापरवाही, अपरिपक्वता, व्यसन, विलंब या स्वास्थ्य समस्याओं: सह निर्भर संबंध है जिसमें अन्य चलाता में दो भागीदारों में से एक या कमियों के एक नंबर की सुविधा है। पार्टनर "जो समर्थन देता है" यह पर्याप्त रूप से सभी लोड मानता है, और पार्टनर को अनुमति नहीं देता है "समर्थित" परिणामों के वजन को सहन करने के लिए, यह उसे अपनी गलतियों से सीखने की अनुमति नहीं देता है।
  • दुर्भाग्य से, इस प्रकार के रिश्ते से साथी के लिए एक बड़ी प्रतिबद्धता हो सकती है "जो समर्थन देता है" और एक भावनात्मक और शारीरिक (लेकिन यह भी वित्तीय) दृष्टिकोण से तनावपूर्ण हो जाते हैं।
  • साथी के बाद से "समर्थित" जोड़ी के लिए किसी भी योगदान की पेशकश नहीं करता है, पार्टनर "जो समर्थन देता है" उसके प्रति एक मजबूत असंतोष को बंद करने के लिए आता है मूर्खता के लिए, अपराध एक तरफ स्वाभाविक रूप से झूठ नहीं होता है।
  • दूसरी ओर, पार्टनर "समर्थित" यह बेहतर नहीं है साथी के प्रति विकास करें "जो इसे समर्थन करता है" निर्भरता की भावना इतनी मजबूत है कि उनके लिए स्वतंत्र रूप से जीने के लिए लगभग असंभव है
  • सामान्य तौर पर, रिश्तों को संतुलित होना चाहिए। यदि आप ध्यान दें कि दूसरे व्यक्ति हमेशा ऐसा लगता है कि "बचाव के लिए आओ" या कौन होना चाहिए "बचाया", यह एक अच्छा संकेत नहीं है
  • भाग 2

    एक गलत रिपोर्ट को पहचानें
    शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 9
    1
    अपने आप को आपसी सम्मान के साथ व्यवहार करें सम्मान प्रत्येक संबंध का आधार है इसका मतलब यह है कि प्रत्येक शामिल पार्टी को दूसरे को नियंत्रित या हेरफेर करने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए। यदि कोई रिश्ते स्वस्थ होता है, तो किसी को भी दूसरे व्यक्ति को बुरा नहीं लगना चाहिए, उसे दोष देना चाहिए या इसे उपहास करना चाहिए।
    • इसके अलावा, भावुक संबंध में, आपको सेक्स को हथियार या उपकरण के रूप में उपयोग नहीं करना चाहिए, लेकिन ऐसा इसलिए करें जब दोनों साझेदार यह चाहते हैं।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 10
    2
    एक दूसरे पर भरोसा करें ट्रस्ट विभिन्न रूपों पर ले जाता है। प्रत्येक साथी को हमेशा दूसरे पर विश्वास करना चाहिए दूसरे शब्दों में, इसका अर्थ यह है कि दूसरे व्यक्ति वफादार हैं, इस बात पर विश्वास करना चाहिए कि कोई भी आपसी सम्मान को खतरा नहीं दे सकता है और हर कोई दोषी महसूस किए बिना कुछ गुप्त हो सकता है
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 11
    3
    सुरक्षा और शांति के माहौल को ईंधन देने का प्रयास करें दोनों भागीदारों को एक साथ सुरक्षित और संरक्षित होना चाहिए। जब कोई दूसरे की उपस्थिति में है तो किसी को भी डर या अदृश्य नहीं होना चाहिए, केवल खतरे में रहना चाहिए।
  • इसके अलावा, किसी को भी डर नहीं होना चाहिए कि अन्य व्यक्ति काफी परेशान होकर अपने कोष्ठकों को अचानक, पंच या फेंक वस्तुओं को खो सकता है।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 12
    4



    झगड़े का सही तरीके से सामना करना सभी रिश्तों में यह लड़ने के लिए होता है हालांकि, एक संबंध स्वस्थ होता है जब चर्चा लगातार नहीं होती है। यदि कोई असहमति है, तो आपसी सम्मान में एक स्थायी हल मिलना चाहिए और स्थायी क्षति न किए दूसरी तरफ, जब एक बंधन विनाशकारी होता है, तो शायद एक संघर्ष पर काबू पा लिया हो सकता है, लेकिन करीब से जांच करने पर शायद यह पता चले कि यह सही तरीके से हल नहीं किया गया है।
  • कभी-कभी समझौता जरूरी होता है, लेकिन दूसरे साथी के लाभ के लिए उन्हें सतत अध्ययन नहीं करना चाहिए।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 13
    5
    एक दूसरे का समर्थन करें प्रत्येक साथी को जो भी करना है (या नहीं) में वह अपना समर्थन देने में सक्षम होना चाहिए। इसका यह भी अर्थ है कि सभी को नकारात्मक अभिव्यक्तियों के बारे में चिंता किए बिना खुद को अभिव्यक्त करने और अपनी राय व्यक्त करने की क्षमता होनी चाहिए, जो परिणाम हो सकता है अपने साथी के लिए ऐसा कुछ करना या ऐसा करना सामान्य है, जिसे आप नहीं पसंद करते, लेकिन आपको अपना समर्थन देने के लिए उसके किसी भी भाषण या व्यवहार को स्वीकार नहीं करना है।
  • अपने साथी की भलाई के लिए आपको अपनी खुशी का कभी त्याग नहीं करना चाहिए।
  • कभी-कभी, आपकी प्रेमिका को समर्थन देने के लिए, आप कुछ के बारे में अपनी असहमति व्यक्त करने में मदद नहीं कर सकते हैं, खासकर यदि आप अपनी सुरक्षा के लिए जोखिम में हैं, उदाहरण के लिए, आपको वापस जाने के लिए ड्राइव करने के लिए एक और पेय पीने पर घर।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 14
    6
    आपके साथी के दोस्ती और हितों पर ज़ोर देना। रिश्ते को स्वस्थ और पूरा करने के लिए, दोनों भागीदारों के लिए अपनी दोस्ती बनाए रखने के लिए आवश्यक है। सभी को पहले से मौजूद रिश्तों को दंपती के गठन के लिए खेती करना जारी रखना चाहिए। इसके अलावा, न ही किसी दूसरे के मित्रों की आलोचना या घृणा करना चाहिए।
  • जब रिश्ते स्वस्थ होता है, तो साथी को अपने आप को परिवार और दोस्तों से दूसरे को अलग करने के लिए मजबूर होना चाहिए।
  • अगर किसी को संदेह है कि दूसरे व्यक्ति के जीवन में एक अस्वास्थ्यकर दोस्ती है, तो उसे यह कहना चाहिए, उसकी आलोचना न करें या सम्मान की कमी न करें।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 15
    7
    गोपनीयता के लिए आपसी सम्मान को बढ़ावा देना यदि रिश्ते रचनात्मक है, तो प्रत्येक साथी को समझना चाहिए कि दोनों के लिए कुछ पहलुओं पर एक निश्चित आरक्षित बनाए रखने की आवश्यकता है, न कि दूसरे व्यक्ति को धोखा देने के उद्देश्य से, बल्कि इसलिए कि किसी का जीवन एक खुली किताब नहीं है। गोपनीयता का अर्थ है कि न तो किसी भी अन्य फोन कॉल, ई-मेल या संदेश को प्राप्त करने के लिए आभारी होना चाहिए, और यह भी नहीं डरना चाहिए कि अगर वह कुछ के लिए आरक्षित है तो ईर्ष्या और आभासी भावना का अनुभव हो सकता है।
  • गोपनीयता के एक-दूसरे के पारस्परिक संबंध में विश्वास के लक्षण हैं।
  • भाग 3

    अतीत के संबंधों पर काबू पाएं
    शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 16
    1
    एहसास अगर आप अतीत को पकड़ रहे हैं अतीत कई तरीकों से सहज है तुम्हें पता है क्या उम्मीद है। इसलिए, बहुत से लोग ऐसे रिश्तों में संलग्न होते हैं जो अतीत में विनाशकारी व्यवहार को ग्रहण करते हैं या सामना करते हैं। आप यह मान सकते हैं कि एक व्यक्ति सही है क्योंकि वह आपसे परिचित है, भले ही उसका परिचित नकारात्मक दृष्टिकोण को समेकित करता है। दुर्भाग्य से, यह सब बेकार है यह लगभग निश्चित है कि इस तरह के व्यवहार वर्तमान या भविष्य में आपकी सहायता नहीं करेंगे।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 17
    2
    एक योजना की प्रक्रिया करें और उसे पालन करें। अगर आपके साथी से बात करने से कुछ भी नहीं खत्म हो जाता है, तो आपको एक प्लान तैयार करना होगा इसे हमेशा वांछित करना बेहतर होता है क्योंकि यह आपको प्रेरित रहने में सहायता करता है। असल में, इसका तरीका, समय और स्थान की भविष्यवाणी करना चाहिए, जहां आप अपने रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं और यह इंगित करते हैं कि आप कुछ परिस्थितियों या परिस्थितियों में क्या कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, अगर आप कॉल करना चाहते हैं, अपने दरवाजे पर दस्तक दें, दोस्तों के लिए बुरी तरह से बात करते हैं, आदि)।
  • यह अधिक उपयोगी है यदि आप हर संभव परिदृश्य को एक अनुमान के रूप में तैयार करते हैं: "अगर ... तो ..." (यानी "अगर ऐसा होता है, तो मैं यह करूँगा")। सुनिश्चित करें कि आपकी योजना आपको उन फलों का उत्पादन करती है जिनसे आप लंबे समय तक आशा करते हैं, आपको तुरंत शांति की भावना देने के लिए सामग्री न दें
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्तों से बचें चरण 18
    3
    रिश्ते के अंत में सबसे अधिक आवर्ती प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखें। जब एक गलत संबंध समाप्त होता है, तो आप निम्न भावनाओं में से एक या अधिक प्रयास करना शुरू कर सकते हैं। यह बिल्कुल सामान्य है जैसे ही आप शुरुआत में हैं उतना बुरा है, पता है कि आप फिर से खुश होंगे यह मन की स्थायी स्थिति नहीं है
  • कुछ गलत करने के लिए लज्जा या अपराध। आपको मित्र या परिवार की पीड़ा और पीड़ा का कारण होने के लिए दोषी महसूस होता है
  • आपको परिवार और दोस्तों से दूर रहने की ज़रूरत है ताकि कोई नहीं समझ सके कि आप क्या कर रहे हैं।
  • दूसरों में विश्वास की कमी, खासकर अगर आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करना है
  • निराशा की भावना और कुल नपुंसकता
  • यौन संबंध रखने में असमर्थता या यौन जीवन है जिसमें किसी भी कल्याण का समावेश नहीं है।
  • अपने पूर्व, अपने और किसी अन्य व्यक्ति के प्रति क्रोध जो शामिल है या आपने राय व्यक्त की है
  • अचानक और अप्रत्याशित यादें जो आपको अपने आप को किसी चीज को समर्पित करने से रोकती हैं जो कि पिछले कुछ समय से हुआ है।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 1 9
    4
    यह शर्म और अपराध पर काबू पाता है कभी नहीं भूलना कि आपके पास कोई गलती नहीं है यदि जरूरी हो, जब भी आप की आवश्यकता महसूस करते हैं, लगातार कहें क्योंकि यह सच है। यह आपकी गलती नहीं है आपने गलत महसूस करने का फैसला नहीं किया है या स्वेच्छा से गलत रिश्ते उठाया है। आपने अपने पूर्व को आप के प्रति अपमानजनक या हिंसक भी नहीं किया।
  • एक अलग (और अधिक रचनात्मक) परिप्रेक्ष्य से जुदाई को देखें, जिससे आप अपने पूर्व के लिए अन्य गतिविधियों में समय आवंटित कर सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि खराब रिश्ते से बचें चरण 20
    5
    स्वस्थ रिश्तों की खेती करना जारी रखें आप अपने पूर्ववर्ती संबंधों को उन लोगों के साथ गहरा सकते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं (दोस्तों या परिवार) या नए दोस्त बना सकते हैं। चाबी यह है कि वे संतुलित हैं और विश्वास और सम्मान के आधार पर। यदि आप अपने आप को अलग करने के लिए पसंद करते थे, तो आप को रिश्तेदार और मित्र के साथ संपर्कों को फिर से स्थापित करने की आवश्यकता होगी, यह दिखाने के लिए कि आप स्वस्थ रिश्ते बनाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, यदि आप अपने समर्थन की पेशकश करने के इच्छुक हैं - जो कि आप चाहते हैं - आप अपनी स्थिति को समझने में संकोच नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 21
    6
    अपने आप को फिर से विश्वास करना सीखें यह निश्चित रूप से एक कठिन उपक्रम है, लेकिन यदि आप अपने आप को प्रतिबद्ध हैं तो संभव है जल्दी या बाद में आपको लोगों पर भरोसा करना सीखना होगा, इसलिए तुरंत क्यों नहीं शुरू करें? दूसरों पर भरोसा करने में सक्षम होने के लिए, आपको अपने आप पर भरोसा करना सीखना होगा आपको अच्छे निर्णय लेने और समझने में सक्षम होना चाहिए कि यदि आप कोई गलती करते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा
  • छवि का शीर्षक बुरा रिश्तों से बचें चरण 22
    7
    नि: शुल्क क्रोध वास्तव में, क्रोध एक स्वस्थ भावना है जो आपको पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है। इसलिए, एक तकिए लेकर खुद को उतारो। रोने से डरो मत अपने आप को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर देना हमेशा अच्छा होता है जो कुछ भी आप महसूस करते हैं, उसकी कोशिश करने के लिए शर्मिन्दा मत हो, क्योंकि यह आप का हिस्सा है। इसके अलावा, आपके पास कुछ चीज में क्रोध करने का मौका है: आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम का पालन करने का प्रयास करें या जिम में शामिल हों
  • टिप्स

    • रिश्तों की प्रकृति भिन्न होती है हम प्रेम, कार्य, मैत्री या परिवार के रिश्तों का निर्माण कर सकते हैं जो भी हो, वे शामिल लोगों के लाभ के लिए संतुलित होना चाहिए

    चेतावनी

    • यदि आप या आपके परिचित व्यक्ति को विनाशकारी संबंधों को प्रबंधित करने में सहायता की जरूरत है, तो 1522 में सार्वजनिक उपयोगिता की संख्या को बुलाओ, प्रति वर्ष 365 दिन के लिए सक्रिय 24 घंटे और सभी तरह के हिंसा के शिकार लोगों को संबोधित करें। साइट पर जाने के लिए भी प्रयास करें https://telefonorosa.it/.
    • यदि आप विश्वविद्यालय में पढ़ते हैं, तो पता करें कि क्या आपका विश्वविद्यालय इस तरह की सहायता प्राप्त करने के लिए छात्रों को एक मत्स्यस्त्री परामर्श सेवा या एक कार्यक्रम प्रदान करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com